ADVERTISEMENT

'अब 90 प्रतिशत एटीएम नए नोटों की डिलीवरी में सक्षम'

देश के लगभग 90 प्रतिशत एटीएम को अब 500 और 2000 रुपये के नये नोट देने के हिसाब से सुधारा जा चुका है. इस तरह कुल दो लाख एटीएम में से 1.80 लाख एटीएम अब नए नोटों की डिलीवरी के लिए तैयार कर दिए गए हैं.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी09:14 PM IST, 01 Dec 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के लगभग 90 प्रतिशत एटीएम को अब 500 और 2000 रुपये के नये नोट देने के हिसाब से सुधारा जा चुका है. इस तरह कुल दो लाख एटीएम में से 1.80 लाख एटीएम अब नए नोटों की डिलीवरी के लिए तैयार कर दिए गए हैं. एटीएम बनाने वाली प्रमुख कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक नवरोज दस्तूर ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा, 'लगभग 90 प्रतिशत या 1.80 लाख एटीएम में उचित बदलाव कर दिया गया है, ताकि वे 500 और 2000 रुपये के नए नोट दे सकें.' उन्होंने कहा कि आरबीआई के अधीन गठित कार्यबल ने हालांकि सभी एटीएम में उचित बदलाव के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया था.

नोटबंदी की घोषणा के बाद 14 नवंबर को रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर एसएस मूंदड़ा की अध्यक्षता में यह कार्यबल गठित किया था, ताकि एटीएम में बदलाव की प्रक्रिया पर निगरानी रखी जा सके.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT