NDTV Khabar

Big Bout League: नॉर्थ ईस्ट राइनोज ने नजदीकी टक्कर में ओडिसा वॉरियर्स को दी मात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Big Bout League: नॉर्थ ईस्ट राइनोज ने नजदीकी टक्कर में ओडिसा वॉरियर्स  को दी मात

एक मुकाबले की तस्वीर

खास बातें

  1. जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से राइनोज को फायदा मिला
  2. गुजरात जाएंट्स 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर
  3. ओडिशा के चार मैचों में 13 अंक हैं
नयी दिल्ली:

नॉर्थईस्ट राइनोज ने वीरवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम परिसर में बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (Big Bout League, आईबीएल) के मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स को 4-3 से हराकर चौथा स्थान हासिल कर लिया. निखत जरीन के बिना खेल रही राइनोज को जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से फायदा मिला. नॉर्थईस्ट की टीम तीसरे स्थान पर पहुंचना चाहती थी लेकिन अंतिम दो मैच नहीं जीत पाने के कारण वह 11 अंक के साथ चौथे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: PV Sindhu को वर्ल्ड टूर के दूसरे मुकाबले में भी मिली हार


गुजरात जाएंट्स 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि ओडिशा के चार मैचों में 13 अंक हैं। पंजाब पैंथर्स टीम 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. राइनोज को उस समय फायदा हुआ जब जासुरबेक लातिपोव को लालडिन माविया के खिलाफ 52 किग्रा के मुकाबले में गलत मुक्का लगाने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. लालडिन माविया बैकफुट पर थे. दो राउंड के बाद उज्बेकिस्तान के लातिपोव जीत की स्थिति में थे, लेकिन नाकआउट पाने की चाह में लातिपोव ने कमर के नीचे मुक्का लगाया और लालडिन को गिरा दिया. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे स्टार शूटर मनु भाकर ने की खेलो इंडिया खेलों की तारीफ

इसके बाद जजों ने रेफरी के साथ विचार-विमर्श कर बिना देरी किए 28 साल के लातिपोव को अयोग्य करार दिया. इसने राइनोज की बढ़त दोगुनी हो गयी क्योंकि पहले मैच में पिलाओ बासुआतारी ने संध्या रानी को हराते हुए राइनोज का खाता खोला था. पुरुषों के 69 किग्रा में मनदीप जांगड़ा ने जाखनगीर राखमोनोव को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. ओडिशा की शिक्षा ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में मीनाक्षी को हराकर राइनोज की जीत के इंतजार को थोड़ा बढ़ा दिया, लेकिन फ्रांसिस्को वेरोन ने ओडिशा के प्रमोद कुमार को हराकर राइनोज की जीत तय कर दी. 

टिप्पणियां

VIDEO: कुछ समय पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से बात की थी. 

ओडिशा ने अंतिम दोनों मैच जीते. सतेंदर सिंह ने राइनोज के विरेंदर को जबकि मोहम्मद इब्राहिम ने मोहम्मद इताश को हराकर ओडिशा को तीसरे स्थान पर बने रहने में मदद की. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement