NDTV Khabar

अनोखा है उत्तराखंड का Womenia बैंड, महिलाओं के हक के लिए इस तरह कर रहा है काम

महिलाओं के साथ बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर विरोध करने और जागरुकता फैलाने का सबका अपना-अपना तरीका है. ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के देहरादून की लड़कियों का 'Womenia Band'भी कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनोखा है उत्तराखंड का Womenia बैंड, महिलाओं के हक के लिए इस तरह कर रहा है काम

देहरादून का Womenia Band

खास बातें

  1. महिलाओं के हक के लिए लड़ रहा है बैंड
  2. YouTube पर है चैनल
  3. रेप केस को लेकर किया ये कमेंट
नई दिल्ली: महिलाओं के साथ बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर विरोध करने और जागरुकता फैलाने का सबका अपना-अपना तरीका है. ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के देहरादून की लड़कियों का 'Womenia Band' भी कर रहा है. इस बैंड ने रेप पीड़िताओं को श्रद्धांजलि देते हुए 18 अप्रैल को 'ऐ खुदा तू गुम है कहां' गाना रिलीज किया और इसके जरिये महिला सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बुलंद की. इस गाने को बैंड की सिंगर स्वाति सिंह ने गाया है, और यह बहुत ही मार्मिक सॉन्ग है और बहुत ही सार्थक ढंग से इस विषय को लेकर आवाज भी बुलंद करता है.

Satyajit Ray Quiz: सिनेमा के जादूगर सत्यजीत रे के बारे में ये 5 बातें जानते हैं आप



Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट ने किया Bom Diggy Diggy पर डांस, देखकर कहेंगे Wow

एएनआई ने इस महिला बैंड को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें इस बैंड की सदस्यों ने कहा हैः "अपने म्यूजिक के जरिये हम प्रशासन को बताना को चाहते हैं कि महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द सुलझाया जाना चाहिए."
 
Confirmed: सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी की तारीख का हुआ ऐलान, फैमिली ने की ये रिक्वेस्ट

टिप्पणियां
'ऐ खुदा तू गुम है कहां' सॉन्ग को इस बैंड ने अपने यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया है और इसके साथ लिखा हैः यह गाना सभी रेप (धर्म, जाति और समुदाय से परे) पीड़िताओं को ट्रिब्यूट है. उनका कहना एकदम सही भी है, क्योंकि पिछले दिनों कठुआ रेप केस को लेकर जिस तरह की ब्यानबाजी हुई थी, उसे लेकर काफी आलोचना भी हुई थी, और यह रेप केस सुर्खियों में भी रहा था. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement