विज्ञापन
Story ProgressBack
5 years ago

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में बुधवार को सुनवाई हो सकती है. यह सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में होगी. उधर, आज देश के अन्य हिस्सों में मानसून पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना भी जताई है. वहीं, विश्वकप में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा. पाकिस्तान के लिए विश्वकप में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है. 

Jun 26, 2019 21:00 (IST)
Link Copied
जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान रवाना. जापान के ओसाका में जी-20 सम्मेलन होना है.
Jun 26, 2019 20:07 (IST)
Link Copied
BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश को 7 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया.
Jun 26, 2019 18:13 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि BJP को हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को साथ मिलकर काम करना चाहिए.
Jun 26, 2019 17:36 (IST)
Link Copied
दो दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह. गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद यह उनका पहला  जम्मू कश्मीर दौरा है.
 
Jun 26, 2019 16:55 (IST)
Link Copied
कांग्रेस के पूर्व नेता तथा सांसद ए.पी. अब्दुल्लाकुट्टी बुधवार को BJP में शामिल हो गए. इस अवसर पर BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा मौजूद थे. ए.पी. अब्दुल्लाकुट्टी को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करने के लिए कांग्रेस से निकाल दिया गया था.

Jun 26, 2019 16:43 (IST)
Link Copied
अपडेट : BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय को इंदौर में नगर निगम अधिकारी को पीटने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.

Jun 26, 2019 16:40 (IST)
Link Copied
नीति आयोग के CEO के रूप में अमिताभ कांत को दो साल का सेवा विस्तार दिया गया

Jun 26, 2019 15:33 (IST)
Link Copied
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो-दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं. वह समूचे राज्य की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था पर भी विचार-विमर्श करेंगे.

Jun 26, 2019 15:08 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "हमारे पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है, लेकिन जनता के फैसले को सदन में दबाया नहीं जा सकता..."
Jun 26, 2019 15:07 (IST)
Link Copied
अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो ने दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "हम एक-दूसरे को सिर्फ द्विपक्षीय साझीदार के रूप में नहीं देखते, बल्कि उससे कुछ ज़्यादा के रूप में देखते हैं, ताकि सारी दुनिया में एक-दूसरे की मदद कर सकें..."

Jun 26, 2019 15:06 (IST)
Link Copied
विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने कहा, "देशों तथा विदेशमंत्रियों के रूप में हमारे हितों तथा विचारों में सामंजस्य लाना ही कूटनीति का काम है... किसी भी रिश्ते में समय-समय पर कुछ मुद्दे उभरते हैं, और मुझे लगता है, हमने उनमें से कई पर चर्चा की है..."

Jun 26, 2019 15:03 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "बिहार में एक्यूट एन्सिफेलाइटिस सिन्ड्रोम (AES) से हुए मौतें दुर्भाग्यपूर्ण हैं, और हमारे लिए शर्मनाक हैं... हमें इसे गंभीरता से लेना होगा... मैं राज्य सरकार से लगातार संपर्क में हूं, और मुझे पूरा भरोसा है कि मिलकर हम इस संकट से उबर जाएंगे..."

Jun 26, 2019 14:55 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "मुझे लगता है, आज़ाद साहब (कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद) को धुंधला दिखाई देता है, शायद वह राजनैतिक चश्मे से सब कुछ देखते हैं... ग़ालिब ने ऐसी शख्सियतों के लिए कुछ कहा था, 'ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा, धूल चेहरे पे थी, आईना साफ करता रहा...'"

Jun 26, 2019 14:45 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मॉब लिंचिंग में युवक की मौत बेहद दुःखदायी है, लेकिन इसके लिए समूचे झारखंड को कठघरे में खड़ा करना सही नहीं..."
Jun 26, 2019 14:42 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "'एक देश, एक चुनाव' की अवधारणा को पार्टियां चर्चा किए बिना ही खारिज कर रही हैं..."
Jun 26, 2019 14:42 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "लोग एक साथ चुनाव कराने के लिए पर्याप्त रूप से समझदार हैं और इसका उदाहरण ओडिशा है, जहां लोकसभा और विधानसभा चुनाव में विभिन्न दल विजयी हुए..."
Jun 26, 2019 14:41 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "राज्यसभा में सरकारी कामकाज को बाधित करने वाले दलों को देश की जनता ने दंडित किया है..."
Jun 26, 2019 14:35 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस में मेरे मित्र जीत को भी नहीं पचा पाते, और हार भी कबूल नहीं कर पाते... यह लोकतंत्र के लिए स्वस्थ संकेत नहीं है..."

Jun 26, 2019 14:29 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "भारत के मतदाता के नीर-क्षीर-विवेक पर संदेह नहीं करना चाहिए..."
Jun 26, 2019 14:25 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ऐसे अवसर बहुत कम आते हैं, जब चुनाव स्वयं जनता लड़ती है... 2019 का चुनाव दलों से परे देश की जनता लड़ रही थी..."
Jun 26, 2019 14:24 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, "ये चुनाव विशेष थे, कई दशकों के बाद पूर्ण बहुमत की सरकारें बनना मतदाताओं की सोच की स्थिरता जाहिर करता है..."
Jun 26, 2019 14:23 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "BJP की जीत को लोकतंत्र तथा देश की हार बताना लोकतंत्र का अपमान है..."
Jun 26, 2019 14:17 (IST)
Link Copied
अहंकार की सीमा होती है : राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "क्या वायनाड में हिन्दुस्तान हारा...? क्या रायबरेली में हिन्दुस्तान हारा...? क्या त्रिवेंद्रम में हिन्दुस्तान हारा...? अमेठी में क्या हुआ...? यह किस तरह का तर्क है...? अगर कांग्रेस हार जाती है, तो क्या इसका अर्थ यह होता है कि भारत हार गया...? अहंकार की सीमा होती है..."

Jun 26, 2019 14:08 (IST)
Link Copied
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब दे रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Jun 26, 2019 13:59 (IST)
Link Copied
गृहमंत्री अमित शाह दो-दिवसीय जम्मू एवं कश्मीर दौरे पर रवाना

दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो-दिवसीय दौरे पर श्रीनगर रवाना हो गए हैं. वह समूचे राज्य की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था पर भी विचार-विमर्श करेंगे.

Jun 26, 2019 13:40 (IST)
Link Copied
NDTV से बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, "मैं पद छोड़ने के रुख पर कायम हूं..."
Jun 26, 2019 13:37 (IST)
Link Copied
जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच हुए झगड़े में एक कैदी की मौत हो गई है, और एक अन्य गंभीर रूप से ज़ख्मी हो गया है. मृतक के पिता ने कहा, "प्रशासन ने उसे मारा है, वह 10 दिन के बाद रिहा होने वाला था... उसे छह महीने पहले भी पीटा गया था..."

Jun 26, 2019 13:19 (IST)
Link Copied
खुफिया विभागों के नए प्रमुख नियुक्त किए गए. अरविंद कुमार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) का प्रमुख बनाया गया है, और सामंत गोयल को रिसर्च एंड एनैलिसिस विंग (RAW) का प्रमुख नियुक्त किया गया है.
Jun 26, 2019 12:20 (IST)
Link Copied
अमेरिका के विदेश मंत्री ने की भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात, पहले पीएम मोदी और NSA अजित डोभाल से मिले थे
Jun 26, 2019 11:41 (IST)
Link Copied
अगस्तावेस्टलैंड केस : आरोपी से सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट ने राजीव सक्सेना को नोटिस भी जारी किया है, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इनकम टैक्स तथा काला धन कानूनों के कथित उल्लंघन के मामले मे नए तथ्य सामने आए हैं.

Jun 26, 2019 11:32 (IST)
Link Copied
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है... क्या उन्हें तबरेज़ अंसारी, अख़लाक और पहलू खान याद नहीं...? क्या उन्हें याद नहीं कि उनके मंत्री ने अलीमुद्दीन अंसारी के हत्यारों को हार पहनाए थे...? अगर कोई 'नाली' वाली टिप्पणी कर रहा है, तो आप मुस्लिमों को आरक्षण क्यों नहीं दे देते...? आपकी पार्टी से कोई भी मुस्लिम सांसद नहीं आता... उन्हें कौन पीछे रखे हुए है...? आप... उनकी बातों और विचारों में अंतर है... बाबरी मस्जिद विध्वंस के लिए नरसिम्हा राव ज़िम्मेदार थे, वह प्रधानमंत्री होते हुए भी कुछ नहीं कर सके... अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो अपनी विचारधारा पर काम करना चाहते हैं..."

Jun 26, 2019 11:23 (IST)
Link Copied
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे फिसला

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पश्चिम एशिया में बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे कमजोर होकर 69.48 के स्तर पर रहा.
Jun 26, 2019 11:09 (IST)
Link Copied
दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (DMCH) के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा, "मुझसे स्वास्थ्य मंत्री ने मामले की जांच करने तथा संबद्ध टीम से इस लापरवाही के संदर्भ में स्पष्टीकरण मांगने के लिए कहा है... मैं इस घटना की निंदा करता हूं, और इसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं... इस घटना में शामिल लोगों को दंडित किया जाएगा..."

Jun 26, 2019 11:07 (IST)
Link Copied
बिहार : दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (DMCH) में फैज़ान नामक बच्चे के दाएं हाथ में प्लास्टर बांध दिया गया, जबकि फ्रैक्चर उसके बाएं हाथ में है. उसकी मां का कहना है, "यह घोर लापरवाही है... हमें अस्पताल से एक गोली भी नहीं दी गई... जांच करवाई जानी चाहिए..."

Jun 26, 2019 10:59 (IST)
Link Copied
अपडेट : NDTV संवाददाता के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल इलाके के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी का शव बरामद हो चुका है, तलाशी अभियान जारी है.
Jun 26, 2019 10:49 (IST)
Link Copied
RSP सांसद एन.के. प्रेमचंद्रन ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

Jun 26, 2019 10:40 (IST)
Link Copied
IUML सांसद पी.के. कन्हालिकुट्टी ने झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

Jun 26, 2019 10:38 (IST)
Link Copied
DMK नेता टी.आर. बालू ने तमिलनाडु में जल संकट के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

Jun 26, 2019 10:35 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.


Jun 26, 2019 10:28 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर : पुलवामा जिले में त्राल इलाके के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हो रही है.

Jun 26, 2019 10:21 (IST)
Link Copied
बरेली: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के बेटे अंकुर पांडे की सड़क दुर्घटना में मौत. तड़के करीब तीन बजे एनएच-24 पर फरीदपुर के पास उनकी कार की एक ट्रक के सात टक्कर हो गई.
Jun 26, 2019 09:50 (IST)
Link Copied
बिहार : मुज़फ़्फ़रपुर में एक्यूट एन्सिफेलाइटिस सिन्ड्रोम (AES) से मरने वाले बच्चों की तादाद बढ़कर 132 हो गई है, जिनमें से 111 मौतें श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई हैं, और 21 की मृत्यु केजरीवाल अस्पताल में हुई है.

Jun 26, 2019 09:19 (IST)
Link Copied
माइक पॉम्पियो की भारत यात्रा का मकसद सामरिक संबंधों को प्रगाढ़ करना : अमेरिका

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो की भारत यात्रा का मकसद विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के साथ सामरिक संबंधों को प्रगाढ़ करना है. विदेश मंत्रालय के एक तथ्यात्मक दस्तावेज में कहा गया कि अमेरिका और भारत स्वाभाविक सामरिक साझीदार हैं और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साझेदारी को और आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.
Jun 26, 2019 09:07 (IST)
Link Copied
बिहार : नवादा के कावाकोल में बुधवार को एक बस के बिजली के खंभे से टकरा जाने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है, और कम से कम 12 लोग ज़ख्मी हो गए हैं.

Jun 26, 2019 09:02 (IST)
Link Copied
कर्नाटक : मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी रायचूर में 36 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

Jun 26, 2019 08:38 (IST)
Link Copied
दिल्ली: वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस सुलझा, एक लड़का और एक लड़की गिरफ्तार, CCTV से मिले थे अहम सुराग
Jun 26, 2019 08:23 (IST)
Link Copied
गृह मंत्री अमित शाह आज जाएंगे जम्मू कश्मीर. वह राज्य में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा करेंगे.
Jun 26, 2019 08:00 (IST)
Link Copied
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों को बीच फायरिंग
Jun 26, 2019 07:16 (IST)
Link Copied
राजस्थान: बूंदी में दो व्यक्तियों के साथ मारपीट का एक वीडियो वायरल हो रहा है. बूंदी के एएसपी ने बताया, एक युवक ने शिकायत दर्ज करवाई है. आरोपी शिशुपाल, सूरजमल और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
Jun 26, 2019 07:16 (IST)
Link Copied
आंध्र प्रदेश: अमरावती में 'प्रजा वेदिका' को ढहाने का काम जारी है. इस इमरात का काम एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने करवाया था.
Jun 26, 2019 07:15 (IST)
Link Copied
मेरठ: लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में एक शव के डॉक्टरों ने 20 एक्स-रे किए हैं. चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट धीरज बालियान ने बताया, उस वक्त ड्यूटी पर मौजूद सभी डॉक्टरों से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है. दो जूनियर डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया.
Jun 26, 2019 07:15 (IST)
Link Copied
सुनील उदासी, चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिस, सेंट्रल रेलवे: मंकी हिल के पास कर्जात और लोनावाल के बीच रेलवे पटरियों पर बड़े पत्थर गिरे हैं. इन्हें पटरियों से हटाने का काम चल रहा है.
Jun 26, 2019 07:15 (IST)
Link Copied
वीडियो: अमरावती में 'प्रजा वेदिका' को ढहाया जा रहा है.
Jun 26, 2019 01:39 (IST)
Link Copied
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में बुधवार को सुनवाई हो सकती है. यह सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में होगी.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुणे पोर्शे कांडः छिपा क्यों था? कार रजिस्टर्ड क्यों नहीं? दलीलें जिससे पुलिस के शिकंजे में आ गया बिल्डर बाप
NEWS FLASH: जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान रवाना
यूपी के बरेली में जबरदस्त बवाल, श्यामगंज बाजार में पत्थरबाजी; कई लोगों को आई चोटें
Next Article
यूपी के बरेली में जबरदस्त बवाल, श्यामगंज बाजार में पत्थरबाजी; कई लोगों को आई चोटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;