NDTV Khabar

NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'देशभर में 1600 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट हैं जो रुके हुए हैं. इनमें कुल 5.58 लाख मकान हैं जो अटके हैं'

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'देशभर में 1600 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट हैं जो रुके हुए हैं. इनमें कुल 5.58 लाख मकान हैं जो अटके हैं'

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...


Nov 06, 2019
19:59 (IST)
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'देशभर में 1600 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट हैं जो रुके हुए हैं. इनमें कुल 5.58 लाख मकान हैं जो अटके हैं.'
Nov 06, 2019
19:37 (IST)
सोमवार 11 नवंबर और मंगलवार 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट. गुरु नानक देव जी के जन्म के 550 साल होने पर दिल्ली में बड़े आयोजन होने हैं जिसके चलते ऑड-ईवन से छूट की मांग की जा रही है और सरकार इसपर विचार कर रही है.
Nov 06, 2019
18:21 (IST)
संजय राउत अपनी बात पर अड़े, कहा - महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री शिवसेना का ही होगा
Nov 06, 2019
18:18 (IST)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के 'संदेश' के साथ भाजपा के नेता गुरुवार को राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात करेंगे : मंत्री.
Nov 06, 2019
17:41 (IST)
ब्रिटेन की अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी की नई जमानत अर्जी खारिज की.
Nov 06, 2019
16:18 (IST)
वायु प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा, "नियमों-विनियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा..."

Nov 06, 2019
15:45 (IST)
मीडिया कवरेज पर पाबंदी की वकीलों की मांग दिल्ली हाईकोर्ट में खारिज
Nov 06, 2019
15:13 (IST)
दिल्ली : कांग्रेस आर्थिक मंदी और किसानों की समस्याओं को लेकर अन्य पार्टियों के साथ 1 दिसंबर को रामलीला मैदान में रैली करेगी.

Nov 06, 2019
15:00 (IST)
बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा है, "हमारी मांग है कि दोषी पुलिस अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर गिरफ्तार किया जाए, और ऐसा नहीं किए जाने पर हम शांतिपूर्ण 'धरना' देंगे, ताकि उन लोगों को गिरफ्तार कर उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. बार एकजुट है.

Nov 06, 2019
14:40 (IST)
उपभोक्ता मामलों, खाद्य तथा सार्वजनिक वितरण के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, "प्याज़ की बढ़ती कीमतों की मुख्य वजह मांग तथा आपूर्ति में अंतर है... बारिश और बाढ़ की वजह से फसल नष्ट हो गई... नवंबर के अंत तक राहत मिल जाएगी..."

Nov 06, 2019
14:28 (IST)
पुलिस की संयुक्त आयुक्त (ट्रैफिक ऑपरेशन्स) मीनू चौधरी ने मंगलवार को किए विरोध प्रदर्शन के बाद बुधवार को पुलिसकर्मियों के काम पर लौट आने के बारे में कहा, "दिल्ली पुलिस का प्रत्येक कर्मी आज काम पर है... हम अनुशासित बल हैं, हम अपनी ज़िम्मेदारियां समझते हैं, और उन्हें हर परिस्थिति में पूरा करते हैं..."

Nov 06, 2019
14:23 (IST)
हिंसा की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी : BCI

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शहर में जिला अदालतों के बाहर वकीलों के प्रदर्शन के बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बुधवार को कहा कि वकीलों, पुलिस और जनता से जुड़ी हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट परिसर में मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि BCI ने वकीलों और पुलिस के बीच हिंसा की सभी घटनाओं को गंभीरता से लिया है तथा दोषियों के खिलाफ सभी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिसकर्मियों पर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय के बाहर अपने प्रदर्शन के दौरान न्यायाधीशों एवं वकीलों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया.
Nov 06, 2019
14:00 (IST)
केरल : UAPA के तहत गिरफ्तार किए गए दो छात्रों की जमानत याचिका खारिज

कोझीकोड (केरल) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अदालत ने गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत गिरफ्तार किए गए दो CPM छात्र कार्यकर्ताओं की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी. गौरतलब है कि 2 नवंबर को CPM के छात्र कार्यकर्ताओं ताहा फजल और अलान सुहैब को कथित रूप से माओवादियों से सहानुभूति रखने और उनके कुछ पर्चे तथा सामग्री वितरित करने के आरोप में UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया था.
Nov 06, 2019
13:07 (IST)
राष्ट्रपति शासन से बचने के लिए BJP-शिवसेना सरकार के अलावा कोई विकल्प नहीं : शरद पवार

शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा, "सिर्फ एक ही विकल्प है, वह यह है कि BJP और शिवसेना को सरकार का गठन करना चाहिए... राष्ट्रपति शासन से बचने के लिए इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है..."

Nov 06, 2019
13:02 (IST)
दिल्ली : पुलिस मुख्यालय पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) को तैनात कर दिया गया है. 2 नवंबर को तीस हज़ारी अदालत परिसर में वकीलों के साथ हुई झड़प के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली पुलिस कर्मियों ने मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था.

Nov 06, 2019
12:46 (IST)
कांग्रेस और NCP को विपक्ष में ही रहना होगा, हम विपक्ष में ही रहेंगे : शरद पवार

शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा, "शिवसेना की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है... कांग्रेस और NCP को विपक्ष में ही रहना होगा, हम विपक्ष में ही रहेंगे..."
Nov 06, 2019
12:39 (IST)
जमायत उलेमा-ए-हिन्द ने अयोध्या भूमि विवाद केस के बारे में कहा है, "मुस्लिमों का दावा इस ऐतिहासिक तथ्य पर आधारित है कि मस्जिद का निर्माण किसी हिन्दू मंदिर को ध्वस्त कर नहीं किया गया था... हम अपने रुख को दोहराते हैं, जो भी फैसला आएगा, हम उसे स्वीकार करेंगे, और मुस्लिमों तथा सभी नागरिकों से अपील करते हैं कि फैसले का सम्मान करें..."

Nov 06, 2019
12:31 (IST)
तुच्छ राजनीतिक फायदों के लिए आतंकवाद को बढ़ावा देता है पाकिस्तान : भारत

संयुक्त राष्ट्र से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर में महिला अधिकारों का मुद्दा उठाने के लिए पाकिस्तान पर जमकर बरसते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की प्रथम सचिव पॉलोमी त्रिपाठी ने कहा कि देश एक ऐसे तंत्र को दर्शाता है, जो मामूली राजनीतिक फायदों के लिए आतंकवाद और 'विकास-विरोधी' चरमपंथी विचारधाराओं को बढ़ावा देता है तथा महिलाओं की आवाज को 'दबाता' है. भारत की तरफ से यह कड़ी प्रतिक्रिया संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की निवर्तमान दूत मलीहा लोधी द्वारा 29 अक्टूबर की चर्चा के दौरान कश्मीर की स्थिति, अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किए जाने और घाटी में महिला अधिकारों पर टिप्पणी किए जाने के बाद आई है.
Nov 06, 2019
12:03 (IST)
कांग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाला संसदीय दल 20 नवम्बर को व्हाट्सएप जासूसी मामला उठाएगा : सूत्र
Nov 06, 2019
11:45 (IST)
उत्तर प्रदेश में पराली जलाने को लेकर 166 किसानों पर FIR, 185 पर जुर्माना : कृषि मंत्री

लखनऊ से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि फसल अवशेष (पराली) जलाए जाने पर 166 किसानों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है तथा 185 किसानों पर जुर्माना लगाया गया है.
Nov 06, 2019
11:42 (IST)
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में रुपया 15 पैसे कमजोर

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, घरेलू शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत के साथ रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 15 पैसे फिसलकर 70.84 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
Nov 06, 2019
11:29 (IST)
मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "वह राज्य और देश के वरिष्ठ नेता हैं... वह महाराष्ट्र के आज के राजनैतिक हालात को लेकर चिंतित हैं... हमने संक्षिप्त बातचीत की..."

Nov 06, 2019
11:24 (IST)
कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को फिलहाल राहत नहीं, जेल में ही रहना होगा

NDTV संवाददाता के अनुसार, वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों के मामले में कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को फिलहाल राहत नहीं मिली है. सज्जन कुमार को जेल में ही रहना होगा. जेल में बंद सज्जन कुमार की मेडिकल जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने AIIMS के निदेशक को डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बनाने को कहा, जिसे चार हफ्ते में रिपोर्ट दाखिल करनी होगी.
Nov 06, 2019
11:19 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय और राज्य सूचना आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त और सूचना आयुक्त के पदों की रिक्तियों और पारदर्शिता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों से स्टेटस रिपोर्ट मांगी.
Nov 06, 2019
11:06 (IST)
मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के लिए शिवसेना नेता संजय राउत उनके आवास पर पहुंच गए हैं.

Nov 06, 2019
11:05 (IST)
मध्य प्रदेश : फर्ज़ी दस्तावेज़ के आधार पर कर्ज़ा लेने के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) मुरैना में श्रीराम वेयरहाउस तथा कांग्रेस विधायक रघुराज सिंह कंसाना के आवास समेत कई ठिकानों पर छापे मार रही है.

Nov 06, 2019
11:00 (IST)
दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा, "मैंने उनसे किसानों के मुद्दों को लेकर मुलाकात की थी... यह राजनैतिक मुलाकात या महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर मुलाकात नहीं थी..."

Nov 06, 2019
10:45 (IST)
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक तथा ज्वाइंट कमिश्नर राजेश खुराना अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर बैठक के लिए पहुंच गए हैं.

Nov 06, 2019
10:16 (IST)
प्रदूषण के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दो फैक्टरियों, आठ लोगों पर लगाया गया जुर्माना

मुज़फ़्फ़रनगर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, प्रदूषण-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल न करने के आरोप में दो फैक्टरियों पर कुल सवा लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण विभाग ने मंगलवार को सर्वोत्तम रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड पर 75,000 रुपये और अम्बा शक्ति लिमिटेड पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण विभाग के एक दल ने जांच के दौरान कथित रूप से पाया कि ये इकाइयां प्रदूषण-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल नहीं कर रही थीं.

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों ने मंगलवार शाम अलग-अलग जगह कूड़ा जलाने के मामले में आठ लोगों पर जुर्माना लगाया. नगर निकाय के कार्यकारी अधिकारी वी.के. मणि त्रिपाठी ने बताया कि पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.
Nov 06, 2019
10:02 (IST)
कर्नाटक : चित्रदुर्गा के एक प्राथमिक स्कूल के 60 से ज़्यादा विद्यार्थियों को बुधवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. विद्यार्थियों ने कथित रूप से स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद पेटदर्द और उल्टी की शिकायत की थी.

Nov 06, 2019
09:54 (IST)
डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में भारतीय IT कंपनियों के साथ भेदभाव बढ़ा : रिपोर्ट

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की अति प्रतिबंधात्मक नीतियों के चलते एच-1बी आवेदनों को खारिज किए जाने की दर 2015 के मुकाबले इस साल बहुत अधिक बढ़ी है. एक अमेरिकी थिंक टैंक की तरफ से किए गए अध्ययन में यह भी सामने आया है कि नामी-गिरामी भारतीय IT कंपनियों के एच-1बी आवेदन सबसे ज्यादा खारिज किए गए हैं.

ये आंकड़े उन आरोपों को बल देते हैं कि मौजूदा प्रशासन अनुचित ढंग से भारतीय कंपनियों को निशाना बना रहा है. नेशनल फाउंडेशन फॉर अमेरिकन पॉलिसी की ओर से किए गए इस अध्ययन के मुताबिक 2015 में जहां छह प्रतिशत एच-1बी आवेदन खारिज किए जाते थे, वहीं मौजूदा वित्तवर्ष में यह दर बढ़कर 24 प्रतिशत हो गई है. यह रिपोर्ट अमेरिका की नागरिकता एवं आव्रजन सेवा यानि USCIS से प्राप्त आंकड़ों पर आधारित है.
Nov 06, 2019
09:50 (IST)
शिवसेना नेता संजय राउत ने मुंबई में कहा, "हम सिर्फ उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे, जिस पर विधानसभा चुनाव से पहले हमने सहमति व्यक्त की थी... किसी भी नए प्रस्ताव पर अब बातचीत नहीं की जाएगी... BJP और शिवसेना ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर एक समझौता किया था, और तभी हम चुनाव के लिए गठबंधन पर सहमत हुए थे..."

Nov 06, 2019
09:42 (IST)
ब्रिटेन की अदालत नीरव मोदी की नई ज़मानत याचिका पर सुनवाई करेगी

लंदन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, ब्रिटेन की एक अदालत भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा जमानत के लिए दायर एक नई याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है. नीरव मोदी लगभग दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. अनुमान है कि नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.
Nov 06, 2019
09:31 (IST)
हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनके कब्ज़े से 5.150 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है. नारकॉटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटान्सेज़ एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Nov 06, 2019
09:08 (IST)
ISIS-K ने पिछले साल भारत में हमले की साजिश रची थी : अमेरिकी अधिकारी

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, ISIS के खुरासान समूह उर्फ ISIS-K ने पिछले साल भारत में आत्मघाती हमले की साजिश रची थी. राष्ट्रीय खुफिया निदेशालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र के कार्यकारी निदेशक रसल ट्रैवर्स ने मंगलवार को सांसदों से कहा कि ISIS की सभी शाखाओं में से ISIS-K वह संगठन है, जो अमेरिका के लिए चिंता की सबसे बड़ी वजह है.
Nov 06, 2019
08:20 (IST)
दिल्ली: प्रदूषण की वजह से बढ़ाई गई दिवाली की छुट्टियों के बाद फिर खुले स्कूल
Nov 06, 2019
07:32 (IST)
प्रदूषण पर बोले भाजपा नेता- ये जो जहरीली हवा आ रही है, हो सकता है कि किसी बगल के मुल्क ने छोड़ी हो, जो हमसे घबराए हुआ है.
Nov 06, 2019
07:29 (IST)
प्रयागराज: छात्राओं से बदसूलकी करने से टोकने पर छात्रों ने टीचर को पीटा, वीडियो आया सामने
Nov 06, 2019
07:00 (IST)
राजस्थान के अजमेर जिले में छह साल की एक बच्ची से कथित दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
Nov 06, 2019
07:00 (IST)
गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर हरियाणा के सभी विधायकों को पंजाब विधानसभा में बुधवार को आयोजित होने जा रहे एक विशेष कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.
Nov 06, 2019
01:36 (IST)
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर आज होगा विचार
Nov 06, 2019
01:35 (IST)
ट्रंप के एक वरिष्ठ सहयोगी ने स्वीकार किया कि बाइडेन के खिलाफ जांच में यूक्रेन की मदद लेने की कोशिश की गई. 
Nov 06, 2019
01:35 (IST)
दिल्ली में ऑल बार एसोसिएशनों की समन्वय समिति नेकहा कि हड़ताल खत्म करने की बार काउंसिल ऑफ इंडिया की अपील के बाद भी वकील आज काम का बहिष्कार जारी रखेंगे. 

No more content
टिप्पणिया

Advertisement