NDTV Khabar

27 की उम्र में जब Panic Attack बना इस स्टार डॉटर के लिए सबसे बड़ी चुनौती, बताई आप बीती

जोया अख्तर ने ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ समूह के लिये फेसबुक पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा. यह समूह मुम्बई के लोगों की रोजमर्रा की कहानियां साझा करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
27 की उम्र में जब Panic Attack बना इस स्टार डॉटर के लिए सबसे बड़ी चुनौती, बताई आप बीती

भाई फरहान अख्तर के साथ जोया अख्तर

खास बातें

  1. 'ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे' से जोया ने साझा किए अनुभव
  2. 27 की उम्र में आया था पहला पैनिक अटैक
  3. 'गली बॉय' में व्यस्त हैं जोया
नई दिल्ली: बॉलीवुड निर्देशक जोया अख्तर (45) इन दिनों 'गली बॉय' में व्यस्त हैं. फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर की बड़ी बहन और मशहूर राइटर जावेद अख्तर की बेटी जोया ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक अहम किस्सा दर्शकों के साथ साझा किया है. फेसबुक पर अपने एक पोस्ट के जरिये जोया ने पहले घबराहट के दौरे और इससे उबरने के अपने अनुभव के बारे में खुलकर बात की. 

सलमान खान ने खोला राज, जब रात को उनके पेट में हुई गुड़-गुड़ तो गटर...

मालूम हो कि, पैनिक अटैक या घबराहट के दौरे अचानक पैदा होने वाले तीव्र भय या घबराहट के हमले को कहते हैं. ऐसे दौरे अपेक्षाकृत छोटी अवधि के होते हैं. पहली बार के दौरे में दिल के दौरे या तंत्रिका अवरोध (नर्वस ब्रेकडाउन) का डर रहता है. इस दौरान व्यक्ति को पूरे शरीर में सुन्नता, एकाकीपन का अनुभव हो सकता है, सांस की तकलीफ, दम घुटने की अनुभूति या अपने ऊपर नियंत्रण खोने जैसा महसूस हो सकता है. 
 
 

A post shared by Zoya Akhtar (@zoieakhtar) on

Bigg Boss की इस बिगड़ैल मॉडल के आगे फीकी पड़ीं जैकलिन-कैटरीना, स्टाइल देखकर कहेंगे OMG

जोया जाने-माने पटकथा लेखक जावेद अख्तर और फिल्मकार हनी ईरानी की बड़ी संतान हैं. उन्होंने ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ समूह के लिये फेसबुक पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा. यह समूह मुम्बई के लोगों की रोजमर्रा की कहानियां साझा करता है.


जोया ने कहा, "27 की उम्र में घबराहट के दौरे आना मेरी सबसे बड़ी चुनौती थी. यह ऐसा नहीं था जिसे आप अनदेखा कर सकते थे. आप बेफिक्र होकर चैन से बैठ नहीं सकते और आप मानसिक विकार के दलदल में फंसते चले जाते हैं. मैंने इसके लिए तुरंत मदद ली. चीजों को सही होने में थोड़ा वक्त लगा लेकिन अब मैं पहले से ठीक हूं."    

गायों को चारा खिलाने के बाद चूजों की चोंच लड़वाते दिखे धर्मेंद्र, कुछ ऐसे ले रहे फुरसत के लम्हों का मजा

टिप्पणियां
अपने इस पोस्ट में जोया ने अपने भाई फरहान अख्तर समेत पूरे परिवार के बारे में बात की. जोया 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' और 'दिल धड़कने दो' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं. दोनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं. उनकी अगली फिल्म 'गुली बॉय' अगले साल 14 फरवरी को रिलीज होगी.

VIDEO: करण, जोया, अनुराग और दिबाकर से खास बातचीत...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement