NDTV Khabar

Photos: 35 साल के हुए Yo Yo Honey Singh, शादी से लेकर बीमारी तक रहे विवादों में...

यो यो हनी सिंह इंडस्ट्री के उन चुनिंदा सिंगर्स में शामिल हैं, जिनके गानों के बगैर हर शादी, हर पार्टी अधूरी लगती है...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Photos: 35 साल के हुए Yo Yo Honey Singh, शादी से लेकर बीमारी तक रहे विवादों में...

35 साल के हुए यो यो हनी सिंह.

खास बातें

  1. जन्मदिन पर हनी ने खुद को दी बधाई
  2. गानों को लेकर अक्सर विवादों में आए सिंगर
  3. बायपोलर डिसऑर्डर से जुझ चुके हैं हनी
नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. 15 मार्च, 1983 को होशियारपुर में जन्में हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह हैं. हनी इंडस्ट्री के उन चुनिंदा सिंगर्स में शामिल हैं, जिसने गानों के बगैर हर शादी, हर पार्टी अधूरी लगती है. इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर माने जाने वाले हनी गंभीर मानसिक बीमारी बायपोलर डिसऑर्डर से जुझ चुके हैं. 35वें जन्मदिन के मौके पर हनी ने अपनी बचपन की तस्वीर साझा कर, खुद को बधाई दी है.

हनी सिंह ने दूसरे रैपर्स को मारा ताना, कहा- 'रीमिक्स बनाने के लिए हुनर...'
 
 

Aaj mera happy birthday to u hai

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yyhsofficial) on

रैपर हनी सिंह की जिंदगी पर बन सकती है फिल्म, ऑफर हुई ये मोटी रकम

हनी को बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी रही है. पंजाब से शुरुआती पढ़ाई के बाद उनका परिवरा दिल्ली शिफ्ट हुआ. दिल्ली आने के बाद हनी ने गुरु नानक पब्लिक स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की. हनी ने दिल्ली में ऑर्गनाइज 'वॉर ऑफ डीजे' में परफॉर्म कर अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था. इस कॉम्पिटिशन में वे दूसरे पायदान पर आए थे. मिडनाइट ब्लूज में पहली पोजिशन हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सिंगिंग के साथ उन्होंने पंजाबी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग भी की. 
 



वैसे तो हनी सिंह अपने गानों को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहते हैं. उनके द्वारा गाए गए कुछ गानों से लोगों को आपत्ति हुई और उन पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया. वो कई बार कोर्ट में भी पेश हुए.



इसके अलावा हनी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे. अगस्त 2015 तक इस बात पर सस्पेंस था कि वे शादीशुदा हैं या नहीं, लेकिन रियलिटी शो 'इंडियाज रॉ स्टार' में अचानक पत्नी शालिनी को लाकर उन्होंने अपने शादीशुदा होने की पुष्टि की थी.
हनी गंभीर मानसिक बीमारी बायपोलर डिसऑर्डर से जुझ चुके हैं. कहा तो यह भी गया कि उन्होंने रिहैब सेंटर में इलाज कराया है. इस बारे में हनी ने कहा था, “सच ये है कि मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं. यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले. दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं. मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं.” 

क्या आप जानते हैं 18 महीने तक नोएडा के एक घर में क्यों 'बंद' रहने को मजबूर थे हनी सिंह?

टिप्पणियां
खैर अब हनी पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्होंने बॉलीवुड में वापसी भी कर ली है. हालिया रिलीज फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के लिए हनी ने दो गाने दिए. दोनों सॉन्ग्स हिट रहे और फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement