NDTV Khabar

NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ

देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ
केंद्र में राजग सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कटक का दौरा करेंगे, उनकी निर्धारित यात्रा के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मोदी कटक में ऐतिहासिक बालियात्रा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सेना ने मेजर नितिन गोगोई के ख़िलाफ़ कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. मेजर गोगोई को इसी हफ़्ते की शुरूआत में तब हिरासत में लिया गया था जब वो एक युवती के साथ किसी होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. पेट्रोल और डीज़ल लगातार 13वें दिन महंगा हो गया है. आज पेट्रोल 13 पैसे और डीज़ल 16 पैसे महंगा हो गया है। मुंबई में 85 रुपये 78 पैसे और डीज़ल 73 रुपयै 36 पैसे प्रति लीटर हो गया है. जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांव खाली हो गए हैं. करीब 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ कर शिविरों में जाने को मजबूर हैं. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज कक्षा 12 वीं के परिणामों की घोषणा कर दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह जानकारी दी है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

May 26, 2018
18:50 (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के चार वर्ष भारत के 'नव उत्कर्ष' का कार्यकाल रहे है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत अब दुनिया की म​हाशक्ति बनेगा.
May 26, 2018
18:34 (IST)
हैदराबाद में एक निर्माणस्‍थल पर दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक घायल.

May 26, 2018
17:47 (IST)
साफ नीयत के साथ सही विकास, कड़े फैसले लेने से नहीं डरते : कटक की रैली में बोले पीएम मोदी
May 26, 2018
17:37 (IST)
बीजेपी पंचायत से पार्लियामेंट तक, ये दल या नेता की जीत नहीं, ये लोगों के विश्‍वास की जीत है : कटक में पीएम मोदी
May 26, 2018
17:37 (IST)
हमारा हिंदुस्‍तान बदल सकता है, देश निराशा से आशा की ओर बढ़ रहा है : कटक में पीएम नरेंद्र मोदी
May 26, 2018
17:37 (IST)
ओडिशा महान व्‍यक्तियों की कर्मभूमि है, यहां का कण-कण हौसला देता है : कटक में पीएम नरेंद्र मोदी
May 26, 2018
17:05 (IST)
शिवसेना द्वारा पालघर उपचुनाव को लेकर मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का ऑडियो क्लिप जारी करने पर बोले पार्टी नेता संजय राउत, 'मुख्‍यमंत्री अहंकार से भरे हैं. राजनीति में हमने देखा है, यहां तक कि सत्ता में आने पर एक कुत्ता भी खुद को शेर समझने लगता है.'

May 26, 2018
16:09 (IST)
इस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, 'अगर हिमाचल प्रदेश के लोग यूपी जाना चाहें या राजस्‍थान का कोई व्‍यक्ति हिमाचल जाना चाहता हो तो वो सीधे वहां जा सकते हैं. उन्‍हें अब दिल्‍ली से होकर जाने की जरूरत नही हैं. इस वजह से दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर करीब 27 फीसदी कम होगा.'

May 26, 2018
14:12 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर आज प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और दावा किया कि यह सरकार कामकाज में फिसड्डी और नारे गढ़ने में अव्वल रही. राहुल ने कहा कि विदेश नीति, रोजगार सृजन में विफल और नारे गढ़ने में अव्वल रही मोदी सरकार. 
May 26, 2018
13:34 (IST)
कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश में करीब 6 लाख गांव हैं, यदि 18 हजार गांवों में मोदी जी ने बिजली पहुंचाई तो फिर 5 लाख 82 हजार गांवों में बिजली किसने पहुंचाई? झूठ बोलने की हदें पार कर चुके हैं मोदी जी : अशोक गहलोत
 
कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि चार साल में डर का माहौल पैदा हुआ. पीएम मोदी ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराया है. 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोगों को गुमराह करते हैं. वे झूठ बोलते हैं. वे बिजली पहुंचाने के मामले में भी झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र में झूठ की सरकार है. 
May 26, 2018
13:16 (IST)
मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस आज विश्वासघात दिवस मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि ऐसा नरेंद्र मोदी ने पीएम के पद की गरिमा गिराई है.
May 26, 2018
13:00 (IST)
हमने जीएसटी लागू करके एक राष्ट्र, एक बाजार कीअवधारणा को पूरा किया है. यह सरकार किसान और उद्योगपतियों दोनों के लिये है: अमित शाह
May 26, 2018
12:56 (IST)
हमने एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है. हमारी राजनीति विकास की है. 20 राज्यों में एनडीए की सरकार है. हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक का आदेश दिया है: अमित शाह
May 26, 2018
12:54 (IST)
हमने सबसे लंबी सुरंग बनाई है. हर गांव में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा किया गया है. यूरिया की चोरी को खत्म किया गया है. : अमित शाह
May 26, 2018
12:52 (IST)
2022 तक हम सबको घर देने जा रहे हैं. हमने हजारों युवाओं का रोजगार दिया है. पीएम आवास के तहत 1 करोड़ घरों को बनाया गया है. : अमित शाह
May 26, 2018
12:51 (IST)
देश का किसान 70 साल से जिस चीज का इंतजार कर रहा था उसको पीएम मोदी की सरकार ने किया है. हमने कालेधन के रास्ते बंद किया है : अमित शाह
May 26, 2018
12:46 (IST)
देश की जनता एक दूरदर्शी प्रधानमंत्री दिया है. 1 करोड़ लोगों को आवास दिया गया है.  स्वरोजगार नाम से हमने एक नये आयाम को पूरी दुनिया से परिचित किया है. हमने मुद्रा लोन जैसी कई योजनाओं से रोजगार  दिये हैं.
May 26, 2018
12:42 (IST)
दुनिया के सभी दोस्तों से दोस्ती बनाई है. 4 साल पहले हमें ऐतिहासिक जनादेश मिला है. सरकार के काम को जनता तक पहुंचाया है: अमित शाह
May 26, 2018
12:38 (IST)

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार के चार सालों पर पीएम मोदी को बधाई देता हूं. शाह ने कहा कि हमने अस्थिरता के युग के खत्म किया है.
May 26, 2018
12:22 (IST)
सीबीएसआई ने 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिये हैं. 11 लाख छात्रों ने इस बार परीक्षा दी थी.
May 26, 2018
12:17 (IST)
प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के लाने की पैरवी करने वाले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का ओडिशा हाईकोर्ट के वकीलों ने उनके भुवनेश्वर दौरे का विरोध किया है. उनका कहना है कि जस्टिस दीपक मिश्रा ओडिशा के लोगों का गर्व हैं. और सिब्बल ने कांग्रेस की ओर से महाभियोग का प्रस्ताव लाकर उनको और पूरे न्यायव्यवस्था को प्रताड़ित किया है.
May 26, 2018
11:50 (IST)
जम्मू-कश्मीर के तंगधार में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को जवानों ने ढेर कर दिया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं.
May 26, 2018
11:02 (IST)
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर हमला करते हुये कहा है कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. पीएम मोदी अपने हर कदम को ऐतिहासिक बताते हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अपनी ऊंचाई पर हैं.
May 26, 2018
10:33 (IST)
निपाह वायरस को लेकर बिहार सरकार ने लोगों में में एक एडवाइजरी जारी की है. इसके बचाव के लिए सरकार ने एहतियात बरतने के भी निर्देश जारी किये हैं. इसमें सरकार की ओर से लोगों को बताया गया है कि कैसे वे निपाह वायरस से बच सकते हैं और कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होगी. बता दें कि अब तक इस वायरस से करीब 12 लोगों की मौत हो चुकी है.


May 26, 2018
09:44 (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 साल पूरे करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि  मुझे पूरा भरोसा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में सुपर पावर बनेगा. कांग्रेस को 2019 में अगली हार की तैयारी कर लेनी चाहिए.
May 26, 2018
09:19 (IST)
अमेरिका के इंडियाना के एक स्कूल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. स्कूल में संदिग्ध हमलावर ने छात्रों पर गोली चला दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, य गोलीबारी नोबलेसविले वेस्ट मिडल स्कूल में स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे के बाद हुई. पुलिस के मुताबिक, घायलों में से एक 13 साल की बच्ची है जबकि अन्य घायल शख्स एक वयस्क है. स्थिति काबू में है और संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है।. स्कूल के एक शिक्षक ने कहा कि घटना के बाद छात्रों को नोबलेसविले हाईस्कूल में शिफ्ट कर दिया गया. 
May 26, 2018
08:49 (IST)
मथुरा में 7 महिला कैदियों की हालत मेडिकल कैंप से मिली दवाई खाने के बाद बिगड़ गई है. यह कैंप जेल प्रशासन की ओर से आयोजित किया गया था. डॉक्टरों का कहना है कि महिलाओं तबियत क्यों खराब हुई इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उनका प्राथमिक उपचार कर दिया गया है.
May 26, 2018
08:15 (IST)
जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है.साथ ही घुसपैठ का प्रयास कर रहे 5 आतंकवादियों को मार गिराया है. ऑपरेशन जारी है. 
May 26, 2018
07:58 (IST)
केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज कक्षा 12 वीं के परिणामों की घोषणा करेगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह जानकारी दी है.  कक्षा 12 वीं की परीक्षा में 11 लाख से अधिक छात्र - छात्राएं शामिल हुए थे. .शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने ट्वीट किया ,'' सीबीएसई शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए कक्षा 12 वीं के परिणाम 26 मई को घोषित करेगी.'' इस बार पेपर लीक मुद्दे को लेकर विवाद भी पैदा हो गया था. बोर्ड ने अर्थशास्त्र का पेपर 25 अप्रैल को फिर से कराया था. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के मुद्दे को लेकर दलित संगठनों के ' भारत बंद ' के मद्देनजर पंजाब सरकार के अनुरोध पर सीबीएसई ने राज्य में परीक्षाओं को टाल दिया था.  परीक्षाएं मार्च और अप्रैल में संपन्न हुई थी.
May 26, 2018
07:49 (IST)
केंद्र में राजग सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कटक का दौरा करेंगे, उनकी निर्धारित यात्रा के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मोदी कटक में ऐतिहासिक बालियात्रा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्य सचिव एपी पधी की अध्यक्षता में कल आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में मोदी की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की गई. समीक्षा बैठक के बाद पधी ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री का 26 मई को दोपहर साढ़े तीन बजे ' बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ' पहुंचने का कार्यक्रम है और वहां से वह कटक के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. मोदी बालियात्रा में जनसभा को संबोधित करने के बाद भुवनेश्वर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. बैठक में मौजूद गृह सचिव असित त्रिपाठी ने कहा कि राज्य में मोदी के दौरे के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की व्यवस्था की गई है. 

No more content
टिप्पणिया

Advertisement