NDTV Khabar

बराक ओबामा ने जहां मनाया हॉलिडे, वहीं विराट-अनुष्का ने रचाई शादी, जानें इस जगह की खासियतें

इटली के टसकनी शहर में पहाड़ी इलाके के बीचों-बीच बोर्गो फिनोशीटो रिजॉर्ट में विरुष्का यानी विराट-अनुष्का ने शादी भारतीय परंपरा से की.

1.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बराक ओबामा ने जहां मनाया हॉलिडे, वहीं विराट-अनुष्का ने रचाई शादी, जानें इस जगह की खासियतें

विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से रचाई शादी, ट्विटर पर पोस्ट की यह तस्वीर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इटली के टसकनी में विवाह बंधन में बंध गए हैं. दोनों ने इसका अनाउंसमेंट ट्विटर पर शादी की तस्वीर डालते हुए किया. इटली में यह शादी उसी जगह हुई, जहां मई 2017 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का परिवार हॉलिडे मनाने गए थे. विराट ने यह शादी ऐसी जगह अरेंज कराई, जहां मीडिया को कोई भी जानकारी नहीं मिल सकती थी. इटली के टसकनी शहर में पहाड़ी इलाके के बीचों-बीच बोर्गो फिनोशीटो रिजॉर्ट में विरुष्का यानी विराट-अनुष्का ने शादी भारतीय परंपरा से की. जैसा कि पहले ही मीडिया में खबर आई थी कि विराट अपनी शादी में कम ही मेहमानों को ही न्यौता दिया है. ऐसे में 22 कमरों वाले इस रिज़ॉर्ट में 40 से 44 मेहमान ही स्टे कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : ये हैं अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्तों की कहानियां!

विराट की डेस्टिनेशन और सीक्रेट मैरिज में सिर्फ दोनों के परिवार वाले उनके दोस्त ही यहां पहुंचे थे. यहां कोई भी बड़ा सेलिब्रिटी नहीं दिखा. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी पत्नी मिशेल और बच्चों सहित इसी साल मई में यहीं छुट्टियां मनाने पहुंचे थे. यह रिज़ॉर्ट 6 एकड़ में बना है और इसमें 5 विला है. फोर्ब्स के अनुसार यह दुनिया में सबसे महंगे और लग्ज़री रिज़ॉर्ट में एक है, क्योंकि इसे टॉप 20 की सूची में गिना जाता है. 

विराट और अनुष्का की आई फ़ोटो देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि रॉयल और भारतीय संस्कृति से तैयार हुए इस रिज़ॉर्ट का खर्चा भी काफी ज्यादा है. शादियों का महीना और नया साल करीब होने की वजह से दिसंबर में इस रिज़ॉर्ट की कीमत काफी ज्यादा हो जाती है. यहां सिर्फ एक रात गुजारने का 10 से 12 लाख का खर्च आ जाता है. 800 साल पुराने गांव को आकर्षित तरीके से डेकोरेट किया गया है. मिलान से करीब 200 किमी की दूरी पर बसे इस गांव में भव्य शादियां करवाई जाती है.

टिप्पणियां
VIDEO :  एक दूजे के हुए विराट और अनुष्का


फिलहाल मोस्ट अवेटेड इस शादी का इंतज़ार खत्म हो गया और अब रिसेप्शन 21 दिसंबर को दिल्ली के ताज होटल में दरबार हॉल में होगी. जहां कई बड़ी हस्तियां पहुंचने वाली हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement