इंश्योरेंस सेक्टर को बजट में टैक्स में ज्यादा छूट, अनिवार्य आवास बीमा जैसी घोषणाओं की उम्मीद

इंश्योरेंस सेक्टर को बजट में टैक्स में ज्यादा छूट, अनिवार्य आवास बीमा जैसी घोषणाओं की उम्मीद

प्रतीकात्मक चित्र

मुंबई:

नोटबंदी के मद्देनजर बीमा उद्योग ने आगामी आम बजट में अधिक टैक्स छूट, ई-भुगतान पर ध्यान दिए जाने तथा अनिवार्य आवास बीमा जैसे कदमों की उम्मीद जताई है. बीमा कंपनियों का कहना है कि इस तरह के कदमों से देश में बीमा घनत्व बढ़ाने में मदद मिलेगी.

एडलवेइस टोक्यो लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ दीपक मित्तल ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि निम्न कर प्रणाली और बुनियादी ढांचे पर अधिक खर्च के साथ यह बजट खपत को बढ़ाने वाला होगा.' जीवन बीमा कारोबार खंड में उन्होंने एन्यूटी के लिए समान अवसर सृजित किए जाने की उम्मीद जताई.

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के कार्यकारी उप चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने कहा कि सरकार आयकर कानूनों के सरलीकरण की घोषणा कर सकती है जिसका सुझाव आयकर सरलीकरण समिति ने दिया था. इससे भारतीय कर कानून अधिक प्रतिस्पर्धी होंगे.

उन्होंने कहा, 'ये देखना रुचिकर होगा कि सरकार वस्तु और सेवाकर कानून से कैसे निपटती है जिसे 1 अप्रैल, 2017 से लागू होना था.' मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ आशीष मेहरोत्रा ने कहा कि पिछले साल के बजट ने स्वास्थ्य बीमा खंड में गति बढ़ाने के सरकार के एजेंडे का संकेत दिया था. इस साल में इस क्षेत्र को और प्रोत्साहित किए जाने की उम्मीद है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com