विनीत कुमार की फिल्म 'आधार' का ट्रेलर रिलीज, 5 फरवरी को थिएटर्स में होगी रिलीज- देखें Video

बॉलीवुड एक्टर विनीत कुमार (Viineet Kumar) की बहुप्रतीक्षि फिल्म 'आधार' (Aadhaar) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है. 

विनीत कुमार की फिल्म 'आधार' का ट्रेलर रिलीज, 5 फरवरी को थिएटर्स में होगी रिलीज- देखें Video

'आधार' (Aadhaar) का ट्रेलर रिलीज

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर विनीत कुमार (Viineet Kumar) की बहुप्रतीक्षि फिल्म 'आधार' (Aadhaar) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है. आधार जमुआ, झारखंड के ऐसे पहले व्यक्ति (विनीत द्वारा निबंधित) की कहानी पर आधारित है, जिसे अपना आधार नंबर प्राप्त करना है और यह बंगाली फिल्म 'पॉडोकखेप' की पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सुमन घोष द्वारा निर्देशित है. ग्रामीण भारत में सेट, फिल्म भारत में आधार कार्ड की शुरूआत और उस पहले व्यक्ति जिसे यह लागु किया गया था, की यात्रा का पता लगाती है. 

उर्वशी रौतेला ने यूं लहराई लंबी चोटी, बोलीं- किसी की नजर ना लगे...देखें वायरल Video

फिल्म 'आधार' (Aadhaar) का ट्रेलर ग्रामीणों के साथ इस अफवाह पर सामने आता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान उनके गांव का दौरा कर रहे हैं. उनकी उम्मीदें बिखर जाती हैं, जब यह पता चला है कि कुछ सरकारी अधिकारी आधार कार्ड की शुरुआत करने आए हैं. इस प्रकार ग्रामीणों की कहानी में यह समझने की कोशिश की जा रही है कि कैसे भारत आधार कार्ड की तकनीक और कार्यान्वयन के साथ इंडिया बन गया. यहीं हमारी मुलाकात जमुआ गांव के रहने वाले फरसुआ (विनीत द्वारा निभाया गया किरदार) से होती है, जो पहचान पत्र प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति बन जाता है.

Newsbeep

Master: विजय और विजय सेतुपती की फिल्म 'मास्टर' के लिए बेकाबू हुई भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग भी भूले दर्शक- देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके बावजूद, ग्रामीणों की राय अभी भी यही है कि सरकार उनकी निगरानी के लिए उनकी जानकारी का दुरुपयोग करेगी, और इस तरह वे अपने कार्ड बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं. हालांकि, फरसुआ आशा नहीं खोता है और आधार नंबर प्राप्त करने के लिए एक यात्रा पर निकलता है और जो कुछ भी करता है वह अंतिम विवरण है. दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव, सौरभ शुक्ला और संजय मिश्रा भी इस नशे की लत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे. अक्टूबर 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) के 24 वें संस्करण में फिल्म का प्रीमियर हुआ, इसके बाद उसी वर्ष एमएएमआई मुंबई फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग हुई.