NDTV Khabar

2-जी : सीबीआई ने लिए सरकारी वकील, चंद्रा की आवाज के नमूने

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2-जी : सीबीआई ने लिए सरकारी वकील, चंद्रा की आवाज के नमूने

खास बातें

  1. सीबीआई ने अपने बर्खास्त सरकारी वकील एके सिंह और यूनिटेक के प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा की आवाज का नमूना लिया ताकि उस आडियो टेप से मिलान किया जा सके जिसमें उनकी 2जी मामले को कमजोर करने के संबंध में कथित बातचीत रिकॉर्ड है।
नई दिल्ली:

सीबीआई ने अपने बर्खास्त सरकारी वकील एके सिंह और यूनिटेक के प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा की आवाज का नमूना लिया ताकि उस ऑडियो टेप से मिलान किया जा सके जिसमें उनकी 2-जी मामले को कमजोर करने के संबंध में कथित बातचीत रिकॉर्ड है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सोमवार को दोनों की आवाज का नमूना लिया गया और इसे उस सीडी के साथ जांच के लिए भेजा गया जिसमें उनकी बातचीत का रिकॉर्ड है और कथित तौर पर सिंह ने उसमें सुझाव दिया है कि 2-जी मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत में किस तरह प्रमुख गवाह अपने साक्ष्य रखेगा।

ये नमूने सीएफएसएल को भेजे गए हैं जिनके पास नवीनतम कंप्यूटराइज्ड वॉयस स्पेक्टोग्राफ मौजूद हैं, इससे वक्ता की पहचान की जा सकेगी।

सीबीआई ने पिछले साल सितंबर में रिकॉर्ड की गई सीडी मिलने पर सिंह और चंद्रा के लिए प्राथमिक जांच का मामला दर्ज कर लिया है।


टिप्पणियां

एजेंसी ने सीडी पर गौर करते हुए मामले से सिंह को तुरंत हटा लिया और इसके साथ ही सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने उच्चतम न्यायालय और साथ साथ कानून मंत्रालय को भी इस फैसले की जानकारी दे दी।

यूनिटेक ने हालांकि, इस बारे में सोमवार रात एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि चंद्रा ने 2-जी मामले से जुड़े अधिवक्ता से न्यायालय के बाहर मुालाकात अथवा फोन पर कभी बातचीत नहीं की। यूनिटेक ने मामले में कथित रिकॉर्डिंग में चंद्रा की आवाज होने से भी इनकार किया है और कहा है कि यह कृत्रिम आवाज की रिकॉर्डिंग लगती है जिसे सीबीआई को भेज दिया गया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement