NDTV Khabar

NEWS FLASH: लंदन हवाई अड्डे पर विस्फोटक उपकरण मिला, यातायात पर असर नहीं

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEWS FLASH: लंदन हवाई अड्डे पर विस्फोटक उपकरण मिला, यातायात पर असर नहीं

सुप्रीम कोर्ट के आदिवासियों और वनवासियों को उनके आवास से बेदखल करने के फैसले से राहत देने के हालिया आदेश के बावजूद आदिवासी समूहों ने मंगलवार को भारत बंद के फैसले पर कायम रहने का निर्णय किया है. आदिवासी इस राहत को फौरी मान रहे हैं और उनका मानना है कि वन अधिकार अधिनियम के तहत उचित कानून की गैरमौजूदगी में इसे कभी भी पलट दिया जाएगा. आदिवासी समूह यह मांग का रहे हैं कि केंद्र उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए अध्‍यादेश लाए. इसके लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट कर इसका समर्थन किया है. दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी भारत बंद का समर्थन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. वहीं, आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा के अभियान का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीकी धार कस्बे में आज पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे. भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सोमवार को बताया था कि मोदी इंदौर से करीब 65 किलोमीटर दूर धार में पार्टी की "विजय संकल्प रैली" को संबोधित करेंगे. प्रदूषण और  देशभर में पटाखे पर बैन को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. डीएनडी टोल टैक्स को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इसके साथ सुप्रीम कोर्ट आदर्श हाउसिंग सोसाइटी की याचिका की भी सुनवाई करेगा. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...


Mar 05, 2019
22:55 (IST)
लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर विस्फोटक उपकरण मिला हालांकि यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा.
Mar 05, 2019
22:32 (IST)
हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और इसके सहायक संगठन फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत बैन लगाया.
Mar 05, 2019
22:17 (IST)
बुलंदशहर मामले में यूपी पुलिस को कोर्ट ने फटकार लगाई है. दरअसल, यूपी पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के ऊपर से राजद्रोह के आरोप को हटा दिया था. इसे लेकर ही कोर्ट ने पहले पुलिस से इसकी वजह पूछी और बाद में उसे ऐसा करने को लेकर फटकारा. बता दें कि बुलंदशहर में पिछले साल इंस्पेक्टर की हत्या कर दी गई थी.

Mar 05, 2019
21:29 (IST)
नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया. इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे हो गया है. जीत के लिए मिले 251 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50वें ओवर में 242 पर आउट हो गई.
Mar 05, 2019
19:47 (IST)
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने अमेरिकी NSA से भारत-पाक के मौजूदा हालात को लेकर बात की. बताया जा रहा है कि डोभाल ने अमेरिकी एनएसए से पुलवामा हमले के बाद की स्थिति पर बात की है. भारत ने अमेरिका को पाकिस्तान द्वारा F-16 के इस्तेमाल करने के सबूत भी दिए हैं.
Mar 05, 2019
19:25 (IST)
भारत-पाक में जारी तनाव के बीच जम्मू कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.
Mar 05, 2019
18:03 (IST)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर चुनावी फायदे के लिए सेना के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सेना देश की है, ना कि किसी राजनीतिक पार्टी की. अखिलेश यादव ने कहा कि 'ये (भाजपा) फौज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. यह सिलसिला रुकना चाहिए. सेना तो देश की होती है, किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं.'

Mar 05, 2019
17:59 (IST)
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के गोड्डा में कहा कि पहले पाकिस्तानी बल हमारे जवानों के सिरकटे शव लौटाते थे, अब अभिनंदन को छोड़ा गया है और वह हमारे बीच हैं.
Mar 05, 2019
17:06 (IST)
जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ की गिरफ्तारी की खबर है. सूत्रों ने बताया कि हम्ज़ा अज़हर की भी गिरफ़्तारी हुई है साथ-साथ कुछ और लोगों को भी गिरफ़्तार किया गया है.
Mar 05, 2019
16:54 (IST)
मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे मैच में टीम इंडिया 250 रन पर ऑल आउट
Mar 05, 2019
16:51 (IST)
देखें VIDEO: मध्य प्रदेश के धार में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में हुईं, लेकिन सदमा भारत में कुछ लोगों को लगा है..."

Mar 05, 2019
16:43 (IST)
सूत्रों ने जानकारी दी है, "मसूद अज़हर को UNSC प्रतिबंध सूची में डाले जाने पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 13 मार्च है... भारत सभी 15 सदस्य देशों से संपर्क में है, जिनमें चीन भी शामिल है... भारत आशावान है..."

Mar 05, 2019
16:38 (IST)
मध्य प्रदेश के धार में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जिस पार्टी ने दशकों तक देश पर शासन किया, अब हमारी बहादुर सेनाओं की काबिलियत पर सवाल उठा रही है, खासतौर से मध्य प्रदेश के एक नेता... आज उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकवादी हमला एक दुर्घटना थी... यह उनकी मानसिकता है, यही वह शख्स हैं, जिन्होंने मुंबई में हुए 26/11 हमले को लेकर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे दी थी..."

Mar 05, 2019
16:36 (IST)
मध्य प्रदेश के धार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारत ने अब आतंकवादियों और आतंक के सरपरस्तों को डंके की चोट पर कह दिया है कि अब उनके सामने सुधरने के अलावा कोई चारा नहीं है... अगर वे फिर भी नहीं सुधरेंगे, तो फिर क्या किया जाएगा, यह भी उन्हें बता दिया गया है..."

Mar 05, 2019
16:33 (IST)
BJP ने आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रचार के तरीके के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दी. शिकायत में बताया गया कि आम आदमी पार्टी के लोकसभा चुनाव के लिए तय किए प्रत्याशी अभी से खुद को सांसद बता रहे हैं, और ऐसे पोस्टर भी चिपकवा दिए गए हैं.

Mar 05, 2019
16:29 (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ठोका 40वां ODI शतक, पारी में नौ चौके लगाए.
Mar 05, 2019
16:19 (IST)
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय ने कहा, "कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में नहीं, पूरे देश में BJP को जिताने के लिए कटिबद्ध दिख रही है..."

Mar 05, 2019
16:17 (IST)
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय ने कहा, "जनता कांग्रेस-BJP के इस गठबंधन को हराएगी..."
Mar 05, 2019
16:16 (IST)
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय ने कहा, "इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस BJP की मदद करने के लिए कटिबद्ध दिख रही है..."
Mar 05, 2019
16:06 (IST)
सूत्रों का कहना है, "अगर पाकिस्तान की तरफ से फिर आतंकवादी हमला होता है, तो हमारे (भारत के) सारे विकल्प खुले हैं..."

सूत्रों ने कहा, "बालाकोट पर किया गया हवाई हमला सीमा पार से हो रहे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्ति तथा इरादा दर्शाने के लिए ही था..."
Mar 05, 2019
16:04 (IST)
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "कांग्रेस हमारे साथ है, वह गठबंधन का हिस्सा है... आप लोग (मीडिया) क्यों बार-बार पूछते हैं कि कांग्रेस साथ आएगी या नहीं...? मैं पहले भी कह चुका हूं कि कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है, वे हमारे गठबंधन में दो सीटों पर लड़ेंगे..."

Mar 05, 2019
15:55 (IST)
राष्ट्रीय लोकदल (RLD) नेता जयंत चौधरी ने कहा, "RLD उत्तर प्रदेश में तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी..."

Mar 05, 2019
15:54 (IST)
राष्ट्रीय लोकदल (RLD) नेता जयंत चौधरी ने कहा, "RLD उत्तर प्रदेश में BSP-SP गठबंधन में शामिल होगी... हमारे कार्यकर्ता अथक परिश्रम करेंगे, ताकि राज्य की हर सीट पर गठबंधन की जीत सुनिश्चित हो सके..."

Mar 05, 2019
15:51 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है, "ऐसे वक्त में, जब सारा मुल्क मोदी-शाह की जोड़ी को हराना चाहता है, कांग्रेस BJP-विरोधी वोटों को बांटकर BJP की मदद कर रही है... अफवाह है कि कांग्रेस का BJP से अंदरखाना कोई समझौता है... दिल्ली कांग्रेस-BJP गठबंधन से लड़ने के लिए तैयार है... जनता इस अपवित्र गठबंधन को हराएगी..."

Mar 05, 2019
15:46 (IST)
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान को छोड़कर ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) संगठन के हर सदस्य ने सत्र में शिरकत की (जिसमें विदेशमंत्री सुषमा स्वराज 'गेस्ट ऑफ ऑनर' थीं), सो, पाकिेस्तान अपने ही घर में अलग-थलग पड़ गया है.

Mar 05, 2019
15:42 (IST)
मसूद अज़हर के बीमार होने की ख़बरों को लेकर सूत्रों ने कहा, "भारत ऐसी ख़बरों के बारे में चौकन्ना रहता है, इन पर पूरी तरह यकीन नहीं करता... इससे पहले भी इसी तरह की ख़बरें मुल्ला उमर और ओसामा बिन लादेन के बारे में मिलती रही हैं... हमारी कोशिश होगी कि मसूद अज़हर को कानून के कठघरे में लाया जाए..."

Mar 05, 2019
15:27 (IST)
नोएडा में स्कूल बस में आग लगी, बच्चों को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया

नोएडा से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, थाना फेज़-3 क्षेत्र के सेक्टर 119 के पास मंगलवार दोपहर एक निजी स्कूल की बस में भयंकर आग लग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. बस में सवार छात्र-छात्राओं को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया. बचाव के दौरान कुछ छात्रों को मामूली चोट आई है.
Mar 05, 2019
15:24 (IST)
सूत्रों के मुताबिक, आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई से भारत पीछे नहीं हटेगा. किसी भी देश से मध्यस्थता की पेशकश नहीं है. भारत ने समूची दुनिया को बता दिया है कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच का मसला नहीं है, यह आतंकवाद का मसला है.

Mar 05, 2019
15:20 (IST)
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी के हालिया इंटरव्यू से पुष्टि हुई है कि पाकिस्तान की सरकार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर से संपर्क में है. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मसूद अज़हर ही जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है. इस बात से भारतीय केस मज़बूत होता है कि मसूद अज़हर को UNSC 1267 प्रतिबंध सूची में डाला जाए.

Mar 05, 2019
15:06 (IST)
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान में किए गए हवाई हमले को लेकर कहा, "हवाई हमले और आम चुनाव 2019 के बीच कोई ताल्लुक नहीं है... वह पाकिस्तान में भारत के खिलाफ की जा रही आतंकवादी गतिविधियों के बारे में मिले खुफिया इनपुट के आधार पर की गई कार्रवाई थी... वह सैन्य कार्रवाई नहीं थी..."

Mar 05, 2019
15:02 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी तथा तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे. वह यहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.
Mar 05, 2019
14:59 (IST)
राहुल गांधी ने दलित एवं आदिवासी समूहों के 'भारत बंद' का समर्थन किया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलित एवं आदिवासी समूहों की ओर से मंगलवार को आहूत 'भारत बंद' का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि नरेंद मोदी सरकार ने दलितों एवं आदिवासियों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर किया है.
Mar 05, 2019
14:54 (IST)
धर्म का राजनीतिकरण कभी नहीं करेगा सिक्किम : मुख्यमंत्री पवन चामलिंग

नामची (सिक्किम) से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, सिक्किम के मुख्यमंत्री तथा सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) नेता पवन चामलिंग ने कहा कि उनका राज्य कभी भी धर्म का राजनीतिकरण नहीं करेगा और न कभी वंशवाद की राजनीति में संलिप्त होगा. इसके साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव व लोकसभा चुनाव 2019 के लिए BJP व कांग्रेस दोनों से दूरी बनाने का संकेत दिया.
Mar 05, 2019
14:46 (IST)
देखें VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में मंगलवार को बच्चों से बातचीत की.

Mar 05, 2019
14:34 (IST)
अगस्तावेस्टलैंड केस : तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को जानकारी दी है कि हाल ही में पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को हाईरिस्क वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

Mar 05, 2019
14:32 (IST)
भारती एन्टरप्राइसेज़ के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक राजन भारती मित्तल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत का नाम GSP प्रोग्राम लिस्ट से हटाए जाने के फैसले पर कहा, "भारत और अमेरिका एक दूसरे के लिए राजनैतिक तथा आर्थिक रूप से इतने अहम हैं कि इस तरह की समस्याओं का हल तलाशना ही होगा..."

Mar 05, 2019
14:07 (IST)
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, "जो हवाई हमला है, उसका जो रूप-स्वरूप दिया गया, यह जनता को बताना चाहिए... उसके चित्र सामने आने चाहिए... कल (सोमवार को) वायुसेना प्रमुख ने कहा है कि हम लक्ष्य पर जाते हैं, वहां क्या था, क्या नहीं था, क्या हुआ, उससे हमें मतलब नहीं रहता है..."

Mar 05, 2019
14:02 (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) ने MDMK से भी गठबंधन कर लिया है. DMK पहले ही कांग्रेस के लिए 10, VCK, CPI और CPM के लिए दो-दो तथा IJK के लिए एक सीट छोड़ चुकी है. राज्य की 22 सीटों पर DMK के खुद चुनाव लड़ने की संभावना है.
Mar 05, 2019
13:48 (IST)
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "देश उन लोगों को एक्सपोज़ करेगा, जो देश की सेना के स्थान पर दुश्मन देश की भाषा बोलते हैं... ये नेता (दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल, पी चिदम्बरम) जो कुछ भी बोल रहे हैं, (UPA अध्यक्ष) सोनिया गांधी और (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी के इशारों के बिना नहीं बोल रहे हैं..."
Mar 05, 2019
13:45 (IST)
गुजरात के वस्त्रल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "वे (विपक्ष) मोदी को हटाने के लिए महामिलावट करने में जुटे हैं, और मोदी किसानों-कामगारों के हितों को सुरक्षित करने में लगा है... वे मोदी पर स्ट्राइक करने में लगे हैं, और यह मोदी आतंक पर स्ट्राइक करने में जुटा है..."

Mar 05, 2019
13:41 (IST)
AAP से गठबंधन नहीं : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

Mar 05, 2019
13:40 (IST)
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "पी. चिदम्बरम साहब, आप विदेशी अख़बार बहुत देखते हैं, कुछ देसी अख़बार भी पढ़ा कीजिए..."
Mar 05, 2019
13:36 (IST)
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कपिल सिब्बल लंदन में भारतीय चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़े करने वाले से सबूत नहीं मांगते हैं, लेकिन अपनी ही सेना के शौर्य का सबूत मांगते हैं..."
Mar 05, 2019
13:34 (IST)
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा पुलवामा आतंकवादी हमले को 'दुर्घटना' बताने वाले ट्वीट को लेकर कहा, "मैं जानना चाहता हूं कि क्या यह किसी साज़िश के तहत किया जा रहा है... क्योंकि यहां जो कुछ भी लिखा जाता है, वह पाकिस्तान में दिखाया जाता है..."

Mar 05, 2019
13:33 (IST)
बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए NDA उम्मीदवारों की जल्द हो सकती है घोषणा

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार में सत्तारूढ़ NDA के उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही हो सकती है और इस बारे में कुछ सीटों - वाल्मीकि नगर, महाराजगंज, दरभंगा, पटना साहिब, झंझारपुर, पाटलिपुत्र और बेगूसराय - पर उम्मीदवारों को लेकर BJP, JDU, LJP समेत अन्य घटक दलों में विचार-विमर्श चल रहा है.
Mar 05, 2019
13:28 (IST)
देखें VIDEO: गुजरात के वस्त्रल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश की सीमा पर जो जवान हैं, उन्हें सुनाई दे... पराक्रमी भारत के लिए, भारत माता की ... विजयी भारत के लिए, भारत माता की ... वीर जवानों के लिए, भारत माता की ..."

Mar 05, 2019
13:25 (IST)
तीन शहीद जवानों को पत्नियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने दी सरकारी नौकरी

बलिया (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, सेना और अर्द्धसैनिक बलों के विगत दिनों शहीद हुए तीन जवानों - बृजेंद्र बहादुर सिंह, रामप्रवेश यादव और मनोज सिंह - की पत्नियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरी दे दी है.
Mar 05, 2019
13:22 (IST)
देखें VIDEO: वर्ष 2001 में संसद पर हमले में भूमिका के लिए 2013 में मृत्युदंड पाने वाले अफज़ल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने कहा, "मैं अपील करता हूं कि मुझे पासपोर्ट दिया जाए... मेरे पास आधार कार्ड भी है... अगर मुझे पासपोर्ट मिल जाता है, तो मैं अंतरराष्ट्रीय मेडिकल स्पॉन्सरशिप हासिल कर सकता हूं..."

Mar 05, 2019
13:16 (IST)
BSP प्रमुख मायावती ने साधा BJP अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना

BSP सुप्रीमो मायावती ने BJP अध्यक्ष अमित शाह के पाकिस्तान में 250 आतंकियों के मारे जाने के बयान को लेकर शाह के साथ-साथ PM पर भी निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'BJP अध्यक्ष अमित शाह डंका पीट रहे हैं कि वायुसेना के हमले में 250 आतंकी मारे गए हैं, जबकि क्रेडिट (श्रेय) लेने के लिए हमेशा आतुर इनके गुरु PM नरेंद्र मोदी पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं... क्यों...?''

Mar 05, 2019
13:11 (IST)
'डिजिटल इंडिया' का मज़ाक उड़ाने वाले उसकी अहमियत को कभी नहीं समझ पाएंगे : अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Mar 05, 2019
13:06 (IST)
मुंबई पुलिस ने 1,845 किलोग्राम लाल चंदन की लकड़ी के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. लकड़ी की अनुमानित कीमत 9.225 करोड़ रुपये आंकी गई है.

Mar 05, 2019
13:05 (IST)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : दूसरा वन-डे - नागपुर में मेहमान कंगारुओं ने टॉस जीता, पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

Mar 05, 2019
13:04 (IST)
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, भारतीय वायुसेना अपने सुखोई-30 विमानों में भी स्पाइस-2000 बमों को तैनात करेगी. पाकिस्तान में किए गए हवाई हमले में इन्हीं बमों का इस्तेमाल किया गया था.
Mar 05, 2019
13:02 (IST)
केंद्र सरकार के काम का लेखा-जोखा मांगना चलन बन गया है : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अडलाज (गुजरात) से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर जिले के अडलाज कस्बे में नवनिर्मित अन्नपूर्णा धाम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम में कहा, सरकार के काम का लेखा-जोखा मांगना देश में अब एक चलन बन गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य समाज को सशक्त बनाना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा सामाजिक कार्य किए जा सकें.
Mar 05, 2019
12:54 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने मंगलवार को 11:30 बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया.

Mar 05, 2019
12:51 (IST)
त्राल मुठभेड़ के बारे में 43 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर नीरज पांडे ने जानकारी दी है, "दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है... उनके पास से दो एके-47 राइफलें, तथा अन्य हथियार बरामद हुए हैं... दोनों आतंकवादी हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन से जुड़े थे..."

दोनों आतंकवादियों की पहचान इरफान अहमद राथर और अदफार फियाज़ के रूप में हुई है. दोनों ही त्राल के रहने वाले थे.

Mar 05, 2019
12:50 (IST)
गुजरात : अहमदाबाद में असंगठित क्षेत्र के लिए लाई गई प्रधानमंत्री श्रमयोगी पेंशन योजना (PMSYM योजना 2019) को राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. इस योजना को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट भी किया.


Mar 05, 2019
12:42 (IST)
दिल्ली : वित्तमंत्री अरुण जेटली ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के पदाधिकारियों तथा सदस्यों से मुलाकात की.

Mar 05, 2019
12:41 (IST)
BJP अध्यक्ष अमित शाह के हवाई हमले में 250 से ज़्यादा आतंकवादियों के मारे जाने संबंधी बयान पर विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा, "वह आंकड़ा उस इमारत (बालाकोट) में रहने वाले लोगों की तादाद के आधार पर दिया गया था, यह एक अंदाज़ा था... उन्होंने यह नहीं कहा कि यह पुष्ट संख्या है, उनका कहना था, इतने लोग मारे गए होंगे..."

Mar 05, 2019
12:34 (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन तय. दोनों पार्टियां तीन-तीन सीटों पर प्रत्याशी उतारेंगी. एक सीट शत्रुघ्न सिन्हा के लिए छोड़ी गई है, जिसे कांग्रेस अपने खाते में गिनेगी.
Mar 05, 2019
12:05 (IST)
भोपाल एनकाउंटर में सिमी के आठ सदस्यों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने भोपाल एनकाउंटर की न्यायिक जांच रिपोर्ट के खिलाफ जमीयत उलेमा की याचिका पर विचार करने से मना कर दिया है.
Mar 05, 2019
11:56 (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान दिल्ली में AAP से गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पहुंच गए हैं शीला दीक्षित, अजय माकन तथा सुभाष चोपड़ा.
Mar 05, 2019
11:55 (IST)
जनता को बालाकोट हवाई हमले के हताहतों के बारे में जानने का अधिकार : शिवसेना

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, शिवसेना ने मंगलवार को अपने मुखपत्र 'सामना' के सम्पादकीय में कहा कि भारतीय नागरिकों को पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हुए हवाई हमले में मारे गए लोगों के बारे में जानने का अधिकार है और इस तरह की सूचना दे देने से सशस्त्र बलों का मनोबल कम नहीं होगा.
Mar 05, 2019
11:53 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर CPM नेता को केंद्रीय समिति से निलंबित किया गया

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की कथित तौर पर तारीफ करने पर महाराष्ट्र से CPM नेता नरसैया एडम को पार्टी की केंद्रीय समिति से निलंबित कर दिया गया है.
Mar 05, 2019
11:51 (IST)
विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने भारतीय वायुसेना के हवाई हमले में मारे गए लोगों की तादाद पूछे जाने पर कहा, "आंकड़ा बालाकोट हमले (250 की मौत) का है... हमला एक ही स्थान पर किया गया था, कहीं और नहीं... लक्ष्य का चुनाव सोच-समझकर किया गया था, जो रिहायशी इलाकों से दूर हो, ताकि आम नागरिकों को जानी नुकसान न हो..."

Mar 05, 2019
11:48 (IST)
टीटीवी दिनाकरण ने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 'दो पत्तियां' वाले चुनाव चिह्न को लेकर विवाद से जुड़े मामले में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा उनकी याचिका खारिज कर दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की है.

Mar 05, 2019
11:46 (IST)
बालाकोट हमले के बाद BJP ने आम चुनाव 2019 के लिए चुनावी रणनीति बदल दी है, और अब राष्ट्रवाद को BJP के चुनाव प्रचार के केंद्र में रखा जाएगा. 'मोदी है, तो मुमकिन है' की टैगलाइन में बालाकोट हमले को भी शामिल किया जाएगा. पिछले आम चुनाव की तरह गीतकार प्रसून जोशी से राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा और एयर स्ट्राइक पर गीत लिखवाया जा रहा है, जिसे BJP के चुनाव अभियान में शामिल किया जाएगा.
Mar 05, 2019
11:40 (IST)
देखें VIDEO: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा एक ट्वीट में पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने पर कहा, "पूरे सम्मान के साथ मैं दिग्विजय सिंह से पूछना चाहता हूं, क्या राजीव गांधी की हत्या दुर्घटना थी, या आतंकवादी वारदात...?"


Mar 05, 2019
11:37 (IST)
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा एक ट्वीट में पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने पर कहा, "कांग्रेस को क्या हो गया है...? देश की जनभावना से एकदम उल्टी बात कर रहे हैं, सेना की जानकारी को झुठला रहे हैं... ऐसा किसी लोकतांत्रिक देश में नहीं होता, जहां सेना पर ही अविश्वास दर्शाया जाता हो..."

Mar 05, 2019
11:35 (IST)
अलग रह रहे जोड़ों (युगलों) को दांपत्य अधिकारों के अंतर्गत डिक्री ऑफ रेस्टीट्यूशन के ज़रिये साथ रहने के लिए बाध्य करने के अदालतों के अधिकार के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई तथा जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने मामले को सुनवाई के लिए तीन-सदस्यीय पीठ के पास भेज दिया है.

Mar 05, 2019
11:28 (IST)
पंजाब : फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के सांसद रहे शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. घुबाया ने सोमवार को ही शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा दिया था.

Mar 05, 2019
11:21 (IST)
जगन्नाथ मंदिर पुनरुद्धार मामला : न्यायालय मित्र (एमिकस क्यूरी या Amicus Curiae) रंजीत कुमार ने मंदिर का दौरा करने के बाद विस्तृत रिपोर्ट दाखिल कर दी है. रंजीत कुमार ने अपनी रिपोर्ट में पुनरुद्धार के लिए उठाए गए कदमों की तुलना में पुरी के जगन्नाथ मंदिर की स्थिति का वर्णन किया है.

Mar 05, 2019
11:17 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए पंजाब के फतेहगढ़ साहिब निवासी खुशविंदर सिंह को छह रिश्तेदारों को कत्ल कर देने के आरोप में दोषी करार देते हुए फांसी की सज़ा सुनाई है.

खुशविंदर सिंह ने 26 जून, 2012 को अपनी पत्नी के छह रिश्तेदारों को नहर में डुबोकर मार डाला था. सुप्रीम कोर्ट ने इसे 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' मामला करार देते हुए कहा कि इस मामले में माफी की कोई गुंजाइश नहीं हो सकती.
Mar 05, 2019
11:15 (IST)
रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 11 पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी और ताजा विदेशी मुद्रा प्रवाह के बल पर रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 11 पैसे मजबूत होकर 70.81 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.
Mar 05, 2019
11:13 (IST)
IAS अधिकारी पी. वेंकट रमेश बाबू को संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत नेशनल आर्काइव्स ऑफ इंडिया का महानिदेशक नियुक्त किया गया है. वह संप्रति ऊर्जा मंत्रालय के अंतर्गत रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक हैं.

Mar 05, 2019
11:11 (IST)
सिटिज़नशिप बिल केस में केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना को चुनौती देने वाली असम राज्य जमायत उलेमा-ए-हिन्द की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र तथा असम की सरकारों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है.

Mar 05, 2019
11:05 (IST)
इलेक्ट्रिक वाहन नीति तथा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की FAME इंडिया की योजना को सही तरीके से लागू किया जा रहा है या नहीं, के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है.

Mar 05, 2019
10:59 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, "हैरानी नहीं होती कि आम चुनाव करीब आने पर देशभक्ति के जोश से आसमान भी अछूता नहूीं रहा है..." एयर इंडिया ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी कर अपने सारे केबिन क्रू तथा कॉकपिट क्रू को हर घोषणा के बाद 'जय हिन्द' कहने का निर्देश दिया था.

Mar 05, 2019
10:57 (IST)
देखें VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर जिले के अदालज में एक कार्यक्रम के दौराम गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल के पांव छूकर आशीर्वाद लिया.

Mar 05, 2019
10:50 (IST)
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है, विश्वविद्यालयों में प्राध्यापक नियुक्ति में पहले 200 पॉइंट रोस्टर लागू था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. अब विश्वविद्यालयों में विभागवार आरक्षण नहीं होगा, और समूचे विश्वविद्यालय को एक इकाई माना जाएगा. मंत्री ने कहा, हम 200-प्वाइंट रोस्टर के पक्ष में हैं, दो दिन प्रतीक्षा करें, लोगों को न्याय मिलेगा. जो लोग इसे लेकर आंदोलन कर रहे हैं, उन्हें आश्वासन देता हूं कि सरकार उन्हें न्याय देगी.

Mar 05, 2019
10:48 (IST)
सुप्रीम कोर्ट जनजातीय भूमि के कथित अतिक्रमण के खिलाफ दाखिल अर्ज़ी पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

Mar 05, 2019
10:43 (IST)
अगस्तावेस्टलैंड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सह-आरोपी राजीव सक्सेना के बयान की रिकॉर्डिंग बुधवार तक के लिए मुल्तवी कर दी है. राजीव सक्सेना ने हाल ही में सरकारी गवाह बन जाने की अर्जडी कोर्ट में दाखिल की थी.

Mar 05, 2019
10:46 (IST)
डोनाल्ड ट्रंप की आपातकाल घोषणा को खारिज करने की तैयारी में अमेरिकी संसद

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, रिपब्लिकन-नीत अमेरिकी सीनेट मैक्सिको सीमा दीवार निर्माण के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा घोषित राष्ट्रीय आपातकाल को नामंजूर करने के लिए पूरी तरह तैयार है. बहुमत के नेता मिच मैककोनेल ने सोमवार को कहा कि सीनेट के इस फैसले के चलते राष्ट्रपति को पहली बार वीटो शक्ति का इस्तेमाल करने पर मजबूर होना पड़ेगा.
Mar 05, 2019
10:43 (IST)
अगस्तावेस्टलैंड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सह-आरोपी राजीव सक्सेना के बयान की रिकॉर्डिंग बुधवार तक के लिए मुल्तवी कर दी है. राजीव सक्सेना ने हाल ही में सरकारी गवाह बन जाने की अर्जडी कोर्ट में दाखिल की थी.

Mar 05, 2019
10:40 (IST)
गुजरात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर जिले के अदालज स्थित श्री अन्नपूर्णा धाम में पूजा-अर्चना की.

Mar 05, 2019
10:18 (IST)
सूत्रों ने बताया है कि केंद्र सरकार 13-सूत्री रोस्टर को लेकर अध्यादेश लाने की तैयारी में है. नरेंद्र मोदी सरकार की अंतिम कैबिनेट बैठक में 7 मार्च को इस पर फैसला लिया जा सकता है.
Mar 05, 2019
10:16 (IST)
पंजाब : फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के सांसद रहे शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. घुबाया ने सोमवार को ही शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा दिया था. बताया जा रहा है कि वह मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.
Mar 05, 2019
10:13 (IST)
वाणिज्य सचिव अनूप वधावन ने भारत का नाम GSP प्रोग्राम लिस्ट से हटाए जाने के अमेरिका के फैसले को लेकर कहा, "हमारा आकलन है कि इससे 5.6 अरब अमेरिकी डॉलर के अमेरिका को किए जाने वाले निर्यात पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा..."

Mar 05, 2019
10:14 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "हमारे पास ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि आतंकवादियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिनमें समुद्र के रास्ते हमला करना भी शामिल है..."

Mar 05, 2019
10:13 (IST)
वाणिज्य सचिव अनूप वधावन ने भारत का नाम GSP प्रोग्राम लिस्ट से हटाए जाने के अमेरिका के फैसले को लेकर कहा, "हमारा आकलन है कि इससे 5.6 अरब अमेरिकी डॉलर के अमेरिका को किए जाने वाले निर्यात पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा..."

Mar 05, 2019
10:08 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "यह हिंसा (पुलवामा आतंकवादी हमला) उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है..."

Mar 05, 2019
10:06 (IST)
वाणिज्य सचिव अनूप वधावन ने भारत का नाम GSP प्रोग्राम लिस्ट से हटाए जाने के अमेरिका के फैसले को लेकर कहा, "GSP से होने वाले आर्थिक लाभ का मूल्य काफी है... अमेरिका 60 दिन में GSP को खत्म करने जा रहा है... अमेरिका से हमारे मज़बूत रिश्ते बने रहेंगे, और बातचीत जारी रहेगी..."


Mar 05, 2019
10:02 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "भारत एक देश द्वारा प्रायोजित इस आतंकवाद का कहीं ज़्यादा गंभीर रूप झेल रहा है... हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है..."

Mar 05, 2019
09:59 (IST)
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "भारतीय-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया सालों में आतंकवाद के कई रूप देखें हैं, और दुनिया के इस हिस्से में कुछ ही देश इसकी चपेट में आने से बच पाए हैं... हाल के समय में आतंकवाद जिस तरह वैश्विक हो गया है, उससे खतरा और भी बढ़ गया है..."

Mar 05, 2019
09:51 (IST)
दिल्ली : पुलिस ने नीरज बवाना गैंग के एक सक्रिय सदस्य को बवाना में गिरफ्तार किया है, जिसके कब्ज़े से एक पिस्टल तथा 14 कारतूस बरामद हुए हैं. आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Mar 05, 2019
09:49 (IST)
महात्मा गांधी की हत्या की दोबारा जांच की मांग करने वाली पुनर्विचार याचिका भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की. कोर्ट ने कहा कि अदालत को ऐसा कोई आधार नहीं मिला है, जिसके चलते फैसले पर फिर विचार किया जाए.
Mar 05, 2019
09:48 (IST)
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में गठबंधन पर चर्चा के लिए प्रदेश इकाई के नेताओं की बैठक बुलाई है.

Mar 05, 2019
09:47 (IST)
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकवादी हमले का ज़िक्र 'दुर्घटना' के रूप में किया है.

Mar 05, 2019
09:43 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. मुठभेड़ जारी है.

Mar 05, 2019
09:18 (IST)
शीना बोरा हत्याकांड : CBI ने अपने जवाब में कहा है कि लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए इंद्राणी मुखर्जी की सहमति जांच के शुरुआती दौर में मांगी गई थी, लेकिन उस समय इंद्राणी ने इंकार कर दिया था. इस समय लाई डिटेक्टर टेस्ट किसी काम नहीं आएगा, क्योंकि सबूतों के रूप में वह कोई मदद नहीं कर पाएगा.

Mar 05, 2019
09:15 (IST)
शीना बोरा हत्याकांड : CBI ने इंद्राणी मुखर्जी की उस अर्ज़ी पर जवाब दाखिल कर दिया है, जिसमें इंद्राणी ने केस के सिलसिले में लाई डिटेक्टर टेस्ट देने की पेशकश की थी.

Mar 05, 2019
09:13 (IST)
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस को भारत के साथ GSP (जनरलाइज़्ड सिस्टम ऑफ प्रेफरेंसेज़) समाप्त करने के अपने इरादे से अवगत कराया.
Mar 05, 2019
09:09 (IST)
महाराष्ट्र में पालघर के ASP बीटी धंदात ने बताया, "पालघर में एक घर की तलाशी के दौरान हमने 183 जिलेटिन स्टिक, 103 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 34 नॉन-इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर तथा 21 सेफ्टी फ्यूज़ बरामद किए हैं... दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है..."

Mar 05, 2019
09:06 (IST)
जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग एकतरफा यातायात के लिए खुला

जम्मू से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग मंगलवार को एकतरफा यातायात के लिए खोल दिया गया है. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "यातायात जम्मू से श्रीनगर की ओर जा सकेगा... राजमार्ग पर फंसे सभी वाहनों को सोमवार को आगे के लिए रास्ता दे दिया गया था..."
Mar 05, 2019
09:02 (IST)
कोलोराडो के पूर्व गवर्नर 2020 राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को देंगे टक्कर

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, कोलोराडो के पूर्व गवर्नर जॉन हिकेनलूपर ने डेमोक्रेटिक की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश करने की सोमवार को घोषणा की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2020 राष्ट्रपति चुनाव में टक्कर देने के लिए सामने आए वह दूसरे गवर्नर और 14वें उम्मीदवार हैं.
Mar 05, 2019
08:47 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Mar 05, 2019
08:33 (IST)
दिल्ली : कम दृश्यता के चलते दिल्ली आने वाली पांच उड़ानों का मार्ग बदल दिया गया है.

Mar 05, 2019
07:30 (IST)
तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में तड़के 3 गाड़ियां आपस में टकरा गईं. इस भीषण एक्सीडेंट में  2 लोगों की मौत हो गई. जबकि 21 लोग घायल हैं. इनका इलाज जारी है.
Mar 05, 2019
00:19 (IST)
आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा के अभियान का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीकी धार कस्बे में आज पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे. भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सोमवार को बताया था कि मोदी इंदौर से करीब 65 किलोमीटर दूर धार में पार्टी की 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित करेंगे. 
No more content
टिप्पणिया

Advertisement