NDTV Khabar

सांसद ई अहमद को श्रद्धांजलि देने के बाद बजट 2017 हुआ पेश, गुरुवार को सदन रहेगा स्थगित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सांसद ई अहमद को श्रद्धांजलि देने के बाद बजट 2017 हुआ पेश, गुरुवार को सदन रहेगा स्थगित

सांसद ई अहमद को राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान संसद में दौरा पड़ा था...

खास बातें

  1. सांसद ई अहमद के निधन के बाद बजट पर सस्पेंस
  2. वित्तराज्यमंत्री ने कहा- टल सकता है बजट
  3. स्पीकर लेंगी इस पर अंतिम फैसला
नई दिल्ली:

सांसद ई अहमद के निधन के बाद आज बजट पेश होने को लेकर सुबह संशय बना हुआ था क्योंकि आमतौर पर संसद के मौजूदा सदस्य के निधन के बाद संसद को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया जाता है.लेकिन बुधवार को सदन में उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद बजट पेश किया गया.

टिप्पणियां

संसद में बजट पेश होने से पहले लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में पूर्व मंत्री ई अहमद के निधन पर शोक प्रकट किया. सदन ने 2 मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके सम्मान में सदन को कल स्थगित रखा जाएगा.

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री और सांसद ई अहमद का निधन हो गया. वे 79 वर्ष के थे. ई अहमद को मंगलवार को दोपहर में संसद के सेंट्रल हाल में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया था. रात में सवा दो बजे उनका देहावसान हो गया. अस्पताल प्रशासन ने देर रात में उनके निधन की घोषणा की और उनकी देह उनके परिजनों को सौंप दी.


केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले अहमद पिछली संप्रग सरकार में विदेश राज्य मंत्री थे. 29 अप्रैल 1938 को जन्मे ई अहमद केरल में कन्नूर के निवासी थे. वे मनमोहन सिंह सरकार में विदेश राज्यमंत्री थे.  ई अहमद के निधन की सूचना मिलने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को देर रात राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचीं थीं. सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement