NDTV Khabar

वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे: इस एक्ट्रेस ने मुंह पर पहनी पॉलिथीन तो प्लास्टिक की बोतलें फोड़ेंगे ये एक्टर

World Environment Day 2018: वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे हर साल 5 जून को दुनिया भर में आयोजित किया जाता है. 'विश्व पर्यावरण दिवस' की शुरुआत की 1974 में हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे: इस एक्ट्रेस ने मुंह पर पहनी पॉलिथीन तो प्लास्टिक की बोतलें फोड़ेंगे ये एक्टर

World Environment Day: वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर बॉलीवुड ने किया कुछ ऐसा

खास बातें

  1. 5 जून को मनाया जाता है विश्व पर्यावरण दिवस
  2. कंगना रनोट ने की अपील
  3. वरुण धवन भी करेंगे ये काम
नई दिल्ली: विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2018) हर साल 5 जून को दुनिया भर में आयोजित किया जाता है. 'वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे' की शुरुआत की 1974 में हुई थी और इसे लगभग 100 से ज्यादा देशों में मनाया जाता है. इसका मूल उद्देश्य पृथ्वी के पर्यावरण को बेहतर बनाने की कोशिश रहता है. इस साल के विश्व पर्यावरण दिवस का थीम 'बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन' है. विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2018) के मौके पर बॉलीवुड कुछ न करे ऐसा हो ही नहीं हो सकता. बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे के मौके पर जुहू बीच को साफ करने का जिम्मा उठाया है. वहीं, कंगना रनोट ने चेहरे पर पॉलिथीन पहनकर फैन्स से पॉल्यूशन से बचने की अनुरोध किया है.

 

वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर कंगना रनोट का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे चेहरे पर पॉलिथीन बैग पहने हुए हैं. वे अपील कर रही हैं, "अगल 30 साल में, समुद्र में मछलियों से ज्यादा प्लास्टिक होगी. मैं सबसे अपील करती हूं कि प्लास्टिक के इस्तेमाल को पूरी तरह से बंद कर दें." उनका कहना एकदम सही भी है, जिस तरह से प्लास्टिक का इस्तेमाल हो रहा है, वह पर्यावरण को खतरनाक ढंग से नुकसान पहुंचा रहा है. 

टिप्पणियां
वरुण धवन ने जुहू के लोगों के स्वयंसेवी संगठन 69 का साथ देने का फैसला किया है. World Environment Day पर वे प्लास्टिक पॉल्यूशन से मुकाबला करते नजर आएंगे. वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर वे इस संगठन के साथ मिलकर समुद्र तट पर प्लास्टिक बोतलों को तोड़ते नजर आएंगे. साथ ही वे लोगों से प्लास्टिक यूज न करने की अपील करेंगे. वरुण लोगों से बातचीत करेंगे और उन्हें प्रोत्साहित करेंगे.  वरुण ने इस बारे में कहा, "मैंने कई शामें समुद्र तट पर गुजारी हैं, कभी क्रिकेट खेलते हुए तो कभी गोला खाते हुए. आज इसकी हालत देखकर मुझे दुख होता है. इसलिए मेरे दिमाग में इसकी सफाई का ख्याल आया. मैं चाहता हूं कि मेरी नवजात भतीजी जुहू बीच पर खेले, जैसे हम खेला करते थे."

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement