शर्मिला टैगोर से 'चक दे' गर्ल सागरिका तक, जब इन एक्ट्रेसेस के प्यार में Bold हुए क्रिकेटर्स

जहीर खान और सागारिका की शादी का ग्रांड रिसेप्शन 27 नवंबर को मुंबई के ताज महल पैलेस में होगा, जिसमें इंडियन क्रिकेटर्स के साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल होंगे.

शर्मिला टैगोर से 'चक दे' गर्ल सागरिका तक, जब इन एक्ट्रेसेस के प्यार में Bold हुए क्रिकेटर्स

सागरिका घटगे और जहीर खान ने 23 नवंबर को शादी कर ली है.

खास बातें

  • जहीर खान और सागरिका घटगे ने गुरुवार को शादी रचाई
  • युवराज सिंह ने पिछले साल अभिनेत्री हेजल कीच से शादी की थी
  • अनुष्का शर्मा और विराट कोहली एक दूसरे को डेट कर रहे हैं
नई दिल्ली:

क्रिकेटर जहीर खान और अभिनेत्री सागरिका घटगे ने गुरुवार को कोर्ट मैरिज कर ली है. कपल की वेडिंग फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. इसी साल 24 अप्रैल को सगाई की घोषणा कर चुके जहीर खान और सगारिका ने आज करीबियों की मौजूदगी में शादी कर ली है. कपल की वेडिंग का ग्रांड रिसेप्शन 27 नवंबर को मुंबई के ताज महल पैलेस में आयोजित किया जाएगा, जिसमें इंडियन क्रिकेटर्स के साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल होंगे. 

'चक दे इंडिया!' गर्ल के हुए जहीर खान, देखें Wedding Photos​


वैसे, बॉलीवुड और क्रिकेट का गहरा रिश्ता रहा है. इस जोड़ी के अलावा भी कई क्रिकटरों ने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को अपने पार्टनर के रूप में चुना है. आइए डालते हैं एक नजरः

पूर्व क्रिकेटर जहीर खान और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सागरिका घाटगे ने किया विवाह, रिसेप्‍शन 27 नवंबर को​

>>शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी
टाइगर पटौदी के नाम से मशहूर मंसूर अली खान को भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है. 60 के दशक में पटौदी को 'कश्मीर की कली' शर्मिला टैगोर से प्यार हुआ. दोनों ने साल 1969 में शादी कर ली और दोनों के सैफ, सबा और सोहा नाम के तीन बच्चे हैं. इस शादी के 43 साल बाद करीना कपूर खान ने शर्मिला की शादी का जोड़ा अपनी शादी में पहना था. करीना और सैफ अक्टूबर 2012 में शादी के बंधन में बंधे थे.
 
sharmila tagore
शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी.

>>रीना रॉय और मोहसिन खान
अभिनेत्री रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से 1983 में शादी की थी और अपना सफल फिल्मी करियर छोड़ कराची शिफ्ट हो गई थीं. कुछ सालों बाद यह जोड़ा मुंबई वापस लौटा, जहां मोहसिन ने भी बॉलीवुड में हाथ आजमाने की कोशिश की. उन्हें जेपी दत्ता की 'बंटवारा' और महेश भट्ट की 'साथी' में देखा गया. कुछ समय बाद मोहसिन पाकिस्तान वापस चले गए. दोनों की एक बेटी है. रीना रॉय ने 1991 में फिल्मों में वापसी की.
 
 

A post shared by @retrobollywood on


>>मोहम्मद अजरुद्दीन और संगीता बिजलानी
अजहर ने जब संगीता को डेट करना शुरू किया तब वह पहले से शादीशुदा थे. उन्होंने बाद में अपनी पत्नी नौरीन से तलाक लिया और 1996 में संगीता से शादी की. इस बीच अजहर का नाम कई विवादों से जुड़ा और मैच फिक्सिंग के आरोप में उनके खेल पर लाइफटाइम बैन लग गया. दोनों ने साल 2010 में तलाक ले लिया था. अजहर की जिंदगी पर बाद में 'अजहर' नाम से फिल्म भी आई जिसमें इमरान हाशमी ने मुख्य भूमिका निभाई थी.
 
 
 
>>विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता
वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता ने 80 के दशक में एक दूसरे को डेट किया था. दोनों की एक बेटी मसाबा हैं जो सेलिब्रेटेड डिजाइनर हैं. बाद में नीना और विवियन ने अपना रिश्ता खत्न कर लिया था. विवियन रिचर्ड्स की उनकी पत्नी के साथ दो और बच्चे हैं. नीना गुप्ता ने बाद में दिल्ली के रहने वाले विवेक मेहरा से शादी कर ली.
 
 
 
>>गैरी सोबर्स और अंजु महेंद्रु
अभिनेत्री अंजु महेंद्रु कुछ समय के लिए वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स से एंगेज्ड हुई थीं. दोनों कथित तौर पर एक पार्टी में मिले थे और एक-दूसरे का डांस देख फिदा हो गए थे. दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन सोबर्स अपने क्रिकेट करियर की वजह से अक्सर टूर पर रहते थे. इस वजह से दोनों ने ब्रेकअप कर लिया. महेंद्रु ने बाद में कई सालों तक राजेश खन्ना को डेट किया.
 
gary sobers
गैरी सोबर्स और अंजु महेंद्रु

>>विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट और अनुष्का हर किसी की पसंदीदा जोड़ी है. इसकी एक वजह दोनों की प्यार भरी सोशल मीडिया पर होने वाली बातचीत भी है. दोनों एक दूसरे को साल 2013 से डेट कर रहे हैं, कुछ साल पहले अपने रिश्ते के बार में दोनों ने कहा था कि वे आम युवा जोड़े की तरह हैं. विराट ने इस साल वैलेंटाइन्स डे पर अनुष्का और अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया था. दोनों की हाल ही में रिलीज हुई ऐड को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया.
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


>>युवराज सिंह और हेजल कीच
पिछले साल नवंबर में हेजल और युवराज ने एक दूसरे से अपने रिश्ते की बात स्वीकार की. इसके बाद दोनों ने चंडीगढ़ और गोवा में शादी की और दिल्ली में भव्य रिसेप्शन भी दिया. दोनों ने अपनी शादी को युवी-हेजल प्रिमियर लीग नाम दिया था.
 
 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on


>>हरभजन सिंह और गीता बसरा
हरभजन सिंह और गीता बसरा ने करीब 5 सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अक्टूबर 2015 में शादी की थी. दोनों की शादी काफी भव्य थी जिसमें क्रिकेट और बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शामिल हुए थे. पिछले साल गीता ने हिनाया हीर को जन्म दिया है. हाल ही में हरभजन और गीता ने डांस रियलिटी शो 'नच बलिए' में स्पेशल अपीयरेंस दिया था.
 

बॉलीवुड इंडस्ट्री का क्रिकेट से गहरा संबंध रहा है, इस रिलेशन को इन जोड़ियों ने और भी ज्यादा मजबूत बनाया है.

Video: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com