Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

विजय माल्या को वापस लाने के लिए एजेंसियां हर तरह का कदम उठाएंगी : जेटली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय माल्या को वापस लाने के लिए एजेंसियां हर तरह का कदम उठाएंगी : जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

निष्क्रिय किंगफिशर एयरलाइन्स के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने से ब्रिटेन के इंकार के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि जांच एजेंसियां उन्हें वापस लाने के लिए हर तरह का कदम उठाएंगी।

पिछले सप्ताह ब्रिटेन ने भारत से कहा था कि वह माल्या को भारत वापस नहीं भेज सकता है लेकिन वह उनके प्रत्यर्पण के आग्रह पर विचार कर सकता है। माल्या मनी लांड्रिंग सहित बैंकों के 9,400 करोड़ रुपये के ऋण की वसूली से जुड़े मामलों का सामना कर रहे हैं।

इंडियन वुमन प्रेस कोर में वित्त मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसमें दो अलग अलग प्रक्रियाएं हैं.. एक वापस भेजने (डिपोर्ट) और दूसरा प्रत्यर्पण का है। वापस भेजने के मामने में पारंपरिक रूप से ब्रिटेन मददगार नहीं रहा है। वह हमेशा कहता रहा है कि अगर किसी के पास वैध यात्रा दस्तावेज है तब उस व्यक्ति को वापस नहीं भेजा जा सकता है।’’

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद वे उम्मीद करते हैं कि प्रत्यर्पण का रास्ता अपनाया जाए जो कानून सम्मत है। इस संबंध में एक बार अदालत में आरोपपत्र दायर होने पर प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। मैं समझता हूं कि एजेंसियां उपलब्ध विकल्पों के तहत हर संभव कदम उठायेगी।’’ उल्लेखनीय है कि माल्या राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करते हुए दो मार्च को भारत छोड़ कर चले गए थे। भारत ने 28 अप्रैल को ब्रिटेन से माल्या को वापस भेजने (डिपोर्ट) को कहा था। माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जन्म के बाद डॉक्टर कर रहे थे रुलाने की कोशिश, जैसे ही मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, Photos हुईं वायरल

Advertisement