NDTV Khabar

बजट 2017 : राहुल गांधी ने राजनीतिक चंदे पर नए नियम का स्‍वागत किया लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बजट 2017 : राहुल गांधी ने राजनीतिक चंदे पर नए नियम का स्‍वागत किया लेकिन...

राहुल गांधी ने कहा, 'जेटली जी ने अच्‍छा भाषण दिया, शेरो-शायरी की, लेकिन उसका आधार कुछ नहीं'.

नई दिल्‍ली: वित्‍त मंत्री अरुण जेटली द्वारा संसद में आम बजट और रेल बजट पेश किए जाने के बाद कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बजट पर नाखुशी जाहिर की. हालांकि उन्‍होंने राजनीतिक चंदे को लेकर तय किए गए नए नियम का समर्थन जरूर किया.

उन्‍होंने कहा कि 'विमुद्रीकरण के बाद सरकार ने जो झटका देश को लोगों खासकर गरीबों को दिया, उससे उबरने को लेकर बजट में अपेक्षाओं के अनुसार कोई खास घोषणा नहीं की गई. किसानों, गरीबों, युवाओं और उनके रोजगार के लिए कुछ खास नहीं किया गया, बजट में इसको लेकर कोई साफ विजन नहीं था. जेटली जी ने अच्‍छा भाषण दिया, शेरो-शायरी की, लेकिन उसका आधार कुछ नहीं'.

टिप्पणियां
हालांकि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने राजनीतिक चंदे को लेकर सरकार द्वारा तय किए गए नए नियम का समर्थन किया और कहा कि 'पॉलिटिकल फंडिंग को पारदर्शी बनाने के लिए जो कदम उठाए जाएंगे, हम उसका समर्थन करेंगे'.

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'मोदी जी शुरुआत में युवाओं को रोजगार देने और किसानों की कर्जा माफी करने को लेकर बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन वादों के मुताबिक कुछ नहीं किया. उन्‍होंने देश में बुलेट ट्रेन चलाने की बात की, उसका विज़न दिया, लेकिन क्‍या बुलेट ट्रेन आई? नहीं आई. रेलवे में मूलभूत समस्‍या सुरक्षा की है. इस सरकार का रेलवे सुरक्षा रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है'.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement