Boxing: अमित पंघाल ने टोक्‍यो ओल‍िंप‍िक के ल‍िए क्‍वाल‍िफाई क‍िया, साक्षी चौधरी बाहर

मौजूदा एशियाई और एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदकधारी अम‍ित पंघालने पलाम को 4-1 से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. पंघाल 2018 एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में और 2019 विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पलाम को हरा चुके हैं.

Boxing: अमित पंघाल ने टोक्‍यो ओल‍िंप‍िक के ल‍िए क्‍वाल‍िफाई क‍िया, साक्षी चौधरी बाहर

Amit Panghal ने क्वार्टर फाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को हराया

खास बातें

  • क्‍वार्टर फाइनल में कार्लो पालाम को हराया
  • पहली बार ओल‍िंप‍िक में भाग लेंगे अम‍ित
  • साक्षी चौधरी ओल‍िंप‍िक कोटा पाने में नाकाम
अम्‍मान:

Amit Panghal: विश्‍व रजत पदकधारी और शीर्ष वरीय अमित पंघाल (Amit Panghal) ने सोमवार को यहां एशियाई मुक्केबाजी क्वालीफायर (Asian Qualifiers for Boxing) के क्वार्टर फाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को हराकर टोक्‍यो ओल‍िंप‍िक (Tokyo Olympics) के लिए क्‍वाल‍िफाई कर ल‍िया. शीर्ष वरीय भारतीय मुक्केबाज का यह पहला ओल‍िंपिक होगा. मौजूदा एशियाई और एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदकधारी ने 52 क‍िलोग्राम वर्ग में पलाम को 4-1 से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. पंघाल 2018 एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में और 2019 विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पलाम को हरा चुके हैं.

विकास कृष्ण और पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर कटाया ओल‍िंपिक का टिकट

हालांकि पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन साक्षी चौधरी (Sakshi Chaudhary)ओल‍िंपिक कोटा हासिल करने में असफल रहीं. 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में उन्‍हें कोरिया की इम आएजी से हार का सामना करना पड़ा. उन्नीस साल की साक्षी पूर्व विश्व युवा चैम्पियन से 0-5 से हार गई. इस टूर्नामेंट में 57 किग्रा महिला वर्ग में केवल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली मुक्केबाज ही ओल‍िंप‍िक स्थान हासिल करेगी. अब साक्षी को ओल‍िंपिक में क्वालीफाई करने का अगला मौका मई में विश्व क्वालीफायर में मिलेगा, बशर्ते उन्हें इसके लिए चुना जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है क‍ि साक्षी ने 15 साल की उम्र में ही एआईबीए विश्व जूनियर महिला चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिकी नेशनल चैंपियन यारिसेल रमीरेज को मात देकर सनसनी फैला दी थी। लेकिन वह फिलहाल अपने करियर में पहली बार ओलम्पिक खेलने का सपना पूरा नहीं कर पाई.

वीडियो: मह‍िला बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम के खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)