NEWS FLASH: आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन और उनकी पत्‍नी के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन और उनकी पत्‍नी के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

अर्जेंटीना में जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद भारत लौटे पीएम मोदी आज से फिर चुनावी अखाड़े में उतरेंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज तेलंगाना में कई रैलियों को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट में आज कई अहम मामलों की सुनवाई होगी. न्यायालय आज भीमा-कोरेगांव मामले की सुनवाई करेगा. साथ ही आज आम्रपाली बिल्डर के मामले की भी सुनवाई होगी. आम्रपाली ग्रुप सुप्रीम कोर्ट को अपनी भारत और विदेश की संपत्तियों का ब्योरा देगा. वहीं, 2008 के मालेगांव ब्लास्ट के मामले में आज से गवाहों के बयान दर्ज किये जाएंगे. कर्नाटक की बात करें तो आज कैबिनेट विस्तार को लेकर सत्तारूढ़ जेडीएस और कांग्रेस के बीच बैठक होगी और तमाम बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. खेल के मैदान से खबर है कि हॉकी वर्ल्ड कप में आज पूल ए में स्पेन और फ्रांस व न्यूजीलैंड व अर्जेंटीना के बीच मुकाबले होंगे. 

Dec 03, 2018 19:30 (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हैदराबाद रैली में कहा, 'टीआरएस, टीडीपी, एआईएमआईएम और कांग्रेस वशंवादी शासन बनाए हुये हैं जो लोकतंत्र के लिए एक खतरा है.'

Dec 03, 2018 18:14 (IST)
देहरादून : उत्तराखंड आयुर्वेद यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्‍ट्रार मृत्‍युंजय मिश्रा को भ्रष्‍टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

Dec 03, 2018 18:12 (IST)
दिल्‍ली : दिलशाद गार्डन के संस्‍कार आश्रम शेल्‍टर होम से 9 लड़कियां गायब. उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्‍य सचिव से वरिष्‍ठ अधिकारियों को निलंबित करने को कहा.

Dec 03, 2018 17:49 (IST)
दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन, उनकी पत्‍नी पूनम और उनके बिजनेस सहयोगी अजीत प्रसाद जैन, वैभव जैन, सुनील जैन और आयुष जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई ने फाइल की चार्जशीट.

Dec 03, 2018 17:27 (IST)
हरियाणा सरकार द्वारा 2005 में एसोसिएटिड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को आवंटित पंचकूला के भूखंड को धन शोधन रोकथाम कानून के तहत कुर्क किया गया : प्रवर्तन निदेशालय.

Dec 03, 2018 17:12 (IST)
एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'बीजेपी के एक मुख्‍यमंत्री कहते हैं वो हमें भगा देंगे, तो क्‍या हमें पीएम के खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहिए? क्‍या पीएम खुद को भगवान मानते हैं? वह लोकतांत्रिक रूप से चुने गए नेता हैं और उनकी आलोचना करना एक संवैधानिक अधिकार है.'

Dec 03, 2018 16:26 (IST)
दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल और अन्य को प्रधानमंत्री के आवास के समक्ष कथित तौर पर दंगा करने के वर्ष 2012 के मामले में बरी किया.
Dec 03, 2018 16:11 (IST)
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंदूर में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आपने इतना भ्रष्टाचार किया है कि आपका नाम 'खाओ कमीशन राव' हो गया है... (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना पर रिमोट कंट्रोल से शासन किया है, और सच्चाई यह है कि आप (KCR) अपने भ्रष्टाचार की वजह से उनका विरोध नहीं कर सकते..."

Dec 03, 2018 16:08 (IST)
पंजाब मंत्रिमंडल ने लुधियाना स्थित हलवारा के भारतीय वायुसेना (IAF) स्टेशन पर आम लोगों के लिए नया अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल बनाए जाने को मंज़ूरी दे दी है.

Dec 03, 2018 15:52 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोधपुर में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आज भारत को 'चैम्पियन ऑफ द अर्थ' पुरस्कार मिला है... इसकी बुनियाद में वे लोग हैं, जिनकी पर्यावरण की रक्षा के लिए कुर्बानी देने की महान परम्परा रही है, जैसे विश्नोई समाज, तथा देश के कोने-कोने में बैठे ऐसे ही अन्य लोग..."

Dec 03, 2018 15:47 (IST)
उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के DM अनुज झा ने जानकारी दी है, शहर में अवैध बूचड़खाने का विरोध कर रहे लोगों के साथ झड़प में एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत हो गई है.

Dec 03, 2018 15:27 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोधपुर में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "अभी चुनाव में वे कह रहे हैं कि मोदी को हिन्दुत्व का कोई ज्ञान नहीं है... मोदी को ज्ञान है या नहीं, राजस्थान में इसके मुद्दे पर वोट डालना है क्या...? राजस्थान को बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए या मोदी को हिन्दुत्व का ज्ञान है या नहीं, उस पर वोट चाहिए...?"

Dec 03, 2018 15:24 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोधपुर में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "झूठ फैलाने में कांग्रेस एक ऐसी यूनिवर्सिटी बन गई है, ऐसा विद्यालय बन गया है, जहां प्रवेश करते ही झूठ की PhD का अध्ययन शुरू हो जाता है... जो ज़्यादा मार्क्स लेकर झूठ बोलने में पारंगत हो जाता है, उसे नए पद और पदवी दी जाती है..."

Dec 03, 2018 15:17 (IST)
बिहार के गया जिले से सीआरपीएफ और पुलिस ने 10 लाख के इनामी नक्सली कमांडर को गिरफ्तार किया

इसके पास से एक मोटर साइकिल, मोबाइल और 25 हजार रुपया कैश बरामद किया है.

Dec 03, 2018 15:11 (IST)
रिलायंस और केंद्र के बीच केजी बेसिन गैस उत्पादन विवाद पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने टाली


CJI रंजन गोगोई ने कहा कि  यह मामला मौत की सजा के मामलों और कानून की व्याख्या संबंधी मामलों से कम महत्वपूर्ण है.न्यायपालिका निचले स्तर पर है और हाइकोर्ट- सुप्रीम कोर्ट के मुद्दों पर अलग- अलग व्याख्या के चलते मामलों से भरे पड़े हैं. ऐसे मामलों से निपटने के लिए सात या नौ जजों की बेंच का गठन किया जाना है. इसके अलावा 70 से 80 मौत की सजा के मामले भी लंबित हैं.
Dec 03, 2018 15:00 (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "जब नीरव मोदी भागा, उससे आठ महीने पहले दी गई आयकर विभाग की रिपोर्ट के ज़रिये मोदी सरकार के पास यह सूचना थी कि 23,000 करोड़ रुपये का घपला कर नीरव मोदी भागने वाला है... अगर मोदी जी और जेटली जी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बारे में जानते थे, तो वे कैसे भाग पाए...?"

Dec 03, 2018 14:55 (IST)
देखें VIDEO: राजस्थान के जोधपुर में दो दिन तक चले विवाह समारोहों के बाद लौटतीं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा तथा उनके पति निक जोनास. शनिवार तथा रविवार को उम्मैद भवन पैलेस में प्रियंका ने निक से विवाह किया.


Dec 03, 2018 14:49 (IST)
दक्षिणी कश्मीर में पुलिस ने अवन्तीपुरा के त्राल तथा पाम्पोर के ख्रू इलाकों में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Dec 03, 2018 14:48 (IST)
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गडवल में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "दुःखद है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी की पांच साल में बहुत मदद की... उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव में उनकी मदद की... सभी ने नोटबंदी का विरोध किया, लेकिन KCR ने दबाव में उसकी सराहना की, और उन्होंने तो 'गब्बर सिंह टैक्स' की भी सराहना की..."

Dec 03, 2018 14:44 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रतापगढ़ में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "दुनिया में पांच चीज़ें होती हैं - अंतरिक्ष, आकाश, भूमि, समुद्र तथा पाताल... कांग्रेस ने अंतरिक्ष में ISRO और 2जी का घोटाला किया, आकाश में वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों का, भूमि पर आदर्श सोसायटी का, दरिया में पनडुब्बी का, और पाताल से कोयला भी ले गए..."

Dec 03, 2018 14:36 (IST)
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के मल्लेश्वरम में एक मंदिर में पूजा-अर्चना करते राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी तथा उनकी पत्नी अनिता कुमारस्वामी.

Dec 03, 2018 14:32 (IST)
गुजरात : गांधीनगर के SP मयूर चावड़ा ने गुजरात पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में बताया कि गिरफ्तार किया गया पीवी पटेल पुलिस महानिदेशक कार्यालय में सब-इंस्पेक्टर है, और उसे भी निलंबित कर दिया गया है. रूपल शर्मा एक होस्टल का वॉर्डन है. वडोदरा नगर निगम में काम करने वाला लुनावड़ा का यशपाल सिंह सोलंकी मुख्य षडयंत्रकारी है, और फरार है.

Dec 03, 2018 14:25 (IST)
गुजरात : गांधीनगर के SP मयूर चावड़ा ने गुजरात पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में बताया कि मामले में चार लोगों - मनहर पटेल, रूपल शर्मा, पीवी पटेल और मुकेश चौधरी - को गिरफ्तार किया गया है. मनहर पटेल और मुकेश चौधरी BJP के कार्यकर्ता हैं, और BJP ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

Dec 03, 2018 14:22 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यूनिटेक केस की सुनवाई को 7 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया.

Dec 03, 2018 14:14 (IST)
ओडिशा में मलकानगिरी के SP जगमोहन मीणा के समक्ष सोमवार को नक्सली इदे मादी ने आत्मसमर्पण किया. इदे मादी पर एक लाख रुपये का इनाम था. वह वर्ष 2014 से पदिया दालम में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) गुट का हिस्सा थी.

Dec 03, 2018 13:57 (IST)
पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में सोमवार को एक फोम फैक्टरी में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौका-ए-वारदात पर मौजूद हैं, और आग पर काबू पा लिया गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Dec 03, 2018 13:53 (IST)
सूचना आयोगों में पदों की रिक्तियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से एक सप्ताह के भीतर इन रिक्तियों का विवरण दाखिल करने के लिए कहा है. कोर्ट ने पूछा है कि इन्हें भरने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.
Dec 03, 2018 13:49 (IST)
भारतीय कुलभूषण जाधव (जिन्हें पाकिस्तान में मौत की सज़ा सुनाई गई है) के मुद्दे पर भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "हम उनके परिवार के साथ संपर्क में हैं, और उन्हें हर प्रकार की सहायता दे रहे हैं..."

Dec 03, 2018 13:47 (IST)
अमेरिकी पर्यटक जॉन एलेन चाऊ की अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में हुई हत्या पर भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "मैं इसे तटीय सुरक्षा ढाचे की नाकामी के रूप में नहीं देखता... वह (जॉन एलेन चाऊ) पर्यटक के रूप में अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में आए थे, और यहां आने की अनुमति उनके पास थी... इस मामलेो की जांच ANC (अंडमान एवं निकोबार कमांड) पुलिस कर रही है..."

Dec 03, 2018 13:29 (IST)
चेन्नई के मरीना बीच पर विरोध प्रदर्शन करने पर तमिलनाडु सरकार द्वारा लगाई गई रोक को सुप्रीम कोर्ट ने जायज़ ठहराया. राज्य सरकार के इस फैसले की मद्रास हाईकोर्ट ने भी पुष्टि की थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में फैसला करने का अधिकार सिर्फ तमिलनाडु सरकार को है.
Dec 03, 2018 13:26 (IST)
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है, "सरकार ने पहले ही नीरव मोदी तथा मेहुल चौकसी जैसे लोगों को बचाने का रास्ता खोज लिया है... जब उनके पास एक साल पहले सूचना था, उन्होंने किसी भी एजेंसी को जांच के लिए नहीं भेजा, और उन्हें भाग जाने दिया... सरकार और मोदी जी के आशीर्वाद से उन्होंने बैंकों से पैसा लिया और भाग गए..."

Dec 03, 2018 13:20 (IST)
कोयला घोटाले के सिलसिले में दोषी करार दी गई विकास मेटल पॉवर लिमिटेड के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सज़ा पर बहस पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. सज़ा 5 दिसंबर को सुनाई जाएगी. हाल ही में कोर्ट ने विकास मेटल पॉवर लिमिटेड तथा पूर्व केंद्रीय कोयला सचिव समेत पांच व्यक्तियों को दोषी करार दिया था.

Dec 03, 2018 13:16 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चित्तौड़गढ़ में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "जब राजस्थान में मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी की सरकार थी, राजस्थान को क्या मिला...? 13वें वित्त आयोग में इसे (राजस्थान को) 1,09,242 करोड़ रुपये दिए गए थे... BJP की सरकार ने इसे 2,63,580 करोड़ रुपये करवाया... और वे हमसे पूछ रहे हैं कि हमने क्या किया है...?"

Dec 03, 2018 13:11 (IST)
मलयालम फिल्मों की एक अभिनेत्री पर हमले के मामले में सुप्रीम कोर्ट 11 दिसंबर को आरोपी अभिनेता दिलीप की अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा, जिसमें अभिनेत्री पर कथित हमले के डिजिटल सबूत की प्रतिलिपि उपलब्ध कराने की मांग की गई है.

Dec 03, 2018 13:04 (IST)
राष्ट्रीय हरित पंचाट (NGT) ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण पर लगाम लगाने में नाकाम रहने पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. कोर्ट ने कहा है कि 25 करोड रुपये की यह रकम सरकारी खज़ाने से नहीं, दिल्ली सरकार के अधिकारियों के वेतन तथा प्रदूषण फैलाने वाले लोगों से वसूली जाएगी, और यदि दिल्ली सरकार यह राशि वसूलने में नाकाम रहती है, तो उससे हर महीने 10 करोड रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.
Dec 03, 2018 13:00 (IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के दो दिन तक चले विवाह समारोहों के बाद जोधपुर से लौटतीं उनकी बहन परिणीति चोपड़ा, उनके माता-पिता, दूल्हे निक जोनास के भाई केविन जोनास तथा अन्य लोग. शनिवार तथा रविवार को उम्मैद भवन पैलेस में प्रियंका ने निक से विवाह किया.

Dec 03, 2018 12:58 (IST)
देखें VIDEO: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने रविवार को हैदराबाद में PM नरेंद्र मोदी पर बरसते हुए कहा कि हर वक्त चाय या नोटबंदी की बात होती है. अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चाय की बातें करना छोड़ देना चाहिए, क्योंकि PM पहले भले ही चायवाला थे, लेकिन अब वज़ीर-ए-आज़म हैं, सो, उन्हें वज़ीर-ए-आज़म जैसा बन जाना चाहिए.

Dec 03, 2018 12:55 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चित्तौड़गढ़ में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में देशभक्तों की पार्टी है, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसका नेतृत्व राहुल बाबा के हाथ में है, जिनके पास न कोई नीति है, न सिद्धांत... लोगों को कांग्रेस और BJP के बीच चुनाव करना होगा..."

Dec 03, 2018 12:54 (IST)
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में सांवलिया सेठ मंदिर में प्रार्थना करते BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.

Dec 03, 2018 12:46 (IST)

मथुरा में फौजी की वर्दी पहनकर घूमता मिला संदिग्ध युवक, जेल भेजा गया

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में राजकीय रेलवे पुलिस ने जंक्शन स्टेशन पर फौजी की वर्दी पहनकर घूमते हुए एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है. सैन्य अधिकारियों के अनुसार वह कभी भी फौज में नहीं रहा, इसलिए उसका यह कृत्य आम जनता को धोखा देने वाला है. पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है. 
Dec 03, 2018 12:38 (IST)
भीमा कोरेगांव केस : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से 5 आरोपियों  के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पेश करने को कहा

  1. आरोपी सुरेंद्र गडलिंग, सोमा सेन, महेश राउत, सुधीर धवले और रोना विल्सन हैं
  2. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि मराठी में दाखिल चार्जशीट को ट्रांसलेट कर दाखिल किया जाए. कोर्ट देखना चाहता है कि पांचों के खिलाफ आरोप क्या हैं.
  3. वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि उनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं इसलिए तकनीकी आधार पर जमानत नहीं मिलनी चाहिए.
  4. इंदिरा जयसिंह ने आरोप लगाया कि गडलिंग पर एक केस और दर्ज कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसका ब्यौरा दाखिल करें 

Dec 03, 2018 12:21 (IST)
भीमा कोरेगांव केस में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पांच आरोपियों - सुरेंद्र गाडलिंग, सोमा सेन, महेश राउत, सुधीर धवले और रोना विल्सन - के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पेश करने के लिए कहा है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि मराठी में दाखिल चार्जशीट को ट्रांसलेट कर दाखिल किया जाए, क्योंकि कोर्ट देखना चाहता है कि पांचों के खिलाफ क्या आरोप हैं.
Dec 03, 2018 12:19 (IST)
पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने राजस्थान के झालावाड़ में कहा, "आप गंदगी को सार्वजनिक रूप से नहीं धोते... वह (पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह) पितातुल्य हैं... मैं उन्हें प्यार करता हूं... उनका सम्मान करता हूं... मैं इस मामले को खुद निपटा लूंगा..."

Dec 03, 2018 12:15 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने बताया, "भारतीय नौसेना में महिलाओं को नौसैनिक के तौर पर शामिल करने को लेकर एक अध्ययन किया जा रहा है, जिसके बाद इस मुद्दे पर फैसला किया जाएगा..."
Dec 03, 2018 12:12 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, वर्ष 2050 तक हमारी नौसेना भी सुपर पॉवर बन जाएगी, 2050 तक हमारी नौसेना के पास 200 शिप और 500 एयरक्राफ्ट होंगे.
Dec 03, 2018 12:03 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने बताया, "26/11 हमले के बाद हमने अपनी तैयारी काफी मज़बूत की है... राडार लगा दिए गए हैं, जैसे इनपुट मिलते हैं, उन्हीं के मुताबिक अलर्ट जारी किए जाते हैं... हम पहले से काफी बेहतर हैं..."

उन्होंने कहा, "जहां तक नौसेना की बात है, हम पाक नौसेना से हर मायने में बेहतर हैं, और चीन के मुकाबले भी हिन्द महासागर में हम मज़बूत हैं..."
Dec 03, 2018 11:58 (IST)
वर्ष 1984 की सिख विरोधी हिंसा के मामले में केंद्र सरकार ने 186 बंद मामलों की जांच के लिए नई SIT में तीन की बजाय दो सदस्यों के लिए सहमति जताई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह तीन जजों की बेंच के पुराने आदेश को मंगलवार को संशोधित करेंगे.
Dec 03, 2018 11:56 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने बताया है, "अब भारतीय नौसेना ने समुद्र में डकैती के 44 प्रयासों को नाकाम किया है, और 120 डाकुओं को गिरफ्तार किया है..."

Dec 03, 2018 11:55 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा का कहना है, "हमारी नौसेना अपनी समुद्री सीमा की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, और हमारी ताकत लगातार बढ़ रही है... इस साल ही INS अरिहंत ने अपनी पहली पैट्रोलिंग पूरी की है और भारत की परमाणु पनडुब्बी की ताकत बढ़ी है... इसी साल नौसेना ने 20 देशों के साथ युद्धाभ्यास में हिस्सा लिया है और अपनी ताकत को बढ़ाया है..."
Dec 03, 2018 11:52 (IST)
पंजाब के लुधियाना शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगाए गए हैं, जिन पर लिखा है, 'पंजाब का कैप्टन, हमारा कैप्टन'

Dec 03, 2018 11:45 (IST)
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने करावल नगर इलाके में अवैध हथियारों की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक का नाम इकबाल है. फैक्टरी से एक कारबाइन के अलावा भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बनाने का अन्य सामान बरामद हुआ है.
Dec 03, 2018 11:36 (IST)
वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य लोगों को क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली. अब जनवरी, 2019 के तीसरे हफ्ते में इस मामले में सुनवाई होगी.
Dec 03, 2018 11:20 (IST)
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 60-वर्षीय एक महिला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्हें आवंटित घर नहीं देने का आरोप सरकारी अधिकारियों पर लगाया है. महिला का कहना है, "मेरा घर चोरी कर लिया गया है... मैं दो किश्तें दे चुकी हूं... मैं मिट्टी की झोंपड़ी में रहती थी, जो ढह गई है... मैं पुलिस से जांच करवाने की मांग करती हूं..."

Dec 03, 2018 11:07 (IST)
हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के शिल्लाई इलाके में सोमवार तड़के एक कार के गहरी खाई में गिर जाने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है, तथा दो अन्य ज़ख्मी हो गए हैं. घायलों को पौन्टा साहिब में अस्पताल में ले जाया गया है.

Dec 03, 2018 11:05 (IST)
अमेरिकी फार्मा कंपनी 'जॉनसन एंड जॉनसन' द्वारा निर्मित खराब और खतरनाक हिप इम्प्लांट में सुधार करने से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया.
Dec 03, 2018 10:52 (IST)
महाराष्‍ट्र में मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण के मामले में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल की.
Dec 03, 2018 10:27 (IST)
देखें VIDEO: सबरीमाला मंदिर के मुद्दे को लेकर केरल विधानसभा में विपक्षी दलों ने हंगामा किया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया.

Dec 03, 2018 10:10 (IST)
शेयर बाजार : सेंसेक्स 202.39 और निफ्टी 53.95 अंकों की बढ़त के साथ खुला

देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.54 बजे 182.01 अंकों की बढ़त के साथ 36,376.31 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 44.00 अंकों की मजबूती के साथ 10,920.75 पर कारोबार करते देखे गए.

Dec 03, 2018 09:51 (IST)
गुरुग्राम: सोनीपत के एक बिजनेसमैन ने की खुदकुशी, 9वें फ्लोर से कुदकर दी जान

Dec 03, 2018 09:15 (IST)
जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा, सर्च जारी
Dec 03, 2018 09:02 (IST)
मूडी'ज़ इन्वेस्टर्स सर्विस की भारत को लेकर वार्षिक बैंकिंग सिस्टम आउटलुक : ऑपरेटिंग वातावरण स्थिर रहेगा, जिसे मज़बूत आर्थिक वृद्धि का सहारा मिलेगा. हमें उम्मीद है कि मार्च, 2019 में समाप्त होने वाले वित्तवर्ष तथा उससे अगले वर्ष में वास्तविक GDP 7.2 तथा 7.4 फीसदी की दर से बढ़ेगी, जिसमें निवेश में बढ़ोतरी का योगदान रहेगा.

Dec 03, 2018 07:31 (IST)
दिल्ली के द्वारका में गणपति चौक के नजदीक कल रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक तेज रफ्तार कार ने फल विक्रेता को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा घायल है. चालक कार सहित घटनास्थल से फरार हो गया.
Dec 03, 2018 06:22 (IST)
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू
Dec 03, 2018 02:24 (IST)
पीएम मोदी आज से फिर चुनावी अखाड़े में उतरेंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज तेलंगाना में कई रैलियों को संबोधित करेंगे.