NDTV Khabar

ऐसे 5 जादुई क्रिकेट मैच, जब दर्शकों को सूंघ गया था सांप

क्रिकेट का क्रेज भारत में इतना ज्यादा है कि अन्य खेल इसके सामने कई गुना पीछे छूट चुके हैं. ऐसे में देश के गली-गली में आपको क्रिकेट खेलते हुए बच्चे आसानी से दिख जाएगें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐसे 5 जादुई क्रिकेट मैच, जब दर्शकों को सूंघ गया था सांप

क्रिकेट पर बनी हैं कई शानदार फिल्में

खास बातें

  1. क्रिकेट पर बॉलीवुड में बने कई फिल्में
  2. चुनिंदा फिल्मों ने किया अट्रैक्ट
  3. 'चमत्कार' से लेकर 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' तक
नई दिल्ली: क्रिकेट का क्रेज भारत में इतना ज्यादा है कि अन्य खेल इसके सामने कई गुना पीछे छूट चुके हैं. ऐसे में देश के गली-गली में आपको क्रिकेट खेलते हुए बच्चे आसानी से दिख जाएगें. फिलहाल इसी क्रेज की वजह से बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनीं जोकि काफी लोकप्रिय रही. आज भी अगर कोई क्रिकेट से जुड़ी फिल्में देखता है तो पूरा देखे बिना नहीं रह पाता. वैसे भी आज अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के खिलाफ खेला जा रहा है. ऐसे में लोगों के बीच यह उत्साह बना हुआ है कि भारत यह वर्ल्ड कप जीतकर देश को गौरवान्वित करने का मौका दे. 

'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को यहां मिले दो इंटरनेशनल अवार्ड, जानें क्यों हो रही है तारीफ?

बॉलीवुड इंडस्ट्री में शाहरुख खान के शुरुआती करियर की एक ऐसी क्रिकेट पर आधारित फिल्म है जोकि हर किसी के जेहन में बसा हुआ है. फिल्म 'चमत्कार' के नाम से बनी ये फिल्म जादुई फिल्म कहलायी. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में शाहरुख खान के साथ एक आत्मा का रोल निभा रहे नसीरूद्दीन शाह ने काफी एंटरटेन किया.



ऐसे ही आमिर खान की मोस्ट पॉपुलर फिल्म 'लगान' ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. फिल्म अंग्रेजों ने क्रिकेट खेलने के बाद जीतने पर लगान माफ करने की शर्त रखी थी. इस फिल्म ने देश के करोड़ों दर्शकों को क्रिकेटप्रेमी बना दिया.



रुलाएगी, हंसाएगी और खड़े होकर तालियां बजवाएगी 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्‍स'

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी पर आधारित फिल्म 'एमएस धोनी' बन चुकी है. इस फिल्म की कहानी और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया. धोनी की फैन फॉलोइंग लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में है. ऐसे में दर्शकों ने जब यह फिल्म देखी तो दर्शकों को सांप सूंघ गया.



बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी कमाई की. वहीं 'पटियाला हाउस' फिल्म में अक्षय कुमार एक तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आए. वह इंग्लैंड की तरफ से मैच खेलते हुए दिखाया गया है. 

'सचिन ए बिलियन ड्रीम्‍स' के प्रीमियर पर सचिन के बेटे अर्जुन और बेटी सारा पर टिकी सबकी निगाहें...



टिप्पणियां
पिछले साल जब 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' फिल्म आई तो लोगों को सचिन के जीवन से जुड़ी सच्चाई देखने को मिली. सचिन के करोड़ों दर्शकों ने डॉक्यूड्रामा डॉक्यूमेंट्री फिल्म देखने के बाद काफी तारीफ के पुल बांधे. इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय तेहरान फिल्म फेस्टिवल में दो पुरुस्कार भी मिले.

VIDEO: जानिए कैसी है 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्‍स'

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement