NEWS FLASH : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कल ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई

देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

NEWS FLASH : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कल ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई

देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

May 08, 2018 19:07 (IST)
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कल ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. इसमें कश्मीर के ताजा हालात पर चर्चा की जाएगी.
May 08, 2018 18:03 (IST)
पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को जेट एयरवेज का गैर-कार्यकारी निदेशक बनाया गया है. जैदी नागर विमानन सचिव रह चुके हैं और जेट के निदेशकमंडल में उनकी नियुक्ति के लिए सरकार से सुरक्षा संबंधी मंजूरी प्राप्त हो गई है.
May 08, 2018 17:49 (IST)
अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की अगुआई करेंगे. विराट कोहली उस बीच इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी खेलेंगे. 
May 08, 2018 17:22 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कर्नाटक में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस शासित कर्नाटक के साथ भेदभाव कर रही है.
May 08, 2018 16:50 (IST)
पीएम मोदी हमेशा असली मुद्दों पर खामोश रहते हैं : सोनिया गांधी
May 08, 2018 16:38 (IST)
कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक को हिन्दुस्तान का नंबर-1 राज्य बनाया: सोनिया गांधी
May 08, 2018 15:12 (IST)
कोप्पल में बोले PM नरेंद्र मोदी, हमारा नारा है 'सबका साथ, सबका विकास', उनका संविधान है 'उनका परिवार', कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक परिवार के लिए काम करती है.

उन्होंने कहा, बीजेपी के लोग राष्ट्रभक्ति, जनता की भक्ति, गरीबों की सेवा के उद्देश्य से आप सबकी सेवा में रत हैं, क्योंकि हमारा एक ही मंत्र है - 'सबका साथ, सबका विकास', लेकिन दूसरी तरफ एक ऐसी पार्टी है, जिसने आज़ादी के 70 साल में 60 साल खुद राज किया है. मगर उनका मंत्र है - 'उनका परिवार ही उनका संविधान है, उनका परिवार ही सरकार है'. वे सरकार बनाते हैं, तो परिवार के लिए, और सरकार गिराते हैं, तो भी परिवार के लिए.

प्रधानमंत्री ने कहा हमला जारी रखते हुए कहा कि वे लोग देश तोड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, वे भाई-भाई को लड़ाना जानते हैं. कांग्रेस पार्टी की सोच कितनी घटिया है, देश के भीतर कैसे ज़हर घोलने वाली है, इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं.

कर्नाटक के विजयपुरा के बाद कोप्पल में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए PM ने जनता से वादा किया कि आपका इस तरह ताप में तपना व्यर्थ नहीं जाने दूंगा, और आपकी तपस्या को ब्याज सहित लौटाऊंगा, विकास करके लौटाऊंगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए 'नामदार' को गरीब औरत की तकलीफ का पता कैसे चल सकता है
May 08, 2018 14:11 (IST)
त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में दिल दहला देने वाली एक घटना में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (TSR) के एक जवान ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर देने के बाद खुदकुशी कर ली है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह ईस्ट अगरतला पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले घोष पारा इलाके में रहने वाले जवान 40-वर्षीय माणिक घोष ने अपनी सर्विस राइफल से अपनी पत्नी और दो बच्चों को मार डाला, और फिर उसी राइफल से आत्महत्या कर ली.
May 08, 2018 13:15 (IST)
विजयपुरा (कर्नाटक) में चुनावी रैली में PM नरेंद्र मोदी ने कहा, कर्नाटक में इस बार त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी, जनता ने कांग्रेस को पांच साल की कठोरतम सज़ा देने का फैसला किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कर्नाटक की जनता कांग्रेस को हटाएगी, लेकिन जातिवाद का ज़हर नहीं फैलने देगी, क्योंकि कांग्रेस उन्हें बांटकर राज करने की कोशिश कर रही है.

PM ने कहा, विधानसभा चुनाव में हार के बाद जो बहाने कांग्रेस बनाएगी, उनमें खराब ईवीएम, यानी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन भी शामिल होंगी.

प्रधानमंत्री बोले, कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कभी भी 'लोकतंत्र के प्रहरी' भगवान बसवेश्वर की मूर्ति लगाने पर विचार नहीं किया, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में पहली बार भगवान बसवेश्वर की मूर्ति संसद में लगाई गई.

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारी सरकार 'बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुज़ुर्गों का दवाई' का लक्ष्य लेकर काम कर रही है.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस ने कर्नाटक के किसानों के लिए क्या किया है...? उन्होंने कहा, जिस वक्त राज्य सूखे से जूझ रहा था, महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाल रहे उनके मंत्री दिल्ली में राजनीति करने में व्यस्त थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बेटी चाहे हिन्दू की हो, मुसलमान की हो या ईसाई की हो, सभी की होती है. बेटियों से बदफेली करने वाले राक्षसों को फांसी पर चढ़ाने का कानून हमारी सरकार ने ही बनाया.
May 08, 2018 12:35 (IST)

उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता की अपील पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह को उन्नाव जेल से सीतापुर की जेल में शिफ्ट किया गया. पीड़िता ने इलाहाबाद हाइकोर्ट में अपील की थी.
May 08, 2018 12:30 (IST)
सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर बोले सिब्बल: हम जानना चाहते हैं कि किसने यह ऑर्डर पास किया
May 08, 2018 12:28 (IST)
उत्तराखंड के बदरीनाथ में आज सुबह 5 बजे बर्फबारी हो रही है.
May 08, 2018 11:29 (IST)
CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा खारिज किए जाने के मामले में कांग्रेसी सासंदों की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका वापस ले ली गई है, और कांग्रेसी सांसदों की ओर से कपिल सिब्बल ने पांच जजों की पीठ के गठन पर सवाल उठाए हैं.
May 08, 2018 11:26 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अगर आम चुनाव में उनकी पार्टी को बहुमत मिला, तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे.

May 08, 2018 07:43 (IST)

हैदराबाद पुलिस ने क्रिकेट में सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसमें 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से 15.50 लाख रुपये और 22 मोबाइल बरामद किये गये हैं.

May 08, 2018 06:45 (IST)
सोमवार की रात दिल्ली-एनसीआर में 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चली है. जिसकी वजह से कई जगह पेड़ और बिजली के खंबे टूट गये. वहीं दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा गया है कि अगर तेज हवाओं की स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंची तो वह सेवाएं रोक देगी.
May 08, 2018 00:19 (IST)
पीएम मोदी और राहुल गांधी कर्नाटक में आज रैलियों को संबोधित करेंगे. रैलियों के अलावा दोनों रोड शो भी करेंगे.