अमेरिका के माइक स्नाइडर को हराकर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने लगातार 11वीं पेशेवर फाइट जीती

अमेरिका के माइक स्नाइडर को हराकर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने लगातार 11वीं पेशेवर फाइट जीती

भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह

खास बातें

  • चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली में विजेंदर को जीत
  • चार राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं जीत हासिल की
  • बीते लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ चुके हैं विजेंदर सिंह
नेवार्क:

भारत के स्‍टार बॉक्‍सरविजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने अमेरिकी पेशेवर सर्किट में जीत के साथ पदार्पण किया है. विजेंदर ने अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर (Mike Snider) पर तकनीकी नॉकआउट के जरिए फतह हासिल की. शनिवार की रात (भारत में रविवार तड़के तक) चली आठ राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने चार राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं जीत हासिल की. विजेंदर ने बाउट के बाद कहा, 'लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है. यहां अमेरिका में आना और जीत हासिल करना शानदार है. यह सचमुच काफी रोमांचक था. मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं.' 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम से प्रभावित हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

यह जीत उन्हें चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया जिससे रैफरी को बाउट इस भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में करने के लिए बाध्य होना पड़ा. विजेंदर ने कहा, 'मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे. मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गए. मुझे अच्छा लगा.' यह विजेंदर की आठवीं नॉकआउट जीत है. पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे.

World Cup Final से पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताई अपनी टीम की यह विशेषता
 
स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर कहीं भी खतरे में नहीं दिखे. उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया. स्नाइडर का जीत का रिकॉर्ड 13-5-3 है. पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैंपियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में लड़े थे लेकिन उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. हाल ऑफ फेम बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल दो और फाइट में भाग लेना चाहते हैं. (इनपुटः भाषा)

वीडियो: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह से खास बातचीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com