NDTV Khabar

ऋतिक-कंगना की लड़ाई में कूदी यह एक्ट्रेस, कहा- हमेशा आदमी दोषी हो जरूरी नहीं...

यामी गौतम लिखती हैं, "ये विवाद अब एक जेंडर वॉर में बदल चुका है जहां सोसाइटी के कुछ हिस्सों ने आदमी को पहले ही दोषी ठहरा दिया जाता है. लोगों ने सोच लिया कि क्योंकि वो आदमी दोषी हैं क्योंकि ऐसा ही तो होता आया है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऋतिक-कंगना की लड़ाई में कूदी यह एक्ट्रेस, कहा- हमेशा आदमी दोषी हो जरूरी नहीं...

कंगना-ऋतिक के विवाद में बोलीं- यामी गौतम

खास बातें

  1. फरहान अख्तर के बाद यामी गौतम ने किया ऋतिक रोशन का सपोर्ट
  2. हमेशा आदमी दोषी हो जरूरी नहीं: यामी गौतम
  3. "दोषी साबित होने तक वह निर्दोष हैं, कानून को फैसला करने देना चाहिए"
नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन और कंगना रनोट के विवाद पर अब बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी बात रख रहे हैं. पिछले दिनों फरहान अख्तर ने ओपन लेटर लिखकर फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में उनके को-स्टार रहे ऋतिक रोशन का बिना नाम लिए समर्थन किया था. अब ऋतिक की एक और को-स्टार ने उनका सोशल मीडिया के जरिए सपोर्ट किया है. ऋतिक की लास्ट फिल्म 'काबिल' में उनकी को-स्टार रहीं यामी गौतम ने फेसबुक पर एक लेटर पोस्ट करते हुए कहा कि हमेशा जरूरी नहीं की पुरुष ही दोषी हो.

पढ़ें: ऋतिक रोशन के बचाव में उतरे फरहान अख्तर, कंगना रनोट के लिए लिखा ये...


यामी लिखती हैं, "वैसे तो मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा टिका टिप्पणी नहीं करती हूं, लेकिन आज मैं कुछ कहना चाहूंगी क्योंकि एक महिला के तौर पर मैं जो देख रही हूं वो मुझे बहुत डराता है. ये लेटर इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार्स के बीच चल रहे विवाद को लेकर है. खुशकिस्मती से इनमें से एक के साथ मुझे काम करने का अवसर मिला. लेकिन मैं ये एक दोस्त या को-स्टार के तौर पर नहीं लिख रही हूं. मैं ये एक औरत और देश की नागरिक होने के तौर पर लिख रही हूं. मैं अपनी बात को संक्षेप में और यथासंभव निष्पक्ष तरह से रखने की कोशिश करूंगी.


मैं कोई लीगल एक्सपर्ट नहीं हूं और मैं इस मामले के विवरणों के बारे में नहीं जानती हूं. मैं केवल मीडिया में रिपोर्ट की जा रही बातों के बारे में जानती हूं और मैं एक अच्छी और सच्चाई भरी रिपोर्टिंग के समर्थन में हूं. किसी तरह से ये विवाद अब एक जेंडर वॉर में बदल चुका है जहां सोसाइटी के कुछ हिस्सों ने आदमी को पहले ही दोषी ठहरा दिया जाता है. लोगों ने सोच लिया कि क्योंकि वो आदमी दोषी हैं क्योंकि ऐसा ही तो होता आया है. आदमियों ने औरतों को कई दशकों से दबा कर है और इस केस में भी ऐसा ही सोचा जा रहा है.

पढ़ें: ऋतिक रोशन पर बरसीं कंगना रनोट की बहन, लगाया बीवी के नाक के नीचे अफेयर का आरोप

ये खतरनाक है. जो भी हुआ, दोषी साबित होने तक वह निर्दोष हैं और कानून को फैसला करने देना चाहिए. कई बार इस देश में हम अक्सर न्याय पाने के लिए सड़कों पर उतर आते हैं. पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है और दोनों ही पार्टी इतनी सक्षम है कि वो कोर्ट में खुद का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और कानूनी तौर पर इस मामले को सुलझा सकते हैं. दुखवश! हमारी कानून और व्यवस्था एक तरह की क्लासिस्ट है, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे.
 

hrithik kangana youtube

इस तरह से किसी सबूत पर विश्वास रखकर किसी आदमी को गाली देना खतरनाक है. यदि जेंडर कार्ड का इस्तमाल न करके निष्पक्ष तरीके से इस मामले की सुनवाई हो तो विपरीत लिंग की महिलाओं को आदमियों के बराबरी में लाने वालों के प्रयासों को एक झटका लगेगा. अगर मीडिया द्वारा इस बेबुनियादी ट्रायल को इसी तरह चलने दिया गया, जहां सिर्फ एक पार्टी को दोषी माना गया है तो फिर जल्द ही लोगों का देश के उन सभी आंदोलनों से विश्वास उठ जाएगा जो पिछले कुछ सालों में किए गए हैं.

पढ़ें: कंगना रनोट से विवाद पर पहली बार बोले ऋतिक रोशन, कहा - कभी प्राइवेटली मिला ही नहीं

टिप्पणियां

मैं यहां किसी को दोषमुक्त कराने की कोशिश नहीं कर रही हूं. मैं किसी भी एक पार्टी द्वारा द्वेष की सलाह नहीं दे रही हूं. मैं बस इतना कह रही हूं कि इसे दो जेंडर्स के बीच का झगड़ा न बनाया जाए. आइए इसे दो लोगों के बीच की एक ऐसी लड़ाई रहने दें जिनका अतीत में पत्राचार न हुआ हो. इस मामले की सभी बातों को सामने आने दिया जाए और तब तक हमारे जजमेंट को सुरक्षित रखा जाए.
 

yami hrithik

बस क्योंकि एक आदमी और औरत के बीच की लड़ाई है इसका ये मतलब नहीं कि ये दो जेंडर्स के बीच की लड़ाई है. इसी तरह हर मुद्दे को दो जेंडर के बीच की लड़ाई बनाने से समाज में इस तरह के सेक्सिस्ट इश्यूज से निपटते समय हमारा ध्यान भटक जाता है. ऐसी इश्यूज जो हमारे समाज को प्लेग की तरह ग्रसित करते हैं."

VIDEO: 'काबिल' स्टार्स से खास बातचीत...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement