NDTV Khabar

टमाटर के बाद प्याज की कीमतें रुलाएंगी आम आदमी को, तीन गुना बढ़े दाम

नासिक के लासलगांव मे प्याज़ के प्रति कुंतल दाम 1,240 रू से बढ़कर 2,340 रू प्रति कुंतल तक पहुंच गए हैं.

183 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टमाटर के बाद प्याज की कीमतें रुलाएंगी आम आदमी को, तीन गुना बढ़े दाम

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: टमाटर की क़ीमतों के बाद प्याज़ की क़ीमतें भी आम आदमी को रूलाएंगी. पिछले एक महीने में प्याज़ की कीमतों में तीन गुना वृद्धि हुई है और आने वाले दिनों में ये क़ीमतें और भी बढ़ेंगी क्योंकि नासिक में प्याज़ की थोक मंडियों में प्याज़ की क़ीमतों में लगभग 80% की बढ़ोतरी हुई है. नासिक के लासलगांव मे प्याज़ के प्रति कुंतल दाम 1,240 रू से बढ़कर 2,340 रू प्रति कुंतल तक पहुंच गए हैं.

एशिया की सबसे बड़ी थोक सब्ज़ी मंडी आज़ादपुर मंडी में पिछले एक महीने में प्याज़ की क़ीमतें तिगुनी हो चुकी हैं, व्यापारियों का कहना है कि सबसे ज़्यादा प्याज़ नासिक से आता है. लेकिन इस बार ये प्याज़ बाढ़ग्रस्त इलाक़ो में और दक्षिण भारतीय राज्यों में चला गया है जिस वजह से वहां पर भी दाम बढ़ गए हैं और आने वाले वक़्त में आम आदमी को प्याज़ की दोगुनी क़ीमत चुकानी पड़ सकती है.

यह भी पढ़ें : इंदौर के थोक सब्जी व्यापारियों को टमाटर की सुरक्षा के लिए चाहिए गार्ड!

आज़ादपुर मंडी में प्याज़ के थोक व्यापारी राजेंद्र शर्मा का कहना है कि "थोक में प्याज़ लगातार महंगा हो रहा है और रीटेल वाले वैसे भी थोक की तुलना में दोगुने दामों पर सब बेंचते हैं, पिछली बार किसान को प्याज़ की कम क़ीमत मिली थी जिस वजह से दक्षिण भारत के किसानों ने प्याज़ उगाया नहीं और कहीं बहुत बरसात हुई जिस वजह से प्याज़ ख़राब भी हो गया". 
VIDEO : जल्द कम हो सकते हैं टमाटर के दाम

रीटेल में टमाटर के दाम जहां 10 रु किलो गिरकर 70 रु किलो हैं वहीं प्याज़ के दाम 10 से बढ़कर दिल्ली में 40 रु किलो तक हो गए हैं और आने वाले हफ़्ते में  70 रु किलो तक भी पहुंच सकते हैं जिस वजह से आम आदमी का बजट बिगड़ सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement