Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मशहूर अभिनेत्री और फिल्म निर्माता विजया निर्मला का निधन, शोक में डूबा टॉलीवुड

दिग्गज तेलुगु अभिनेत्री और फिल्म निर्माता जी. विजया निर्मला (Vijaya Nirmala) का गुरुवार को निधन हो गया. उनके बेटे नरेश ने इस खबर की पुष्टि की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मशहूर अभिनेत्री और फिल्म निर्माता विजया निर्मला का निधन, शोक में डूबा टॉलीवुड

Vijaya Nirmala Death News: विजया निर्मला के निधन से टॉलीवुड में शोक की लहर

नई दिल्ली:

दिग्गज तेलुगु अभिनेत्री और फिल्म निर्माता जी. विजया निर्मला (Vijaya Nirmala) का गुरुवार को निधन हो गया. अस्पताल के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि 73 वर्षीय निर्मला कुछ समय से बीमार थीं. उनके बेटे नरेश ने इस खबर की पुष्टि की. वह 75 साल की थीं. नरेश जो कि खुद भी एक मशहूर तेलुगु अभिनेता हैं, अपनी मां (Vijaya Nirmala) के निधन की जानकारी उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी. नरेश ने ट्वीट किया, "मुझे आपको यह सूचित करते हुए खेद है कि मेरी मां, वरिष्ठ कलाकार, प्रतिष्ठित निर्माता और निर्देशक डॉ. ए जी विजया निर्मला (Vijaya Nirmala) का निधन आज तड़के हो गया. 27.6.2019 को हैदराबाद के कॉन्टिनेंटल अस्पताल में बीमारी की वजह से. वह 75 साल की थीं." नरेश ने यह भी लिखा, 'सुबह 11 बजे से उनके पार्थिव शरीर को हमारे घर में रखा जाएगा. अंतिम संस्कार कल (शुक्रवार) होगा'. 

Dostana 2: 'दोस्ताना 2' को लेकर सस्पेंस हुआ खत्म, 'सोनू' के साथ नजर आएंगी जाह्नवी कपूर


विजया निर्मला (Vijaya Nirmala) ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार से की थी. महज पांच साल की उम्र में साल 1950 में तमिल फिल्म 'मच्चा रेकाई' से उन्होंने एक्टिंग में अपना डेब्यू किया और इसके चार साल बाद फिल्म 'पांडुरंग महाथयाम' से उन्होंने तेलुगु फिल्म के क्षेत्र में कदम रखा. साल 1964 में आई मलयालय फिल्म 'भार्गवी निलयम' से वह लोगों के बीच मशहूर हुईं. इसके बाद मशहूर मलयालय कलाकार प्रेम नजीर के साथ 'उद्योगस्था' में काम करने का उन्हें दोबारा मौका मिला.

कुंडली भाग्य में आज खुल सकता है शर्लिन का राज, क्या किडनैपर बता देगा लुथरा परिवार को सच्चाई?

एक प्रमुख महिला कलाकार के रूप में उन्होंने फिल्म 'रंगुला रत्नम' में वाणीस्त्री और अंजलि देवी के साथ तेलुगु फिल्म में डेब्यू किया. 1967 में तेलुगु फिल्म 'साक्षी' के सेट पर उनकी मुलाकात अभिनेता कृष्णा से हुई जिसके साथ उन्होंने 47 फिल्मों में काम किया और आखिरकार दोनों ने शादी कर ली. हालांकि यह उनकी दूसरी शादी थी. विजया निर्मला ने 44 फिल्मों का निर्देशन किया। एक फिल्म निर्माता के तौर पर उन्हें शिवाजी गणेशन और रजनीकांत जैसे चर्चित कलाकारों को निर्देशित करने का सौभाग्य मिला. 

सुहाना खान आईं ट्रोलर्स के निशाने पर, शर्टलेस दोस्तों के साथ फोटो देख लगा दी नसीहतों की झड़ी

उनकी अन्य निर्देशकीय परियोजनाओं में 'राउडी रंगम्मा', 'सीरिमल्ले नव्वेनदी', 'बेजवाड़ा बेबुल्ली' और 'कलेक्टर विजया' सहित और भी कई फिल्में शामिल हैं. एक महिला फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित अधिकांश फिल्मों के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. तेलुगु फिल्म जगत के सदस्यों ने इस दौरान ट्वीट कर उन्हें याद किया. एन. टी. रामा राव जूनियर ने लिखा, "अग्रणी फिल्म निर्माता जिनकी जिंदगी कई लोगों के लिए प्रेरणा है. अभिनेता नितिन ने कहा कि उनका निधन तेलुगु इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है. अभिनेता सुधीर बाबू ने विजया निर्मला के वर्णन 'एक मां जैसी व्यक्तित्व' के रूप में किया. 

टिप्पणियां

इनपुट- IANS

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर स्टीवन स्पिलबर्ग की बेटी बनीं पोर्न स्टार, कही यह बात...

Advertisement