विनोद खन्ना बनना चाहते थे क्रिकेटर, लेकिन इस कारण छोड़ दिया था अपना पहला प्यार

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) का जन्म 6 अक्तूबर, 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था, और वह क्रिकेटर बनना चाहते थे.

विनोद खन्ना बनना चाहते थे क्रिकेटर, लेकिन इस कारण छोड़ दिया था अपना पहला प्यार

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) बनना चाहते थे क्रिकेटर

खास बातें

  • विनोद खन्ना बनना चाहते थे क्रिकेटर
  • लेकिन इस वजह से बने एक्टर
  • विनोद खन्ना का आज है जन्मदिन
नई दिल्ली:

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) बॉलीवुड के ऐसे स्टार थे जिन्हें हैंडसम हंक कहा जाता था. विनोद खन्ना के फिल्मी करियर में कई उतार-चढ़ाव रहे. लेकिन खास बात फिल्मों में लेकर उनकी एंट्री है. जब विनोद खन्ना ने फिल्मों में जाने का मन बनाया तो उनकी मां ने उनके आगे एक शर्त रखी कि अगर वह दो साल में फिल्मों में कामयाब नहीं हो सके तो उन्हें वापस अपने कारोबार को संभालना होगा. लेकिन विनोद खन्ना ने फिल्मी दुनिया में जो कदम रखा तो पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज विनोद खन्ना (Vinod Khanna Birthday) का जन्मदिन है. क्या आपको पता है कि विनोद खन्ना एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे. दरअसल, विनोद खन्ना को याद करते हुए 'फिल्म हिस्ट्री पिक्स (Film History Pics)' ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. 

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा ने एक बार विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने कहा था, "मैं एकनाथ सोल्कर के साथ हिंदू जिम में क्रिकेट खेलता था. मैं चौथे नंबर पर बैटिंग करता था. लेकिन जब मुझे लगा कि मैं विश्वनाथ नहीं बन सकता तो, मैं फिल्मों में आ गया.  फिर भी, क्रिकेट मेरा पहला प्यार है." फिल्म हिस्ट्री पिक्स के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) का जन्‍म 6 अक्‍टूबर, 1946 में पाकिस्‍तान के पेशावर में हुआ था. फिल्‍मों में एक विलेन के रूप में करियर शुरू करने वाले विनोद खन्ना ने अपने करियर में लगभग 150 से ज्‍यादा फिल्‍में की. 1968 में फिल्‍म 'मन का मीत' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले विनोद खन्ना जब करियर में सुपरहिट हो चुके थे, तभी इस सितारे ने अचानक अध्‍यात्‍म का रुख कर लिया था. 1971 में विवाह, और फिर दो पुत्रों का पिता बन जाने के बाद 1975 में आचार्य रजनीश की 'शरण' में चले गए थे. 10 साल बाद विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में वापसी की और दूसरी शादी कविता से की. उनकी पहली पत्नी का नाम गीतांजली था.