NDTV Khabar

Budget 2019 : उद्योग जगत में मायूसी, छोटे करदाताओं को मिली टैक्स में छूट से उम्मीद

एसोचैम के अध्यक्ष बीके गोयनका ने कहा- उम्मीद थी कि कॉर्पोरेट टैक्स में राहत मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Budget 2019 : उद्योग जगत में मायूसी, छोटे करदाताओं को मिली टैक्स में छूट से उम्मीद

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. उद्योग जगत ने वित्त मंत्री को मांगों की लंबी चौड़ी सूची सौंपी थी
  2. सीआईआई के अध्यक्ष ने कहा लोगों के पास खर्च करने को ज़्यादा पैसे होंगे
  3. मिडिल क्लास से कंज्यूमर डिमांड बढ़ेगी और यह इकोनामी के लिए अच्छा
नई दिल्ली:

उद्योग जगत ने वित्त मंत्री को बजट से पहले अपनी मांगों की लंबी चौड़ी सूची सौंपी थी. अब यह वर्ग कुछ मायूस है कि उसकी मांगों पर कुछ नहीं हुआ. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने निम्न मध्यम वर्ग और किसानों के लिए राहत का ऐलान किया लेकिन उद्योग जगत को मायूसी ही हाथ लगी.

एसोचैम के अध्यक्ष  बीके गोयनका ने एनडीटीवी से कहा, "अगर आप सीधे सवाल मुझसे पूछें कि स्माल, मीडियम इंटरप्राइजेस और कॉर्पोरेट सेक्टर के लिए बजट 2019 में क्या है तो मेरा जवाब होगा नो... हमें उम्मीद थी कि कॉर्पोरेट टैक्स में राहत मिलेगी लेकिन कोई राहत नहीं है. "

बजट पर सीपीएम ने कहा- सरकार किसानों को भीख की कटोरी क्यों पकड़ा रही?


हालांकि छोटे करदाताओं को मिली टैक्स में छूट और राहत से उद्योग जगत को उम्मीद है कि लोगों के पास अब खर्च करने के लिए ज़्यादा पैसे होंगे और इससे बाजार में सेन्टीमेंट सुधरेगा. सीआईआई के अध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने एनडीटीवी से कहा, "वित्त मंत्री ने टैक्स रिलीफ दी है मिडिल क्लास को जिससे कंज्यूमर डिमांड बढ़ेगी और इकोनामी के लिए अच्छा होगा. लोगों के पास इनवेस्ट करने के लिए ज्यादा पैसा होगा."

VIDEO : पांच लाख तक की आय पर कर नहीं

टिप्पणियां

मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान निजी निवेश में कमी पर सवाल उठते रहे हैं. अब सभी की नज़र नई सरकार के गठन के बाद पेश होने वाले फुल बजट पर है. फिक्की के अध्यक्ष संदीप सोमानी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नई सरकार के गठन के बाद जो रेग्यूलर बजट पेश होगा उसमें सरकार कॉर्पोरेट सेक्टर के टैक्स में राहत देगी. सोमानी ने एनडीटीवी से कहा, "उम्मीद है कि फुल बजट में कॉर्पोरेट टैक्स कम होगा."सीआ


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement