Budget
Hindi news home page

सस्ते हवाई सफर का तोहफा : अब एयरएशिया ने पेश की 899 रुपये की टिकट

ईमेल करें
टिप्पणियां
सस्ते हवाई सफर का तोहफा : अब एयरएशिया ने पेश की 899 रुपये की टिकट
सस्ती एयरलाइन एयरएशिया इंडिया ने नए साल के जश्न को जोरदार तरीके से मनाने के उद्देश्य से नई स्कीम 'मैसिव न्यू ईयर सेल' लॉन्च की है, जिसके तहत सिर्फ 899 रुपये (सब कुछ शामिल) में भी हवाई सफर मुमकिन होगा।

इस पेशकश के तहत बुकिंग 10 जनवरी तक करवाई जा सकेंगी, और यह 1 मई, 2016 से 5 फरवरी, 2017 के बीच किए जाने वाले हवाई सफर के लिए लागू होगी। एयरएशिया इंडिया की इस पेशकश के तहत सबसे सस्ती दर (899 रुपये - सभी कुछ शामिल) गुवाहाटी से इम्फाल के सफर के लिए रखी गई है।

पेशकश के अंतर्गत कुछ अन्य रूटों के किराये इस प्रकार हैं - बेंगलुरू-गोवा के सफर के लिए 1,099 रुपये, बेंगलुरू-कोच्चि के सफर के लिए 1,299 रुपये, दिल्ली-विशाखापट्टनम के सफर के लिए 2,499 रुपये, बेंगलुरू-दिल्ली के सफर के लिए 3,299 रुपये, दिल्ली-गोवा के सफर के लिए 3,299 रुपये तथा बेंगलुरू-चंडीगढ़ के सफर के लिए 3,499 रुपये।

वैसे, कई एयरलाइन कंपनियां हवाई ईंधन की कीमतों में आई गिरावट के बूते इस तरह की सस्ते किराये की पेशकश करती रही हैं। हाल ही में स्पाइसजेट ने 'न्यू ईयर सेल' के तहत सिर्फ 716 रुपये (कर अतिरिक्त) की हवाई टिकट पेश की थी। जेट एयरवेज़ की वेबसाइट के अनुसार, घरेलू उड़ानों के लिए उनके टिकटों की कीमत भी 1,158 रुपये से शुरू हो रही हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल के पहले 11 महीनों (जनवरी से नवंबर) के दौरान घरेलू एयरलाइन कंपनियों ने लगभग छह करोड़ 10 लाख यात्रियों को सैर करवाई है, जो उससे पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 20 फीसदी ज़्यादा है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement