NEWS FLASH: मुंबई के चेंबूर में एक हाउसिंग सोसाइटी में आग लगने से तीन लोगों की मौत

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: मुंबई के चेंबूर में एक हाउसिंग सोसाइटी में आग लगने से तीन लोगों की मौत

ब्रेकिंग न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi)  गुरुवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. वह बीजेपी की जयराम ठाकुर सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित रैली में जनता के सामने उपलब्धियां रखेंगे. प्रधानमंत्री की यह रैली कांगड़ा जिले के धर्मशाला शहर में आयोजित है. इस दौरान पीएम मोदी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी चर्चा करेंगे.  गौरतलब है कि राज्य के विधानसभा चुनाव  जीतने पर 27 दिसंबर को ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके 11 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की थी.  राज्य सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में बीजेपी रैली कर जनता तक उपलब्धियों का बखान करना चाहती है. उधऱ, तीन तलाक का बिल (Triple talaq Bill ) लोकसभा में 27 दिसंबर को आएगा और इसलिए बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में मौजूद रहने को कहा है. 3 लाइन के व्हिप में कड़ा संदेश देते हुए कहा गया कि मौजूद नहीं रहने पर गंभीर नतीजे भुगतने होंगे. ये बिल पहले भी आया था, लेकिन राज्यसभा में पास न होने से सरकार ने इसे अध्यादेश के ज़रिए लागू किया. इसी अध्यादेश की जगह सरकार संशोधित विधेयक लोकसभा में ला रही है. हालांकि कांग्रेस तीन साल की सज़ा के प्रावधान के ख़िलाफ़ है. माना जा रहा कि इस बिल पर सदन में घमासान मच सकता है. 

Dec 27, 2018 22:47 (IST)
मुंबई के चेंबूर में एक हाउसिंग सोसाइटी में आग लगने से तीन लोगों की मौत

Dec 27, 2018 19:14 (IST)
कांग्रेस और एआईएडीएमके के वॉकआउट के बीच लोकसभा में पारित हुआ तीन तलाक बिल.
Dec 27, 2018 18:58 (IST)
बुलंदशहर हिंसा मामला : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या मामले में प्रशांत नट को पुलिस ने लिया हिरासत में, प्रशांत ने की थी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या. नाम प्रकाश में आने के बाद हुई गिरफ्तारी. पुलिस घटनास्थल पर प्रशांत नट को लेकर रवाना.
Dec 27, 2018 18:56 (IST)
तीन तलाक विधेयक पर लोकसभा में वोटिंग. कांग्रेस और एआईएडीएमके ने किया वॉकआउट.

Dec 27, 2018 18:40 (IST)
सरकार ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स को प्रतिबंधित संगठन घोषित किया : गृह मंत्रालय का आदेश
Dec 27, 2018 18:37 (IST)
लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बहस पूरी, वोटिंग से पहले कांग्रेस का वॉकआउट
Dec 27, 2018 18:30 (IST)
कोलकाता मेट्रो में धुआं भरने से कई यात्री बीमार, लोगों को बाहर निकाला गया : अधिकारी

Dec 27, 2018 18:23 (IST)
लोकसभा में रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'महिलाओं को आगे बढ़ाना जरूरी, बिल के पीछे सियासत नहीं है'
Dec 27, 2018 17:12 (IST)
केंद्रीय पंचायती राज मंत्रालय ने कहा है कि पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों की तर्ज पर सरपंचों और पार्षदों को पेंशन देने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास नहीं है.
Dec 27, 2018 16:51 (IST)
कर्नाटक : बेंगलुरू से मंगलुरू जा रहे जेट एयरवेज के एटीआर विमान में उड़ान भरने से पहले धुआं निकलने की खबर, यात्रियों को दूसरे विमान में ले जाया गया. विमान को मरम्‍मत के लिए भेजा गया.

Dec 27, 2018 16:49 (IST)
सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के सात बैंकों में पुनर्पूंजीकरण बांड के जरिये जल्द 28,615 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि इस राशि से बैंक अपनी नियामकीय पूंजी की जरूरत को पूरा कर सकेंगे. यह राशि बैंकों में संभवत: 31 दिसंबर से पहले डाली जाएगी.
Dec 27, 2018 16:10 (IST)
NIA छापों में गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों के वकील एमएस खान का कहना है, "ये लोग विद्यार्थी हैं... NIA ने जो बरामदी की है, उसमें उन्हीं का प्लान्ट किया गया ट्रैक्टर का पॉवर नोज़ल है, जिसे रॉकेट लॉन्चर बताया गया... जिसे वे विस्फोटक बता रहे हैं, वे सुतली बम हैं, जो दीवाली पर इस्तेमाल होते हैं... बहुत कुछ गढ़ा गया है..."

Dec 27, 2018 16:02 (IST)
संसद की परिवहन, पर्यटन तथा संस्कृति स्थायी समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा, "समिति ने सिफारिश की है कि कैसिलेशन चार्ज मूल किराये के 50 फीसदी से ज़्यादा नहीं हो सकता... वसूला गया टैक्स तथा ईंधन सरचार्ज यात्री को लौटाया जाना चाहिए... एयरलाइन बहुत ज़्यादा वसूल कर रही हैं..."

Dec 27, 2018 16:01 (IST)
संसद की परिवहन, पर्यटन तथा संस्कृति स्थायी समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा है, "त्योहारों के दौरान कुछ एयरलाइन कंपनियां 8-10 गुणा ज़्यादा वसूल करती हैं... हमारा मंत्रालय के ज़रिये एय़रलाइन कंपनियों को कड़ा संदेश है कि इस तरह के किरायों को अनुमति नहीं दी जाएगी... "

Dec 27, 2018 15:48 (IST)
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में पुलिस ने एक नेपाली नागरिक को छह किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है. नॉरकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटान्सेज़ (NDPS) एक्ट, 1985 की संबंधित धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है.

Dec 27, 2018 15:16 (IST)
ISIS मॉड्यूल के सिलसिले में बुधवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 17 ठिकानों पर छापों के बाद गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने 12 दिन के लिए रिमांड पर NIA को सौंप दिया है.

Dec 27, 2018 14:56 (IST)
लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, "ट्रिपल तलाक बिल का विरोध कर रहे लोगों से पूछना चाहूंगी कि पवित्र कुरान की किस शूरा में तलाक-ए-बिद्दत का ज़िक्र है...? यह पुरुष और महिला के बीच का मामला नहीं है, यह मानवाधिकार उल्लंघन का मामला है..."

Dec 27, 2018 14:52 (IST)
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने मांग की है कि वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को रद्द किया जाए. CAIT ने कहा है कि उन्होंने राष्ट्रीय कंपनी लॉ अपील पंचाट (NCLAT) में सौदे के खिलाफ केस दर्ज करवाया था.

Dec 27, 2018 14:25 (IST)
केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर कहा, "20 इस्लामिक मुल्कों ने ट्रिपल तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया है, तो भारत जैसा धर्मनिरपेक्ष देश ऐसा क्यों नहीं कर सकता...? मैं आग्रह करता हूं कि इसे राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए..."

Dec 27, 2018 14:19 (IST)
केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में कहा, "यह बिल किसी समुदाय, धर्म या मान्यता के खिलाफ नहीं है... यह बिल महिलाओं के अधिकारों तथा न्याय के लिए है..."

Dec 27, 2018 14:12 (IST)
तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता सुदीप बंधोपाध्याय ने लोकसभा में कहा, "हम भी ट्रिपल तलाक बिल को संयुक्त सेलेक्ट कमेटी के पास भेजे जाने का आग्रह करते हैं... समूचा विपक्ष यही चाहता है..."

Dec 27, 2018 14:10 (IST)
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्रिपल तलाक बिल पर लोकसभा में कहा, "यह बेहद अहम बिल है, जिस पर विस्तृत अध्ययन किया जाने की ज़रूरत है... यह संवैधानिक मामला भी है... मैं अनुरोध करता हूं कि बिल को संयुक्त सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए..."

Dec 27, 2018 14:05 (IST)
हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार का एक साल पूरा होने पर कांग्रेस ने शिमला स्थित राज्यपाल के कार्यालय में राज्य सरकार के खिलाफ 'चार्जशीट' जमा की.

Dec 27, 2018 13:58 (IST)
हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "40 साल तक हमारे पूर्व फौजी 'वन रैंक, वन पेंशन' (OROP) की मांग करते रहे... पिछली सरकार ने इसके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपये का आवंटन किया था... लेकिन जब हम सत्ता में आए, हमने OROP को लागू किया और पूर्व फौजियों का कल्याण सुनिश्चित किया..."

Dec 27, 2018 13:55 (IST)
हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ऐसा कहा जाता है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी कभी पहाड़ के काम नहीं आती... लेकिन आज यहां की सरकार ने ऐसा काम किया है कि पहाड़ का पानी भी पहाड़ के काम आ रहा है, और पहाड़ की जवानी भी पहाड़ के काम आ रही है..."

Dec 27, 2018 13:53 (IST)
कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किसानों को राहत देने की नई योजना की ख़बरों पर कहा, "यह सिर्फ दिखावा है... इससे किसानों को फायदा नहीं होगा... राहुल गांधी ने अखिल भारतीय स्तर पर कर्ज़ माफी की मांग की है, सरकार कर्ज़ माफी का ऐलान क्यों नहीं करती है...?"
Dec 27, 2018 13:50 (IST)
प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में स्थित दारागंज में बुधवार देर रात पंटून पुल की रेलिंग तोड़ते हुए एक ट्रक गंगा नदी में गिर गया. ट्रक पर सवार खलासी लापता है और गोताखोर उसकी तलाश में जुटे हैं.
Dec 27, 2018 13:49 (IST)
हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ऐसा महसूस हो रहा है जैसे घर आया हूं... यहां काम किया, राज्य की यात्रा से काफी कुछ सीखा... जिन लोगों के साथ काम किया, उन्हें अग्रणी नेता बनते हुए देखकर खुशी होती है..."
Dec 27, 2018 13:41 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के मटौंध कस्बे में एक शख्स ने बुधवार रात को अपनी कथित प्रेमिका के पति और देवर को गोली मार दी, जिन्हें इलाज के लिए कानपुर ले जाया गया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) राघवेन्द्र सिंह ने गुरुवार को बताया कि महिला का कथित प्रेमी बरदानी अपने दो साथियों के साथ बुधवार रात को महिला के घर पहुंचा, लेकिन जब महिला के पति बरातीलाल और देवर रतनलाल ने विरोध किया, तो बरदानी ने दोनों को गोली मार दी और मौके से फरार हो गया. सिंह ने बताया कि हफ्ते भर पहले आरोपी बरदानी बरातीलाल की पत्नी को भगा ले गया था, लेकिन परिजन उसे ढूंढकर वापस ले आए थे. उन्होंने बताया कि बरातीलाल के पैर और रतनलाल के सीने में गोली लगी है. उन्होंने बताया कि हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.
Dec 27, 2018 13:35 (IST)
मध्य प्रदेश में कमलनाथ मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने से कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है, और नाराज़ चल रहे पूर्व मंत्री ऐदल सिंह कंसाना के समर्थन में सुमावली विधानसभा से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन शर्मा ने मुरैना जिले की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है.
Dec 27, 2018 13:10 (IST)
समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, प्रयाग में विश्व हिन्दू परिषद की 31 जनवरी से 1 फरवरी तक चलने वाली धर्म संसद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होने वाले हैं. इस दौरान दोनों की किला स्थित अक्षयवट के दर्शन के साथ संगम तट पर जाने की योजना भी है.
Dec 27, 2018 13:07 (IST)
वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने जानकारी दी है, संसद के शीतकालीन सत्र के संपन्न होने से पहले केंद्र सरकार किसानों को राहत देने के लिए नए कदमों पर अंतिम फैसला लिए जाने की घोषणा कर सकती है.
Dec 27, 2018 13:02 (IST)
केरल में कोच्चि स्थित सदर्न नेवल कमांड में दौ सैनिकों की उस वक्त मौत हो गई, जब हेलीकॉप्टर हैंगर का दरवाज़ा उनके ऊपर गिर गया. घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ एन्क्वायरी के आदेश दिए जा रहे हैं.

Dec 27, 2018 13:00 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, संसदीय कार्य मंत्री विजय गोयल ने गुरुवार को कहा कि आज का दिन मुस्लिम महिलाओं के लिए बेहद खास है, क्योंकि आज ही लोकसभा में मुस्लिम महिलाओं से जुड़े तीन तलाक विधेयक पर चर्चा होने जा रही है. केंद्र सरकार इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए संघर्ष कर रही है.
Dec 27, 2018 12:53 (IST)
भविष्य में कांग्रेस या BJP से गठबंधन करने को लेकर सवाल पूछने वाले एक पत्रकार को बुधवार को सिर फोड़ देने की धमकी देने वाले AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ यूनाइटेड टेलीविज़न मीडिया एसोसिएशन ने गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया.

Dec 27, 2018 12:50 (IST)
भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश प्रभारी नियुक्त किए गए गोवर्धन झड़ापिया ने कहा है, "प्रधानमंत्री द्वारा मुझे सौंपी गई ज़िम्मेदारी से अभिभूत हूं... मैंने उनके साथ लगभग तीन दशक तक काम किया है... जो कुछ हुआ था, वह अतीत है, मैंने यह एहसास करतेहुए वर्ष 2014 में अपनी पार्टी का BJP में वापस विलय कर दिया था कि देशहित में व्यक्तिगत अहम् को दरकिनार कर देना चाहिए..."

Dec 27, 2018 12:41 (IST)

संसद का शीतकालीन सत्र: लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित
Dec 27, 2018 12:31 (IST)
हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में स्कूल बस हादसे का शिकार, 35 स्टूडेंट्स घायल, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया.
Dec 27, 2018 12:15 (IST)
NIA के छापों में गिरफ्तार किए गए लोगों के परिजन उनसे मुलाकात की अनुमति के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में अलग-अलग अर्ज़ियां दाखिल करने जा रहे हैं.

Dec 27, 2018 12:10 (IST)
कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है, "समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय नेता के वक्तव्य में उनकी नाराज़गी नज़र आ रही है... नाराज़गी कभी बेगानों से नहीं होती है... कांग्रेस और SP का नेतृत्व आपस में बात कर इन चीज़ों को सुलझा लेंगे... जनता चाह रही है कि हम सब लोग मिलकर चुनाव लड़ें..."

Dec 27, 2018 12:04 (IST)
अपना दल अध्यक्ष आशीष पटेल के 'BJP को हालिया पराजयों से सबक सीखना चाहिए' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री तथा अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने कहा, "SP-BSP गठबंधन हमारे लिए चुनौती है... मेरी पार्टी के अध्यक्ष पार्टी का विचार व्यक्त कर चुके हैं, और मैं उससे सहमत हूं..."

Dec 27, 2018 11:56 (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की. टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा (106) के शानदार शतक के अलावा कप्तान विराट कोहली (82), पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (76) तथा रोहित शर्मा (63*) ने भी बढ़िया प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक ठोके.
Dec 27, 2018 11:48 (IST)
चीन ने रूस की एस-400 मिसाइल हवाई रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण किया है. अमेरिका की तरफ से प्रतिबंध लगने की आशंकाओं के बावजूद हाल में भारत ने भी इस मिसाइल रक्षा प्रणाली के लिए रूस के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. चीन की सेना ने 2015 में हुए तीन अरब डॉलर के सौदे के बाद रूस से गत जुलाई में इस प्रणाली की अंतिम खेप प्राप्त की थी. उसके बाद चीन द्वारा किया गया इस प्रणाली का यह पहला परीक्षण है.
Dec 27, 2018 11:38 (IST)
आयातकों तथा बैंकों की अमेरिकी मुद्रा की ताजा मांग से रुपया गुरुवार सुबह के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 19 पैसे की गिरावट के साथ 70.25 पर पहुंच गया. कारोबारियों के अनुसार, हालांकि घरेलू शेयर बाज़ार में अच्छी शुरुआत के चलते रुपये की विनिमय दर में गिरावट पर कुछ अंकुश लगा, क्योंकि अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाज़ार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया तीव्र गिरावट के साथ 70.27 पर खुला था. बुधवार को अमेरिकी डॉलर की तुलना में आठ पैसे मजबूत होकर रुपया 70.06 पर बंद हुआ था.
Dec 27, 2018 11:35 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रगान 'जन गण मन' ने देश के लोगों को एकजुट किया है और वर्षों से उन्हें प्रेरित कर रहा है. यह गीत नोबेल पुरस्कार से सम्मानित गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने लिखा था और पहली बार वर्ष 1911 में गाया गया था. ममता बनर्जी ने कहा कि यह गीत आज़ादी के लिए देश के संघर्ष में बंगाल की भूमिका को दिया गया सम्मान है. संविधान सभा ने 24 जनवरी, 1950 को 'जन गण मन' को आधिकारिक तौर पर राष्ट्रगान चुना था, और इस गीत का हिन्दी में अनुवाद आबिद अली ने किया था.
Dec 27, 2018 11:31 (IST)
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों को राहत देने के लिए बड़े ऐलान की तैयारी में है. बुधवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग ढाई घंटे तक बैठक की, जिसमें वित्तमंत्री अरुण जेटली, BJP अध्यक्ष अमित शाह और कृषिमंत्री राधा मोहन सिंह मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार, किसानों के लिए कई योजनाओं पर काम हो रहा है, और जल्द ही ऐलान मुमकिन है. बताया गया है कि सरकार कर्ज़ माफी से आगे की योजना पर विचार कर रही है, जिसमें कीमतों के अंतर की भरपाई को पूरा करने का विकल्प होगा. फसलों के दामों में अंतर को सीधे किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर करने के अलावा इसी तरह के कई अन्य कदमों पर चर्चा की जा रही है. इस मुद्दे पर अन्य मंत्रालयों के साथ और भी चर्चा की जा सकती है.
Dec 27, 2018 11:19 (IST)
राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मुद्दे पर विपक्ष के ज़ोरदार हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

Dec 27, 2018 11:19 (IST)
समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को ऐलान किया कि मार्च, 2019 से देशभर में आतंकवाद रोधी अभियान को व्यापक पैमाने पर शुरू किया जाएगा. पाकिस्तान के गृहमंत्री शहरयार खान अफरीदी ने मीडिया को बताया कि सरकार ने नेशनल एक्शन प्लान शुरू करने का फैसला किया है, जो आतंकवाद के सफाये और मौजूदा आतंकवाद रोधी अभियान की मदद करने के लिए एक समग्र योजना है.
Dec 27, 2018 11:17 (IST)
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, जापान में हत्या के दोषी दो लोगों को गुरुवार को फांसी पर चढ़ा दिया गया. इसके साथ ही देश में इस साल फांसी पर चढ़ाए गए लोगों की संख्या 15 हो गई है. देश में अभी 100 से अधिक कैदी मौत की सज़ा का सामना कर रहे हैं. मृत्युदंड को बरकरार रखने वाले कुछ विकसित देशों में से जापान एक है और अंतरराष्ट्रीय आलोचना तथा मानवाधिकार समूहों की ओर से आलोचना के बावजूद देश में मौत की सज़ा को जनता का भारी समर्थन प्राप्त है.
Dec 27, 2018 11:13 (IST)
लोकसभा की कार्यवाही के दौरान गुरुवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मुद्दे पर विपक्ष ने ज़ोरदार हंगामा किया. इसी मुद्दे पर हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.
Dec 27, 2018 11:07 (IST)
प्रयागराज : भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (इनलैंड वॉटरवेज़ अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने किला घाट, ओल्ड नैनी ब्रिज, सरस्वती घाट तथा सुजावन घाट पर चार फ्लोटिंग टर्मिनल तैयार किए हैं, ताकि कुंभ 2019 के दौरान तीर्थयात्रियों का आवागमन सुगम हो सके. तीर्थयात्रियों को लाने-ले जाने के लिए पोत CL कस्तूरबा तथा 20 मोटर बोट तैनात की गई हैं.

Dec 27, 2018 10:54 (IST)
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्रिपल तलाक बिल पर लोकसभा में गुरुवार को होने वाली चर्चा को लेकर कहा, "हम चर्चा में भाग लेंगे, और अपनी बात रखेंगे... हम सरकार से अपील करेंगे कि उसे धार्मिक मामलों में दखल नहीं देना चाहिए..."

Dec 27, 2018 10:48 (IST)
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने NIA द्वारा ISIS के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने पर कहा, "यह बड़ी कामयाबी है, और मैं NIA को बधाई देता हूं..."

Dec 27, 2018 10:40 (IST)
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, अमेरिका का एक जांबाज़ किसी भी तरह की मदद के बगैर अंटार्कटिका पार करने वाला पहला व्यक्ति बन गया है. कोलिन ओ'ब्रैडी (33) को उत्तर से दक्षिण तक बर्फ की चादर से ढके इस महाद्वीप की करीब 1,600 किलोमीटर की यात्रा पूरी करने में 54 दिन लगे. अंतिम 77.5 मील की यात्रा 32 घंटे में पूरी करने के बाद ओ'ब्रैडी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, "मैंने अकेले अंटार्कटिका महाद्वीप को पार करने वाला इतिहास में पहला व्यक्ति बनने का अपना लक्ष्य हासिल कर लिया..."
Dec 27, 2018 10:37 (IST)
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तथा राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ट्रिपल तलाक बिल को लेकर कहा, "ट्रिपल तलाक बिल डॉग व्हिसल पॉलिटिक्स का विस्तार है... ये 'बिजूका' की तरह ट्रिपल तलाक बिल का इस्तेमाल करना चाहते हैं, जो कौवों को भगाने के लिए खेत में लगाया जाता है..."
Dec 27, 2018 10:27 (IST)
कांग्रेस ने अपने लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी किया है, ताकि वे गुरुवार को सदन में मौजूद रहें : सूत्र

Dec 27, 2018 10:17 (IST)
उत्तराखंड के बद्रीनाथ, औली और चोपटा में बर्फबारी हुई है.

Dec 27, 2018 10:06 (IST)
शिवसेना युवासेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को खत लिखकर आग्रह किया है कि मुंबई, पुणे, ठाणे और नवी मुंबई के गैर-रिहायशी इलाकों में बने बाज़ारों को नए साल के जश्न के लिए 24 घंटे खुले रहने की इजाज़त देने वाले प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी जाए.

Dec 27, 2018 10:03 (IST)
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, वेनेजुएला के उच्चतम न्यायालय ने 2014 में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के तख्तापलट की साजिश रचने के जुर्म में सशस्त्र बलों के नौ सदस्यों को आठ साल की जेल की सजा सुनाई है. शीर्ष अदालत ने बुधवार को एक बयान में कहा कि सभी नौ आरोपियों की ओर से दाखिल अंतिम अपील को ठुकरा दिया गया. सभी सदस्य 2014 में सरकार के खिलाफ चलाए गए 'ऑपरेशन जेरिको' के लिए आरोपी बनाए गए थे.
Dec 27, 2018 09:55 (IST)
कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

Dec 27, 2018 09:53 (IST)

सेंसेक्स में 300 प्वाइंट की उछाल, निफ्टी 10,800 से ऊपर
Dec 27, 2018 09:32 (IST)
समाचार एजेंसी AP के अनुसार, अमेरिका के न्यूजर्सी शहर में कार और टैंकर की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई. हादसा बुधवार देर रात 2:50 बजे टॉम्स रिवर के नजदीक हुई. पुलिस ने कहा कि कार ने टैंकर को पीछे से टक्कर मारी, जिसमें कार में सवार चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, तथा टैंकर चालक को मामूली चोटें आईं.
Dec 27, 2018 09:28 (IST)
हिमाचल प्रदेश के मनाली में बर्फबारी हुई है.

Dec 27, 2018 08:58 (IST)
अलीगढ़ के SSP एके साहनी ने बताया, "प्रशासन आवारा गायों को शेल्टर में ले जा रहा था, जब कुछ लोगों ने वाहनों पर हमला कर दिया, क्योंकि व्हॉट्सऐप के ज़रिये अफवाहें फैला दी गई थीं कि गायों को काटने के लिए ले जाया जा रहा है... इस मामले में दो केस दर्ज किए गए हैं, और चार लोगों को गिरफ्तीर किया गया है... तफ्तीश जारी है..."

Dec 27, 2018 07:58 (IST)
राजस्थान में कांग्रेस सरकार में विभागों के बंटवारे से जुड़ी खींचतान की खबरें थीं, मगर अब उस पर सहमति बनती दिख रही है. राजस्थान सरकार के विभागों का बंटवारा हो गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 9 विभाग अपने पास रखे हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 5 को पांच विभाग मिले हैं. बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर सत्ता हासिल की है. इससे पहले वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार थी.
Dec 27, 2018 07:27 (IST)
यूपी: मुजफ्फरनगर के निर्धना इलाके से 4 गो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिटी एसपी ओम वीर सिंह ने कहा कि आरिपियों ने पुलिस पार्टी पर गोली भी चलाई, जब वह तस्करों की तलाशी में गए थे. हथियार, गोमांस और गाय की चमड़ी भी बरामद हुआ है. हालांकि, चार भागने में फरार हो गए.
Dec 27, 2018 07:16 (IST)
INDvAUS 3rd Test: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा 17वां टेस्ट शतक, भारत का स्कोर 270 पार
Dec 27, 2018 06:59 (IST)
तीन तलाक का बिल लोकसभा में आज होगा पेश, बीजेपी ने सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में मौजूद रहने को कहा
Dec 27, 2018 05:20 (IST)
महाराष्ट्र पुलिस ने तीन लोगों को एक युवक का गुप्तांग काटने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि युवक महिला से गलत हरकतें करता था. जिसके बाद महिला ने दो अन्य लोगों के साथ घटना को अंजाम दिया. केस दर्ज कर पुलिस घटना की जांच कर रही है.