NDTV Khabar

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज का निधन, कोलकाता के गालिब रेस्टोरेंट से शुरू किया करियर, अमिताभ के लिए भी गाए गाने

हिंदी सिनेमा के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज (Mohammad Aziz) का 64 साल की उम्र में मंगलवार की शाम मुंबई के नानावती अस्पताल में निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज का निधन, कोलकाता के गालिब रेस्टोरेंट से शुरू किया करियर, अमिताभ के लिए भी गाए गाने

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज (Mohammad Aziz)

खास बातें

  1. बॉलीवुड सिंगर मोहम्मद अजीज का निधन
  2. 64 साल की उम्र में हुई मौत
  3. मुंबई के नानावती अस्पताल में ली आखिरी सांस
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज (Mohammad Aziz) का 64 साल की उम्र में मंगलवार की शाम मुंबई के नानावती अस्पताल में निधन हो गया. मोहम्मद अजीज का बॉलीवुड के अलावा बंगाली व उड़िया फिल्म इंडस्ट्री में भी योगदान रहा है. उन्हें लोग प्यार से मुन्ना भी कहकर बुलाते थे. हालांकि उनका असली नाम सईद मोहम्मद अजीज उन नबी है. उनका जन्‍म पश्चिम के अशोकनगर में हुआ था. मोहम्मद रफी की आवाज के फैन होने की वजह से अजीज  (Mohammad Aziz) को बचपन से ही गाने का शौक था. अजीज ने बंगाली फिल्म 'ज्योति' से डेब्यू किया. वह साल 1984 में मुंबई आए. उनकी पहली हिंदी फिल्म 'अम्बर' (Ambar) थी, जो 1984 में रिलीज हुई थी.

अक्षय कुमार को भयानक लुक में दिखने के लिए लगते थे 3 घंटे, बताई पूरी दास्तां; देखें Making Video

 


मोहम्मद अजीज (Mohammad Aziz) ने कोलकाता के गालिब रेस्टोरेंट में एक सिंगर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. उन्हें पहली बार बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक ने 'मर्द' फिल्म के लिए 'मर्द तांगेवाला...' सॉन्ग से मौका दिया. इस फिल्म के लीड एक्टर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन थे. लोगों ने सोचा कि यह शब्बीर कुमार ने गाया गाया है और यह गाना सुपर-डुपर हिट हो गया. इसके बाद अजीज (Mohammad Aziz) काफी मशहूर हो गए.

टिप्पणियां

उन्हें म्यूजिक डायरेक्टर कल्याणजी-आनंदजी, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल, राहुल देव बर्मन, नौशाद, ओपी नैय्यर, बप्पी लाहड़ी, राजेश रोशन, रामलक्ष्मण, रवींद्र जैन, उषा खन्ना, आनंद-मिलिंद, नदीम-श्रवण, जतिन ललित, अनु मलिक, दामोदार राव, आनंद राज आनंद और आदेश श्रीवास्तव के साथ भी गाना गाने का मौका मिला.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement