ADVERTISEMENT

विप्रो के बाद टेक महिंद्रा ने शुरू की कर्मचारियों की छटनी, 1000 कर्मचारियों पर गिरी गाज

आईटी कर्मचारियों की छटनी लगातार जारी है. विप्रो ने अपने कर्मचारियों की संख्या पर कैची चलाने की तैयारी में जुट गया है तो इन्फोसिस ने इस काम के लिए रिव्य करना शुरू कर दिया है. इनके बाद अब बारी है देश की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी टेक महिंद्रा की. टेक महिंद्रा कंपनी अपने कर्मचारियों की छटनी शुरू कर दी है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:40 AM IST, 11 May 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रोजगार और विकास का दंभ भरने वाली सरकार के दावों से उलट जॉब्स की दुनिया का हाल बुरा चल रहा है. आईटी कर्मचारियों की छटनी लगातार जारी है. विप्रो ने अपने कर्मचारियों की संख्या पर कैची चलाने की तैयारी में जुट गया है तो इन्फोसिस ने इस काम के लिए रिव्य करना शुरू कर दिया है. इनके बाद अब बारी है देश की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी टेक महिंद्रा की. टेक महिंद्रा कंपनी अपने कर्मचारियों की छटनी शुरू कर दी है. सालाना परफॉर्मेंस प्रोसेस के तहत एक हजार से अधिक कर्मचारियों को उनके काम से हटा दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक टेक महिंद्रा ने सालाना परफॉर्मेंस रिव्य करना शुरू कर दिया है. छटनी की गाज अभी और कितने कर्मचारियों पर गिरेगी यह पता नहीं चल पाया है. कंपनी में 1.17 लाख से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं. 

कंपनी का कहना है कि हर साल बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की छटनी की जाती है और इस साल भी ऐसा ही होगा.

बता दें कि देश की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेटर सेवा कंपनी विप्रो ने करीब 600 कर्मचारियों को अप्रैल में बाहर का रास्ता दिखाया था. यहां छटनी की प्रक्रिया अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि करीब दो हज़ार कर्मचारियों पर इसका असर पड़ेगा. 
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT