NDTV Khabar

Budget 2018 : फिल्मों में जब भी दिखी रेल, बॉक्स ऑफिस पर कमाल का खेल

बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, देश की तमाम फिल्मों में जब भी भारतीय रेल को फिल्माया गया, फिल्में यादगार बनी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Budget 2018 : फिल्मों में जब भी दिखी रेल, बॉक्स ऑफिस पर कमाल का खेल

खास बातें

  1. रेलवे पर बनने वाली बॉलीवुड फिल्में
  2. 1 फरवरी को आने वाला है रेल बजट
  3. रेलवे पर शाहरुख की कई फिल्में
नई दिल्ली: बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, देश की तमाम फिल्मों में जब भी भारतीय रेल को फिल्माया गया, फिल्में यादगार बनी. हिट फिल्मों से लेकर फ्लॉप फिल्मों तक, यदि एक भी छोटा सा रेल दृश्य दिखाया गया वह काफी मेमोरेबल रहा. ज्यादातर ऐसी भी फिल्में रहीं जोकि हिट नहीं बल्कि सुपर-डुपर हिट रही. जिसमें से चार फिल्में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की हैं. साल 1995 में आई 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के क्लाइमेक्स सीन में रेल का ऐसा जादू चला कि बॉलीवुड की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शामिल हो गई. उसके बाद 'दिल से' (1998) फिल्म का गाना 'छैया-छैया' ने भी काफी पॉपुलर गाना था, वजह थी रेल के डिब्बे.

Anushka Sharma ने शादी के बाद उठाया 'सुई धागा', करने लगी सिलाई-कढ़ाई

उसके बाद शाहरुख 'स्वदेश' (2004) में रेल पर बैठे हुए दिखाई दिए. यह फिल्म भले ही हिट नहीं हो सकी, लेकिन इसकी काफी तारीफ हुई. इस फिल्म के गानों को आज भी याद किया जाता है. इसके बाद शाहरुख की 'चेन्नई एक्सप्रेस' (2013) ने काफी धमाल मचाया. फिल्म की शुरुआत भी रेल से होती है, जोकि इसके फिल्म में देखा गया है. ऐसे ही अन्य बॉलीवुड फिल्में भी हैं जिन्हें आज भी सिर्फ रेल पर फिल्माएं गए सीन को दिखाया गया है. करीना कपूर और शाहिद कपूर की जब वी मेट (2007) कुछ सीन्स ट्रेन में फिल्माया गया, जोकि काफी यादगार रही.

बॉलीवुड के किंग खान ने इन सुपरस्टार्स के साथ सेल्फी के लिए की रिक्वेस्ट, जानिए फिर क्या हुआ?

वहीं पुरानी बॉलीवुड फिल्मों देखा जाए तो विधाता (1982), आराधना (1969), नायक (1966), पाथेर पांचली (1955), द बर्निंग ट्रेन (1980), पद्मा (1983) ने रेल पर आधारित फिल्में बनाई. जोकि काफी यादगार मानी गई. गुरुवार 1 फरवरी को साल 2018 का भारतीय रेल बजट आने वाला है. ऐसे में देखना होगा कि किराया से लेकर यात्री सुविधा तक, किन्हें फायदा मिलने वाला है.

टिप्पणियां
VIDEO: शाहरुख खान को 24वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉडर्स समारोह में मिला सम्मान


 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement