Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के एक सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के एक सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Nov 15, 2019 18:05 (IST)
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के एक सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया.
Nov 15, 2019 16:39 (IST)
UP शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड अध्यक्ष ने राम मंदिर के लिए 51,000 रुपये दान का किया ऐलान

लखनऊ से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 51,000 रुपये की राशि देने की घोषणा की है. वसीम रिजवी ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में था और सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जो जितना अच्छा संभव हो सकता था, 'सबसे अच्छा फैसला' रहा. उन्होंने कहा, "राम जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारी चल रही है... चूंकि भगवान राम हम सभी के पूर्वज हैं, इसलिए हम 'वसीम रिजवी फिल्म्स' की ओर से मंदिर निर्माण की दिशा में राम जन्मभूमि न्यास को 51,000 रुपये दे रहे हैं..."
Nov 15, 2019 16:08 (IST)
दिल्ली : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय के बाहर शुक्रवार को BJP ने विरोध प्रदर्शन कर राफेल मामले में आए फैसले के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की.

Nov 15, 2019 16:03 (IST)
मयंक अग्रवाल ने फिर जड़ा दोहरा शतक, टीम इंडिया ने बनाया अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड

मेहमान बांग्लादेश टीम के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने अपने करियर का तीसरा शतक जड़ा, जिसे उन्होंने एक बार फिर दोहरे शतक में तब्दील कर दिया. यह पहला ऐसा मौका है, जब दुनिया की किसी भी टीम की ओर से लगातार चार टेस्ट मैचों में दोहरे शतक ठोके गए हों. पहला दोहरा शतक मयंक अग्रवाल ने ही विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में जड़ा था, और 215 रन बनाए थे. इसके बाद प्रोटियाज़ के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रन बनाए थे, और फिर रांची में खेले गए शृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 212 रन की पारी खेली थी.
Nov 15, 2019 15:55 (IST)
दिल्ली : देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. शुक्रवार को उनका CJI के रूप में अंतिम कार्यदिवस था, क्योंकि वह रविवार, 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

Nov 15, 2019 15:28 (IST)
प्रदूषण रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, UP के मुख्य सचिवों को SC ने तलब किया

NDTV संवाददाता के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों को तलब किया. सभी को 29 नवंबर को कोर्ट में पेश होना होगा. उससे पहले, सभी को सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश की अनुपालन रिपोर्ट भी 25 नवंबर तक दाखिल करनी होगी.
Nov 15, 2019 15:19 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, BJP महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को राफेल सौदे पर दिए गए फैसले को लेकर दी गई पुनर्विचार याचिकाओं को रद्द किया... दुर्भाग्यपूर्ण है कि (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष) राहुल गांधी ने लगातार झूठ बोला, पहली बार किसी राष्ट्रीय नेता को सुप्रीम कोर्ट के सामने माफ़ीनामा देना पड़ा... रस्सी जल गई है, लेकिन बल नहीं गया... कांग्रेस का झूठ बेनक़ाब हुआ है... दुर्भाग्य है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस नेता झूठ बोल रहे हैं... लोकलाज को मानना चाहिए, शनिवार को BJP कार्यकर्ता हर जिला स्तर पर इकट्ठे होंगे, और मांग करेंगे कि राहुल गांधी माफी मांगें... राफेल पर बोले गए झूठ के विरोध पर प्रदर्शन करेंगे, और इसकी शुरुआत शुक्रवार को दिल्ली से हो गई है.
Nov 15, 2019 15:02 (IST)
CBI ने बच्चों से जुड़ी पोर्न सामग्री से निपटने के लिए विशेष इकाई की स्थापना की

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी पोर्न सामग्री के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने मुख्यालय में एक ऑनलाइन बाल यौन उत्पीड़न और शोषण रोकथाम / जांच इकाई की स्थापना की है.
Nov 15, 2019 14:46 (IST)
INX मीडिया केस में पी. चिदम्बरम को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की ज़मानत याचिका

NDTV संवाददाता के अनुसार, INX मीडिया केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज किए गए मामले में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम को झटका मिला, जब दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका को खारिज कर दिया.

दिल्ली हाईकोर्ट ने ज़मानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा, "आरोप बेहद गंभीर हैं, और आरोपी की मुख्य भूमिका है..." दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस सुरेश कैथ ने अपने आदेश में कहा, "अगर इस स्टेज पर चिदम्बरम को ज़मानत दी जाती है, तो 70 बेनामी बैंक एकाउंटों समेत शेल कंपनियों और मनी ट्रेल को साबित करना जांच एजेंसी के लिए मुश्किल हो जाएगा, इसलिए जनहित में ज़मानत अर्जी को ख़ारिज किया जाता है... इस आर्थिक अपराध के चलते देश को आर्थिक रूप से नुकसान हुआ..."
Nov 15, 2019 14:35 (IST)
बिहार : पटना के कोतवाली पुलिस स्टेशन में गुरुवार को आग लग गई. ASP (कानून एवं व्यवस्था) स्वर्ण प्रभात ने बताया, "केस (बिहार स्कूल परीक्षा घोटाला और टॉपर घोटाला) से जुड़ी कुछ कॉपियों में आग लगी, लेकिन केस पर कोई असर नहीं पड़ेगा... मुख्यतः ज़ब्त किया गया महुआ और गैरज़रूरी काग़ज़ात नष्ट हुए हैं..."

Nov 15, 2019 14:21 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "हो सकता है, ऑड-ईवन वायु प्रदूषण की समस्या का हल नहीं हो..."

Nov 15, 2019 14:16 (IST)
बरेली में दो ट्रकों की टक्कर, चालक और हेल्पर की मौत

बरेली (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शहर के सी.बी. गंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह सड़क पर खड़े एक ट्रक से चावल से लदा दूसरा ट्रक टकरा गया, जिससे चावल से लदे ट्रक में आग लग गई. आग में ट्रक चालक और हेल्पर की जलकर मौत हो गई. बरेली के SP सिटी रवींद्र कुमार ने बताया कि सोनीपत का रहने वाला राजीव (45) ट्रक का मालिक और चालक है. वह फैजाबाद निवासी हेल्पर रामचरण (32) के साथ ट्रक में चावल लेकर दिल्ली की तरफ जा रहा था.
Nov 15, 2019 14:09 (IST)
26 नवंबर को संविधान के 70वें अंगीकार दिवस पर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया जाएगा

NDTV संवाददाता के अनुसार, 26 नवंबर को संविधान के 70वें अंगीकार दिवस के अवसर पर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया जाएगा. सत्र में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा के स्पीकर तथा सभी सांसद मौजूद रहेंगे. यह विशेष सत्र पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा.
Nov 15, 2019 14:06 (IST)
दिल्ली सरकार बताए, क्या ऑड-ईवन योजना से वायु प्रदूषण में राहत मिली : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से बताने के लिए कहा है कि क्या ऑड-ईवन योजना से वायु प्रदूषण में कोई राहत मिली है.

Nov 15, 2019 13:48 (IST)
आंध्र प्रदेश : एन्टी-करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में पंचायती राज विभाग के सहायक अधिशासी अभियन्ता (Assistant Executive Engineer) के अनंतपुरामू स्थित आवास पर छापा मारा है. छापे के दौरान 4.15 करोड़ रुपये की संपत्ति ज़ब्त की गई है.

Nov 15, 2019 13:27 (IST)
प्रदूषण से निपटने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा, एक-दूसरे को दोष नहीं देना चाहिए : प्रकाश जावड़ेकर

NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "प्रदूषण सिर्फ दिल्ली की समस्या नहीं है, और इससे निपटने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा... हमें एक-दूसरे को दोष नहीं देना चाहिए, और सबको मिलकर काम करना होगा..."
Nov 15, 2019 13:25 (IST)
केंद्रीय पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "प्रदूषण के मुद्दे को लेकर हम बहुत गंभीर हैं... सभी एजेंसियों का संयुक्त सहयोग ज़रूरी है..."

Nov 15, 2019 13:20 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, आरे जंगल में पेड़ काटने के मामले में फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा, लेकिन पेड़ काटने पर रोक का अंतरिम आदेश जारी रहेगा. सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी.
Nov 15, 2019 13:02 (IST)
अपडेट : दिल्ली में भीषण वायु प्रदूषण के मुद्दे पर शहरी विकास मामलों से जुड़ी संसद की स्थायी समिति की संसद भवन एनेक्सी में होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है, क्योंकि MCD के तीन आयुक्त, DDA के उपाध्यक्ष, पर्यावरण के सचिव / संयुक्त सचिव बैठक में शामिल नहीं हुए. समिति ने अधिकारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया है.

Nov 15, 2019 12:57 (IST)
तीस हज़ारी हिंसा मामला : दिल्ली HC ने गोली चलाने के आरोपी पुलिस जवानों दी राहत, फिलहाल गिरफ्तारी नहीं होगी

NDTV संवाददाता के अनुसार, तीस हज़ारी कोर्ट परिसर में हिंसा मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस के गोली चलाने के आरोपी जवानों को फिलहाल बड़ी राहत देते हुए कहा कि अभी इन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता. कोर्ट ने इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत सभी पार्टियों को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है.
Nov 15, 2019 12:53 (IST)
देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित पार्श्वगायिका लता मंगेशकर की टीम ने बयान जारी कर कहा है, "हम यह बताते हुए आप जितना ही खुश हैं कि आपकी प्रार्थनाओं तथा शुभकामनाओं की बदौलत लता दीदी की हालत में काफी सुधार हुआ है..."

Nov 15, 2019 12:47 (IST)
किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए शिवसेना, NCP, कांग्रेस नेताओं से शनिवार को मिलेंगे महाराष्ट्र के राज्यपाल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक ने बताया, महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए शिवसेना, NCP तथा कांग्रेस नेताओं ने शनिवार दोपहर 3 बजे मुलाकात का समय दिया है.

Nov 15, 2019 12:37 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कहा, "सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, सरकार पूरे पांच साल चलेगी..."

Nov 15, 2019 12:34 (IST)
महाराष्ट्र : किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए राज्यपाल से समय मांगा शिवसेना, NCP, कांग्रेस नेताओं ने

महाराष्ट्र में शिवसेना, NCP तथा कांग्रेस नेताओं ने किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात के लिए समय देने का आग्रह किया है.

Nov 15, 2019 12:23 (IST)
ऑड-ईवन बढ़ाने पर सोमवार को विचार किया जाएगा : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

हम शनिवार-रविवार को हवा की गुणवत्ता पर करीबी नज़र रखेंगे, शनिवार-रविवार को ऑड-ईवन योजना लागू नहीं होगी, योजना को बढ़ाने या नहीं बढ़ाने पर सोमवार को विचार किया जाएगा : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
Nov 15, 2019 12:16 (IST)
दिल्ली में मुख्यमंत्री सैप्टिक टैंक योजना शुरू होगी : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
Nov 15, 2019 12:15 (IST)
दिल्ली : दिल्ली में भीषण वायु प्रदूषण के मुद्दे पर शहरी विकास मामलों से जुड़ी संसद की स्थायी समिति की बैठक संसद भवन एनेक्सी में शुरू हो गई है. आवास एवं शहरी विकास मामलों के मंत्रालय, DDA, NDMC, CPWD, NBCC तथा दिल्ली नगर निगमों के प्रतिनिधि बैठक में मौजूद हैं.

Nov 15, 2019 11:31 (IST)
कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार को SC से राहत, ज़मानत रद्द करने की मांग वाली ED की याचिका खारिज

NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस नेता और मनी लॉन्डरिंग मामले में आरोपी डी.के. शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली, जब कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका को खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने ED से कहा, यह देश के नागरिकों को ट्रीट करने का कोई तरीका नहीं. डी.के. शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट ने ज़मानत दी थी, जिसे ED ने रद्द करने की मांग की थी.
Nov 15, 2019 11:27 (IST)
झारखंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकते पूर्व CM मधु कोड़ा : सुप्रीम कोर्ट

NDTV संवाददाता के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को झटका मिला, जब कोर्ट ने साफ कहा कि वह राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी अयोग्यता का एक साल और है, इसलिए आप चुनाव नहीं लड़ सकते.
Nov 15, 2019 11:18 (IST)
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने 17 नवंबर को सर्वदलीय बैठक आहूत की है. संसद की शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो रहा है.

Nov 15, 2019 11:14 (IST)
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शेयर बाजारों की शुरुआती बढ़त और अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी से रुपया शुक्रवार शुरुआती कारोबार में 18 पैसे बढ़कर 71.78 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.
Nov 15, 2019 11:04 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने कहा, "सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा क्या...? CM के पद को लेकर ही शिवसेना और BJP के बीच विवाद हुआ, तो निश्चित रूप से CM शिवसेना का होगा... शिवसेना को अपमानित किया गया है, उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी ज़िम्मेदारी बनती है..."

Nov 15, 2019 11:01 (IST)
यह पूछे जाने पर कि 'क्या शिवसेना का मुख्यमंत्री पांच साल के लिए होगा, या ढाई-ढाई साल के लिए NCP और शिवसेना के मुख्यमंत्री होंगे', शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, "हम तो चाहते हैं कि आने वाले 25 साल तक शिवसेना का CM रहे, आप पांच साल की बात क्यों करते हो..."

Nov 15, 2019 10:50 (IST)
शिवसेना, NCP-कांग्रेस द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई से SC का इंकार

NDTV संवाददाता के अनुसार, शिवसेना, NCP और कांग्रेस द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में जल्द सुनवाई की ज़रूरत नहीं है, और कोर्ट ने कहा कि सामान्य लिस्ट के हिसाब से ही मामला सुनवाई पर आएगा.
Nov 15, 2019 10:34 (IST)
केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "इस भारत-चीन सीमा पर जहां हम लोग बहुत सूझबूझ से काम ले रहे हैं, वहीं पर चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) भी बहुत सूझबूझ से काम ले रही है..."

Nov 15, 2019 10:24 (IST)
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "न्यूनतम साझा कार्यक्रम महाराष्ट्र के हित में रहेगा..."

Nov 15, 2019 10:20 (IST)
जम्मू-कश्मीर पर आज संसद के गृह मामलों की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होने वाली है. बैठक में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटे जाने के बाद के हालात पर चर्चा होगी. गृह सचिव अजय कुमार भल्ला समिति के सामने पेश होकर हालात की जानकारी देंगे. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा इस कमेटी के प्रमुख हैं. 
Nov 15, 2019 08:55 (IST)
दिल्ली तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में धुंध छाई हुई है, और प्रदूषण का स्तर, यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 'गंभीर' बना हुआ है. तस्वीरें दिल्ली के लोधी गार्डन, AIIMS, NH-24, ग़ाज़ियाबाद, नोएडा तथा गुरुग्राम से.




Nov 15, 2019 08:11 (IST)
राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई 
झारखंड के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि राज्य की समृद्ध संस्‍कृति और विरासत पर सभी को गर्व है.
Nov 15, 2019 07:06 (IST)
ट्रक दुर्घटना में 28 अफगान नागरिकों की मौत
दक्षिण-पूर्व ईरान में बृहस्पतिवार को एक ट्रक दुर्घटना में कम से कम 28 अफगान नागरिकों की मौत हो गई. यह जानकारी अर्ध सरकारी समाचार एजेंसी इसना ने दी. ईरान की आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता मोजताबा खालिदी ने बताया कि सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में खश काउंटी में दो ट्रक आपस में टकरा गए.उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में 21 अन्य यात्री घायल हो गए.
Nov 15, 2019 01:59 (IST)
ब्राजील: BRICS समिट 2019 के समापन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रासीलिया से भारत के लिए रवाना हो गए.