NDTV Khabar

NEWS FLASH: World Cup 2019 AUS vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से दी मात, फाइनल में न्‍यूजीलैंड से होगा मुकाबला

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEWS FLASH: World Cup 2019 AUS vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से दी मात, फाइनल में न्‍यूजीलैंड से होगा मुकाबला

सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस और जद-एस के 10 बागी विधायकों की तरफ से  बुधवार को दायर एक याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा. याचिका में इन विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष पर उनका इस्तीफा जानबूझकर स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी. याचिका में विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की जल्द सुनवाई की मांग पर आज सुनवाई करेगा. दअरसल हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति न होने की बात कहते हुए कोर्ट से मध्यस्थता बंद कर मुख्य मामले पर जल्द सुनवाई करने की मांग की है. बॉम्बे हाईकोर्ट के मराठा आरक्षण पर रोक लगाने के आदेश के खिलाफ याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच आज कर्नाटक विधानसभा का सत्र शुरू होगा. दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना का शुभारंभ करेंगे.


Jul 11, 2019
22:45 (IST)
ऑपरेशन क्लीन के तहत नोएडा में 60 अफ्रीकन मूल के विदेशी नागरिकों को गौतम बुद्ध नगर जिले की पुलिस ने बिना वीसा और पासपोर्ट के पकड़ा था. इन सभी को सूरजपुर के पुलिस लाइन में रखा गया था. देर शाम 10 से ज्यादा विदेशी नागरिक गौतम बुद्ध नगर की पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस आंकड़ा देने से बच रही है कि कितने विदेशी नागरिक भागने में कामयाब हुए हैं. सभी की तलाश चल रही है.
Jul 11, 2019
21:46 (IST)
World Cup 2019 AUS vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से दी मात, फाइनल में न्‍यूजीलैंड से होगा मुकाबला.
Jul 11, 2019
19:33 (IST)
कर्नाटक विधानसभा के अध्‍यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा, 'ऐसी खबरें सुनकर आहत हूं जिनमें कहा जा रहा है कि मैं प्रक्रिया पूरी करने में देरी कर रहा हूं. राज्‍यपाल ने मुझे 6 जुलाई को सूचित किया. मैं तब तब ऑफिस में था और उसके बाद किसी निजी काम से निकल गया. उसके पहले तक किसी भी विधायक ने मुझे नहीं बताया था कि वो मुझसे मिलने आ रहे हैं.'

Jul 11, 2019
19:24 (IST)
बागी विधायकों पर बोले कर्नाटक के स्‍पीकर, 'देखेंगे इस्‍तीफे दबाव में तो नहीं दिए गए'
Jul 11, 2019
18:19 (IST)
पुलिस ने अनंतनाग में 12 जून के आतंकी हमले की साजिश रचने वाले जैश ए मोहम्मद के तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.
Jul 11, 2019
18:17 (IST)
कर्नाटक : कांग्रेस - जेडीएस के बागी विधानसभा अध्‍यक्ष से मिलने पहुंचे.

Jul 11, 2019
17:40 (IST)
लोक लेखा समिति का हुआ गठन, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी अध्यक्ष बने, मंत्री रहे बीजेपी के चार सांसदों को सदस्य बनाया गया. बुधवार को ही पीएम ने मंत्री रहे बीजेपी सांसदों से मुलाकात में संसदीय समितियों का जिक्र किया था. संकेत मिला था कि पूर्व मंत्रियों को अब सरकार में नहीं बल्कि संसदीय समितियों में जगह मिलेगी. जयंत सिन्हा, रामकृपाल यादव, सत्यपाल सिंह, सुभाष चंद्र बहेरिया, दर्शना विक्रम जरदोश और जगदंबिका पाल बनाए गए बीजेपी की ओर से सदस्य.
Jul 11, 2019
17:38 (IST)
हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की दिल्‍ली में मुलाकात.

Jul 11, 2019
17:07 (IST)
बिहार : किशनगंज के एक शख्‍स की भारत-न्‍यूजीलैंड का मैच देखने के दौरान कथित रूप से दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत. डॉक्‍टर ने कहा, 'जब उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तब उसके परिवार वालों ने अस्‍पताल पहुंचाया.'

Jul 11, 2019
17:04 (IST)
असम : भारी बारिश के बाद बिश्‍वनाथ जिले के गोहपुर इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई.

Jul 11, 2019
17:02 (IST)
पुणे : मुंधवा में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस से भिड़े स्‍थानीय लोग.

Jul 11, 2019
16:52 (IST)
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत बीजेपी ऑफिस पहुंचे, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात.
Jul 11, 2019
16:35 (IST)
झारखंड में दो बच्चों के सिरकटे शव मिले, बलि दी गई होने की आशंका

रांची से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार को दो बच्चों की सिरकटी लाशें बरामद की गई हैं. पुलिस को इनकी बलि दी गई होने की आशंका है. शवों को सेमरहट गांव से बरामद किया गया है. मृतकों की पहचान निर्मल ओराव (10) और शीला कुमारी (6) के तौर पर हुई है. दोनों बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं और दोनों ही बुधवार की शाम से लापता थे.
Jul 11, 2019
16:27 (IST)
अलकायदा सरगना की धमकी को सीरियसली नहीं लेना चाहिए : विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अलकायदा के सरगना अयमान अल ज़वाहिरी के वीडियो पर कहा, "ऐसी धमकियां हम सुनते रहते हैं... मुझे नहीं लगता, इन्हें सीरियसली लेना चाहिए... हमारे सुरक्षाबल हमारी सीमाओं और संप्रभुता की रक्षा में पूरी तरह सक्षम हैं..."

Jul 11, 2019
16:09 (IST)
अवैध विवाह भवनों के मामले में NGT ने दिल्ली सरकार की गारंटी रकम जब्त करने का आदेश दिया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने अवैध विवाह भवनों, फार्महाउसों और होटलों पर दिल्ली सरकार की अनुपालन रिपोर्ट पर असंतोष प्रकट करते हुए उसके द्वारा जमा की गई पांच करोड़ रुपये की गारंटी रकम जब्त करने का निर्देश दिया है.
Jul 11, 2019
16:06 (IST)
तेलंगाना में 900 किलो से अधिक गांजा जब्त, दो गिरफ्तार

हैदराबाद से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सिद्दीपेट जिले में बुधवार तड़के 1.92 करोड़ रुपये मूल्य के 960 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया गया और इस सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुरुवार को यह जानकारी दी.
Jul 11, 2019
16:03 (IST)
असम : चिरांग जिले के रूनीखाटा इलाके में बाढ़ में फंसे हुए लोगों को गुरुवार को भारतीय सेना के जवानों ने बचाया.

Jul 11, 2019
15:51 (IST)
अदालत ने BJP सांसद हंसराज हंस के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब मांगा

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट ने BJP सांसद हंसराज हंस के लोकसभा चुनाव में निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक याचिका पर उनसे जवाब मांगा है. न्यायमूर्ति जयंत नाथ ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 18 सितंबर को निर्धारित की.
Jul 11, 2019
15:49 (IST)
सेंसेक्स 266.07 अंक की छलांग के साथ 38,823.11 अंक पर और निफ्टी 84 अंक चढ़कर 11,582.90 अंक पर हुए बंद.
Jul 11, 2019
15:43 (IST)
पश्चिम बंगाल : युवक कांग्रेस के सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के राजनैतिक हालात को लेकर कोलकाता की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. उन्हें बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

Jul 11, 2019
15:41 (IST)
बरेली में बिथरी चैनपुर सीट से BJP विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी से शादी करने वाले युवक अजितेश कुमार के पिता हरीश कुमार ने कहा, "मुझे उन लोगों (अजितेश-साक्षी) की ओर से मैसेज मिला कि उनकी जान खतरे में है, और उन्हें मार डालने की कोशिश की जा रही है... और वे कहीं सुरक्षित छिपे हुए हैं... मैं कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता था, क्योंकि यह परिवारों के बीच का मामला है, परिवार एक-दूसरे को जानते हैं... लेकिन उसके लोगों ने उन्हें मैसेज भेजा कि वे मार दिए जाएंगे... आप देख सकते हैं कि वह वीडियो में नाम ले रही है... मैंने शादी का प्रमाणपत्र और एक अर्ज़ी बरेली के SSP को भेजी, और अब मीडिया को बताया है..."

Jul 11, 2019
15:23 (IST)
BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली हार पर कहा, "यह मुश्किल गेम था, और मुझे लगता है, हमारे लड़कों ने पूरी जान लगा दी थी... कोई भी हारना नहीं चाहता है... हर खिलाड़ी ने सचमुच पूरी कोशिश की, लेकिन यह हमारा दिन नहीं था... विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने लीग दौर में शानदार क्रिकेट खेला... मुझे भरोसा है, टीम कड़ी मेहनत करेगी और भविष्य में और कामयाबियां हासिल करेगी... न्यूज़ीलैंड टीम को बधाई, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं..."

Jul 11, 2019
15:00 (IST)
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, रूस की राजधानी मॉस्को के बाहर एक पॉवर स्टेशन में भीषण आग लग गई है.

Jul 11, 2019
14:48 (IST)
भरतपुर में कार ने सड़क किनारे योग कर रहे लोगों को कुचला, छह की मौत

जयपुर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, भरतपुर जिले के कुम्हेर थानाक्षेत्र प्रभारी रघुबीर सिंह ने बताया कि कुम्हेर-धनवाडा राजमार्ग पर गुरुवार सुबह एक अनियंत्रित कार ने सड़क के किनारे योग कर रहे छह लोगों को कुचल दिया. हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई.
Jul 11, 2019
14:42 (IST)
कर्नाटक के बागी कांग्रेस विधायक मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ही शाम 6 बजे बेंगलुरू में विधानसभा स्पीकर से मुलाकात करने के लिए कहा है.

Jul 11, 2019
14:40 (IST)
बर्मिंघम के एजबैस्टन में खेले जा रहे ICC क्रिकेट विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेज़बान इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है. इस मैच की विजेता का मुकाबला रविवार, 14 जुलाई को वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूज़ीलैंड से होगा, जिसने बुधवार को भारतीय टीम को पहले सेमीफाइनल में पराजित किया था.

Jul 11, 2019
14:19 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को कोई राहत नहीं दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर की अर्ज़ी पर जल्द सुनवाई से इंकार किया, और चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने सुबह आदेश जारी कर दिया है. स्पीकर के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि उनकी याचिका शुक्रवार को मुख्य मामले के साथ सुन ली जाए, तो CJI ने कहा कि आप पहले रजिस्ट्री से संपर्क करें.
Jul 11, 2019
14:09 (IST)
कर्नाटक विधानसभा स्पीकर भी SC पहुंचे, बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसले के लिए वक्त मांगा

NDTV संवाददाता के अनुसार, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर और वक्त की मांग की. स्पीकर ने कहा, उनका संवैधानिक कर्तव्य और विधानसभा नियम के मुताबिक वह यह सत्यापित करने के लिए बाध्य हैं कि विधायकों के इस्तीफे स्वैच्छिक या बिना डर के हैं या नहीं, और इस तरह की जांच को गुरुवार आधी रात तक पूरा नहीं किया जा सकता.
Jul 11, 2019
14:02 (IST)
दिल्ली पुलिस के DCP तथा PRO मधुर वर्मा का स्थानांतरण अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है.

Jul 11, 2019
14:01 (IST)
सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक के 10 बागी विधायकों से विधानसभा स्पीकर के साथ मुलाकात के लिए कहे जाने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "कोर्ट ने आदेश दे दिया है, निश्चित रूप से उसका पालन होगा... कानून के हिसाब से उन्हें चलना होगा... स्पीकर को भी नियमों के मुताबिक काम करना होगा..."

Jul 11, 2019
13:57 (IST)
DMK सांसद कनिमोई ने लोकसभा में कहा, "इस सरकार ने तय कर लिया है कि हर कार्यक्रम का नाम सिर्फ हिन्दी में रखा जाएगा... मैं पूछना चाहूंगी कि मेरे जिले के किसी गांव का रहने वाला कोई शख्स इसे कैसे समझेगा...? मैंने तुतुक्कोडी में साइनबोर्ड देखे, जिन पर लिखा था, प्रधानमंत्री सड़क योजना, और उसके साथ कोई अनुवाद नहीं था... मैं इसे नहीं समझ पा रही हूं..."

Jul 11, 2019
13:53 (IST)
बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए कश्मीर विवाद : फारुक अब्दुल्ला

श्रीनगर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच एक 'विवाद' है, जिसे बातचीत के ज़रिये सुलझाए जाने की आवश्यकता है. श्रीनगर से सांसद फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि सैन्य ताकत से कुछ हासिल नहीं होगा.
Jul 11, 2019
13:50 (IST)
पाकिस्तान में भूस्खलन में छह लोगों की मौत

पेशावर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान के स्वात जिले में हाल में हुई बारिश के कारण गुरुवार को हुए भूस्खलन में पांच महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. एक घायल को अस्पताल ले जाया गया है.
Jul 11, 2019
13:48 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन से लोकसभा में उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी.

Jul 11, 2019
13:45 (IST)
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए 10 विधायकों के बारे में दिल्ली में कहा, "आज शाम को BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात होगी... आगे का फैसला उसके बाद लिया जाएगा... हमने उनके विधायकों को नहीं तोड़ा है, उनके 10 विधायक हमारे पास आए थे..."

Jul 11, 2019
13:36 (IST)
कर्नाटक के बागी कांग्रेस विधायक एस.टी. सोमशेखर ने कहा, "हमारे नेता राहुल गांधी के सम्मान के चलते हमारा समर्थन इस सरकार के साथ रहेगा... लेकिन गठबंधन सरकार द्वारा किए गए वादों से हम संतुष्ट नहीं... हमने यह फैसला अचानक नहीं लिया है... हमने पहले भी सूचना दी थी, लेकिन उन्होंने परवाह नहीं की... पिछले तीन दिन से वे हमारे मुद्दों को सुलझाने के लिए सक्रिय हुए हैं... पहले उन्होंने हमारी परवाह क्यों नहीं की...? आपने बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी पर निगरानी के लिए एक IAS अधिकारी थोप दिया, क्योंकि मैं BDA अध्यक्ष हूं... जब आप (सरकार) इस तरह के फैसले लेते हैं, हमें यह सरकार नहीं चाहिए..."

Jul 11, 2019
13:29 (IST)
जालंधर में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

जालंधर (पंजाब) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले के पचरंगा गांव के पास गुरुवार को एक सड़क हादसे में दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना तब हुई, जब कार चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद कार विपरीत दिशा से आ रही एक SUV से जा टकराई.
Jul 11, 2019
13:27 (IST)
देश में आर्थिक मंदी है, BJP सरकार दिशाहीन है : कांग्रेस

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बिक्री में गिरावट के कारण ऑटो क्षेत्रों में छंटनी से जुड़ी ख़बर को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि देश में आर्थिक मंदी है, लेकिन BJP सरकार 'दिशाहीन' बनी हुई है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "ऑटो क्षेत्र की खराब स्थिति इस बात का प्रमाण है कि आर्थिक मंदी है..."
Jul 11, 2019
13:25 (IST)
दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के नेशनल माडिया को-ऑर्डिनेटर रचित सेठ ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने लिखा है, "कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफा दे देने के बाद मेरे लिए इस पद पर बने रहने का कोई अर्थ नहीं रह जाता है..."

Jul 11, 2019
13:21 (IST)
सरकारी एजेंसियों द्वारा संपत्ति ज़ब्त किए जाने की प्रक्रिया पर स्थगनादेश के लिए दी गई विजय माल्या की अर्ज़ी को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है, और किसी भी तरह की राहत देने से इंकार किया है.

Jul 11, 2019
13:00 (IST)
दिल्ली : हाल ही में कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए 10 विधायकों में से दो के साथ गोवा के मुख्यमंत्री गुरुवार को संसद पहुंचे. विधायक गुरुवार को ही BJP अध्यक्ष अमित शाह तथा कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात करेंगे.

Jul 11, 2019
12:59 (IST)
हिमाचल के कुल्लू में गहरी खाई में कार के गिरने से दो की मौत, दो घायल

शिमला से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कुल्लू जिले में गुरुवार की सुबह एक कार के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि कार गुशैनी के पास फरियादी स्थित तीर्थन खड्ड में 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान बंजार के रहने वाले बुधी सिंह और गोविंद के तौर पर हुई है.
Jul 11, 2019
12:56 (IST)
बरेली (उत्तर प्रदेश) में बिथरी चैनपुर सीट से BJP विधायक राजेश मिश्रा ने कहा है, "मेरी बेटी बालिग है, और उसे फैसला करने का पूरा अधिकार है... उसे परिवार के किसी सदस्य या मुझसे जुड़े किसी भी व्यक्ति की ओर से धमकी नहीं दी गई है..." गौरतलब है कि राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर उसे, उसके पति और पति के परिवार को अपने पिता और अन्य लोगों की ओर से जान का खतरा होने की बात कही थी.

Jul 11, 2019
12:51 (IST)
हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में बंदूकें लहराते दिखाई दिए BJP के निलंबित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन ने देहरादून पुलिस से अपने और अपने परिवार को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है. BJP की उत्तराखंड इकाई ने केंद्रीय नेतृत्व से प्रणव सिंह चैम्पियन को स्थायी रूप से निलंबित कर दिए जाने की सिफारिश की है.

Jul 11, 2019
12:47 (IST)
सड़क हादसे कम करने में सफलता नहीं मिली, सरकार बना रही है 14,000 करोड़ की परियोजना : गडकरी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि देश में सड़क हादसे कम करने में बहुत सफलता नहीं मिली है और राजमार्गों पर दुर्घटना संभावित बिंदुओं की पहचान करने तथा खामियों को दूर कर मानव जीवन बचाने के लिए सरकार ने 14,000 करोड़ रुपये की परियोजना तैयार की है.
Jul 11, 2019
12:38 (IST)
बिजनौर (उत्तर प्रदेश) : शेरकोट में एक मदरसे में गैरकानूनी हथियार बरामद होने के बाद हिरासत में लिए गए छह आरोपियों से एन्टी-टैररिज़्म स्क्वाड पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जा रही है.

Jul 11, 2019
12:35 (IST)
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "हमारे रेलमंत्री बड़े दिलवाले हैं, कह रहे हैं कि हम 50 लाख करोड़ रुपये खर्च करेंगे... आज की रेल की स्थिति यह है कि रात में सोने के लिए चटाई भी नहीं है, और तम्बू की फरमाइश हो रही है..."

Jul 11, 2019
12:33 (IST)
देश में लम्बे समय तक कांग्रेस की सरकारें रहीं, लेकिन किसानों के हालात नहीं सुधरे : राजनाथ सिंह

NDTV संवाददाता के अनुसार, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के आरोप का जवाब देते हुए कहा, देश में लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन किसानों के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ. पिछले पांच साल में किसानों की आमदनी 22 फीसदी बढ़ी है, और इस दौरान किसानों की आत्महत्या भी कम हुई हैं.
Jul 11, 2019
12:31 (IST)
सरकार उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रही है, किसानों का शोषण कर रही है : राहुल गांधी

NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शून्यकाल में केरल में किसानों की आत्महत्या का मामला उठाया. उन्होंने कहा, लोन नहीं चुकाने वाले किसानों को बैंकों द्वारा टॉर्चर किया जा रहा है, जिससे किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से मांग की कि वह RBI को बैंकों को इस संदर्भ में निर्देश देने के लिए कहे. राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रही है और किसानों का शोषण कर रही है.
Jul 11, 2019
12:17 (IST)
RTI एक्टिविस्ट अमित जेठवा मर्डर केस: पूर्व BJP सांसद दीनू सोलंकी सहित सात को उम्रकैद
Jul 11, 2019
11:55 (IST)
कर्नाटक के मंत्री तथा कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार ने बेंगलुरू में कहा, "हमें भरोसा है कि विधायक हमारे साथ रहेंगे... मुझे उम्मीद है कि वे वापस आएंगे, और अपने इस्तीफे वापस ले लेंगे..."

Jul 11, 2019
11:53 (IST)
पाकिस्तान में ट्रेनों की टक्कर, 11 की मौत, 60 घायल

लाहौर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन ने गुरुवार को एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए. रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी.
Jul 11, 2019
11:45 (IST)
सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट इंदिरा जयसिंह ने उनके आवास पर CBI द्वारा मारे गए छापे को लेकर कहा, "श्री (आनंद) ग्रोवर और मुझे सालों तक किए गए मानवाधिकार कार्यों के लिए निशाना बनाया जा रहा है..."

Jul 11, 2019
11:34 (IST)
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में 25 पैसे की मज़बूती

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पोवेल के ब्याज दर में कटौती के संकेतों से रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 25 पैसे सुधरकर 68.33 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.
Jul 11, 2019
11:20 (IST)
बागी विधायकों पर कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को आज ही करना होगा फैसला : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को गुरुवार को ही फैसला लेना होगा. कोर्ट ने कर्नाटक के DGP को सभी बागी विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने का भी आदेश दिया.

Jul 11, 2019
11:20 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में कांग्रेस तथा JDS के 10 बागी विधायकों को कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से गुरुवार शाम 6 बजे मुलाकात करने के लिए कहा है, और वे चाहें, तो इस्तीफा दे सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि विधायकों को सुरक्षा प्रदान की जाए.

Jul 11, 2019
11:13 (IST)
बेंगलुरू में महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक से पहले विधान सौध के आसपास धारा 144 लागू

बेंगलुरू से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कर्नाटक में सत्तारूढ़ JDS-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद उत्पन्न संकट के मद्देनज़र गुरुवार को होने वाली महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक से पहले पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने विधान सौध के आसपास धारा 144 लगाने का आदेश दिया है.
Jul 11, 2019
11:11 (IST)
तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के पूर्व विधायक तथा TDP के पूर्व सांसद जे.सी. दिवाकर रेड्डी (चित्र 2) के भाई जे.सी. प्रभाकर रेड्डी (चित्र 1) ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम में बुधवार को कहा, "TDP का BJP में विलय हो जाएगा... राजनीति में कई स्थायी शत्रु या मित्र नहीं होता... (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को चंद्रबाबू नायडू के तजुर्बे तता विचारों की ज़रूरत है..."

Jul 11, 2019
11:08 (IST)
हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, चम्बा, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, ऊना, सोलन और सिरमौर जिलों में गुरुवार को बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

Jul 11, 2019
10:58 (IST)
देखें VIDEO: महाराष्ट्र के नासिक जिले में भारी बारिश के चलते त्र्यंबकेश्वर मंदिर के आसपास की सड़कों पर बाढ़ आ गई है.

Jul 11, 2019
10:56 (IST)
समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम सरकार ने कहा है कि तीन ईरानी पोतों ने स्ट्रेट ऑफ होरमज़ में एक ब्रिटिश पोत को रोकने की नाकाम कोशिश की.

Jul 11, 2019
10:52 (IST)
देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ में अयोध्या भूमि विवाद मामले में जल्द सुनवाई की अर्ज़ी पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल से 25 जुलाई तक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा.

Jul 11, 2019
10:48 (IST)
देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ में अयोध्या भूमि विवाद मामले में जल्द सुनवाई की अर्ज़ी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, "हमने मध्यस्थता पैनल बनाया है... हमें उसकी रिपोर्ट का इंतज़ार करना होगा... मध्यस्थों को रिपोर्ट दाखिल करने दें..."

Jul 11, 2019
10:47 (IST)
दिल्ली : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा आनंद शर्मा ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया. राहुल गांधी ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "हम कर्नाटक और गोवा मुद्दे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं..."

Jul 11, 2019
10:42 (IST)
तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी (SP), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), राष्ट्रीय जनता दल (RJD) तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने BJP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Jul 11, 2019
10:38 (IST)
देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ में अयोध्या भूमि विवाद मामले में जल्द सुनवाई की अर्ज़ी पर सुनवाई शुरू हो गई है.

Jul 11, 2019
10:37 (IST)
दिल्ली : UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को कांग्रेस के राज्यसभा तथा लोकसभा सांसदों की संसद परिसर स्थित कांग्रेस कार्यालय में हो रही बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं.

Jul 11, 2019
10:36 (IST)
INX मीडिया केस : इंद्राणी मुखर्जी को दिल्ली में विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां दी गई माफी को इंद्राणी ने स्वीकार किया. इंद्राणी ने यह भी कहा कि वह अपना बयान पूरी सच्चाई के साथ दर्ज करवाएगी.

Jul 11, 2019
10:31 (IST)
इंदिरा जयसिंह, आनंद ग्रोवर के खिलाफ CBI छापा साफ-साफ बदले की कार्रवाई : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, "मैं जाने-माने वरिष्ठ वकीलों इंदिरा जयसिंह तथा आनंद ग्रोवर पर CBI छापों की कड़ी निंदा करता हूं... कानून को अपना काम करते रहना चाहिए, लेकिन जो दिग्गज सारी ज़िन्दगी कानून के शासन और संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई साफ-साफ बदले की कार्रवाई है..."

Jul 11, 2019
10:24 (IST)
भूमि अधिग्रहण के चलते बेघर हुए लोगों के पुनर्वास में अनियमितताओं को लेकर BSP सांसद रितेश पांडे ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

Jul 11, 2019
10:24 (IST)
कर्नाटक और गोवा के राजनैतिक हालात को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद सौगत राय ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

Jul 11, 2019
10:21 (IST)
दिल्ली : करोल बाग मेट्रो स्टेशन के निकट बुधवार को एक शख्स को दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर का रूप धरने के लिए गिरफ्तार किया गया. मामले की तफ्तीश की जा रही है.

Jul 11, 2019
10:20 (IST)
हाल ही में BJP में शामिल हुए गोवा के कांग्रेस विधायक इसिडोर फर्नांडिस ने दिल्ली में कहा, "हम विकास का हिस्सा बनना चाहते थे... BJP सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है... कांग्रेस बंटी हुई है, जहां हर शख्स सिर्फ अपने बारे में चिंतित है..."

Jul 11, 2019
10:14 (IST)
उत्तर प्रदेश : बरसाती पानी के गड्ढे में नहाने गए तीन बच्चों की डूबकर मौत

फ़िरोज़ाबाद (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जनपद के थाना रामगढ़ क्षेत्र के मिलिक भीकनपुर में बरसात के पानी से भरे एक बड़े गड्ढे में नहाने गए तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गई. SSP सचिंद्र पटेल ने बताया कि गांव के सौदान सिंह के दो बेटे 12-वर्षीय राघव और 10-वर्षीय दिव्यांशु गांव के ही मानसिंह के नौ-वर्षीय पुत्र गौरव के साथ बुधवार शाम खेत की तरफ गए थे, और वहीं पास ही में बरसात के पानी से भरा हुआ एक गड्ढा था, जिसमें तीनों नहाने लगे और इसी दौरान गहराई की तरफ जाने से उनकी डूबकर मौत हो गई.
Jul 11, 2019
10:11 (IST)
कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने गोवा के राजनैतिक हालात को लेकर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

Jul 11, 2019
10:06 (IST)
हाल ही में कांग्रेस से BJP में शामिल हुए 10 विधायकों के बारे में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दिल्ली में कहा, "ये विधायक गृहमंत्री अमित शाह और BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से गुरुवार को मुलाकात करेंगे... उन्होंने राज्य सरकार को मज़बूत करने में मदद की है, और मैं इसका स्वागत करता हूं..."

Jul 11, 2019
09:38 (IST)
गैर-सरकारी संगठन (NGO) के लिए विदेशी फंडिंग में कथित अनियमितताओं को लेकर वरिष्ठ वकीलों इंदिरा जयसिंह तथा आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर CBI ने छापा मारा है.

Jul 11, 2019
09:33 (IST)
अमेरिकी संसद ने ग्रीन कार्ड पर लगाई गई सीमा हटाई, हज़ारों भारतीयों को होगा फायदा

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिकी सांसदों ने ग्रीन कार्ड जारी करने पर मौजूदा सात प्रतिशत की सीमा को हटाने के उद्देश्य से बुधवार को एक विधेयक पारित किया, जिससे भारत के हज़ारों उच्च कुशल IT पेशेवरों को लाभ मिलेगा. ग्रीन कार्ड किसी व्यक्ति को अमेरिका में स्थायी रूप से रहने और काम करने की अनुमति देता है.
Jul 11, 2019
09:24 (IST)
गोवा : हाल ही में कांग्रेस से BJP में शामिल हुए 10 विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान देने के लिए गठबंधन के किसी सहयोगी दल के मंत्री को हटाए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है... केंद्रीय नेतृत्व इस बारे में फैसला करेगा..."

Jul 11, 2019
09:22 (IST)
आगरा : बिचपुरी ब्लॉक में अज़ीज़पुर गांव के सरकारी स्कूल में बारिश की वजह से पानी भर गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, पानी उनके घरों में भी भर गया है.

Jul 11, 2019
09:20 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में रेलवे ट्रैक पर बैठकर बीड़ी पीना ओर समय काटना तीन लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ. बुधवार शाम को दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ आ रही ट्रेन की चपेट में आने से खोड़ा निवासी रोहित, मनीष और उनके दोस्त की मौत हो गई है. तीनों एक शादी-समारोहों में बैंड बजाने का काम करते थे, और शादी के कार्यक्रम के बाद बीड़ी पीने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठ गए थे.
Jul 11, 2019
09:00 (IST)
दिल्ली : द्वारका सेक्टर 12 के निकट एक महिला को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Jul 11, 2019
08:58 (IST)
लखीसराय (बिहार) : सड़क किनारे लगे शादी के पंडाल में तेज़ रफ्तार बेकाबू ट्रक के घुस जाने से आठ लोगों की मौत हो गई, और छह अन्य ज़ख्मी हो गए. घायलों का इलाज जारी है. ट्रक ड्राइवर घटनास्थल से फरार हो गया.

Jul 11, 2019
08:54 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : पुंछ के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने बुधवार रात को संघर्षविराम उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है.

Jul 11, 2019
08:51 (IST)
हैदराबाद : लंगर हौज़ इलाके से बुधवार को पांच-वर्षीय एक बच्ची को अगवा कर लिया गया है. उसके माता-पिता ने केस दर्ज किया है. तफ्तीश शुरू कर दी गई है, CCTV फुटेज से पुष्टि हुई है कि बच्ची को अनजान शख्स ले गया है.

Jul 11, 2019
08:50 (IST)
देखें VIDEO: मुंबई : गोरेगांव के अम्बेडकर नगर इलाके में बुधवार रात लगभग 10:24 बजे तीन-वर्षीय एक बच्चा गटर में गिर गया. बचाव अभियान जारी है.

Jul 11, 2019
08:50 (IST)
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज़ जलील को पार्टी की महाराष्ट्र इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

Jul 11, 2019
07:25 (IST)
कर्नाटक के आठ बागी विधायकों की ओर बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को दोबारा त्यागपत्र भेजे गए हैं.
Jul 11, 2019
07:25 (IST)
दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जैतपुर इलाके में केन्द्र सरकार में कार्यरत एक लेखा परीक्षक की हत्या के मामले में 17 वर्षीय किशोर को हिरासत में लिया गया है.
Jul 11, 2019
07:25 (IST)
गुवाहाटी में मूसलाधार बारिश के बाद हुए भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि जोरहाट जिले में एक व्यक्ति घायल हो गया.
Jul 11, 2019
07:24 (IST)
कैती में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गाजीपुर मंडी में हुई मुठभेड़ के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ शाम करीब पौने नौ बजे गाजीपुर मंडी में हुई.
Jul 11, 2019
07:23 (IST)
कर्नाटक पुलिस ने बरामद किया 10 लाख रुपये का 52.5 किलो गांजा. आरोपी को गिरफ्तार करके केस दर्ज कर लिया गया है.
Jul 11, 2019
07:23 (IST)
मध्यप्रदेश सरकार राज्य के बजट में पशुपालन और पशुधन को बढ़ावा देने के लिए 132 करोड़ का ऐलान किया है. साथ ही गौ रक्षा के लिए प्रति गाय 1 रुपये की बजाय 20 रुपये प्रति दिन देने का फैसला किया गया है.
Jul 11, 2019
07:23 (IST)
सीजेआई रंजन गोगोई की बेंच आज अयोध्या मामले पर करेगी सुनवाई
Jul 11, 2019
01:23 (IST)
सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की जल्द सुनवाई की मांग पर आज सुनवाई करेगा. दअरसल हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति न होने की बात कहते हुए कोर्ट से मध्यस्थता बंद कर मुख्य मामले पर जल्द सुनवाई करने की मांग की है. गौरतलब है कि कोर्ट ने बातचीत से समाधान की संभावना तलाशने के लिए पूर्व जज एफएमआई कलीफुल्ला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल का गठन किया है. अयोध्या मामले में कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल को पहले मार्च में आठ हफ्ते का समय दिया था. 6 मई को समय खत्म होने से पहले ही पैनल के कहने पर 15 अगस्त तक समय बढ़ा दिया. इस बीच मंदिर पक्षकारों ने भी गैर विवादित जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करने की मंज़ूरी देने की याचिका लगाई.
Jul 11, 2019
01:23 (IST)
सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस और जद (एस) के 10 बागी विधायकों की तरफ से  बुधवार को दायर एक याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा. याचिका में इन विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष पर उनका इस्तीफा जानबूझकर स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी. याचिका में विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग की गई है. सीजेआई की अध्यक्षता वाली पीठ के सामने बुधवार की सुबह जब कर्नाटक के राजनीतिक संकट के मुद्दे का उल्लेख किया गया तो बागी विधायकों को आश्वासन दिया गया कि अदालत देखेगी कि उनकी याचिका को गुरुवार को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जा सकता है या नहीं.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement