NDTV Khabar

इस वजह से प्रशंसकों ने उठाए Mary kom की खेल भावना पर सवाल, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से प्रशंसकों ने उठाए Mary kom की खेल भावना पर सवाल, लेकिन...

मैरी कॉम

नई दिल्ली:

भारत की लीजेंड महिला बॉक्सर मैरी कॉम (MaryKom) ने शनिवार को निकहत जरीन (Nikhar Zareen) को 51 किग्रा भार वर्ग में हराकर अगले साल चीन में खेले जाने वाले ओलिंपिक क्वालीफायर मुकाबले में खेलने का हक हासिल कर लिया. इस मुकाबले को लेकर शुक्रवार से ही जोर-शोर से चर्चा चल रही थी, लेकिन अब मुकाबले में जीत के बाद मैरी कॉम के बर्ताव की खेलप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर आलोचना की है. उन्होंने इस बर्ताव को लीजेंड के कद के स्तर का नहीं करार दिया है, लेकिन इस बर्ताव पर मेरीकॉम ने सफाई दी है. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे मेरीकॉम ने निकहत जरीन को हराकर पाया ओलिंपिक ट्रॉयल में हिस्सा लेने का हक


दरअसल मैच 9-1 से जीतने के बाद परंपरा के अनुरूप रेफरी दोनों खिलाड़ियों को हाथ मिलाने के लिए कहता है, लेकिन मैरी कॉम रेफरी का हाथ झटककर रिंग से बाहर चली गई हैं. और खेलप्रेमियों का कहना है कि उनका यह बर्ताव युवा खिलाड़ियों को अच्छा संदेश नहीं ही देता. सोशल  मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से "इस गोट" के साथ रिंग में नहीं उतरना चाहते माइक टायसन

मैरी कॉम ने निकहत से हाथ न मिलाने पर कहा कि मुझे उससे क्यों हाथ मिलाना चाहिए. अगर वह दूसरे लोगों से अपने प्रति सम्मान की उम्मीद करती है, तो पहले उन्हें दूसरा का सम्मान करना चाहिए. मुझे ऐसे स्वभाव वाले लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं. आप अपनी बातों को रिंग के अंदर साबित करें, इसके बाहर नहीं. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

वहीं, निकहत ने कहा कि वह मैरी कॉम के इस बर्ताव से काफी आहत हुईं. और उन्होंने मैरी कॉम पर रिंग के भीतर असभ्य भाषा के इस्तेमाल का भी आरोप लगाया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

Advertisement