NDTV Khabar

अडानी ने ऑस्ट्रेलिया में विवादास्पद कोयला खदान परियोजना को अंतिम मंजूरी दी

अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने ऑस्ट्रेलिया में 21.7 अरब डॉलर की विवादास्पद कोयला खदान परियोजना में निवेश को आज अंतिम मंजूरी दे दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अडानी ने ऑस्ट्रेलिया में विवादास्पद कोयला खदान परियोजना को अंतिम मंजूरी दी
मेलबर्न:

अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने ऑस्ट्रेलिया में 21.7 अरब डॉलर की विवादास्पद कोयला खदान परियोजना में निवेश को आज अंतिम मंजूरी दे दी. पर्यावरण संबंधी चिंताओं को लेकर इस परियोजना के सामने कई रुकावटें आई थीं.

अडानी ने कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि परियोजना को अंतिम निवेश निर्णय (एफआईडी) मंजूरी मिल गई है जिससे ऑस्ट्रेलिया के हालिया इतिहास में सबसे बड़ी एकल बुनियादी ढांचागत एवं रोजगार सृजन विकास परियोजनाओं में से एक पारियोजना की आधिकारिक शुरूआत हो गई.’’

उन्होंने कहा कि यह अडानी के लिए एक ऐतिहासिक दिन है, यह क्षेत्रीय क्वींसलैंड के लिए ऐतिहासिक दिन है और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय निवेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है.

टिप्पणियां

इस घोषणा से कुछ ही दिन पहले अडानी समूह ने इस परियोजना से उत्पादित कोयले पर रॉयल्टी अदा करने पर सहमति जताई थी. इससे पहले समूह ने इस विवादित परियोजना को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए क्वींसलैंड सरकार के साथ समझौता किया था.


अडानी समूह के प्रमुख ने कहा, ‘‘यह ऑस्ट्रेलिया में किसी भारतीय निगम का सबसे बड़ा निवेश है और मेरा मानना है कि निवेश एवं व्यापार सौदों के साथ अन्य भी इसका अनुसरण करेंगे.’’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement