NEWS FLASH: EC ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'मोदी जी सेना' कहने पर भेजा नोटिस, 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: EC ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'मोदी जी सेना' कहने पर भेजा नोटिस, 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत आज से करेंगे. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि मोदी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और कोलकाता में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ ममता बनर्जी कूच बिहार जिले के दिनहटा में जनसभा को संबोधित करके अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज असम में चुनाव प्रचार करेंगे. सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों का संविधान पीठ इस मुद्दे पर सुनवाई करेगा कि भारत के मुख्य न्यायाधीश का कार्यालय  सूचना का अधिकार अधिनियम (RTI) के तहत आता है या नहीं. इस पीठ की अगुवाई CJI रंजन गोगोई ही कर रहे हैं. अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल द्वारा दाखिल वकील प्रशांत भूषण  के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.  चुनाव प्रचार के लिए गिरफ्तारी से राहत मांग रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग समेत 6 नेताओ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है. वहीं आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा.इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Apr 03, 2019 22:26 (IST)
चुनाव आयोग ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को  भारतीय सेना को 'मोदी जी सेना' कहने पर नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ से 5 अप्रैल तक मांगा जवाब.
Apr 03, 2019 18:12 (IST)
RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा काराकाट और उजियारपुर दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उपेंद्र कुशवाहा अभी रोहताश जिले के काराकाट से सांसद हैं.
Apr 03, 2019 17:37 (IST)
8 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कांग्रेस की पहली रैली होगी. रैली में राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे. सहारनपुर में पहले चरण में ही मतदान होना है. 
Apr 03, 2019 16:43 (IST)
BSP प्रमुख मायावती ने दिया संकेत, वह भी प्रधानमंत्री पद की दावेदार

विशाखापट्टनम से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने बुधवार को संकेत दिया कि वह भी प्रधानमंत्री पद की दावेदार हैं, और वास्तविक स्थिति चुनावी नतीजों के बाद स्पष्ट होगी. देश के शीर्ष पद के लिए उनकी दावेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "जहां तक मेरे प्रधानमंत्री बनने का सवाल है, तो चुनाव अभी चल रहा है... जब नतीजे आएंगे, तब स्थिति साफ हो जाएगी..."
Apr 03, 2019 16:40 (IST)
BJP की 16वीं प्रत्याशी सूची में कुल छह नाम जारी किए गए हैं. महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ-ईस्ट सीट के अलावा शेष पांचों सीटें उत्तर प्रदेश की हैं. रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को उतारने के अतिरिक्त BJP ने मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुलायम सिंह यादव के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को उतारा है, और उनके पुत्र तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ आज़मगढ़ सीट पर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को टिकट दिया है.

Apr 03, 2019 16:28 (IST)
शिवसेना के विरोध के बाद किरीट सोमैया का टिकट कटा, मुंबई नॉर्थ-ईस्ट से मनोज कोटक को बनाया गया BJP उम्मीदवार.
Apr 03, 2019 16:27 (IST)
रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह होंगे BJP के उम्मीदवार.
Apr 03, 2019 16:23 (IST)
राजस्थान : बॉलावुड अभिनेता सलमान के खिलाफ काला हिरण शिकार मामले तथा आर्म्स एक्ट के केस में सुनवाई को बुधवार को स्थगित कर दिया गया. अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी. सलमान खान को अगली सुनवाई पर जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत में पेश होना होगा.

Apr 03, 2019 15:35 (IST)
अगस्तावेस्टलैंड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने कथित बिचौलिये सुषेण मोहन गुप्ता का प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पास रिमांड तीन और दिन के लिए बढ़ा दिया है.

Apr 03, 2019 15:21 (IST)
असम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "एक तरफ चौकीदार का झूठ - हर बैंक एकाउंट में 15 लाख रुपये, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का सच - हिन्दुस्तान के 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को कांग्रेस पार्टी पांच साल में तीन लाख 60 हज़ार रुपये गारंटी के साथ बैंक एकाउंट में डालकर देगी..."

Apr 03, 2019 15:17 (IST)
राहुल गांधी बताएं, उमर अब्दुल्ला के दो PM वाले बयान से सहमत हैं या नहीं : अमित शाह

देहरादून से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की ज़रूरत संबंधी बयान की आलोचना करते हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से देश के सामने यह स्पष्ट करने को कहा कि वह इससे सहमत हैं या नहीं.
Apr 03, 2019 15:06 (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत में कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर टिप्पणी करते हुए कहा, "ऐसा लगता है, जैसे शहरी नक्सलियों ने कांग्रेस के भीतर घुसपैठ करके कांग्रेस पार्टी को ही हाईजैक कर लिया गो, और ऐसा शर्मनाक दृश्य देश के सामने कांग्रेस और उसके सहयोगी दल पेश करना चाहते हैं..."

Apr 03, 2019 15:02 (IST)
BJP अपने दम पर 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी : प्रकाश जावड़ेकर

जयपुर से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव 2019 में 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी.
Apr 03, 2019 14:55 (IST)
कॉरपोरेट लॉबीइस्ट दीपक तलवार की पत्नी दीपा तलवार ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की है, क्योंकि उन्हें आशंका है कि जांच में शिरकत करने के लिए भारत आने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से इस पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. कोर्ट इस मामले की सुनवाई 11 अप्रैल को करेगा.

Apr 03, 2019 14:50 (IST)
जेट एयरवेज़ ने एक बयान में कहा है, "हम एयरलाइन की अंतरराष्ट्रीय रूटों पर उड़ान संचालन की क्षमता के बारे में अटकलें लगाती कुछ मीडिया रिपोर्टों के संदर्भ में स्पष्टीकरण देना चाहते हैं... जैसा DGCA को सूचित किया गया है, एयरलाइन पर्याप्त विमानों के साथ एक संक्षिप्त शेड्यूल को ऑपरेट कर रहा है, तथा सभी लागू होने वाले नियमों का पालन कर रही है..."

Apr 03, 2019 14:32 (IST)
रक्षा प्रवक्ता, जम्मू ने कहा, "आज (बुधवार को) पाकिस्तान की ओर से राजौरी ओर पुंछ में नियंत्रण रेखा के आसपास वायुक्षेत्र का उल्लंघन नहीं किया गया है..."

Apr 03, 2019 14:18 (IST)
फिल्म 'PM नरेंद्र मोदी' में शीर्षक किरदार निभाने वाले बॉलावुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा, "हम उनका कद ऊंचा नहीं कर रहे हैं, उनका कद पहले से ही बहुत ऊंचा है... हम उन्हें नायक के रूप में नहीं दिखा रहे हैं, वह पहले से ही नायक हैं... न सिर्फ मेरे लिए, बल्कि देश-विदेश में बसे करोड़ों लोगों के लिए... यह एक प्रेरक कहानी है, जिसे हम रुपहले पर्दे पर लेकर आए हैं..."

Apr 03, 2019 14:15 (IST)
फिल्म 'PM नरेंद्र मोदी' में शीर्षक किरदार निभाने वाले बॉलावुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कुछ लोग हद से ज़्यादा प्रतिक्रिया दे रहे हैं... क्यों अभिषेक सिंघवी जी और कपिल सिब्बल जी जैसे वरिष्ठ वकील इतनी अच्छी फिल्म को लेकर जनहित याचिका दायर करने में समय बर्बाद कर रहे हैं... मुझे नहीं मालूम, उन्हें फिल्म से डर लग रहा है या चौकीदार के 'डंडे' से..."

Apr 03, 2019 13:48 (IST)
सिलिगुड़ी में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है, जिन्हें आप 'दीदी' के नाम से जानते हैं... यह 'दीदी' आपके विकास की स्पीड ब्रेकर हैं... 'दीदी' को गरीबों की चिंता नहीं है... आखिर 'दीदी' को गरीबी की राजनीति करनी है, तो वह गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं...? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो 'दीदी' की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी..."


Apr 03, 2019 13:08 (IST)
अमेरिका ने भारत को 24 एमएच 60 'रोमियो' सी-हॉक हेलीकॉप्टर की बिक्री को दी मंज़ूरी

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिका ने 2.6 अरब डॉलर की अनुमानित कीमत पर भारत को 24 बहुउपयोगी एमएच 60 'रोमियो' सी-हॉक हेलीकॉप्टर की बिक्री को मंजूरी दे दी है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी.
Apr 03, 2019 13:06 (IST)
श्रीनगर : अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, श्रीनगर के राजबाग इलाके में बुधवार को एक निजी अस्पताल से आतंकवादी गुट लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय सदस्य दानिश हनीफ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दानिश हनीफ जिले के नातिओपोरा क्षेत्र का रहने वाला है.
Apr 03, 2019 12:54 (IST)
देशद्रोहियों, अलगाववादियों को समर्थन देने के लिए घोषणापत्र लाई कांग्रेस : केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण
Apr 03, 2019 12:52 (IST)
नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने एयर इंडिया द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग के नोटिस पर कहा, "बोर्डिंग पास विदड्रॉ कर लिया गया है... ज़िम्मेदार शख्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी..."

Apr 03, 2019 12:49 (IST)
नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कहा, "मौजूदा समय में, जेट एयरवेज़ 15 से भी कम विमान ऑपरेट कर रही है... एयरलाइन की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने की अर्हता की समीक्षा किए जाने की ज़रूरत है..."

Apr 03, 2019 12:43 (IST)
केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "कांग्रेस का घोषणापत्र सशस्त्र बलों के खिलाफ, आतंकवादियों के पक्ष में है..."

Apr 03, 2019 12:39 (IST)
अनंतनाग : PDP प्रमुख तथा जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया.

Apr 03, 2019 12:27 (IST)
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कुपवाड़ा में कहा, "क्या वजह है कि 2014 तक हालात (घाटी के) ठीक हो गए थे...? क्या वजह है कि 2014 से आज तक हालात फिर 1990-91 की तरह हुए...? उसके लिए अगर कोई एक आदमी ज़िम्मेदार है, इस देश का प्रधानमंत्री ज़िम्मेदार है... जम्मू एवं कश्मीर पुलिस भी कम दुश्मन नहीं है... उन्होंने भी कम ज़्यादतियां नहीं कीं... मैं सैल्यूट करता हूं, उन पुलिस वालों को, जिन्होंने अपनी जानें दीं, लेकिन उसमें भी कुछ नासूर ऐसे थे, जो अपनी प्रमोशन और पैसे के लिए निहत्थे लोगों का कत्ल करते थे..."

Apr 03, 2019 11:49 (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई में दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक कार से पकड़ी गईं 52 पिस्टल. दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपियों के नाम अमरीकन सिंह और शीतल हैं, और दोनों ही मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.
Apr 03, 2019 11:44 (IST)
गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग समेत 6 नेताओं को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली, और कोर्ट ने उन्हें कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल करने को कहा.
Apr 03, 2019 11:33 (IST)
JNU देशद्रोह मामला : दिल्ली सरकार ने मंज़ूरी देने के लिए समय की मांग की.

Apr 03, 2019 11:30 (IST)
JNU देशद्रोह मामला : सरकारी अभियोजक ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को सूचित किया है कि दिल्ली सरकार के गृह विभाग के मुताबिक मामला विचाराधीन है, और मंज़ूरी की प्रक्रिया में लगभग एक महीना और लग सकता है. कोर्ट ने सरकारी अभियोजक को निर्देश दिया है कि वह निश्चित समयसीमा के साथ जवाब लेकर आएं.

Apr 03, 2019 11:27 (IST)
कांग्रेस का घोषणापत्र दिखावा और छलावा, BJP नेता करते हैं जातिवादी बयानबाजी : मायावती

BSP सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणापत्र को छलावा बताया है और BJP नेताओं पर जातिवादी तथा अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाया है.


Apr 03, 2019 11:19 (IST)
भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता जयकरण गुप्ता ने मेरठ में कहा, "मैंने किसी को लेकर टिप्पणी नहीं की थी... मैंने कहा था, 'स्कर्ट वाली बाई, जिन्हें मंदिर जाने से परहेज़ था, वह साड़ी पहनकर मंदिर-मंदिर जा रही हैं...' बहुत-से लोग ऐसा कर रहे हैं... अब, आपको देखना है, कौन इस हुलिये में फिट बैठता है..."

Apr 03, 2019 11:16 (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर 'चौकीदार चौर है' का आरोप लगाते हुए कहा, "PM की रैली से पहले आधी रात को मुख्यमंत्री (पेमा खांडू) के काफिले की कार से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई... चौकीदार की चोरी रंगे हाथ पकड़ी गई..."

Apr 03, 2019 11:06 (IST)
नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 'न्याय' योजना के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग के पास जवाब दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने वह टिप्पणी अर्थशास्त्री के रूप में की थी.

Apr 03, 2019 11:04 (IST)
अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इन लोगों (कांग्रेस पार्टी) की तरह ही इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेईमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है, और इसलिए उसे घोषणापत्र नहीं, 'ढकोसला पत्र' कहना चाहिए..."

Apr 03, 2019 11:02 (IST)
अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हम सिर्फ वादा करके उसे दशकों तक लटकाए रखने वाले लोग नहीं हैं, बल्कि आपके जीवन को आसान बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं..."

Apr 03, 2019 10:49 (IST)
उपभोग बढ़ने से इस वित्तवर्ष में 7.20 प्रतिशत रहेगी देश की आर्थिक वृद्धि दर : ADB

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, मज़बूत उपभोग के दम पर देश की आर्थिक वृद्धि दर में तेजी आने का अनुमान है और चालू वित्तवर्ष में घरेलू अर्थव्यवस्था 7.20 प्रतिशत की तेजी से वृद्धि कर सकती है. एशियाई विकास बैंक (ADB) ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह अनुमान व्यक्त किया.
Apr 03, 2019 10:48 (IST)
अपडेट : वाराणसी में BHU परिसर में गोली मार दिए जाने से गंभीर रूप से घायल हुए विद्यार्थी की अस्पताल में मौत हो गई है, और इस सिलसिले में पुलिस ने BHU के चार विद्यार्थियों को हिरासत में लिया है. इन विद्यार्थियों से पुलिस की क्राइम ब्रांच पूछताछ करेगी.

Apr 03, 2019 10:44 (IST)
अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आप लोगों के विश्वास की बदौलत ही अरुणाचल प्रदेश में विकास के सभी काम हो पा रहे हैं..."

Apr 03, 2019 10:43 (IST)
BHU में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए छात्र की मौत

वाराणसी से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU या काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) परिसर में अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से गंभीर रूप से घायल हुए छात्र की अस्पताल में मौत हो गई है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.
Apr 03, 2019 10:41 (IST)
अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Apr 03, 2019 10:39 (IST)
बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया नौ पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सतत विदेशी निवेश और विदेशी बाजारों में डॉलर के नरम पड़ने से बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया नौ पैसे मजबूत होकर 68.65 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.
Apr 03, 2019 10:36 (IST)
आम आदमी पार्टी (AAP) तथा कांग्रेस की शिकायत के आधार पर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से 24-घंटे के 'नमो टीवी' चैनल की बाबत जवाब तलब किया है.

Apr 03, 2019 10:22 (IST)
एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को प्लॉट आवंटन केस तथा मानेसर भूमि घोटाले से जुड़े केस के सिलसिले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा CBI की पंचकूला स्थित विशेष अदालत में पहुंचे.

Apr 03, 2019 09:51 (IST)
तमिलनाडु : चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने वाहन चैकिंग के दौरान पेरम्बलूर के निकट VCK पार्टी के पूर्व जिला सचिव के पास सरे 2.10 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. नकदी को कार के दरवाज़ों के भीतर छिपाया गया था.

Apr 03, 2019 09:49 (IST)
मध्य प्रदेश : राज्य सरकार ने भोपाल स्थित RSS कार्यालय का सुरक्षा कवच बहाल कर दिया है.

Apr 03, 2019 09:46 (IST)
राजस्थान : नल-बीकानेर एयरफोर्स स्टेशन के निकट लाइव मोर्टार बम बरामद हुआ है. भारतीय वायुसेना के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

Apr 03, 2019 09:43 (IST)
शेयरों में उछाल, BSE सेंसेक्स 39,263.72 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर, NSE निफ्टी भी पहली बार 11,750 के पार पहुंचा.

Apr 03, 2019 09:24 (IST)
देखें VIDEO: मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने मंगलवार को मुंबई में कहा, "शिवसेना अल्पसंख्यकों के खिलाफ रही है... कुछ साल पहले, पार्टी ने पर्यूषण पर्व के दौरान जैन मंदिरों के बाहर मांस पकाकर जैन समुदाय का अपमान किया था... याद है, आपको अपने वोट के ज़रिये उन्हें सबक सिखाना है..."

Apr 03, 2019 09:21 (IST)
देखें VIDEO: समाजवादी पार्टी (SP) नेता आरआर बंसल ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "यह हमारे कार्यकर्ताओं का कर्तव्य बनता है कि गांव में जाएं... जो लोग वोट नहीं डाल रहे हैं, उनसे पर्ची ले आएं और पर्ची लाकर वोट डालो..."

Apr 03, 2019 00:15 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत आज से करेंगे. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि मोदी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और कोलकाता में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ ममता बनर्जी कूच बिहार जिले के दिनहटा में जनसभा को संबोधित करके अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगी.