NEWS FLASH: जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त होने पर NDTV इंडिया से बोले सतपाल मलिक, 'पीएम की सोच पर अमल करना है'

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त होने पर NDTV इंडिया से बोले सतपाल मलिक, 'पीएम की सोच पर अमल करना है'

आरजेडी के राज्यसभा सदस्य अहमद अशफाक करीम ने एक अज्ञात नंबर से उन्हें एसएमएस कर जान से मारने की धमकी दिए जाने पर पटना शहर के शास्त्रीनगर थाना में देर शाम प्राथमिकी दर्ज करायी है. केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथानम ने केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की कांग्रेस नेताओं की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि आपदा प्रबंधन कानून 2005 में ऐसा करने का प्रावधान नहीं है. इस संबंध में पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता ए के एंटनी के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन कानून तब पारित किया गया था जब केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग की सरकार थी. एंटनी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जताते हुए कन्ननथानम ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का प्रावधान नहीं है. कांग्रेस जब 2004-14 में सत्ता में थी तो किसी भी आपदा को राष्ट्रीय आपदा नहीं घोषित किया गया था.’’ जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार किए गए दो लोगों ने पूछताछ में आज दावा किया कि वे गोरक्षक हैं और दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में चल रहे कार्यक्रम में व्यवधान डालने आए थे ताकि गोरक्षा के मुद्दे की तरफ ध्यान आकर्षित कर सकें. भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने उम्मीदों को पूरा करते हुए यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को ऐतिहासिक स्वर्ण पदक अपने नाम किया. पुरुष निशानेबाजों दीपक कुमार और लक्ष्य ने इस दिन भारत की झोली में दो रजत पदक डाले. दूसरा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा. भारत को खुशी के पलों के अलावा निराशा भी हाथ लगी जो साक्षी मलिक और पुरुष कबड्डी टीम की हार के रूप में सामने आई.देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Aug 21, 2018 19:54 (IST)
बाढ़ प्रभावित केरल में आधार पंजीकरण एजेंसियां की लोगों को ई-आधार प्रिंटआउट निशुल्क उपलब्ध कराने की पेशकश : यूआईडीएआई सीईओ
Aug 21, 2018 19:52 (IST)
बीजेपी ने फैसला किया है कि सभी राज्यों में अटल बिहारी बाजपेयी के अस्थिकलश यात्रा और कार्यकम किये जाएंगे. अमित शाह ने इसके लिए सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को दिल्ली बुलाया है. बुधवार 22 अगस्त को बीजेपी मुख्यालय में अटल जी अस्थिकलश को लेकर बड़ा कार्यकम होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अपने सभी प्रदेश अध्यक्षों को एक एक अस्थिकलश सौपेंगे. सुबह 9:30 बजे होगा कार्यक्रम. प्रदेश अध्यक्ष इस अस्थिकलश को लेकर अपने राज्य जाएंगे. राज्य की राजधानी से लेकर तालुका तक अटल जी की शोकसभा और अस्थिकलश विसर्जन कार्यकम किया जाएगा. राज्यों की प्रमुख नदियों में होगा विसर्जन.
Aug 21, 2018 19:50 (IST)
लोकसभा अध्यक्ष ने केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए अपनी एक माह की सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की. लोकसभा सचिवालय के कर्मचारी भी एक दिन की सैलरी देंगे.
Aug 21, 2018 19:42 (IST)
जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त होने पर NDTV इंडिया से बोले सतपाल मलिक, 'पीएम की सोच पर अमल करना है और लोगों का भरोसा जीतना है'
Aug 21, 2018 19:05 (IST)
लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्‍यपाल, सतपाल मलिक जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल बनाए गए. गंगा प्रसाद को सिक्क‍िम, सत्‍यदेव नारायण आर्य को हरियाणा, बेबी रानी मौर्य को झारखंड, तथागत रॉय को मेघालय, कप्‍तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का राज्‍यपाल बनाया गया है.

Aug 21, 2018 18:59 (IST)
Aug 21, 2018 18:52 (IST)
बिहार : नालंदा में 19 अगस्‍त को कथित रूप से रेप का विरोध किए जाने पर तीन लोगों द्वारा महिला को जिंदा जलाए जाने के मामले में पुलिस ने मुख्‍य आरोपी को किया गिरफ्तार.

Aug 21, 2018 18:45 (IST)
रुपये का मूल्‍य थर्मामीटर के तापमान की तरह है जो कुछ निश्चित मानकों पर घटता और बढ़ता है. यह कहना गलत हो कि रुपये की कीमत में गिरावट से मुद्रास्‍फीति बढ़ेगी : नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष राजीव कुमार

Aug 21, 2018 18:25 (IST)
केरल में भारी बारिश और बाढ़ से कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (सायल) को 220 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है. हालांकि हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन 26 अगस्त से फिर से शुरू होने की उम्मीद है.
Aug 21, 2018 18:01 (IST)
दाऊद इब्राहिम के प्रमुख सहयोगी जाबिर मोतीवाला को लंदन में ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों ने 19 अगस्‍त को हिरासत में लिया. मोतीवाला पाकिस्‍तानी नागरिक है और ऐसा माना जाता है कि वह डी-कंपनी के वित्तीय मामलों का प्रमुख है.

Aug 21, 2018 17:56 (IST)
सभी राज्‍यों के लिए जीएसटीआर 3बी भरने की आखिरी तारीख 24 अगस्‍त तक बढ़ाई गई. केरल में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए वहां के लिए जीएसटीआर 3बी भरने की आखिरी तारीख 5 अक्‍टूबर होगी : केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल

Aug 21, 2018 16:38 (IST)
दाभोलकर हत्याकांड : आरोपी अंदुरे की निशानदेही पर CBI और ATS के संयुक्त ऑपरेशन में कई हथियार बरामद किए गए हैं. एक पिस्टल, तीन ज़िन्दा कारतूस, एक कटार और एक तलवार बरामद की गई है.
Aug 21, 2018 16:35 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों तथा आतंकवादियों के बीच गोलियां चल रही हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Aug 21, 2018 16:35 (IST)
केरल में बाढ़ को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा तथा स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

Aug 21, 2018 16:21 (IST)
आठ लेन वाले सलेम-चेन्नई एक्सप्रेस हाईवे प्रोजेक्ट के लिए ज़मीनों के अधिग्रहण पर मद्रास हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. एक याचिका में आरोप लगाया गया था कि तमिलनाडु सरकार किसानों से ज़मीनों का अधिग्रहण करने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल कर रही है.

Aug 21, 2018 16:17 (IST)
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बताया, "कलेक्टरेट के पास बनाए जा रहे सेंट्रल पार्क का नाम 'अटल पार्क' रखा जाएगा, तथा राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज का नाम भी अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा... पोखरण परमाणु परीक्षण में अटल जी के योगदान को रेखांकित करने के लिए एक पुलिस बटालियन का नाम 'पोखरण बटालियन' रखा जाएगा... इसके अलावा बिलासपुर विश्वविद्यालय का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय किया जाएगा, और नैरो गेज लाइन को 'अटल पथ' कहा जाएगा..."

Aug 21, 2018 16:07 (IST)
BJP नेता विनय दुबेला ने मंदसौर रेप कांड के दोनों दोषियों में से एक को कोर्ट में पेश किए जाने से पहले थप्पड़ जड़ दिया था.

Aug 21, 2018 16:06 (IST)
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मामूली सात अंक की बढ़त के साथ 38,285.75 अंक की नई ऊंचाई तथा एनएसई निफ्टी 19.15 अंक बढ़कर 11,570.90 अंक के नये रिकॉर्ड पर बंद.
Aug 21, 2018 15:53 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में जून माह में आतंकवादियों द्वारा अगवा कर मार डाले गए भारतीय सेना के राइफलमैन औरंगज़ेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने कहा है, "(नवजोत सिंह) सिद्धू साहब ने पाकिस्तानी सेनाप्रमुख से मुलाकात की... मुझे लगता है, उन्हें (पाक सेनाप्रमुख को) भी हमसे मुलाकात करनी चाहिए... मैं (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री) इमरान खान से कहना चाहूंगा कि अगर वह हमारी तरफ एक कदम बढ़ाएंगे, तो हम उनकी तरफ 100 कदम बढ़ाएंगे... मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी दरख्वास्त करता हूं कि वह इमरान खान से मिलें... दोनों मुल्कों के बीच ऐसी समझ होनी चाहिए, ताकि कोई भी शख्स मारा न जाए, और दोनों मुल्क तरक्की करें..."


Aug 21, 2018 15:38 (IST)
नई दिल्ली में विजया बैंक की डिफेंस कॉलोनी इलाके में स्थित ब्रांच के एक सिक्योरिटी गार्ड को कथित रूप से बैंक परिसर में गोली चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. गोली से बैंक का एक ग्राहक घायल हुआ है. गार्ड के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. घायल ग्राहक का अस्पताल में इलाज जारी है.

Aug 21, 2018 15:35 (IST)
मंदसौर रेप कांड में दोनों आरोपियों इरफान और आसिफ को फांसी की सज़ा सुनाई गई.

Aug 21, 2018 15:20 (IST)
एशियन गेम्स 2018 के दौरान पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्द्धा में कांस्य पदक जीतने वाले अभिषेक वर्मा ने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं भारत के लिए यह कर पाया... बहुत अच्छा लग रहा है... फाइनल में कुछ नर्वस था, लेकिन बाद में शांत हो गया... मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं..."

Aug 21, 2018 15:17 (IST)
केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने कहा है, "केंद्र सरकार ने खेलों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं... हमने एथलीटों को दिया जाने वाला डेली डाइट अलाउन्स दोगुना कर दिया है, भारतीय कोचों के अधिकतम वेतन पर लगी पाबंदी को हटा लिया है, और अब उन्हें वही रकम दी जाएगी, जिसके वे योग्य हैं..."

Aug 21, 2018 15:04 (IST)
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के शामिल होने को लेकर भारत में जारी विवाद पर माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कहा, "मेरे शपथग्रहण समारोह में शिरकत के लिए मैं (नवजोत सिंह) सिद्धू को शुक्रिया कहता हूं... वह शांति के दूत थे, और उन्हें पाकिस्तान की जनता की ओर से प्यार और लगाव ही दिया गया... भारत में जो लोग उन्हें निशाना बना रहे हैं, वे उपमहाद्वीप में शांति को नुकसान पहुंचा रहे हैं... शांति के बिना हमारे लोग तरक्की नहीं कर सकते हैं..."

इमरान खान ने अगले ट्वीट में कहा, "आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तान और भारत को बातचीत करनी होगी, और कश्मीर समेत सभी मुद्दों को सुलझाना होगा... उपमहाद्वीप से गरीबी को दूर करने तथा लोगों का जीवनस्तर सुधारने का बेहतरीन रास्ता यही है कि बातचीत के ज़रिये मतभेद दूर किए जाएं, और व्यापार शुरू किया जाए..."

Aug 21, 2018 14:59 (IST)
सेपकतकरा के पुरुष वर्ग में भारतीय टीम ने जीता कांस्‍य पदक, टीम को सेमीफाइनल में थाईलैंड से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा
Aug 21, 2018 14:23 (IST)
मुंबई के मुसाफिरखाना इलाके में सोमवार को स्मगलिंग सिंडिकेट के गोदामों पर राजस्व जांच निदेशालय (DRI) ने छापा मारा. दिल्ली से संचालित सिंडिकेट मल्टी-ब्रांड विदेश-निर्मित सिगरेटों की देशभर में तस्करी किया करता है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, और उनके कब्ज़े से 2.31 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.

Aug 21, 2018 14:10 (IST)
नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर BJP हुई सख्त, संबित पात्रा ने कहा - राहुल गांधी दें जवाब

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू ने जो कहा, वह खेदजनक है... हम इसकी निंदा करते हैं, और इस पर जवाब सिद्धू जी से नहीं, (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल (गांधी) जी से चाहते हैं... क्या राहुल जी समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं...?

Aug 21, 2018 14:07 (IST)
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बताया, "नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर किया जाएगा..."

Aug 21, 2018 13:55 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से ई-सिगरेट को लेकर नियामक तंत्र की स्थापना के लिए समयसीमा तय करने के लिए कहा है. मामले की अगली सुनवाई 7 सितंबर को होगी.

Aug 21, 2018 13:35 (IST)
बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए BMC द्वारा ऑनलाइन अनुमति दिए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट का कहना है, "इसे साल दर साल याचिका का मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए... ऑनलाइन परमिशन सिस्टम में सुधार की ज़रूरत है... BMC को नियामक तंत्र के साथ इसे लाना चाहिए..."

Aug 21, 2018 13:27 (IST)
व्यापमं घोटाले के आरोपी डॉ जगदीश कुमार की डायरी में 'मामा' के ज़िक्र की ख़बरों पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, "यह साबित करता है कि किस तरह भ्रष्टाचार का सिस्टम काम कर रहा था... जिन्होंने रिश्वत ली थी, वे अब तक राज कर रहे हैं... मैं नहीं जानता, कैन है यह 'मामा', पर जो भी है, इसकी पूरी जांच होनी चाहिए..."

Aug 21, 2018 13:21 (IST)
एशियन गेम्स 2018 के दौरान पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्द्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले सौरभ चौधरी के मेरठ स्थित घर में जश्न मनाया जा रहा है.

Aug 21, 2018 13:19 (IST)
पाक दौरे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने दी सफाई, कहा - दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार की अनंत संभावना है... नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, अतीत में भी शांति के लिए प्रयास किए गए हैं... दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी जी भी दोस्ती के पैगान के साथ 'दोस्ती बस' को लाहौर ले गए थे, और जनरल परवेज़ मुशर्रफ को न्योता दिया था... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शपथग्रहण के लिए नवाज़ शरीफ को न्योता दिया था, और खुद भी अचानक लाहौर चले गए थे...

Aug 21, 2018 13:13 (IST)
सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को अग्रिम ज़मानत दिए जाने के खिलाफ वकीलों ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. हाईकोर्ट ने इस मुद्दे पर दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट तलब की है. मामले की अगली सुनवाई 25 सितंबर को की जाएगी.

Aug 21, 2018 13:10 (IST)
मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक 14-वर्षीय बच्ची ने दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है, जिसमें यौन हमले का आरोप लगाया गया है. बताया गया है कि घटना के वक्त बच्ची के पालतू कुत्ते ने आरोपियों पर हमला कर दिया, और एक को काट भी लिया, तब बच्ची ने शोर मचाया और उसके परिवार वालों ने आकर उसे बचा लिया.

Aug 21, 2018 13:03 (IST)
अहमद पटेल को कांग्रेस का नया कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया. वह मोतीलाल वोरा का स्थान लेंगे. कांग्रेस विदेश प्रकोष्ठ को प्रमुख आनंद शर्मा को बनाया गया है.

Aug 21, 2018 13:01 (IST)
व्हॉट्सऐप के CEO क्रिस डैनियल्स से दिल्ली में मुलाकात के बाद केंद्रीय कानून एवं सूचना-तकनीक मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "मेरी बैठक काफी अच्छी रही... शिक्षा, स्वास्थ्य तथा केरल में राहत के लिए हमारे देश में असाधारण तकनीकी जागरूकता लाने के लिए मैंने उन्हें बधाई दी... साथ ही साथ मॉब लिंचिंग जैसी समस्याओं पर भी ध्यान देना होगा... व्हॉट्सऐप से कहा गया, भारत में ग्रीवेन्स ऑफिसर नियुक्त करें, भारत में ही कॉरपोरेट दफ्तर बनाएं..."


Aug 21, 2018 12:58 (IST)
अतिरिक्त महानिदेशक (पुलिस मुख्यालय) एसके सिंघल ने जानकारी दी है, बिहार में भोजपुर के बिहिया में एक पुरुष का शव मिलने के बाद हत्या के संदेह में स्थानीय लोगों ने पास ही में बने एक घर को आग लगा दी, एक मोटरसाइकिल भी फूंक दी, घर में रहने वाली एक लड़की को निर्वस्त्र कर दिया, और उसी स्थिति में घुमाया. कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस तथा जीआरपी के आठ कर्मियों को लापरवाही और संवेदनहीनता के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Aug 21, 2018 12:52 (IST)
एशियन गेम्स 2018 : पुरुषों की 50 मीटर राइफल स्पर्द्धा में भारत के संजीव राजपूत ने रजत पदक जीता

Aug 21, 2018 12:45 (IST)
उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के भोजपुर में स्थानीय गुंडों ने एक दलित महिला को कथित रूप से सार्वजनिक हैंडपंप से पानी पीने के लिए पीट डाला. DSP विशाल यादव ने कहा, "मामले की जांच की जा रही है, और दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा..."

Aug 21, 2018 12:39 (IST)
केरल के अलप्पुझा जिले में चेनगन्नूर के पंडानाद में इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) कर्मी ने मरीज़ों को खासतौर से तैयार किए फ्लोटरों में बिठाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.

Aug 21, 2018 12:31 (IST)
उत्तर प्रदेश में मथुरा के कोसी कलां में ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे ट्रैक पार कर रहे सात लोग ट्रेन से टकराए. एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. शेष पांचों ज़ख्मी लोगों का उपचार किया जा रहा है.

Aug 21, 2018 12:30 (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एशियाई खेलों के दौरान पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्द्धा में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले सौरभ चौधरी के लिए 50 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है.

Aug 21, 2018 12:17 (IST)
मंदसौर रेप केस: इरफान और आसिफ दोषी करार, सजा का फैसला थोड़ी देर में, 26 जून का मामला, रेप के बाद की गई थी बच्‍ची की हत्‍या 

Aug 21, 2018 12:10 (IST)
व्हॉट्सऐप के CEO क्रिस डैनियल्स ने दिल्ली में केंद्रीय कानून एवं सूचना-तकनीक मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की.

Aug 21, 2018 11:59 (IST)
भारत स्थित मैक्सिको दूतावास में राजनीति तथा प्रेस प्रमुख एन्ड्रिया ह्यूअर्टा ने बताया है, "मैक्सिकन दूतावास उन छह भारतीय बाल कलाकारों को तलाश कर रहा है, जिन्होंने मैक्सिको में वर्ष 1968 में हुए ओलिम्पिक खेलों के दौरान पेंटिंग समारोह में पेन्ट किया था... यह खोज काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे मैक्सिको और उनके बीच के रिश्तें पुनर्जीवित हो सकेंगे..."

Aug 21, 2018 11:49 (IST)
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के विद्यार्थी उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने दोनों आरोपियों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Aug 21, 2018 11:48 (IST)
केरल के एरनाकुलम, कोट्टायम तथा अलप्पुझा जिलों में बाढ़ पीड़ितों के लिए तमिलनाडु के कोयम्बटूर से रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की 105 बटालियन तथा रोटरी क्लब के जी 36 ग्रुप ने 10 ट्रकों में राहत सामग्री रवाना की है.

Aug 21, 2018 11:44 (IST)
केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ के बाद राहत, पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण कार्यों पर चर्चा के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने की गवर्नर से सिफारिश करने का निर्णय किया है.

Aug 21, 2018 11:37 (IST)
बिहार के नालंदा में रेप की कोशिश का विरोध करने पर तीन पुरुषों ने महिला को कथित रूप से जला दिया, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Aug 21, 2018 11:32 (IST)
केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 700 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की पेशकश की है.

Aug 21, 2018 11:31 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्शन में पाकिस्तान द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान ज़ख्मी हो गया है.

Aug 21, 2018 11:26 (IST)
कर्नाटक के कोडागू जिला प्रभारी मंत्री एसआर महेश ने जनता से आग्रह किया है कि राहत के तौर पर और खाद्य सामग्री नहीं भेजी जाए, बल्कि मुख्यमंत्री राहत कोष में धन जमा करवाया जाए, क्योंकि पर्याप्त खाद्य सामग्री पहले ही जमा हो चुकी है, तथा अब इस सामग्री को रखने के लिए स्थान भी नहीं बचा है.

Aug 21, 2018 11:21 (IST)
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर दिए अपने पिछले बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं... हमारे पास लोकसभा में बहुमत है, लेकिन राज्यसभा में विधेयक को पारित करवाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं है... यह इस विकल्प को चुनने का समय नहीं है..."

Aug 21, 2018 10:50 (IST)
भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुछ हिस्सों में सड़कों पर पानी भरा.


Aug 21, 2018 10:48 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा में NOTA का विकल्प देने से इंकार किया. कहा - यह विकल्प सिर्फ सीधे चुनाव में दिया जाएगा.

Aug 21, 2018 10:47 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ में तीर्थयात्रियों को 'मचैल माता' ले जा रहा एक वाहन फिसलकर चनाब नदी में जा गिरा. सिर्फ एक पांच-वर्षीय बच्चा ही बच पाया है. लगभग एक दर्जन लोगों के मारे जाने की आशंका है, और 11 शव बरामद हो चुके हैं.

Aug 21, 2018 10:43 (IST)
एशियन गेम्स 2018 : सौरभ चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्द्धा में स्वर्ण पदक जीता, अभिषेक वर्मा को कांस्य मिला.

Aug 21, 2018 10:40 (IST)
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौथी बार इस सिलसिले में खत लिखा है कि उन्हें सेलेक्शन कमेटी की बैठक में 'विशेष आमंत्रित' के रूप में निमंत्रण भेजा गया है. खड़गे ने लिखा, "मैं इस बैठक में तब तक शिरकत नहीं कर पाऊंगा, जब तक सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता को पूर्ण सदस्य का दर्जा नहीं दे दिया जाता..."

Aug 21, 2018 10:35 (IST)
नई दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में रविवार रात करीब 9 बजे फैशन डिज़ाइनिंग की छात्रा श्रेया अग्रवाल ने रॉन्ग साइड कार चलाते हुए 50-वर्षीय महिला को कुचल दिया. श्रेया अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया था, और बाद में उसे ज़मानत पर रिहा कर दिया गया.

Aug 21, 2018 10:29 (IST)
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के निजी सहायक कुंदन सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.
Aug 21, 2018 10:27 (IST)
बिहार में भोजपुर के बिहिया में एक पुरुष का शव मिलने के बाद हत्या के संदेह में एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटे जाने के मामले में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Aug 21, 2018 10:17 (IST)
उत्तर प्रदेश के शामली में गोरक्षा सेवा दल के कार्यकर्ताओं द्वारा गोतस्कर होने के संदेह में दो युवकों की बेल्ट और डंडों से पिटाई किए जाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. जांच जारी है.

Aug 21, 2018 10:11 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने बताया, किश्तवाड़ में यात्रियों को मचैल माता ले जा रहा एक वाहन फिसलकर चनाब नदी में जा गिरा. सिर्फ एक पांच-वर्षीय बच्चा ही बच पाया है. लगभग एक दर्जन लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Aug 21, 2018 10:11 (IST)
केरल में त्रिशूर जिले में बाढ़ का पानी उतरने के बाद चालाकुडी मार्केट में रीस्टोरेशन का कामकाज जारी है.

Aug 21, 2018 10:03 (IST)
महाराष्ट्र में मलशेजघाट के पास ठाणे-पुणे रोड पर देर रात 2:15 बजे भूस्खलन होने के कारण यातायात ठप पड़ गया है. किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.

Aug 21, 2018 09:29 (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने सोमवार रात को तीन लोगों को प्रतिबंधित ऑक्सीटॉक्सिन के 21,500 इंजेक्शनों के साथ गिरफ्तार किया.

Aug 21, 2018 09:27 (IST)
महाराष्ट्र के मेडिकल शिक्षामंत्री गिरीश महाजन के साथ 96 डॉक्टरों की एक टीम को सोमवार को भारतीय वायुसेना सी-130जे विमान से मुंबई से त्रिवेन्द्रम पहुंचाया गया. मेडिकल टीम के साथ मेडिकल और राहत सामग्री भी भेजी गई.

Aug 21, 2018 09:09 (IST)
मध्य प्रदेश पुलिस ने बाढ़ से जूझ रहे केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 1.31 करोड़ रुपये की राशि दान की है. मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) ऋषि कुमार शुक्ला ने बताया कि इसके अतिरिक्त राज्य के सभी पुलिसकर्मी एक दिन का वेतन भी देंगे.

Aug 21, 2018 09:06 (IST)
उत्तर प्रदेश के कोसी कलां में रेलवे ट्रैक पार कर रहे सात लोग ट्रेन से टकराए. सातों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Aug 21, 2018 08:23 (IST)
केरल में बाढ़ को लेकर राज्य सरकार ने आज शाम 4 बजे बुलाई सर्वदलीय बैठक
Aug 21, 2018 08:06 (IST)
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दीवार गिरने से एक महिला और 2 बच्चों की मौत
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला पार्क इलाके में एक घर की दीवार गिरने से एक महिला और 2 बच्चों की मौत हो गई है.
Aug 21, 2018 07:11 (IST)
आरजेडी सांसद अहमद अशफाक करीम को जान से मारने की धमकी

आरजेडी के राज्यसभा सदस्य अहमद अशफाक करीम ने एक अज्ञात नंबर से उन्हें एसएमएस कर जान से मारने की धमकी दिए जाने पर पटना शहर के शास्त्रीनगर थाना में देर शाम प्राथमिकी दर्ज करायी है. 
Aug 21, 2018 00:55 (IST)
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इस मौके पर संचार मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि इस बैंक को एक साथ देश के 650 जिलों में लांच किया जाएगा. इस लांचिंग के बाद देश के 154,000 पोस्ट ऑफिस बैंक के तौर पर काम करना शुरू कर देंगे.