विजेंदर सिंह लेंगे अब इस दिग्गज ट्रेनर की सेवाएं, अगले महीने है बड़ा मुकाबला

विजेंदर सिंह लेंगे अब इस दिग्गज ट्रेनर की सेवाएं, अगले महीने है बड़ा मुकाबला

विजेंदर सिंह ट्रेनर फ्रैडी रोच के साथ

खास बातें

  • हाल ही में ट्रेनिंग के लिए लॉस एंजिलिस पहुंचे
  • पेशेवर मुक्केबाजी में अभी तक अजेय हैं विजेंदर
  • 12 अप्रैल को है आठ राउंड का मुकाबला
लॉस एंजिलिस:

भारत के पहले पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने दिग्गज ट्रेनर फ्रैडी रोच के साथ करार किया है. विजेंदर हाल ही में ट्रेनिंग के लिए लॉस एंजिलिस पहुंचे हैं, जहां वह मुक्केबाजी क्लब 'द वाइल्ड कार्ड बॉक्सिंग क्लब' से जुड़े हैं. इस क्लब में वह 2012 में अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी में 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किए गए फ्रैडी के मार्गदर्शन में अभ्यास करेंगे. 32 साल के कोचिंग करियर में फ्रैडी ने 36 विश्व चैम्पियन निकाले हैं जिनमें आठ बार के विश्व विजेता मैनी पैकक्वीयो, मिग्युएल कोटो, जूलियो सीजर चावेज जूनियर, जेम्स टोनी, ओस्कर डे ला होया जैसे नाम हैं.

पेशेवर मुक्केबाजी में अभी तक अजेय रहे विजेंदर अपना अगला मुकाबला 12 अप्रैल को यहां के स्टाप्लेस सेंटर में खेलेंगे जो आठ राउंड का मुकाबला होगा. उनके प्रतिद्वंद्वी के नाम का ऐलान किया जाना अभी बाकी है. विजेंदर ने इस करार पर कहा, "मैं इतने बड़े दिग्गज के मागदर्शन में अपनी ट्रेनिंग को लेकर काफी उत्साहित हूं. 

यह भी पढ़ें:  'कुछ ऐसे' मनीषा मौन ने वर्तमान विश्व चैंपियन को चौंकाया

फ्रैडी के साथ ट्रेनिंग करना मेरे लिए सम्मान की बात है. उन्होंने कई चैंपियन मुक्केबाजों को तैयार किया है. मुझे लगता है कि मेरे अंदर से सर्वश्रेष्ठ निकालने के लिए फ्रैडी सही विकल्प हैं.

VIDEO: पीवी सिंधू पिछले साल वर्ल्ड टूर फाइनल्स में चैंपियन बनने के बाद. 

फ्रैडी ने कहा, "मुझे लगता है कि विजेंदर में विश्व चैम्पियन बनने की प्रतिभा और समर्पण दोनों हैं. उनका एमेच्योर का बैकग्राउंड काफी अच्छा है. उनका स्टाइल किसी को भी परेशानी में डाल सकता है. उनके दोनों हाथों में ताकत है."
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com