World Boxing Championships: भारत की जमुना बोरा और लवलिना क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

World Boxing Championships: भारत की जमुना बोरा और लवलिना क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Jamuna Boro ने अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी

उलान उदे (रूस):

भारत की जमुना बोरो (Jamuna Boro) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप (World Boxing Championships)में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है. उधर, 69 किलोग्राम भारवर्ग में लवलिना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain)ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है. जमुना ने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी. पांचों रैफरियों ने जमुना के पक्ष में 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 ने अंक दिए. पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं. वह हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा दे दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं.

World Championships: भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने रचा इतिहास....

दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका तलाशा. उनके कुछ पंच सटीक रहे. वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं. तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं. जमुना (Jamuna Boro) ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया. मैच के बाद जमुना ने कहा, "यह मैच जीतकर मैं काफी खुश हूं. मेरी विपक्षी मेरे से ज्यादा लंबाई की थी. मुझे थोड़ी परेशानी हुई थी कि मैं कैसे खेलूं लेकिन फिर भी मैंने मैच जीत लिया. मेरा अगला मुकाबला जर्मनी की मुक्केबाज के साथ है. मैंने उसका मैच देखा है. प्रशिक्षकों के साथ चर्चा करूंगी कि उसके साथ कैसे खेलना है. आज मैंने जैसा खेला मेरी कोशिश होगी कि क्वार्टर फाइनल में उससे बेहतर खेलूं."अगले दौर में जमुना जर्मनी की उरसुला गोटोलोब से भिड़ेंगी.

एक अन्य मुकाबले में लवलिना (Lovlina Borgohain) का मुकाबला ओयुमायमा एहबीब बेल से था. लवलिना ने 5-0 से जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 में प्रवेश किया. क्वार्टर फाइनल में लवलिना का सामना पोलैंड की कैरोलिना कोस्जेवस्का से होगा. भारत की कुल पांच मुक्केबाजों ने इस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जमुना और लवलिना के अलावा मैरी कॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), मंजू रानी (48 किलोग्राम भारवर्ग), कविता (81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग) ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

वीडियो: टोक्यो में गोल्ड जीतना है एमसी मैरीकॉम का सपना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com