NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए लगाई पाबंदी

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए लगाई पाबंदी

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Feb 05, 2020 22:17 (IST)
डीसीपी (अपराध प्रकोष्ठ) राजेश देव द्वारा शाहीन बाग में गोली चलाने वाले व्यक्ति के आप से संबंध का जिक्र किया जाना 'पूरी तरह अनुचित'. अपराध प्रकोष्ठ के डीसीपी राजेश देव को चुनाव से संबंधित कोई काम न दिया जाए : निर्वाचन आयोग का दिल्ली पुलिस को निर्देश
Feb 05, 2020 19:59 (IST)
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस पर परामर्श जारी किया, इसमें संक्रमण से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें, के बारे में लोगों को बताया गया है.
Feb 05, 2020 18:29 (IST)
कन्हैया कुमार के क़ाफ़िले पर पथराव
बुधवार को उतर बिहार के सुपौल में सभा करने के बाद सहरसा जा रहे छात्र नेता कन्हैया कुमार, कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान के क़ाफ़िले पर हमला हुआ. ये हमला मल्लिकपुर बाज़ार में हुआ. क़ाफ़िले में चल रहे गाड़ियों के शीशे टूटे. प्रशासन की तरफ़ से वहां पर जो प्रदर्शनकारी जमा थे उन्हें हटाने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया था.
Feb 05, 2020 18:25 (IST)
चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए लगाई पाबंदी.

Feb 05, 2020 18:12 (IST)
राहुल गांधी ने दिल्ली चुनाव रैली में कहा : मोदी और केजरीवाल का 'केवल एक ही फंडा' है लोगों को बांटना, उनकी राजनीति नफरत के इर्द-गिर्द घूमती है
Feb 05, 2020 18:01 (IST)
सीबीआई ने छत्तीसगढ़ में फिजिकल रिफरल रिहैबिलिटेशन सेंटर संचालन में अनियमितता बरतने के आरोप में अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है : अधिकारी
Feb 05, 2020 17:59 (IST)
दिल्‍ली के कोंडली में चुनावी सभा में बोले राहुल गांधी, 'पिछले पांच साल में माहौल ख़राब हो गया है'
Feb 05, 2020 17:29 (IST)
मुंबई : उर्वशी की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज, कोई अंतरिम राहत नहीं.
Feb 05, 2020 17:02 (IST)
रास्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार 12 बजे लोकसभा में और 5 बजे राज्यसभा में चर्चा का जवाब देंगे.
Feb 05, 2020 16:40 (IST)
निर्भया मामला : केंद्र, दिल्ली सरकार ने दोषियों की फांसी पर रोक के निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली अपनी याचिका के नामंजूर होने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया.
Feb 05, 2020 16:10 (IST)
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा : गृह मंत्रालय

Feb 05, 2020 16:02 (IST)
तेलंगाना : नलगोंडा में तेलंगाना राज्‍य परिवहन निगम (TSRTC) की ट्रक से हुई टक्‍कर, 10 से ज्‍यादा लोग घायल

Feb 05, 2020 15:59 (IST)
मध्यप्रदेश कैबिनेट ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को निरस्त करने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया. प्रस्ताव राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) में संशोधन की भी मांग करता है.

Feb 05, 2020 14:40 (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लखनऊ में 11वें डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया. मोदी ने लखनऊ के वृंदावन इलाके में आयोजित हो रहे अब तक के सबसे बड़े डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया. प्रत्येक दो साल पर आयोजित होने वाले इस एक्सपो में भारत के रक्षा निर्माण के वैश्विक हब के तौर पर उभारने की क्षमता को प्रदर्शित किया जाएगा.
Feb 05, 2020 13:28 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं, जहां वह बुधवार को ही डेफएक्सपो 2020 (DefExpo 2020) के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर PM की अगवानी की.

Feb 05, 2020 13:13 (IST)
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से सवाल करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा, "BJP ने दिल्ली के लिए किया क्या है...?"
Feb 05, 2020 13:04 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : श्रीनगर के पारिम इलाके में सुरक्षाबलों ने एक ज़ख्मी आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है. हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुए हैं. आतंकवादियों ने एक चेकपोस्ट पर हमला किया था, जिसमें CRPF का एक जवान शहीद हो गया था. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी ढेर किए गए हैं.

Feb 05, 2020 12:20 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : श्रीनगर के लवायापुरा इलाके में गोलीबारी की आवाज़ सुनी गई. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Feb 05, 2020 11:56 (IST)
BJP की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के संदर्भ में NDTV से बातचीत के दौरान कहा, "हम हर चुनाव को गंभीरता से लेते हैं..."

Feb 05, 2020 11:54 (IST)
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के संदर्भ में NDTV से बातचीत के दौरान BJP की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, "(दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा AAP प्रमुख) अरविंद केजरीवाल जितने अलोकप्रिय हो गए हैं, उसका लाभ हमारी सकारात्मकता को मिलेगा..."
Feb 05, 2020 11:21 (IST)
महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

NDTV संवाददाता के अनुसार, महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण के मामले में राज्य सरकार को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि रोक का अंतरिम आदेश जारी नहीं किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट 17 मार्च से मामले में अंतिम सुनवाई करेगा.
Feb 05, 2020 11:17 (IST)
देखें VIDEO: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "शाहीन बाग पर सबसे ज़्यादा फायदा इस वक्त BJP को हो रहा है... शाहीन बाग के अलावा उनके पास पूरे चुनाव में कोई नैरेटिव नहीं है..."

Feb 05, 2020 11:13 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने BJP द्वारा उन्हें 'हिन्दू-विरोधी' कहे जाने को लेकर कहा, "मैं कहां से 'हिन्दू-विरोधी' हूं...? मैं हनुमान जी का अनन्य भक्त हूं... मुझसे पूछा गया कि क्या मुझे हनुमान चालीसा याद है, मैंने कहा, हां, और सुना दी... अब BJP को उससे भी दिक्कत है..."

Feb 05, 2020 11:11 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा, "हमने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए योजना बनाई है... एक ट्रस्ट का गठन किया गया है, जिसे 'श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' कहा जाएगा..."

Feb 05, 2020 11:08 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में रामजन्मभूमि ट्रस्ट के गठन का ऐलान किया, जो मंदिर से जुड़ा हर फैसला करने के लिए स्वतंत्र होगा. प्रधानमंत्री के अनुसार, यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया.

Feb 05, 2020 11:06 (IST)
देखें VIDEO: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने BJP सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा 'आतंकवादी' कहे जाने को लेकर कहा, "मुझे काफी ठेस पहुंची... मैंने कभी अपने परिवार या बच्चों के लिए कुछ नहीं किया, और खुद को देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया... IIT के मेरे 80 फीसदी बैचमेट विदेश चले गए... मैंने इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़ दी..."

Feb 05, 2020 11:06 (IST)
देखें VIDEO: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने BJP सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा 'आतंकवादी' कहे जाने को लेकर कहा, "मैं दिल्ली के लोगों पर यह फैसला छोड़ता हूं... अगर आप समझते हैं कि मैं आतंकवादी हूं, 8 फरवरी को 'कमल' का बटन दबाना, और अगर आप समझते हैं कि मैं दिल्ली, देश और लोगों के लिए काम किया है, तो 'झाड़ू' का बटन दबाना..."

Feb 05, 2020 10:50 (IST)
देखें VIDEO: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने (शाहीन बाग में गोली चलाने वाले) कपिल गुज्जर के फोन में AAP नेताओं के साथ मिली तस्वीरों के बारे में कहा, "BJP दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रही है... अगर कपिल के ताल्लुकात AAP से हैं, उसे कड़ी सज़ा दी जानी चाहिए... यह चुनाव से पहले उनका (BJP का) राजनैतिक स्टंट है..."

Feb 05, 2020 10:44 (IST)
बजट के बाद तीसरे दिन के कारोबार में शेयरों में तेजी जारी

दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, बजट के बाद बुधवार को लगातार तीसरे दिन घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का माहौल देखने को मिला. BSE सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 150 अंक से ज्यादा उछला और निफ्टी में भी तेजी के साथ कारोबार चल रहा था. सुबह 9:38 बजे सेंसेक्स 168.68 अंक की तेजी के साथ 40,957.74 पर कारोबार कर रहा था, और NSE निफ्टी 54.80 अंक की बढ़त के साथ 12,034.45 पर बना हुआ था.
Feb 05, 2020 10:39 (IST)
बेंगलुरू : सिटी क्राइम ब्रांच ने दो ड्रग पैडलरों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्ज़े से 4.35 किलोग्राम हशीश ऑयल और 21.5 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है. तफ्तीश जारी है.

Feb 05, 2020 10:33 (IST)
मुज़फ़्फ़रनगर में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप, दोनों आरोपी फरार

मुज़फ़्फ़रनगर (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले में नौवीं कक्षा की एक छात्रा से दो लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया, और उन्होंने इस घटना का वीडियो बनाकर छात्रा को धमकी दी कि अगर उसने इसके बारे में किसी को बताया तो वे वीडियो को इंटरनेट पर जारी कर देंगे. पुलिस ने बुधवार को बताया कि 17-वर्षीय पीड़िता की मां द्वारा पुलिस में दर्ज कराई शिकायत के अनुसार, नायाब और परवेश ने उनकी बेटी के साथ कुछ दिन पहले कथित रूप से बलात्कार किया था. लड़की की चिकित्सा जांच की जा रही है. आरोपी फरार हैं.
Feb 05, 2020 10:22 (IST)
देखें VIDEO: अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पैलोसी ने वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तीसरे 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन के बाद उनके भाषण की प्रति फाड़ दी.

Feb 05, 2020 10:20 (IST)
शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "मुद्दा साफ है... आज AAP बेनकाब हुई है... AAP के सदस्य ने, जो पिछले साल AAP में शामिल हुआ था, शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई, क्योंकि यह उनकी साज़िश थी, ताकि यहां तनाव बढ़े..."

Feb 05, 2020 09:40 (IST)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी वाड्रा आज (बुधवार को) कोंडली तथा हौज़ काज़ी इलाकों में रैलियों को संबोधित करेंगे.

Feb 05, 2020 08:59 (IST)
दिल्ली में वोटिंग से पहले मोदी सरकार करेगी राम मंदिर ट्रस्ट का गठन. अगले तीन दिनों के भीतर सरकार संसद को देगी ट्रस्ट के गठन की जानकारी. सुप्रीम कोर्ट ने नौ फरवरी तक ट्रस्ट के गठन और मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया था.सरकार इस समयसीमा को पूरा करेगी, अधिक समय नहीं मांगा जाएगा.
Feb 05, 2020 08:45 (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 'स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस' में कहा कि चीन तथा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ हमारे संबंध बेहद अच्छे. हम चीन की सरकार को सहयोग दे रहे हैं और कोरोना वायरस से निपटने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं. अमेरिका अब दुनिया में तेल और प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है. मेरे प्रशासन के तीन साल में ही कामकाजी उम्र वाले 35 लाख लोग कार्यबल में शामिल हुए हैं. अमेरिका का बड़ा, बेहतर और पहले से कहीं अधिक मजबूत होने का सपना वापस आया है. 
Feb 05, 2020 08:42 (IST)
मुम्बई में देशद्रोह की फरार आरोपी उर्वशी चूड़ावाला ने सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी दी. छात्रा उर्वशी ने 1 फरवरी को आजाद मैदान में शरजील इमाम के समर्थन ने नारे लगवाए थे. शरजील देशद्रोह के आरोप में दिल्ली पुलिस की हिरासत में है.
Feb 05, 2020 07:19 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में करेंगे 'डिफेंस एक्सपो-2020' का उद्घाटन
Feb 05, 2020 01:00 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट आज निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों की फांसी पर रोक को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर फैसला सुनाएगा. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने शनिवार और रविवार को विशेष सुनवाई के बाद दो फरवरी को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था.
Feb 05, 2020 00:58 (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए आज दिल्ली के कोंडली, त्रिलोकपुरी, कृष्णानगर और गांधीनगर में रैली करेंगे.
Feb 05, 2020 00:56 (IST)
बीजेपी सांसद विजय गोयल ने आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. गोयल आज दोपहर लोक अभियान कार्यकर्ताओं के साथ जंतर-मंतर पर AAP का घोषणापत्र जलाएंगे.
Feb 05, 2020 00:54 (IST)
वायनाड से कांग्रेस सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली के कोंडली में दोपहर 3 बजे और चांदनी चौक में शाम 5 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.