NDTV Khabar

NEWS FLASH: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में फैसला- 75 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEWS FLASH: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में फैसला- 75 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे


देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...


Aug 28, 2019
18:51 (IST)
पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. इस पर 24 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस फैसले से 15 हजार 700 नए मेडिकल सीट बनेंगे.
Aug 28, 2019
18:26 (IST)
सीबीआई ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय को नारदा मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया. न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है.
Aug 28, 2019
17:29 (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल लद्दाख जाएंगे.
Aug 28, 2019
16:29 (IST)
NCP विधायक, कांग्रेस के पूर्व विधायक हुए शिवसेना में शामिल

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक के रूप में इस्तीफा देने के एक दिन बाद दिलीप सोपाल बुधवार को औपचारिक रूप से शिवसेना में शामिल हो गए. वह छह बार विधायक रहे हैं. सोपाल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप माने भी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित आवास पर पार्टी में शामिल हो गए. इन दोनों नेताओं के अतिरिक्त सोलापुर जिले से कांग्रेस के नेता नागनाथ क्षीरसागर ने भी बुधवार को शिवसेना का दामन थामा.
Aug 28, 2019
16:19 (IST)
झारखंड : दहेज हत्या मामले में पति, सास, ससुर को आजीवन कारावास की सज़ा

दुमका (झारखंड) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, एक स्थानीय अदालत ने दहेज हत्या के मामले में पीड़िता के पति, सास और ससुर को सश्रम आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है. द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पवन कुमार की अदालत ने दहेज हत्या मामले में टोंगरा थाना क्षेत्र के वृंदावनी गांव के निवासी प्रकाश उर्फ जोगेश्वर पाल (पति), सास जोसना पाल और ससुर बादल पाल को मंगलवार को सश्रम आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई.
Aug 28, 2019
16:14 (IST)
हरियाणा पुलिस ने दो वांछित अपराधियों को झज्जर जिले से गिरफ्तार किया है. इनके कब्ज़े से दो देशी कट्टे, सात ज़िन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुए हैं.

Aug 28, 2019
16:07 (IST)
बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लगता है कि प्रकाश जावड़ेकर अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं.
Aug 28, 2019
15:49 (IST)
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मिंदा किया है.  उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर राहुल गांधी ने जैसी टिप्पणियां की हैं वह हमारे सामने है.
Aug 28, 2019
15:26 (IST)
इलेक्ट्रिक वाहन की लागत तीन-चार साल में पेट्रोल-डीज़ल गाड़ियों के बराबर होगी : अमिताभ कांत

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अमिताभ कांत ने बुधवार को कहा कि बैटरी की कीमतों में कमी के कारण अगले तीन-चार साल में इलेक्ट्रिक वाहन की लागत पेट्रोल-डीज़ल इंजन गाड़ियों के लगभग बराबर हो जाएगी. भारत को पारम्परिक ईंधन वाहन से ई-वाहनों की ओर बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.
Aug 28, 2019
15:10 (IST)
टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार को सीबीआई ने नारद स्टिंग केस में किया तलब
Aug 28, 2019
14:28 (IST)
मायावती फिर चुनी गईं बसपा अध्यक्ष. BSP हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश उपचुनाव लड़ेगी.
Aug 28, 2019
14:20 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "एक सरकार, एक नेता, एक पार्टी... मुझे लगता है, हम राष्ट्रपति प्रकार के शासन की ओर बढ़ रहे हैं... अन्य सभी पार्टियां तोड़ी जा रही हैं... जब कर्नाटक में सरकार गिरी, किसी ने कुछ नहीं कहा... उन्होंने कहा कि वे बंगाल पर भी कब्ज़ा कर लेंगे... मैं देखती हूं कि ऐसा कैसे होता है... हम किसी एजेंसी से नहीं डरते... वे एक शख्स को आज बुलाएंगे, कल दूसरे को बुलाएंगे... अगर मैं जेल चली गई, तो इसे स्वतंत्रता संग्राम की तरह देखूंगी..."

Aug 28, 2019
14:07 (IST)
कश्मीर पर बनाया गया मंत्रिसमूह (GoM), कानून मंत्री होंगे GoM के अध्यक्ष, 30 अक्टूबर तक रिपोर्ट दे सकता है GoM.
Aug 28, 2019
14:00 (IST)
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विशाखापट्टनम में कहा, "भारत ने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया... हर ऐरे-गैरे ने ही आकर भारत पर हमला किया है... हम किसी पर हमला नहीं करेंगे, लेकिन अगर किसी ने हम पर हमला करने की कोशिश की, तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, जिसे वे ज़िन्दगीभर नहीं भूल पाएंगे..."

Aug 28, 2019
13:56 (IST)
देखें VIDEO: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को केरल में उनके निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के दौरे में एक शख्स ने चूमकर समर्थन जताया.

Aug 28, 2019
13:31 (IST)
सिपाहियों की हत्या कर फरार हुआ ढाई लाख का इनामी बदमाश गुरुग्राम में गिरफ्तार

संभल (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिला पुलिस ने पिछले महीने दो सिपाहियों की हत्या कर फरार हुए ढाई लाख रुपये के इनामी बदमाश को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने ढाई लाख रुपये के इनामी बदमाश धर्मपाल को मंगलवार को गुरुग्राम में गिरफ्तार किया, और उसे बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा में संभल लाकर अदालत में पेश किया गया.
Aug 28, 2019
13:09 (IST)
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता सीताराम येचुरी ने कहा, "मैं वहां कल जा रहा हूं (कश्मीर में पार्टी नेता तथा पूर्व विधायक यूसुफ तारीगामी से मुलाकात करने के लिए)"

Aug 28, 2019
13:00 (IST)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है, "राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस यूनिवर्सिटी तथा फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी... हर राज्य में इससे संबद्ध कॉलेज होंगे... ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ने इस संदर्भ में ड्राफ्ट भेजा है, जिसे जल्द ही कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा..."

Aug 28, 2019
12:57 (IST)
BCCI मूल्यांकन : के.वी.पी. राव ने प्रमोशन लेने से किया इंकार

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सहायक महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) के.वी.पी. राव को उप-महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) का पद सौंपने का निर्णय लिया. हालांकि, राव ने मौजूदा महाप्रबंधक सबा करीम पर तंज कसते हुए प्रमोशन लेने से इंकार कर दिया.
Aug 28, 2019
12:41 (IST)
भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सुरक्षा ज़रूरी : गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि देश को पांच लाख करोड़ अमेरिकी डॉलर, यानी 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने और दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल करने के लिए सुरक्षा सुदृढ़ होना बहुत ज़रूरी है.
Aug 28, 2019
12:39 (IST)
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के विधायक ए. अन्बालगन ने पुदुच्चेरी के बजट पर कहा, "पिछले तीन साल से यह सरकार अंतरिम बजट पेश करती आ रही है, और कोई पूर्ण बजट नहीं लाया गया है... इसके अलावा, तीन साल में जो भी वाीदे किए गए, वे पूरे नहीं किए गए हैं, सो, यह खोखला बजट है, और इसमें कुछ भी ठोस नहीं है... जब हमने इसका विरोध किया, हमें मार्शलों के ज़रिये विधानसभा से बाहर निकलवा दिया गया... हम इस मुद्दे को उपराज्यपाल तता केंद्र सरकार के पास ले जाएंगे..."

Aug 28, 2019
12:34 (IST)
योगी आदित्यनाथ सरकार महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाने में विफल : प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाने में विफल रही है. पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ एक छात्रा द्वारा शोषण का आरोप लगाए जाने की पृष्ठभूमि में प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता, जिस दिन BJP सरकार महिलाओं को यह भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है, तो आपको न्याय मिलेगा..."
Aug 28, 2019
12:32 (IST)
भारत में रूसी दूतावास के उपप्रमुख रोमन बबुशकिन ने कहा, "भारत-पाकिस्तान विवाद में रूस के लिए कोई भूमिका नहीं है, जब तक दोनों पक्ष मध्यस्थता का आग्रह नहीं करें... संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में बंद दरवाज़े के पीछे हुई बैठक में हमने दोहराया था कि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है..."

Aug 28, 2019
12:27 (IST)
भारत में रूस के राजदूत निकोलाई कुदाशेव ने अनुच्छेद 370 के बारे में कहा, "यह भारत सरकार का संप्रभु फैसला है, यह भारत का अंदरूनी मामला है... भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद सभी मुद्दे शिमला समझौते तथा लाहौर घोषणापत्र के आधार पर वार्ता के ज़रिये सुलझाए जाने चाहिए..."

Aug 28, 2019
12:21 (IST)
दिल्ली HC ने श्रीनगर में हिरासत में रखे गए शाह फैसल की उस याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा है जिसमें पूर्व नौकरशाह ने अपने खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर की प्रति खुद को दिए जाने की मांग की है.
Aug 28, 2019
11:59 (IST)
दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद के.डी. सिंह नारद स्टिंग केस के सिलसिले में पूछताछ के लिए CBI मुख्यालय पहुंच गए हैं.

Aug 28, 2019
11:46 (IST)
भारतीय सेना : कॉर्प्स ऑफ मिलिटरी पुलिस में महिला सिपाहियों के पहले बैच को प्रशिक्षण देने के लिए तैयारियां की जा रही हैं. इन तैयारियों में उन्हें ठहराए जाने की जगहों से लेकर प्रशिक्षण मॉड्यूल तय करने तथा उनके लिए देशभर से उचित प्रशिक्षक चुनना शामिल है. कर्नाटक महिला पुलिस सहित कई ट्रेनिंग मॉड्यूल का अध्ययन किया गया, तथा अच्छे पहलू अपनाए गए.

Aug 28, 2019
11:42 (IST)
छात्रा के अपहरण मामले में पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शाहजहांपुर से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर उन्हीं के कॉलेज - एस.एस. लॉ कालेज - की छात्रा के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक (SP) डॉ. एस. चिनप्पा ने दी.
Aug 28, 2019
11:38 (IST)
केरल : कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के बवली गांव में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले.

Aug 28, 2019
11:29 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, बॉम्बे हाईकोर्ट के जज जस्टिस अकील कुरैशी को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में कानून मंत्रालय से एक संदेश आया है, जिसे कॉलेजियम के सामने रखा जाएगा.
Aug 28, 2019
11:25 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने 'कश्मीर टाइम्स' की एक्ज़ीक्यूटिव एडिटर अनुराधा भसीन की याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. अनुराधा भसीन की याचिका में इंटरनेट, फोन तथा अन्य संचार माध्यमों पर लगी पाबंदियों में छूट दिए जाने का निर्देश देने की मांग की गई है. सरकार को सात दिन के भीतर नोटिस का विस्तृत जवाब देना होगा.

Aug 28, 2019
11:22 (IST)
विदेश मंत्रालय के अनुसार, पवन कपूर को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया गया है.

Aug 28, 2019
11:08 (IST)
अनुच्छेद 370 हटाए जाने की संवैधानिक वैधता की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट.
Aug 28, 2019
11:06 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू एवं कश्मीर के लिए इंटरलोक्यूटर नियुक्त किए जाने की केंद्र सरकार की मांग ठुकराई.

Aug 28, 2019
11:04 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार तथा अन्य को नोटिस जारी किया, और कहा, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की पांच-सदस्यीय पीठ अक्टूबर के पहले सप्ताह में सुनवाई करेगी.

Aug 28, 2019
11:00 (IST)
रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती गिरावट और विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी के बीच रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 9 पैसे कमजोर होकर 71.57 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
Aug 28, 2019
10:59 (IST)
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की पांच-सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी. केंद्र सरकार ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में हालात सामान्य हैं.
Aug 28, 2019
10:56 (IST)
सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में गिरावट

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कमजोर वैश्विक रुख के बीच बैंकिंग एवं धातु कंपनियों के शेयरों में गिरावट से घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट देखी गई. BSE सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 120.03 अंक, यानी 0.32 प्रतिशत गिरकर 37,521.24 अंक पर आ गया, जबकि NSE निफ्टी भी शुरुआती दौर में 27.15 अंक, यानी 0.24 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,078.20 अंक पर आ गया.
Aug 28, 2019
10:49 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने वाम नेता सीताराम येचुरी को जम्मू एवं कश्मीर में पार्टी कार्यकर्ता से मिलने की अनुमति दी.
Aug 28, 2019
10:47 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और अनुच्छेद 370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले की संवैधानिक वैधता पर सवाल खड़े करने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है.

देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने एक याचिकाकर्ता मोहम्मद अलीम सैयद को अनंतनाग जाकर अपने माता-पिता से मिलने की इजाज़त दे दी है. कोर्ट ने जम्मू एवं कश्मीर सरकार को निर्देश दिया है कि मोहम्मद अलीम सैयद को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए.

Aug 28, 2019
10:25 (IST)
पश्चिम बंगाल : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष के विरुद्ध उनकी कथित टिप्पणी की वजह से स्वतःसंज्ञान लेते हुए कोलाघाट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कथित रूप से कहा था, "तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गुंडों और पुलिस से नहीं डरो... अगर आप पर हमला होता है, तो तृणमूल कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को पीट दो... डरो मत... अगर कोई समस्या होगी, तो हम देख लेंगे..."

Aug 28, 2019
10:18 (IST)
ओडिशा : मलकानगिरी के बोंडा हिल इलाके में सुरक्षाबलों तथा नक्सलियों के बीच गोलीबारी में डिस्ट्रिक्ट वॉलंटियरी फोर्स (DVF) के एक कर्मी की जान चली गई है, और एक अन्य ज़ख्मी हो गया है. मुठभेड़ जारी है.

Aug 28, 2019
10:11 (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "हमने ऐसी ख़बरें देखी हैं, जिनमें पाकिस्तानी सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में दी गई कथित याचिका के हवाले से राहुल गांधी का नाम शरारतपूर्ण तरीके से घसीटा गया है, ताकि पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे झूठों और गलत सूचनाओं के अम्बार को सच साबित किया जा सके..."

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "दुनिया में किसी को भी इसमें संदेह नहीं होना चाहिए कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग थे, हैं, और हमेशा रहेंगे... पाकिस्तान कितनी भी द्वेषपूर्ण तरकीबें अपना ले, झुठलाई न जा सकने वाली इस सच्चाई को बदला नहीं जा सकेगा..."

Aug 28, 2019
10:05 (IST)
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के अनुसार, चंद्रयान 2 बुधवार सुबह 9:04 बजे (भारतीय समयानुसार) सफलतापूर्वक चंद्रमा की तीसरी कक्षा में पहुंच गया.

Aug 28, 2019
09:46 (IST)
राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं कई मुद्दों पर सरकार से असहमत हूं. लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है. इस मामले में पाकिस्तान और अन्य किसी भी देश के हस्तक्षेप की कोई जगह नहीं है. जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है. इस हिंसा का पाकिस्तान समर्थन कर रहा है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में आंतकवाद का पोषक है.'
Aug 28, 2019
09:09 (IST)
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर एक ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. किसी के ज़ख्मी होने की ख़बर नहीं है.

Aug 28, 2019
06:21 (IST)
गाजियाबाद: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक महिला से की मारपीट
Aug 28, 2019
06:20 (IST)
रेवाड़ी: 2.5 साल की मासूम के साथ 15 साल के लड़के ने किया रेप. पुलिस ने आरोपी को दो घंटे में दबोचा
Aug 28, 2019
06:17 (IST)
मुंबई: भायखला इलाके के मुस्तफा बाजार में रात 2 बजे के करीब एक गोदाम में लगी आग. दमकल की 10 गाड़ियों की मदद से आग पर पाया गया काबू.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement