Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tokyo 2020 Boxing Qualifiers: विकास कृष्ण और पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर कटाया ओल‍िंपिक का टिकट

भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण और पूजा रानी ने एशियाई चैंपियन पूजा ने महिलाओं की 75 किग्रा मुकाबले में थाईलैंड की पोम्नीपा क्यूटी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से करारी मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की और देश के लिए मुक्केबाजी में पहला ओलंपिक कोटा हासिल किया।

Tokyo 2020 Boxing Qualifiers: विकास कृष्ण और पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर कटाया ओल‍िंपिक का टिकट

विकास कृष्ण और पूजा रानी ने टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया

खास बातें

  • विकास कृष्ण और पूजा रानी ने टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया
  • विकास टोक्यो ओलंपिक कोटा पाने वाले पहले पहले पुरुष मुक्केबाज बन गए हैं
  • टोक्यो ओलंपिक का आगाज 24 जुलाई से होना है
अम्मान:

Tokyo 2020 Boxing Qualifiers: भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (Vikas Krishnan) और पूजा रानी (PoojaRani) ने रविवार को यहां जारी एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर (Tokyo 2020 Boxing Qualifier) के अपने-अपने भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करके आगामी टोक्यो ओलंपिक  का कोटा हासिल कर लिया। मौजूदा एशियाई चैंपियन पूजा ने महिलाओं की 75 किग्रा मुकाबले में थाईलैंड की पोम्नीपा क्यूटी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से करारी मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की और देश के लिए मुक्केबाजी में पहला ओलंपिक कोटा हासिल किया। पूजा ने इस जीत के बाद कहा, "मैं पहले कभी भी क्यूटी के खिलाफ नहीं लड़ी थी, इसलिए मन में थोड़ा डर था। लेकिन सबने मुझसे कहा कि जाओ और अपना मुकाबला लड़ो, हम आपकी मदद करेंगे। इसके बाद मैंने अपने मुकाबले पर ध्यान दिया और मैंने एकतरफा जीत हासिल की।"

उन्होंने कहा, "टोक्यो ओंलपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालीफाई करके मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है, इसलिए मेरी यह जीत सभी महिलाओं को समर्पित है और उन्हें इसकी बधाई। मैं अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैं अपने कोचों को भी धन्यवाद देना चाहती हूं।"

विकास ने पुरुषों के 69 किग्रा में जापान के सेवोनरेटस ओजाका को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी। विकास तीसरी बार ओलंपिक कोटा हासिल करने में सफल रहे हैं। वह टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा पाने वाले पहले भारत के पहले पुरुष मुक्केबाज बन गए हैं। (Tokyo Olympic)

भारत में पहली बार खेला जाएगा फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)