बजट 2017 : 1 फरवरी को संसद नहीं आएंगे तृणमूल कांग्रेस के सांसद

बजट 2017 : 1 फरवरी को संसद नहीं आएंगे तृणमूल कांग्रेस के सांसद

बजट 2017 : 1 फरवरी को संसद नहीं आएंगे तृणमूल कांग्रेस के सांसद (डेरेक ओ ब्रायन, फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चिटफंड घोटाले में सीबीआई द्वारा पार्टी के दो सांसदों की गिरफ्तारी से नाराज तृणमूल कांग्रेस के सांसद एक फरवरी को संसद नहीं आएंगे. इसी दिन बजट पेश होना है. हालांकि पार्टी की ओर से इसकी वजह सरस्वती पूजा बताई गई है.

संसद के 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले आज यानी सोमवार शाम लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है और तृणमूल इसमें भी शामिल नहीं होगी.  पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि एक फरवरी को तृणमूल के सांसद संसद नहीं आएंगे क्योंकि इस दिन सरस्वती पूजन है और यह बंगाल में एक महत्वपूर्ण दिन होता है.

उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा के दिन कामकाज से दूर रहने और औजारों को हाथ भी ना लगाने की परंपरा है. सरस्वती पूजा केवल धार्मिक त्यौहार ही नहीं बल्कि यह बंगाल का सामाजिक-सांस्कृतिक उत्सव है. वित्त मंत्री अरुण जेटली बुधवार को बजट पेश करेंगे.  सोमवार शाम सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने के बारे में ब्रायन कहा कि ऐसा इसलिए क्योंकि आज पार्टी सांसदों की बैठक है जो तृणमूल सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दस दिन पहले ही बुला ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब ब्रायन से पूछा गया  क्या इसे पार्टी की ओर से बहिष्कार माना जाए या फिर महज टाल देना समझा जाए तो उन्होंने कहा, ‘आप जो समझना चाहें, समझें.’ तृणमूल कांग्रेस, रोज वैली ग्रुप चिटफंड घोटाले में पार्टी के दो सांसदों सुदीप बंदोपाध्याय और तापस पाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने से नाराज है.

(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)