NEWS FLASH: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भारत रत्‍न भूपेन हजारिका के बेटे नाराज, कहा - यह हजारिका की भावना के खिलाफ

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भारत रत्‍न भूपेन हजारिका के बेटे नाराज, कहा - यह हजारिका की भावना के खिलाफ

TDP प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे हैं. उन्हें समर्थन देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, NC नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा NCP नेता मजीद मेमन पहुंचे. शिवसेना नेता संजय राउत भी चंद्रबाबू नायडू से मिलने पहुंचे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी शामिल हैं. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के वृंदावन दौरे पर होंगे. वहीं बात करें चुनावी गहमागहमी की तो आज से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Feb 11, 2019 23:48 (IST)
नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भारत रत्‍न भूपेन हजारिका के बेटे नाराज, कहा - यह हजारिका की भावना के खिलाफ. मंगलवार को राज्‍यसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह पेश करेंगे बिल.
Feb 11, 2019 21:11 (IST)
उत्तराखंड के अतिरक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार ने जहरीली शराब कांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया.
Feb 11, 2019 20:59 (IST)
लखनऊ में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के रोडशो पर बोले हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, 'फुंके हुए कारतूस से कुछ नहीं होता, कांग्रेस अब फुंका हुआ कारतूस है.'

Feb 11, 2019 20:24 (IST)
यूपी के मुरादाबाद में बोले गृह मंत्री राजनाथ सिंह, 'मैं कहना चाहता हूं कि चौकीदार चोर नहीं है, बल्कि हमारा चौकीदार प्‍योर है. अगली बार उसको पीएम बनना श्‍योर है, और यही भारत की समस्‍याओं का क्‍योर है.'

Feb 11, 2019 19:36 (IST)
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विधानसभा में कहा, 'इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि जहां राम लला विराजमान हैं, वहीं राम जन्‍मभूमि है. तो मेरा ये मानना है कि विवाद तो वहीं पे समाप्‍त हो चुका है. बंटवारे का तो विवाद ही नहीं है. विवाद केवल ये तय होना था कि ये राम जन्‍मभूमि है या नहीं है.'

Feb 11, 2019 19:30 (IST)
गुर्जर आरक्षण आंदोलन की वजह से 12 फरवरी को चलने वाली 15 ट्रेनें हुईं रद्द जबकि 8 के मार्ग में परिवर्तन किया गया. वहीं 13 फरवरी को चलने वाली 15 ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है. सोमवार को 21 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा जबकि 18 को रद्द करना पड़ा.


Feb 11, 2019 19:25 (IST)
लोकसभा ने 2019- 20 के लिये लेखानुदान मांगों और उससे संबंधित विनियोग (लेखानुदान) विधेयक 2019 पारित किया.
Feb 11, 2019 19:23 (IST)
वर्ष 2004 में जब केन्द्र में वाजपेयी सरकार थी तब महंगाई 3.9 प्रतिशत पर आ गई थी, उसके बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में यह बढ़कर 12 प्रतिशत से भी अधिक हो गई जबकि मोदी सरकार के रहते दिसंबर 2019 में महंगाई दर घटकर 2.19 प्रतिशत रह गई : पीयूष गोयल
Feb 11, 2019 19:22 (IST)
सरकार की गरीब और किसान हितैषी नीतियों का विरोध कर कांग्रेस देश के साथ छल कर रही है : वित्त मंत्री पीयूष गोयल
Feb 11, 2019 19:05 (IST)
पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए सोमवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना ने इसका 'कड़ा और प्रभावी' जवाब दिया.
Feb 11, 2019 18:40 (IST)
समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन पर बोले अखिलेश यादव, 'ये गठबंधन बीएसपी से तो है, वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है, आरएलडी को भी तीन सीट दी गई हैं, वो भी शामिल हैं. और निषाद पार्टी को भी क्‍योंकि पहले हम चुनाव उनके साथ लड़े हैं.'

Feb 11, 2019 18:16 (IST)
दिल्‍ली के आंध्र भवन में उपवास पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मिलने पहुंचे मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और शिवसेना सांसद संजय राउत.

Feb 11, 2019 18:08 (IST)
दिल्‍ली : नारायणा इलाके से 5 वर्षीय बच्‍ची से रेप के मामले में 40 वर्षीय व्‍यक्ति गिरफ्तार. 6 फरवरी की है वारदात.

Feb 11, 2019 18:06 (IST)
लखनऊ में रोडशो के दौरान एक बच्‍ची के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा. बच्‍ची ने कहा, 'मैंने उन्‍हें एक माला दी और उन्‍होंने मुझे चॉकलेट, बाद में उन्‍होंने वा माला लौटाते हुए कहा खुश रहो.'

Feb 11, 2019 17:55 (IST)
लखनऊ के नेहरू भवन में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'यूपी से ही कांग्रेस पार्टी की शुरुआत हुई थी और यहां कांग्रेस कमजोर नहीं रह सकती.'
Feb 11, 2019 17:51 (IST)
सोशल मीडिया मंचों पर नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए बनी संसदीय समिति ट्विटर के सीईओ को करेगी समन.

Feb 11, 2019 17:41 (IST)
राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को आंदोलनकारी गुर्जर नेताओं से फिर अपील की है कि वह धरना छोड़कर सरकार से बातचीत करें. उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार से जो हो सकता था वह सरकार ने कर दिया है और आंदोलनकारियों को अब अपनी मांग केंद्र के समक्ष रखनी चाहिए.
Feb 11, 2019 17:08 (IST)
लखनऊ : कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सरदार वल्‍लभ भाई पटेल को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

Feb 11, 2019 16:41 (IST)
गुजरात में 3.5 करोड़ रुपये के बंद हो चुके नोटों के साथ चार लोग गिरफ्तार

अहमदाबाद से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, गुजरात के नवसारी जिले में 3.5 करोड़ रुपये मूल्य के बंद हो चुके नोटों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. अपराध शाखा के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रात में मुंबई की तरफ से एक कार आ रही थी, जिसे अहमदाबाद से 280 किलोमीटर दूर बिलिमोरा में पकड़ा गया.
Feb 11, 2019 16:37 (IST)
राफेल को लेकर की गई नेगोसिएशन में भारतीय पक्ष का नेतृत्व करते रहे एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने सरकारों के बीच हुए सौदे में एन्टी-करप्शन क्लॉज़ हटाए जाने के बारे में कहा, "अब तक हमारे अमेरिका और रूस के साथ 'सरकार से सरकार का सौदा' हुआ है... यह तीसरा 'सरकार से सरकार का सौदा' है, जो फ्रांस के साथ हुआ है... इस तरह का क्लॉज़ किसी भी सौदे में नहीं है..."

Feb 11, 2019 16:35 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट में नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) की अपील पर बहस 18 फरवरी को जारी रहेगी.

Feb 11, 2019 16:30 (IST)
उत्तर प्रदेश के जालौन में खड़े ट्रक से टकराया ट्रक, दो की मौत

जालौन (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, जिले के एटा क्षेत्र में सोमवार को दो ट्रकों की भीषण टक्कर में उनके चालकों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि झांसी-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिंडारी मोड़ के पास झांसी से कानपुर की ओर जा रहे ट्रक ने सड़क किनारे खड़े ट्रक में टक्कर मार दी थी.
Feb 11, 2019 16:28 (IST)
बिहार : गया में एक दंपति की हत्या के मामले में युवती के परिवार पर आरोप लगाया गया है. पुलिस ने दंपति के जले हुए शव नदी से बरामद किए हैं. पुलिस ने युवती के पिता, भाई तथा चाचा को गिरफ्तार कर लिया है.

Feb 11, 2019 16:26 (IST)
इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्यात को बढ़ावा देने पर ध्यान देंगी सरकार की नई योजनाएं : IT सचिव

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण शिखर सम्मेलन, 2019 के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव अजय प्रकाश साहनी ने कहा है कि सरकार की ओर से पेश की गई नई योजनाएं देश में न सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के विनिर्माण को बढ़ावा देने पर ध्यान देंगी, बल्कि देश को निर्यात केंद्र के रूप में स्थापित करने का भी काम करेंगी.
Feb 11, 2019 16:14 (IST)
राफेल को लेकर की गई नेगोसिएशन में भारतीय पक्ष का नेतृत्व करते रहे एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने कहा है, "एक बात को साबित करने के लिए कुछ नोट चुन-चुनकर उठाए जा रहे हैं... सच्चाई यह है कि उनमें से किसी का भी भारतीय नेगोशिएटिंग टीम से कोई लेना-देना नहीं है... भारतीय नेगोशिएटिंग टीम ने अपनी फाइनल रिपोर्ट सभी सात सदस्यों के दस्तखत के साथ भेजी, जिसमें कोई भी असंतुष्ट नहीं था..."

Feb 11, 2019 16:09 (IST)
लखनऊ में रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "देश के 'चौकीदार'  ने उत्तर प्रदेश, अन्य राज्यों और वायुसेना से पैसा चुराया... 'चौकीदार चोर है...' उत्तर प्रदेश इस देश का दिल है... हम फ्रंट-फुट पर खेलेंगे... सिंधिया जी, प्रियंका जी और मैं तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक यहां कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बन जाती..."

Feb 11, 2019 16:07 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर आग्रह किया है कि राज्य को विशेष दर्ज़ा देने वाले अनुच्छेद 35ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं की सुनवाई को स्थगित कर दिया जाए.

Feb 11, 2019 16:04 (IST)
बार काउंसिल ऑफ इंडिया, राज्यों की बार काउंसिलें तथा बार एसोसिएशनें मेडिकल सुविधाओं तथा बीमा समेत कई मांगों को लेकर केंद्र के खिलाफ मंगलवार को सभी राज्य तथा जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रव्यापी विरोध मार्च निकालेंगे. दिल्ली में मार्च पटियाला हाउस अदालत से जंतर मंतर तक निकाला जाएगा.

Feb 11, 2019 16:00 (IST)
लखनऊ में रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाए, और कहा - नरेंद्र मोदी जी ने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया. उन्होंने कहा, "हम उत्तर प्रदेश में युवाओं की, गरीबों की, किसानों की सरकार लाएंगे..."
Feb 11, 2019 15:58 (IST)
ओडिशा : मलकानगिरी जिले के काठीगुड़ा में पिकअप वैान के पलट जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गई है, और 11 अन्य ज़ख्मी हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Feb 11, 2019 15:55 (IST)
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यूनिवर्सिटियों में 13-सूत्री रोस्टर सिस्टम को लेकर कहा, "सरकार आरक्षण के पक्ष में है... कोर्ट द्वारा बताया गया विभागवार रिज़र्वेशन सही नहीं, क्योंकि वह SC/ST/OBC का आरक्षण काट देता है... हम समीक्षा करेंगे... अगर उससे काम नहीं बना, तो अध्यादेश लाकर इंसाफ देंगे..."

Feb 11, 2019 15:53 (IST)
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर में जारी गुर्जर आंदोलन के बारे में कहा, "सरकार उनकी मदद करने लिए तैयार है, उन्हें अपनी मांगें केंद्र तक पहुंचानी चाहिए, और फिर यह केंद्र पर निर्भर करता है कि वह क्या फैसला लेता है..."

उन्होंने कहा, "ट्रेनें रद्द की जा रही हैं, रूट बदले जा रहे हैं, नुकसान किसका हो रहा है...? यह देश का नुकसान है..." विरोध प्रदर्शन का औचित्य क्या है...? मैं अपील करना चाहूंगा, सरकार से बातचीत शुरू कीजिए... मैं आश्वासन देता हूं, जो भी कर सकेंगे, ज़रूर करेंगे..."

Feb 11, 2019 15:48 (IST)
कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को ऑडियो क्लिप (कथित रूप से BJP नेता बीएस येदियुरप्पा तथा JDS विधायक के पुत्र के बीच बातचीत की) की जांच के लिए SIT गठित करने के लिए कहने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "यह स्वागतयोग्य कदम है, उन्होंने सही फैसला किया है... SIT से सच्चाई सामने आ जाएगी..."

Feb 11, 2019 15:41 (IST)
देखें VIDEO: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी महासचिव (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया को लखनऊ में रोड शो के दौरान बिजली के तारों से बचने के लिए बैठना पड़ा.

Feb 11, 2019 15:29 (IST)
सिलीगुड़ी : बिधाननगर पुलिस ने बिहार जा रहे एक ट्रक से भारी मात्रा में गैरकानूनी शराब ज़ब्त की है. तफ्तीश जारी है.

Feb 11, 2019 15:28 (IST)
देखें VIDEO: तेज़ गेंदबाज़ अशोक डिंडा सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेलते वक्त माथे पर गेंद लगने से ज़ख्मी हो गए हैं. वह मुश्ताक अली चैम्पियनशिप के बंगाल के टी-20 प्रैक्टिस मैच में खेल रहे थे. मेडिकल टीम ने उनका उपचार किया, और उन्होंने ओवर पूरा किया. डॉक्टरों ने उनका सीटी स्कैन किया, और कहा कि कुछ गंभीर नहीं है.

Feb 11, 2019 15:23 (IST)
दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर और DDCA में कोच अमित भंडारी पर सेंट स्टीफन्स कॉलेज में उनके एक जूनियर अनुज डेढ़ा और उसके साथियों ने हमला कर हॉकी स्टिक से उनकी पिटाई की है. भंडारी को उत्तरी दिल्ली के परमानंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि झगड़ा मुश्ताक अली ट्रॉफी में सेलेक्शन को लेकर हुआ. पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है, तफ्तीश जारी है.
Feb 11, 2019 15:16 (IST)
IRCTC घोटाला : CBI, ED को 14 और 25 फरवरी को आरोपियों को दस्तावेज़ सौंपने का निर्देश

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को CBI और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को IRCTC घोटाला मामले में क्रमश: 14 और 25 फरवरी को आरोपियों को दस्तावेज सौंपने का निर्देश दिया.
Feb 11, 2019 15:14 (IST)
वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को मिड-डे मील परोसा.

Feb 11, 2019 15:09 (IST)
राजस्थान : गुर्जर आंदोलन की वजह से चार ट्रेनों का रूट बदला गया है, सोमवार को एक ट्रेन को रद्द भी किया गया है. मंगलवार की भी एक ट्रेन रद्द कर दी गई है.

Feb 11, 2019 15:05 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम प्रधानमंत्री जी को कहना चाहते हैं, वह BJP के PM नहीं हैं, वह इस देश के लोगों के PM हैं... जिस तरह PM विपक्षी राज्यों की सरकारों से बर्ताव करते हैं, ऐसे बर्ताव करते हैं, जैसे प्रधानमंत्री हिन्दुस्तान के नहीं, पाकिस्तान के हैं..."

Feb 11, 2019 14:50 (IST)
गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा है, "हम तभी जाएंगे, जब पांच फीसदी आरक्षण मिल जाएगा... यह सरकार से मेरा व्यक्तिगत अनुरोध है, कुछ ऐसा न करें, जिससे राजस्थान के लोग भड़कें, लोग मेरे निर्देशों का इंतज़ार कर रहे हैं... आइए, इसे शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाएं... जितना जल्दी हो सके, बेहतर होगा..."

Feb 11, 2019 14:47 (IST)
लाहौल-स्पीति : उदयपुर के त्रिलोकीनाथ इलाके में स्थानीय लोग जलापूर्ति को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं, जो क्षेत्र में हुई भारी बर्फबारी की वजह से प्रभावित हुई थी.

Feb 11, 2019 14:45 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली आएंगी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करेंगी.

Feb 11, 2019 14:44 (IST)
कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से (BJP नेता बीएस येदियुरप्पा तथा JDS विधायक के पुत्र के बीच बातचीत की) ऑडियो क्लिप की जांच के लिए SIT गठित करने के लिए कहा है. स्पीकर ने आदेश दिया है कि जांच 15 दिन के भीतर खत्म हो जानी चाहिए.

Feb 11, 2019 14:42 (IST)
यह चुनाव प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं, मोदी-शाह को हटाने के लिए है : अरविंद केजरीवाल
Feb 11, 2019 14:40 (IST)
गठबंधन के सभी नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहतर नेता हैं : एन. चंद्रबाबू नायडू
Feb 11, 2019 14:38 (IST)
मुंबई : मुलुंड इलाके में दो सिलेंडर विस्फोटों के बाद झुग्गी बस्ती में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. फिलहाल किसी जानी नुकसान की ख़बर नहीं है.

Feb 11, 2019 14:35 (IST)
राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने ट्विटर विवाद को लेकर NDTV से कहा, "यह ट्विटर के CEO को एक चेतावनी है... अगर उन्होंने देश की राजनीति में विचारधार के आधार पर हस्तक्षेप किया, तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा... ट्विटर से अगर हिन्दुस्तान ने विदड्रॉ कर लिया, तो ट्विटर की ग्लोबल रैंकिंग कहां पहुंचेगी, वे देख लें..."
Feb 11, 2019 14:27 (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी महासचिव (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ में रोड शो कर रहे हैं, जो ट्रांसपोर्ट नगर से गुज़र रहा है.

Feb 11, 2019 14:14 (IST)
राजस्थान : बीकानेर में भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा जयपुर पहुंच गए हैं.

Feb 11, 2019 13:56 (IST)
उत्तर प्रदेश के बांदा में ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई कार, दंपति व बेटे की मौत

बांदा (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, जिले के देवरार गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली और कार की टक्कर में कार सवार दंपति और उनके बेटे की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गिरवां थानाक्षेत्र के देवरार गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली को एक कार ने पीछे से टक्कर मार दी.
Feb 11, 2019 13:52 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्षय पात्र कार्यक्रम में बच्चों को परोसी तीन अरबवीं थाली

वृंदावन से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना परोसा. यह भोजन शहर में स्थित संस्था की अत्याधुनिक रसोई में तैयार किया गया.
Feb 11, 2019 13:50 (IST)
मिशन उत्तर प्रदेश में पर प्रियंका गांधी वाड्रा
Feb 11, 2019 13:47 (IST)
संप्रति दक्षिण अफ्रीका में भारतीय उच्चायुक्त रुचिरा काम्बोज को भूटान में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया है.

Feb 11, 2019 13:47 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, DMK नेता टी. शिवा तथा TMC नेता डेरेक ओ'ब्रायन.

Feb 11, 2019 13:45 (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी महासचिव (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ में रोड शो कर रहे हैं.

Feb 11, 2019 13:36 (IST)
तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल स्थल पर जाकर उन्हें समर्थन दिया, और कहा, "मैं TDP को बधाई देना चाहता हूं... हमने यह लड़ाई चार साल पहले शुरू की थी, लेकिन एक बहुत अहम तारीख थी 20 जुलाई, 2018, जब TDP 'लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाई'... इससे मोदी डर गए..."

डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा, "उसके बाद 9 जनवरी, 2019 को SP-BSP एक साथ आ गए... उसके बाद 19 जनवरी को क्या हुआ...? 2019 में BJP खत्म... उस दिन 22 राजनैतिक दलों के वरिष्ठ नेता एक ही मंच पर साथ आ गए... मैं इन तारीखों का ज़िक्र क्यों कर रहा हूं...? क्योंकि उसके बाद BJP को एक नया सहयोगी मिल गया - CBI..."

Feb 11, 2019 13:25 (IST)
BPL परिवारों को 2,000 रुपये की विशेष सहायता देगी तमिलनाडु सरकार

चेन्नई से समाचार एजेंसी भाषाो के अनुसार, 'गाजा' तूफान के असर और सूखे के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार ने समूचे राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे करीब 60 लाख परिवारों को दो-दो हजार रुपये की विशेष सहायता राशि देने की सोमवार को घोषणा की.
Feb 11, 2019 13:21 (IST)
देखें VIDEO: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी महासचिव (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ में रोड शो कर रहे हैं.


Feb 11, 2019 13:19 (IST)
BJP के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने NDTV से कहा, "प्रियंका (गांधी वाड्रा) जी के आने से कुछ फर्क नहीं पड़ता... कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में कुछ भी नहीं है... लोग प्रियंका जी को जानना चाहते हैं, लेकिन वोट नहीं देंगे... रायबरेली और अमेठी का काम प्रियंका जी देखती थीं, लेकिन 2017 में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया... पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक वोट नहीं मिलेगा... प्रियंका जी को लाने में बहुत देर कर दी कांग्रेस ने..."
Feb 11, 2019 13:15 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पशुपालकों की मदद के लिए अब बैंकों के दरवाज़े खोल दिए गए हैं... अब बैंकों से तीन लाख रुपये तक का ऋण मिल सकता है... इससे हमारे तमाम पशुपालकों को लाभ मिलने वाला है..."

Feb 11, 2019 13:14 (IST)
वृंदावन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "गोमाता के दूध का कर्ज़ इस देश के लोग नहीं चुका सकते... गाय हमारी संस्कृति और परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा रही है... गाय ग्रामीण अर्थव्यवस्था का भी महत्वपूर्ण हिस्सा रही है..."

Feb 11, 2019 13:12 (IST)
गोवा : एयर कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को दुबई से आ रही एक महिला यात्री को दबोलिम एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है. उसके कब्ज़े से 590 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 18,08,840 रुपये आंकी गई है. इस पेस्ट को पोलीथीन के पैकेट में रखा गया था, और जीन्स की कमर की पट्टी में छिपाया गया था.

Feb 11, 2019 13:08 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वृंदावन में कहा, "इस बार कुंभ मेले ने देश को स्वच्छता का संदेश देने में सफलता पाई है... आमतौर पर कुंभ में नागा बाबाओं की चर्चा होती है, लेकिन इस बार पहली बार 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने कुंभ की स्वच्छता को लेकर रिपोर्ट की है..."
Feb 11, 2019 13:05 (IST)
वृंदावन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार ने बचपन के आस-पास मजबूत सुरक्षा का घेरा बनाने का प्रयास किया है, जिसके तीन पहलू हैं - खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता..."

Feb 11, 2019 13:01 (IST)
राजस्थान के मंत्री भंवर लाल ने कहा, "गुज्जर समुदाय से हिंसा नहीं करने की अपील करना चाहता हूं... शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कीजिए... बैंसला जी से भी टीम भेजकर बातचीत करने का अनुरोध करता हूं..."

Feb 11, 2019 12:59 (IST)
CRPF की 53 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर विनय कुमार ने उरी के आर्मी आर्टिलरी यूनिट कैम्प के निकट संदिग्ध गतिविधियों पर कहा, "ऑपरेशन जारी है... ज़मीनी जायज़ा लेने के बाद सटीक जानकारी दूंगा..."

Feb 11, 2019 12:58 (IST)
पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस सहासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ पहुंच गए हैं.

Feb 11, 2019 12:56 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे कई विपक्षी नेता.

Feb 11, 2019 12:55 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता तथा राज्यसभा सदस्य मजीद मेमन ने राफेल सौदे में से एन्टी-करप्शन क्लॉज़ हटाए जाने की ख़बरों पर कहा, "मोदी सरकार के काले काम लोगों के सामने आ गए हैं... यह अब तक क्यों छिपाया गया...? CAG को अपनी रिपोर्ट रैफेल पर नहीं देनी चाहिए... उन्होंने खुद इस मामले में भागीदारी की थी..."
Feb 11, 2019 12:55 (IST)
CAG तथा राफेल सौदे में हितों के टकराव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने NDTV से कहा, "CAG को सार्वजनिक बयान देना चाहिए कि 24 अक्टूबर, 2014 से 30 अगस्त, 2015 के बीच राफेल की फाइल कभी मेरे पास नहीं आई... अगर CAG ऐसा कहते हैं, तो फिर मैं आगे सवाल करूंगा..."
Feb 11, 2019 12:51 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारुक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह के बयान के जवाब में कहा, "जितेंद्र सिंह के पास क्या है...? कौन-से मंत्री हैं वह...? क्या काम किया है उन्होंने...? मंत्रिपद पा लेना और बोलना अलग बात है, लेकिन उनके पास दिखाने के लिए कुछ होना भी चाहिए... मुझे बताइए, मैंने कब कहा कि हम भारतीय नहीं हैं...?"

उन्होंने कहा, "ऐसे लोग हैं पाकिस्तानी, यह जितेंद्र सिंह जैसे, फारुक अब्दुल्ला नहीं है... ऐसे लोग झूठ बोलकर ही सत्ता में आए हैं..."

Feb 11, 2019 12:47 (IST)
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है, "मैं पहले भी कह चुका हूं कि दशकों से कश्मीर में बसे राजनेताओं का स्वभाव रहा है कि वे जब सत्ता में होते हैं, कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा कहते हैं, लेकिन जब सत्ता से बाहर होते हैं, कश्मीर की पहचान पर सवाल खड़े करते हैं, और पाकिस्तान और उसकी सरकार में सकारात्मकता देखना शुरू कर देते हैं..."

उन्होंने कहा, "यह सिर्फ एक पार्टी PDP तक ही सीमित नहीं है... नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी ऐसा ही चरित्र दिखाया है... जब फारुक अब्दुल्ला मुख्यमंत्री थे, वह केंद्र से शिकायत करते थे कि पाक-अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी कैम्पों पर बमबारी क्यों नहीं की जाती है...? अब जब वह सत्ता से बाहर हैं, हम सब जानते हैं कि वह क्या कह रहे हैं..."

Feb 11, 2019 12:43 (IST)
JDS नेता तथा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने लोकसभा में कहा, "वर्ष 2009 में कर्नाटक में पहली बार 'ऑपरेशन कमल' शुरू हुआ था... मैं इस सरकार से आग्रह करता हूं कि इस तरह का ऑपरेशन नहीं होना चाहिए... ऐसी स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए...

Feb 11, 2019 12:40 (IST)
पूर्व कांग्रेस सांसद की विधवा ज़किया जाफरी की अर्ज़ी को सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया है. अर्ज़ी में SIT द्वारा वर्ष 2002 के दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य को क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती दी गई है.

Feb 11, 2019 12:40 (IST)
तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने अपोलो अस्पताल की अर्ज़ी को खारिज कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी.

Feb 11, 2019 12:40 (IST)
कांग्रेस नेता जयराम रमेश तथा पत्रिका 'कैरवां' के खिलाफ विवेक डोभाल द्वारा करवाए गए आपराधिक मानहानि के मुकदमे में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में विवेक के व्यापारिक साझीदार अमित शर्मा तथा निकिल कपूर के बयान दर्ज किए जाने के बाद प्री-समनिंग आर्ग्यूमेंट के लिए 22 फरवरी की तारीख तय की गई है.

Feb 11, 2019 12:31 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है. वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और BJP के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अमेठी की स्थानीय अदालत में व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट देने से इंकार कर दिया है. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई अप्रैल में करेगा.
Feb 11, 2019 12:18 (IST)
अनशन पर बैठे आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू से मिलने पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह
Feb 11, 2019 11:58 (IST)
आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को वित्त मंत्रालय ने खारिज कर दिया है. वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने NDTV से कहा, "आंध्र प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस से ज़्यादा दिया जा चुका है... इसका हिसाब भी उन्हें दिया जा चुका है... राहुल गांधी से पहले हमें सहानुभूति थी, लेकिन वह अब प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, उससे तो अब उस आदमी से घृणा होने लगी है..."
Feb 11, 2019 11:54 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस तथा BJP के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अमेठी की स्थानीय अदालत में खुद पेश होने से छूट दे दी है.

Feb 11, 2019 11:53 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट ने CBI की अर्ज़ी पर मीट निर्यातक मोइन कुरैशी को नोटिस जारी किया है. CBI ने मोइन कुरैशी की पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात यात्रा के मद्देनज़र उसकी अतिरिक्त सिक्योरिटी राशि को दो करोड़ से बढ़ाकर छह करोड़ रुपये कर दिए जाने का आग्रह किया है.

Feb 11, 2019 11:41 (IST)
राज्यों में लोकायुक्तों तथा लोकपाल की नियुक्ति का मामला सुप्रीम कोर्ट में : लोकायुक्त की नियुक्ति में देरी पर एफिडेविट के ज़रिये मंगलवार को सफाई देगी नागालैंड सरकार. तमिलनाडु सरकार को चार महीने के भीतर लोकायुक्त की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए.

Feb 11, 2019 11:39 (IST)
ड्रेक को 'गॉड्स प्लान' के लिए 'सर्वश्रेष्ठ रैप सॉन्ग' का ग्रैमी अवॉर्ड दिया गया.

Feb 11, 2019 11:38 (IST)
तमिलनाडु : चेन्नई के द लीला पैलेस होटल में विवाह रचाने के बाद अभिनेता रजनीकांत की पुत्री सौंदर्या तथा उनके पति विशागन वननगमुदी.

Feb 11, 2019 11:35 (IST)
विवादित क्षेत्र अबयेई में संयुक्त राष्ट्र का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन शांतिरक्षकों की मौत

जूबा से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, इथियोपिया का सैन्य हेलीकॉप्टर सूडान और दक्षिण सूडान के बीच विवादित अबयेई क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र परिसर के भीतर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. संयुक्त राष्ट्र ने रविवार को बयान में बताया कि हेलीकॉप्टर अबयेई के लिए संयुक्त राष्ट्र अंतरिम सुरक्षा बल (UNISFA) के परिसर के भीतर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ.
Feb 11, 2019 11:33 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री तथा कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह.

Feb 11, 2019 11:31 (IST)
दिल्ली : कमला मार्केट इलाके में महिला मित्र से छेड़खानी का विरोध करने पर दो अज्ञात लोगों ने एक युवक को गोली मार दी. बदमाश पीड़ित की ही कार लेकर मौके से फरार हो गए, जिन्हें बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्ज़े से हथियार भी बरामद हुए हैं.

Feb 11, 2019 11:27 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने सारदा चिटफंड घोटाले की मॉनिटरिंग करने से इंकार कर दिया है. चीफ जस्टिस (CJI) रंजन गोगोई की पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि वे इस मामले में दखल नहीं देंगे.

Feb 11, 2019 11:26 (IST)
समलैंगिकता को धारा 377 के तहत अपराध घोषित करने के खिलाफ नाज़ फाउंडेशन की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई बंद की. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस मामले पर आदेश जारी कर चुके हैं. याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ली.
Feb 11, 2019 11:25 (IST)
केंद्रीय शिक्षामंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "जब तक सुप्रीम कोर्ट फैसला नहीं सुनाता, 13-सूत्री रोस्टर रिज़र्वेशन सिस्टम लागू नहीं होगा... पूराना 200-सूत्री रोस्टर सिस्टम ही बहाल रहेगा..."
Feb 11, 2019 11:23 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "हर रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार-रोधी क्लॉज़ होता है... 'द हिन्दू' ने रिपोर्ट किया कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार-रोधी क्लॉज़ हटा दिया... साफ है कि प्रधानमंत्री ने लूट करवाई..."

Feb 11, 2019 11:20 (IST)
मेघालय : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार तीसरे दिन की पूछताछ के लिए शिलॉन्ग स्थित CBI कार्यालय पहुंच गए हैं. उनसे सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है.

Feb 11, 2019 11:18 (IST)
हापुड़ लिंचिंग केस के शिकार कासिम के पुत्र की अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी किया है. अर्ज़ी में UP के बाहर के किसी अधिकारी से SIT जांच करवनाने का निर्देश दिए जाने का आग्रह किया गया है.

Feb 11, 2019 11:16 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोटेक 2019 में कहा, "भारत हाल ही में दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है... हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2030 में भारत दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा..."

Feb 11, 2019 11:14 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं... वह किस तरह के प्रधानमंत्री हैं...? उन्होंने आंध्र प्रदेश की जनता से किया वादा पूरा नहीं किया... मोदी जी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं... उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं बची है..."

Feb 11, 2019 11:10 (IST)
पश्चिम बंगाल BJP को सुप्रीम कोर्ट से झटका. कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई से इंकार किया, जिसमें प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के उस आदेश को चुनौती दी गई थी कि रिहायशी इलाकों व शिक्षण संस्थानों के आसपास माइक व लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे.
Feb 11, 2019 11:10 (IST)
अल्पसंख्यक की परिभाषा और अल्पसंख्यकों की पहचान के दिशानिर्देश तय करने की मांग के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने माइनॉरिटी कमीशन को आदेश दिया है कि 90 दिन के भीतर अल्पसंख्यक की परिभाषा तय की जाए.
Feb 11, 2019 11:05 (IST)
देखें VIDEO: मंगलवार सुबह दिल्ली स्थित अपने आवास के बाहर हार्ले डेविडसन माटरसाइकिल चलाते देखे गए रॉबर्ट वाड्रा.

Feb 11, 2019 11:04 (IST)
शिलॉन्ग : सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए लगातार दूसरे दिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व सांसद कुणाल घोष CBI कार्यालय पहुंचे.

Feb 11, 2019 11:03 (IST)
आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया.

Feb 11, 2019 10:59 (IST)
दिल्ली : कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में कर्नाटक में 'ऑपरेशन कमल' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Feb 11, 2019 10:55 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

Feb 11, 2019 10:51 (IST)
बेंगलुरू में 1 फरवरी को वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमान के क्रैश होने से उसमें सवार दो पायलटों की मौत के मामले से जुड़ी याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है.
Feb 11, 2019 10:46 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मजीद मेमन.

Feb 11, 2019 10:44 (IST)
तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के सांसद जयदेव गाला ने आंध्र भवन पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान लगाए गए पोस्टरों के बारे में कहा, "हम इससे सहमत नहीं हैं... यह सही नहीं है, और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए... हमारी पार्टी के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए था..."

Feb 11, 2019 10:40 (IST)
उत्तर प्रदेश के मंत्री एसएन सिंह ने कहा है, "वे इसे रोड शो कह रहे हैं, लेकिन BJP इसे 'चोर मचाए शोर' की तरह देखती है... गांधी-वाड्रा परिवार ज़मानत पर बाहर है... वे रोड शो नहीं, 'चोर शो' कर सकते हैं... उत्तर प्रदेश की, खासतौर से लखनऊ की जनता उन भ्रष्ट चेहरों को देखने आएगी, जिन्होंने इस देश का 12 लाख करोड़ रुपया लूटा है..."

Feb 11, 2019 10:33 (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा अलग-अलग गाड़ी में राहुल गांधी के घर पहुंचे
Feb 11, 2019 10:25 (IST)
तीन हफ्ते बाद बढ़े पेट्रोल के दाम, डीज़ल भी हुआ महंगा

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण पेट्रोल और डीज़ल के दाम में सोमवार को वृद्धि दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम 20 दिन बाद बढ़े हैं, जबकि डीज़ल के दामों में तीन दिन की स्थिरता के बाद बढ़ोतरी हुई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीज़ल के भाव क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.
Feb 11, 2019 10:22 (IST)
कॉरपोरेट लाबीइस्ट दीपक तलवार (सफेद बालों में) ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में CBI जज के समक्ष ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की है.

Feb 11, 2019 10:21 (IST)
कांग्रेस नेता जयराम रमेश तथा पत्रिका 'कैरवां' के खिलाफ विवेक डोभाल द्वारा करवाए गए आपराधिक मानहानि के मुकदमे में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में विवेक के व्यापारिक साझीदार अमित शर्मा का बयान दर्ज किया जा रहा है.

Feb 11, 2019 10:18 (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा अलग-अलग गाड़ियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे.
Feb 11, 2019 10:18 (IST)
चाइल्डिश गैम्बिनो को 'रिकॉर्ड ऑफ द ईयर' का ग्रैमी अवार्ड दिया गया है.

Feb 11, 2019 10:15 (IST)
दिल्ली में आंध्र भवन के बाहर आंध्र प्रदेश के रहने वाले अर्जुन राव नामक शख्स ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली है. उसका शव झाड़ियों में पड़ा मिला. सुसाइड नोट में अर्जुन राव ने लिखा है कि वह बेरोज़गार होने की वजह से यह कदम उठा रहा है.
Feb 11, 2019 10:12 (IST)
दिल्ली : संसद के केंद्रीय कक्ष में भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पोर्ट्रेट का अनावरण मंगलवार को किया जाएगा. पोर्ट्रेट का अनावरण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे.

Feb 11, 2019 10:10 (IST)
न्यूज़ीलैंड के जंगल में लगी भीषण आग कुछ हफ्ते और जारी रहने की आशंका

वेलिंगटन से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, न्यूज़ीलैंड के जंगल में लगी भीषण आग पर अगले कुछ सप्ताह में काबू पाए जाने की कोई संभावना नज़र नहीं आ रही है, हालांकि कुछ आवासीय इलाकों में आग पर काबू पा लिया गया है, और आसपास के खाली कराए गए गांवों के निवासियों को जल्द ही अपने घर लौटने की अनुमति दे दी गई है. दमकलकर्मियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.
Feb 11, 2019 10:01 (IST)
पॉपस्टार दुआ लिपा को सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार का ग्रैमी अवार्ड दिया गया है.

Feb 11, 2019 10:00 (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी महासचिव (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) के लखनऊ आगमन से पहले नगर में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं.

Feb 11, 2019 09:50 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : उरी के राजरवानी में आर्मी आर्टिलरी यूनिट के सुरक्षाकर्मियों ने रविवार रात को कैम्प के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं, और गोलियां चलाईं. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, तथा पुलिस और सेना संयुक्त तलाशी अभियान चला रही हैं. दो लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Feb 11, 2019 09:48 (IST)
शेयरों में गिरावट, BSE सेंसेक्स 180 से ज़्यादा लुढ़का, NSE निफ्टी भी 10,900 से नीचे आया.
Feb 11, 2019 09:47 (IST)
तमिलनाडु : अभिनेता रजनीकांत की पुत्री सौंदर्या रजनीकांत तथा अभिनेता विशागन वननगमुदी चेन्नई के द लीला पैलेस होटल में पहुंचे, जहां उनका विवाह होने जा रहा है.

Feb 11, 2019 09:34 (IST)
नाइजीरिया : बोको हराम के हमले में जवान, स्थानीय प्रमुख की मौत

कानो (नाइजीरिया) से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, पूर्वोत्तर नाइजीरिया के उत्तरी अदामावा में बोको हराम के हमले में एक जवान और एक स्थानीय प्रमुख की मौत हो गई. सैन्य एवं असैन्य सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.
Feb 11, 2019 09:28 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं, तो हम जानते हैं, उन्हें कैसे पूरा करवाया जा सकता है... यह आंध्र प्रदेश की जनता के आत्मसम्मान के बारे में है... जब हमारे आत्मसम्मान पर हमला किया जाएगा, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे... मैं इस सरकार को, खासतौर से प्रधानमंत्री को चेतावनी देता हूं कि एक व्यक्ति पर हमले बंद किए जाएं..."

Feb 11, 2019 09:25 (IST)
महाराष्ट्र : वर्ष 2003 के मुंबई दोहरे बम विस्फोट के मामले में मृत्युदंड की सज़ा पाए मोहम्मद हनीफ सैयद की शनिवार रात को नागपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई है. वह नागपुर सेंट्रल जेल में कैद था और उसे शनिवार को ही तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

Feb 11, 2019 09:23 (IST)
मथुरा : ड्यूटी में लापरवाही के लिए इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

मथुरा से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मथुरा के एक पुलिस थाने के निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को चार दिन पहले एक ATM में हुई लूट के बाद ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है. SSP सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि 5 फरवरी की रात छाता कस्बे के एक ATM से करीब 38 लाख रुपये की चोरी हुई थी.
Feb 11, 2019 09:19 (IST)
तमिलनाडु : चेन्नई के द लीला पैलेस होटल में अभिनेता रजनीकांत तथा अन्य मेहमान, जहां कजनीकांत की पुत्री सौंदर्या का विवाह अभिनेता विशागन वननगमुदी से होने जा रहा है.

Feb 11, 2019 09:18 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन में शुरू की एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान कहा, "आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए यहां आए हैं... कल प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश (गुंटूर) का दौरा किया था, धरने से एक दिन पहले... मैं पूछता हूं, क्या ज़रूरत है...?"

Feb 11, 2019 09:14 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : उरी के राजरवानी में आर्मी आर्टिलरी यूनिट के सुरक्षाकर्मियों ने रविवार रात को कैम्प के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं, और गोलियां चलाईं. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, तथा पुलिस और सेना संयुक्त तलाशी अभियान चला रही हैं. दो लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Feb 11, 2019 09:12 (IST)
दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-10 के पास बदमाशों और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के बीच हुए एनकाउंटर में तीन बदमाशों - अर्पित चिल्लर, सुनील भूरा और सुखविंदर को गोली लगी. दो पुलिसवालों के बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी. चार हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं. सभी बदमाश हरियाणा के रहने वाले हैं. नीरज बवानिया गैंग से जुड़े से बदमाश दिल्ली में कई बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके हैं. बदमाशों के साथी रवींद्र और एक जुवेनाइल भी पकड़ा गया है.
Feb 11, 2019 09:10 (IST)
राष्ट्रीय लोकदल (RLD) प्रमुख चौधरी अजीत सिंह सोमवार को मुज़फ़्फ़रनगर के शाहपुर में रैली को संबोधित कर लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. शाहपुर BJP के सांसद संजीव 
बाल्यान का गढ़ माना जाता है. गौरतलब है कि SP-BSP महागठबंधन में RLD को तीन सीटें (मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत और मथुरा) मिली हैं.
Feb 11, 2019 08:43 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर एक दिन की भूख हड़ताल शुरू की.

Feb 11, 2019 08:32 (IST)
लखनऊ में प्रियंका वाड्रा के स्वागत में जगह-जगह लगे पोस्टर
Feb 11, 2019 08:20 (IST)
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू दिल्ली पहुंच गए हैं. उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें कि टीडीपी प्रमुख आज आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर दिल्ली में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर हैं.
Feb 11, 2019 07:50 (IST)
कोहरे और धुंध की वजह से उत्तर रेलवे की 17 ट्रेनें आज देरी से चल रही हैं

उत्तर भारत के तमाम राज्यों में कोहरे और धुंध का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ा है. कोहरे और धुंध की वजह से उत्तर रेलवे की 17 ट्रेनें आज देरी से चल रही हैं.
Feb 11, 2019 07:13 (IST)
गुजरात के नवसारी में पुलिस ने 3.5 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोट बरामद किये, 4 लोग गिरफ्तार 

गुजरात के नवसारी में पुलिस ने 3.5 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोट बरामद किये हैं. मामले के जांच अधिकारी शैलेषगिरी गोस्वामी के मुताबिक इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जिस कार से नोट मिले, उसे भी सीज कर दिया गया है. जांच जारी है.
Feb 11, 2019 00:53 (IST)
नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे.