NDTV Khabar

जीएसटी रिटर्न भरने के अंतिम दिन हर घंटे 80,000 रिटर्न हुए दाखिल

अगस्त के आरंभिक जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के लिए अंतिम दिन भारी संख्या में कारोबारियों ने जीएसटी नेटवर्क पोर्टल का रुख किया.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी रिटर्न भरने के अंतिम दिन हर घंटे 80,000 रिटर्न हुए दाखिल

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: अगस्त के आरंभिक जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के लिए अंतिम दिन भारी संख्या में कारोबारियों ने जीएसटी नेटवर्क पोर्टल का रुख किया और हर घंटे 80,000 से ज्यादा जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल किए गए हैं. यह जानकारी जीएसटीएन के चेयरमैन अजय भूषण पांडे ने दी. उन्होंने कहा कि जीएसटीआर-3बी के रूप में अगस्त का रिटर्न भरने के लिए कारोबारियों के पास मध्यरात्रि तक का समय था और जीएसटीएन पोर्टल को अतिरिक्त भार लेने के लिए तैयार रखा गया था.

यह भी पढ़ें : जीएसटी : 65,000 करोड़ रुपये के क्रेडिट दावों से आयकर विभाग सकते में

1 जुलाई को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को लागू किए जाने के बाद यह दूसरा महीना था, जब जीएसटीआर-3बी फॉर्म दाखिल किए जाने थे. इसी महीने जीएसटीएन पोर्टल के चेयरमैन पद को संभालने वाले पांडे ने कहा, 'मौजूदा समय में जीएसटीएन सही तरीके से काम कर रहा है और इस पर हर घंटे करीब 80,000 से ज्यादा जीएसटीआर-3बी रिटर्न अपलोड स्वीकार किए जा रहे हैं.'

VIDEO : नोटबंदी के मारे GST से हारे
जीएसटीएन इस नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के लिए तकनीकी रीढ़ का काम करता है. पिछले महीने करीब 47 लाख जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल किए गए थे. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement