विज्ञापन
Story ProgressBack
6 years ago
नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है. नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुथ भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई. तमिलनाडु में स्‍टरलाइट के खिलाफ प्रोटेस्‍ट जारी है. उधर गंगा दशहरा के अवसर पर वाराणसी और हरिद्वार में श्रद्धालुओं ने गंगा में डूबकी लगाई. महाराष्ट्र विधान परिषद के 6 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

May 24, 2018 23:36 (IST)
Link Copied
जम्‍मू में बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड से हमला, दो पुलिसवाले घायल
May 24, 2018 19:24 (IST)
Link Copied
अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ होने वाली बैठक रद्द की. बैठक से महीने पर पहले लिया गया फैसला.
May 24, 2018 19:15 (IST)
Link Copied
यूपी के मथुरा जनपद में थाना जमुना पार क्षेत्र निवासी एक युवक और उसकी मां की लाश दो अलग-अलग बोरों में मिली है
May 24, 2018 17:56 (IST)
Link Copied
कर्नाटक के उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने बीजेपी पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, 'हमारे कुछ नेता और खुद मैं भी यह मानते हैं बीजेपी ईवीएम से छेड़छाड़ करती है. कांग्रेस के कई नेता ऐसी जगहों से चुनाव हारे हैं जहां कांग्रेस काफी मजबूत है. हम इसकी चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. हम चाहते हैं कि चुनावों में मत पत्रों यानी बैलेट पेपर का इस्‍तेमाल हो.'

May 24, 2018 17:46 (IST)
Link Copied
प्रियंका गांधी को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर पार्टी प्रवक्‍ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'प्रियंका गांधी जो भी भूमिका चुनती हैं, उसे बहुत ही अच्‍छे से निभाती हैं लेकिन वो क्‍या चुनती हैं वो उनकी पसंद और उनके निर्णय पर निर्भर करता है. सलमान खुर्शीद ने ऐसा नहीं कहा कि वो चुनाव में खड़ी हो रही हैं. इसमें कयास लगाने जैसा कुछ भी नहीं है.'

May 24, 2018 17:37 (IST)
Link Copied
यूपी के बलिया में परिवार ने लगाया आरोप, एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से रिश्‍तेदार की हुई मौत, हाथ रिक्‍शे पर ले जाना पड़ा अस्‍पताल. साथ ही परिवार का यह भी आरोप है कि स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में कोई डॉक्‍टर उपस्थित नहीं था. वहीं बलिया के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने जोर देकर कहा कि लोग एंबुलेंस के लिए 108 नंबर पर फोन करें, इस तरह मरीज को न लाएं.

May 24, 2018 16:52 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से दो जून के बीच इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे : विदेश मंत्रालय
May 24, 2018 16:26 (IST)
Link Copied
उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु परीक्षण स्‍थलों को नष्‍ट किया : न्‍यूज एजेंसी AFP के हवाले से खबर
May 24, 2018 16:14 (IST)
Link Copied
प्रवर्तन निदेशालय ने PNB घोटाले में प्रॉसीक्यूशन कम्प्लेंट / चार्जशीट दाखिल की, जिसमें नीरव मोदी तथा उसके सहयोगियों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट के विभिन्न प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

May 24, 2018 16:00 (IST)
Link Copied
तूतुकोडि के नए जिलाधिकारी संदीप नंदुरी ने बताया, स्टरलाइट प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा करने के आरोप में 65 लोगों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि 68 अन्य लोगों को गिरफ्तार किा गया है, और उन्हें सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और हिंसा करने के आरोप में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

May 24, 2018 14:51 (IST)
Link Copied
कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ऑस्कर कार्डिनल ग्रेशियस ने कहा है, "मुझे नहीं लगता, देशभर में ईसाइयों पर हमले किए जा रहे हैं... यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ गुमराह किए गए तत्व हैं, जो समस्याएं पैदा करते हैं... सरकार को सख्त संदेश देना होगा कि इस तरह की घटनाएं बरदाश्त नहीं की जाएंगी..."

May 24, 2018 14:41 (IST)
Link Copied
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी द्वारा क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने पर खुशी ज़ाहिर करते हुए उन्हें #FuelChallenge दिया है, और कहा है कि वह पेट्रोल-डीज़ल के दाम कम करें, वरना कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को दाम घटाने के लिए मजबूर कर देगी.

May 24, 2018 14:08 (IST)
Link Copied
मेघालय के ईस्ट गारो हिल्स जिले में बुधवार को हथियार तथा गोला-बारूद की बड़ी खेप ज़ब्त की गई. पकड़े गए हथियारों में 1.303 लाइट मशीनगन, दो एके राइफलें, एक H&K राइफल, चार SBML बैरल, पांच UGBL शेल, दो रॉकेट (RPG) तथा नौ मिलिमीटर की एक मैगज़ीन शामिल है.

May 24, 2018 13:49 (IST)
Link Copied
BJP के सांसद विनय कटियार ने कहा है, "बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा जैसे लोग रोहिंग्याओं की असलियत नहीं जानते... उन्हें उनसे मिलने नहीं जाना चाहिए था... रोहिंग्या मुसलमानों को इस देश में रहने की इजाज़त नहीं दी जानी चाहिए, और जो उनके साथ सहानुभूति रखते हैं, उन्हें भी भारत में रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए..."

May 24, 2018 13:43 (IST)
Link Copied
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता एचएस फुलका ने साफ कहा है कि उनके लिए 1984 में हुए दंगों का मुद्दा सबसे बड़ा है, और वह इसी वजह से कांग्रेस के साथ कोई रिश्ता रखना मंज़ूर नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि मेरा रुख बिल्कुल साफ है कि अगर उनकी पार्टी कांग्रेस-नीत गठबंधन में शामिल होती है, तो वह उसी क्षण AAP से इस्तीफा दे देंगे.

May 24, 2018 13:35 (IST)
Link Copied
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है, "तमिलनाडु के तूतीकोरिन में प्रदर्शन के दौरान गई जानों का बेहद दुःख है... गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लिया है, और राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है..." राजनाथ सिंह ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हालात को लेकर चिंतित हैं, और उन्हें भी जानी नुकसान का बेहद दुःख है...


May 24, 2018 13:28 (IST)
Link Copied
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के कालका जी मंदिर में दर्शन किये
May 24, 2018 12:54 (IST)
Link Copied
नीदरलैंड के पीएम मार्क रूट भारत के दौरे पर आए हैं. उनसे पीएम मोदी ने हैदराबाद हाऊस में मुलाकात की है.
May 24, 2018 12:50 (IST)
Link Copied
जम्मू-कश्मीर में एकतरफ़ा संघर्ष विराम के सरकार के फ़ैसले के बाद हिंसा की वारदात तेज़ी से बढ़ी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक घाटी में हिंसा की वारदातों में तिगुना इजाफ़ा हुआ है. एनडीटीवी के पास गृह मंत्रालय के आंकड़े हैं जिससे साबित होता है कि एकतरफा युद्धविराम के दौरान हिंसक घटनाएं बढ़ी हैं. 16 मई से केंद्र की ओर से लागू किए गए युद्धविराम की घोषणा के बाद से 13 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. वहीं 8 मई से 15 मई के बीच 4 घटनाएं सामने आई थीं. 
May 24, 2018 12:31 (IST)
Link Copied
दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट से मुलाकात की.

May 24, 2018 12:29 (IST)
Link Copied
तूतुकोडि के नए जिलाधिकारी संदीप नंदुरी ने स्टरलाइट विरोध प्रदर्शन तथा पुलिस फायरिंग के मुद्दे पर कहा, "मेरी पहली प्राथमिकता हालात को सामान्य करना है... जहां तक हिंसा, फायरिंग और किसने आदेश दिया था के मामले हैं, तमिलनाडु सरकार द्वारा नियुक्त किए गए जज द्वारा उनकी जांच की जाएगी..."

May 24, 2018 12:21 (IST)
Link Copied
ब्यास नदी में प्रदूषण के मुद्दे पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB), पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (PPCB), राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (RPCB) तथा दो चीनी मिलों को नोटिस दिया है.


May 24, 2018 12:16 (IST)
Link Copied
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिल्ली आए, और उन्होंने कालकाजी स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की.

May 24, 2018 12:11 (IST)
Link Copied
तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग के खिलाफ तमिलनाडु सेक्रेटेरिएट के बाहर प्रदर्शन कर रहे द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन को हिरासत में ले लिया गया है.

May 24, 2018 11:55 (IST)
Link Copied
कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार ने विधानसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके साथ उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर तथा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे.

May 24, 2018 11:53 (IST)
Link Copied
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) अध्यक्ष एमके स्टालिन ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग के मामले में कहा है, "12 मासूमों की मौत के बाद भी दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई... मुख्यमंत्री कतई निष्प्रभावी हो गए हैं... उन्होंने जिले का दौरा करने तथा लोगों की मिलने की तकलीफ भी नहीं की... इसलिए हम मांग करते हैं कि CM को इस्तीफा देना चाहिए, तथा DGP राजेंद्रन को भी इस्तीफा दे देना चाहिए..."

May 24, 2018 11:12 (IST)
Link Copied
महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों - उस्मानाबाद-बीड़-लातूर, रायगढ़-रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, नाशिक, परभनी-हिंगोली, वर्धा-चंद्रपुर-गढ़चिरौली तथा अमरावती - के लिए मंगलवार को हुए मतदान के बाद गुरुवार को मतगणना जारी है, जिसमें अब तक BJP को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है, और एक सीट पर NCP प्रत्याशी विजयी रहा है.

May 24, 2018 11:03 (IST)
Link Copied

अली बुदेश अंडरवर्ल्ड के नाम से पहले यूपी के 12 विधायकों को व्हाट्सएप पर उगाही के मैसेज भेजने के बाद अब दिल्ली में भी कई बिजनेसमैन और राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोगों को अलीबुदेश के नाम से व्हाट्सएप मैसेज आ रहे हैं. जिसकी शिकायत दिल्ली क्राइम ब्रांच से की गई है. क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.
May 24, 2018 11:02 (IST)
Link Copied
कर्नाटक में BJP के विधायक सुरेश कुमार ने विधानसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके साथ वी. सुनील कुमार तथा अश्वत नारायण भी मौजूद थे.

May 24, 2018 10:30 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम स्वराज अभियान को कामयाब बनाने के लिए सांसदों-विधायकों तथा केंद्र-राज्य अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया.
May 24, 2018 09:32 (IST)
Link Copied
बुधवार को धातु, ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बाद गुरुवार को शेयर बाजार में हरियाली देखने को मिली. सुबह करीब 9.20 बजे सेंसेक्स 120 अंक ऊपर 34465 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी में 36 अंक की तेजी रही और निफ्टी 10466 पर कारोबार कर रहा था. ऑटो मेटल एफएमसीजी को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी के शेयर हरे में कारोबार करते दिखे. बताया जा रहा है कि अमेरिकी बाजार में स्थिरता के चलते भारत में भी शेयर बाजार मजबूत दिखाई दे रहे हैं. 
May 24, 2018 07:52 (IST)
Link Copied
स्थानीय निकायों से महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए हुये मतदान के नतीजे आज जाएंगे. इस चुनाव के लिए राज्य में बड़ी पार्टियों के बीच सीटों को लेकर साझेदारी हुई है. राकांपा के तीन, भाजपा के दो और कांग्रेस के एक एमएलसी का राज्य के उच्च सदन में कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद इस चुनाव की जरूरत पड़ी थी. उस्मानाबाद - बीड - लातूर सीट पर चुनावी मुकाबले पर सबकी नजरें हैं. दरअसल , इस सीट पर महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे (भाजपा) और उनके करीबी रिश्तेदार धनंजय मुंडे (राकांपा) के बीच मुकाबला है. धनंजय परिषद में विपक्षी नेता हैं. भाजपा और शिवसेना तीन - तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. 

May 24, 2018 01:05 (IST)
Link Copied
महाराष्ट्र विधान परिषद के 6 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सेंसेक्स नए शिखर पर, निफ्टी पहली बार 23 हजार के पार
NEWS FLASH : जम्‍मू में बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड से हमला, दो पुलिसवाले घायल
JNU छात्र संघ चुनाव से पहले लेफ्ट और ABVP संगठन के छात्रों के बीच झड़प, कई घायल
Next Article
JNU छात्र संघ चुनाव से पहले लेफ्ट और ABVP संगठन के छात्रों के बीच झड़प, कई घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;