NDTV Khabar

एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी (BJP) गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे रविवार शाम जारी होने के बाद सोमवार को इसका असर शेयर बाजार में भी देखने को मिला. सोमवार को खुले शेयर बाजार में काफी उछाल देखने को मिला. सेंसेक्स में जहां करीब 900 अंकों की बढ़ोतरी हुई है, वहीं निफ्टी में 200 अंकों की तेजी देखने को मिली. वहीं रुपया भी मजबूत हुआ है. 73 पैसे की मजबूती के साथ रुपया 69.49 पर खुला है. सेंसेक्स 888.91 अंकों की तेजी के साथ 38,819.68 अंकों पर तो निफ्टी 284.15 अंकों की बढ़त के साथ 11,691.30 पर खुला. इसे बाद दोपहर करीब 12 बजे सेंसेक्स में एक बार फिर उछाल देखने को मिला. इस बार सेंसेक्स में 1000 अंकों से ज्यादा की तेजी दिखी.

बता दें, . NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी (BJP) गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं. 

Exit Poll Results: NDA को मिल सकती हैं 300 से ज्यादा सीटें, देखें राज्यों के हिसाब से पूरा आंकड़ा 


रुपया 73 पैसे की मजबूती के साथ 69.49 रुपये प्रति डॉलर पर खुलने के बाद 69.43 रुपये प्रति डॉलर पर बना हुआ था, जबकि शुरुआती कारोबार के दौरान रुपया पिछले सत्र के मुकाबले 86 पैसे की बढ़त बनाते हुए 69.36 रुपये प्रति डॉलर तक उछला. पिछले सत्र में रुपया डॉलर के मुकाबले 70.22 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

कमोडिटी बाजार विश्लेषक बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण का मतदान रविवार को संपन्न होने के बाद चुनाव के नतीजों को लेकर जारी रायशुमारी से कारोबारी रुझान मजबूत हुआ है इसलिए देसी करेंसी रुपये में मजबूती आई है. अधिकांश रायशुमारी में भाजपा की अगुवाई में राजग को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना जताई गई है.

टिप्पणियां

एग्जिट पोल के आंकड़ों पर रवीश कुमार का विश्‍लेषण

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: अधिकतर एग्ज़िट पोल्स के मुताबिक एनडीए की सरकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement