NEWS FLASH: जम्‍मू कश्‍मीर : सांबा सेक्‍टर में एक विस्‍फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 3 जवान घायल

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: जम्‍मू कश्‍मीर : सांबा सेक्‍टर में एक विस्‍फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 3 जवान घायल

दिल्ली में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का बोझ कम करने के उद्देश्य से बनाए गए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के गुरुग्राम में उद्घाटन करेंगे. वहीं, पीएम नरेन्द्र मोदी को गुजरात दंगों में एसआईटी जांच में क्लीन चिट मिलने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछले मंगलवार को यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के सामने आई थी, जिसपर याचिकाकर्ता के वकील की शुरुआती दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने सुनवाई करने की बात कहते हुए सुनवाई की तारीख़ 19 नवंबर तय की थी. सीबीआई बनाम सीबीआई केस में आलोक वर्मा सीलकवर में आज जवाब दाखिल करेंगे. मीटू मामले में भी आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. रिजर्व बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल की आज बैठक होनी है. इस बैठक में सूक्ष्म, लघु और मझोले उपक्रमों को आसानी से ऋण उपलब्ध कराने पर जोर दिया जा सकता है.  महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत भी आज से होगी. इस सत्र में फडणवीस सरकार मराठा आरक्षण का विधेयक ला सकती है.इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Nov 19, 2018 21:23 (IST)
भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल ने केंद्रीय बैंक के आर्थिक पूंजी रूपरेखा ढांचे की समीक्षा के लिए एक विशेषज्ञ समिति गठित करने का फैसला किया.  निदेशक मंडल ने रिजर्व बैंक को 25 करोड़ रुपये की कुल ऋण सुविधा के साथ छोटे एवं मझोले उद्योगों की दबाव वाली परिसंपत्तियों का पुनर्गठन करने की योजना पर विचार करने का सुझाव दिया.

Nov 19, 2018 20:19 (IST)
देहरादून : सहसपुर में एक नाबालिग से कथित गैंगरेप. देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा, 'पीड़िता ने बताया है एक आरोपी ने उससे दोस्‍ती की और फिर अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर उसका रेप किया. उसने शिकायत दर्ज कराई है और हमने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.'

Nov 19, 2018 20:13 (IST)
मुंबई में भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्‍यालय में बैंक के बोर्ड की बैठक खत्‍म.

Nov 19, 2018 19:13 (IST)
जम्‍मू कश्‍मीर : सांबा सेक्‍टर में एक विस्‍फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 3 जवान घायल

Nov 19, 2018 18:00 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा- लोकतंत्र खतरे में है, हमें इसे मिलकर बचाना है
Nov 19, 2018 17:50 (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर निवासियों को भूमि अधिकार देने के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा में विधेयक पारित.
Nov 19, 2018 17:26 (IST)
छत्तीसगढ़ के नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि सुकमा जिले के पांडुपारा गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है.
Nov 19, 2018 16:58 (IST)
भीमा कोरेगांव केस के सिलसिले में मिले कुछ खतों में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के फोन नंबर का ज़िक्र होने पर प्रतिक्रिया में दिग्विजय सिंह का कहना है, "जिस फोन नंबर का ज़िक्र वे कर रहे हैं, वह राज्यसभा के पोर्टल के ज़रिये सभी को उपलब्ध है... मैंने उसे पिछले चार साल से इस्तेमाल नहीं किया है... अगर मैं किसी राष्ट्र-विरोधी गतिविधि में लिप्त हूं, तो मोदी जी, राजनाथ जी, फडणवीस जी मेरे खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं..."

Nov 19, 2018 16:23 (IST)
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को किए गए ग्रेनेड हमले के बारे में कहा, "जांच जारी है... कुछ सुराग मिले हैं, जिन पर हमारी पुलिस काम कर रही है... मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही दोषियों को पकड़ लेंगे... जो भी ज़ख्मी हुए थे, वे खतरे से बाहर हैं... यह साफ-साफ आतंकवाद का मामला है, और हम इससे निपट लेंगे..."

Nov 19, 2018 16:09 (IST)
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के निरंकारी सत्संग भवन का दौरा किया, जहां रविवार को हुए ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी. कांग्रेस नेता गुरु नानक अस्पताल भी गए, जहां वह विस्फोट में घायल हुए लोगों से मिले.

Nov 19, 2018 16:02 (IST)
नेशनल हेराल्ड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें शिकायतकर्ता (सुब्रह्मण्यम स्वामी) को केस से जुड़े ट्वीट करने से रोकने के निर्देश दिए जाने की मांग की गई थी.

Nov 19, 2018 15:56 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के मुखिया एन. चंद्रबाबू नायडू कोलकाता पहुंच गए हैं. वह मंगलवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी से नाबन्ना में मुलाकात करेंगे.

Nov 19, 2018 15:38 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया.

Nov 19, 2018 15:16 (IST)
कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक में एक शिव मंदिर में पूजा की.

Nov 19, 2018 15:12 (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार अभियान के दौरान धार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा, "गुजरात में (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी ने बहुत मंदिरों के दर्शन किए, लेकिन जब मंदिर में दर्शन के वक्त वह घुटनों पर बैठे, तो पुजारी को बोलना पड़ा, कि यह मंदिर है, मस्जिद नहीं..."

Nov 19, 2018 14:46 (IST)
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने पंजाब के अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में तीन लोगों की जान चले जाने पर कहा, "जो अमृतसर में हुआ, हम उसकी निंदा करते हैं, और हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं... पिछले चार सालों में पठानकोट व उरी जैसे सीमाई इलाकों को छोड़कर किसी भी बड़े शहर में इस तरह की वारदात नहीं हुई... हम दोषियों को नहीं छोड़ेंगे..."

Nov 19, 2018 14:42 (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार अभियान के दौरान नरसिंहपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "(कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी को 'मोदी फोबिया' हो गया है... वह अपने भाषणों में 'मोदी-मोदी' कहते रहते हैं... राहुल मोदी को हटाना चाहते हैं, जबकि हम देश से गरीबी, बेरोज़गारी तथा निरक्षरता को हटाना चाहते हैं..."

Nov 19, 2018 14:07 (IST)
दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक फैक्ट्री में आग, 4 लोगों की मौत

  • दिल्ली के करोलबाग इलाके के बीडनपुरा में कपड़े की प्रेस करने की एक छोटी सी फैक्ट्री में आग
  • फैक्ट्री में काम करने वाले 4 लोगों की मौत और 1 घायल.
  • 12:22 पर दमकल विभाग को कॉल मिली थी
  • जब दमकल की गाड़ियां पहुंची तो सभी के शव बरामद हुए. आग पर काबू पाया गया.
Nov 19, 2018 13:40 (IST)
CBI के निदेशक आलोक वर्मा ने अपने खिलाफ हुई CVC जांच की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया. मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी.
Nov 19, 2018 13:29 (IST)
वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, यानी कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) को आम जनता के लिए खोलते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अटकाने, लटकाने और भटकाने वाली संस्‍कृति ने हरियाणा और दिल्‍ली-NCR की जनता का काफी नुकसान किया..."
Nov 19, 2018 12:55 (IST)
भीमा कोरेगांव केस में वाम विचारक वरवरा राव को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद सस्सून अस्पताल ले जाया गया है. वरवरा राव को पुणे की सत्र अदालत ने रविवार को 26 नवंबर तक के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया था.

Nov 19, 2018 12:52 (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा देश की प्रथम महिला सविता कोविंद वियतनाम यात्रा के दौरान डा नांग से राजदानी हनाई पहुंच गए हैं. उनकी अगवानी वियतनाम राष्ट्रपति कार्यालय के चेयरमैन डाओ वियत त्रुंग ने की.

Nov 19, 2018 12:43 (IST)
CBI रिश्वत कांड : सीवीसी की रिपोर्ट पर सीबीआई चीफ को जवाब देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज 3 बजे तक का दिया वक्त 

Nov 19, 2018 12:33 (IST)
जोधपुर : कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सरदारपुरा सीट से किया नामांकन
Nov 19, 2018 11:47 (IST)
राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आईबी, रॉ, और गृहमंत्रालय के अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक जारी
Nov 19, 2018 11:29 (IST)
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेढ़ में दो नक्सली ढेर
Nov 19, 2018 11:19 (IST)
2008 मालेगांव बम धमाका मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, ट्रायल रोकने से किया इनकार

  • लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं 
  • फिलहाल ट्रायल पर रोक लगाने से इनकार 
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये केस हाईकोर्ट में लंबित है
  • मुंबई हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई 21 नवंबर को करेगा 
  • इसलिए मामले में दखल नही देंगे
Nov 19, 2018 11:04 (IST)
आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पंजाब के अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट पर सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत के खिलाफ पार्टी नेता एचएस फुलका द्वारा दिए गए बयान पर कहा, "एचएस फुलका ने अपने बयान पर खेद जताया है, और उन्हें इस तरह अचानक दे दी गई टिप्पणी के लिए बदनाम नहीं किया जाना चाहिए... वह पिछले 35 वर्ष से 1984 के दंगा पीड़ितों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और उन्हें इसका श्रेय दिया जाना चाहिए... उन्हें इस तरह निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए..."

Nov 19, 2018 11:00 (IST)
नेशनल हेराल्ड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने शिकायतकर्ता (सुब्रह्मण्यम स्वामी) के क्रॉस-एक्ज़ामिनेशन की तारीख को 8 जनवरी से बदलकर 11 जनवरी कर दिया है.

Nov 19, 2018 10:57 (IST)
IPS अधिकारी तथा CBI के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ केस की जांच करने वाली टीम के प्रमुख मनीष कुमार सिन्हा ने अस्थाना केस की SIT जांच की मांग तथा उनका नागपुर स्थानांतरण किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है.

Nov 19, 2018 10:54 (IST)
CBI अधिकारी अश्विनी कुमार गुप्ता द्वारा इंटेलिजेंस ब्यूरो में उनका स्थानांतरण किए जाने को चुनौती देने वाली मेन्शनिंग पर जल्द सुनवाई ने सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है.

Nov 19, 2018 10:35 (IST)
पंजाब के अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट के बारे में कांग्रेस के विधायक राजकुमार वेरका ने कहा है, "किसके निर्देश पर (AAP नेता एचएस) फुलका इस तरह के बयान दे रहे हैं...? क्या (दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा AAP प्रमुख अरविंद) केजरीवाल इसका जवाब देंगे...? क्या वह उनके बयान से सहमत हैं...? कोई भी सेना के लिए इस तरह के शब्द बर्दाश्त नहीं कर सकता है, हम फुलका के खिलाफ FIR दर्ज करेंगे..." एचएस फुलका ने विस्फोट के लिए सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत को ज़िम्मेदार ठहराया था.

Nov 19, 2018 10:29 (IST)
गाज़ियाबाद में पुलिस, बदमाशों के बीच मुठभेड़, राजनगर एक्सटेंशन इलाके में सुबह 6 बजे हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के दो बदमाश सूरज और मोनू घायल, अस्पताल में भर्ती कराया गया.
Nov 19, 2018 10:27 (IST)
पंजाब के अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में तीन लोगों की जान चली जाने और कई लोगों के ज़ख्मी हो जाने के बाद सोमवार को NIA टीम भवन पहुंच गई है.

Nov 19, 2018 10:26 (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा भारतीय शिष्टमंडल ने वियतनाम में चाम संगीत तथा नृत्य का प्रदर्शन करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत की.

Nov 19, 2018 10:24 (IST)
IRCTC घोटाले का मामला : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में CBI का केस 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. उस दिन बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये अदालत के समक्ष पेश होना होगा. कोर्ट ने CBI को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सभी इंतज़ामात करने के निर्देश दिए हैं.

Nov 19, 2018 10:21 (IST)
भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की बोर्ड बैठक मुंबई में शुरू हो गई है.

Nov 19, 2018 10:19 (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा देश की प्रथम महिला सविता कोविंद वियतनाम के कुआंग नाम में माई सन सैंक्चुअरी गए. माई सन टॉवर मंदिरों की शृंखला है, जिसका निर्माण चौथी तथा 13वीं शताब्दी के बीच चम्पा के राजाओं ने करवाया था.

Nov 19, 2018 10:02 (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह लगी आग पर काबू पा लिया गया है. किसी के ज़ख्मी होने की ख़बर नहीं है.

Nov 19, 2018 09:30 (IST)
पंजाब सरकार का ऐलान, अमृतसर ब्लास्ट मामले के आरोपियों की सूचना देने वालों को दिया जाएगा 50 लाख रुपए का इनाम
Nov 19, 2018 09:06 (IST)
राजस्थान : बीजेपी ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट के खिलाफ यातायात मंत्री और डीडवाना से विधायक यूनुस खान को टोंक से दिया टिकट, बीजेपी की 5वीं लिस्ट जारी
Nov 19, 2018 08:32 (IST)
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि
Nov 19, 2018 08:22 (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि 
Delhi: Sonia Gandhi and Rahul Gandhi pay tribute to former PM Indira Gandhi at Shakti Sthal, on her 101st birth anniversary pic.twitter.com/NrEOmxIYNq
Nov 19, 2018 08:22 (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि 
Delhi: Sonia Gandhi and Rahul Gandhi pay tribute to former PM Indira Gandhi at Shakti Sthal, on her 101st birth anniversary pic.twitter.com/NrEOmxIYNq
Nov 19, 2018 08:08 (IST)
दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर हुए बवाल के मामले में आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच सभी पक्षों से करेगी पूछताछ. इसके लिए नोटिस पहले ही जारी हो चुका है. 
Nov 19, 2018 08:03 (IST)
प्रबोधिनी एकादशी के मौके पर वाराणसी में गंगा स्नान के लिए उमड़ी लोगों की भीड़.
Nov 19, 2018 07:51 (IST)
आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की सुनवाई में शामिल होंगे. इस मामले में उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी है. 
Nov 19, 2018 07:29 (IST)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने दी शिवराज सिंह चौहान को चुनौती, कहा- साहस हो तो स्टेज पर आकर मेरे 10 साल और अपने 15 साल के कार्यों पर बहस कर लें.
Nov 19, 2018 07:03 (IST)
दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और सेना के दो जवान घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. आतंकवादियों ने हाल ही में बनाए गए एक कैंप पर हमला किया. उन्होंने बताया कि आंतकवादियों ने शाम करीब 7.30 बजे जिले के काकापुरा रेलवे स्टेशन के निकट सीआरपीएफ के जवानों पर अनबैरल ग्रेनेड लांचर से ग्रेनेड फेंके और गोलियां चलाईं. इस हमले में हेड कांस्टेबल चंद्रिका प्रसाद शहीद हो गए. 
Nov 19, 2018 00:35 (IST)
दिल्ली में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का बोझ कम करने के उद्देश्य से बनाए गए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के गुरुग्राम में उद्घाटन करेंगे.